मुख्य समाचार
16-01-2018
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
16-01-2018
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
16-01-2018
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
16-01-2018
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
16-01-2018
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
16-01-2018
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
नई दिल्ली: 9400 से अधिक शत्रु सम्पत्तियों की नीलामी की तैयारी है जिनकी कीमत एक लाख करोड़ रूपये से अधिक है और गृह मंत्रालय ने ऐसी सम्पत्तियों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन सम्पत्तियों को ऐसे लोगों द्वारा छोड़ा गया था जिन्होंने पाकिस्तान और चीन की नागरिकता ले ली है।
14-01-2018
नई दिल्ली: पते के सबूत के रूप में पासपोर्ट के काम नहीं आने की खबरों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह फैसला सत्तारूढ़ पार्टी की ‘भेदभावपूर्ण मानसिकता’’ को दिखाता है। उन्होंने कहा कि यह कदम दिखाता है कि सरकार भारतीय प्रवासी कामगारों से दूसरे दर्जे के नागरिक के जैसा व्यवहार करती है।
14-01-2018
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर समीक्षा यात्रा के दौरान बक्सर में हुए हमले को लेकर केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान बहुत चिंतित हैं. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के साथ इतनी सुरक्षा रहती है इसके बावजूद यह घटना घटी. उन्होंने कहा आरोप लगाया कि यह आरजेडी की साजिश थी जो कि बहुत निंदनीय है.
14-01-2018
सरकार शत्रु संपत्तियों की बोली लगवाने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि पूरे भारत में कुल 9,400 शत्रुओं की 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक कीमत की संपत्तियां हैं. गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार मंत्रालय ने ऐसी सभी संपत्तियों की पहचान करना शुरू कर दिया है.
14-01-2018
नई दिल्ली:सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साफ संकेत दिए हैं कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को समाप्त करने के लिए सेना का ऑपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने प्रांत में शांति कायम करने की बात करते हुए कहा कि इसके लिए राजनीतिक पहल के साथ-साथ सैन्य ऑपरेशन भी जारी रहना चाहिए।
13-01-2018
उत्तराखंड: बीएचईएल हरिद्वार ने 800 मेगावाट सुपर क्रिटिकल जनरेटर तैयार कर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस जनरेटर की आपूर्ति आंध्र प्रदेश पॉवर जनरेशन कॉर्पोरेशन (एपीजेको) के कृष्णापटनम थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के लिए की गयी है। एपीजेको (थर्मल) के निदेशक एम.पी. सुन्दर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर जनरेटर को रवाना किया।
13-01-2018
नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के जजों के ​विवाद पर बार काउंसिल आफ इंडिया ने आज बैठक हुई जिसमें 7 सदस्यीय टीम का गठन किया गया।  यह टीम सभी जजों से बारी-बारी मिलकर हल निकालने की कोशिश करेगी। इस बैठक में जस्टिस जे. चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी. लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ के.......
13-01-2018
जामनगर: पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ जिले के एक गांव में दो माह पहले शैक्षणिक और किसानों के कल्याण से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर ‘राजनीतिक’ भाषण देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। जामनगर (ग्रामीण) के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आर आर पटेल की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा गया  कि धुतरपर गांव में शैक्षणिक और किसानों के कल्याण के.....
13-01-2018
कर्नाटक:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के अन्य कांग्रेसी नेताओं ने शनिवार को नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। बता दें कि यह बैठक सिद्धारमैया और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बीच वाकयुद्ध के बाद हो रही है। इस मुलाकात के बाद सिद्धारमैया ने......
13-01-2018
नैरोबी : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अफ्रीकी देशों को ‘‘मलिन’’ (शिटहोल) देश कहने पर अफ्रीकी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया की जबकि कई नेताओं ने ट्रंप पर नस्लवादी और अज्ञानता का आरोप लगाया। कल 55 सदस्यीय अफ्रीकी संघ ने इन टिप्पणियों की निंदा की जबकि संयुक्त राष्ट्र में अफ्रीकी महाद्वीप के सभी देशों के राजदूतों ने ट्रंप से बयान वापसी और माफी की मांग की।  
13-01-2018
श्रीनगर : ठंड के कोहराम ने पूरे उत्तर भारत को ही जमा रखा है. लेकिन जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से औसत तापमान शून्य से 10 से घटाकर 23 के बीच रहे हैं. करगिल और द्रास में तो ठंड ने कोहराम ही मचा दिया है. करगिल में बीती रात का तापमान माइनस 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. लोग ठंड से बचने के लिए जाए भी तो कहां जाएं. इस कड़ाके की ठंड ने तो घरों को ही जमा दिया है.
12-01-2018
रांची। चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज सीबीआइ कोर्ट में हाजिरी लगाई। इसके बाद लालू कोर्ट से निकल गए। डोरंडा मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सीबीआइ की ओर से इंकम टैक्स के अधिकारी और सहायक निदेशक अनुसंधान इंकम टैक्स अशोक कुमार पांडेय ने गवाही दी।
12-01-2018
अमेजन प्राइम की फ्री मेंबरशिप पाने के लिए अपनाएं ये तरीकानई दिल्ली। भारत ऑनलाइन डाटा खपत के मामले में सबसे बड़े राष्ट्रों में से एक बनता जा रहा है। इसी कारण से हर दिन नए प्लान्स के साथ भारत में इंटरनेट स्ट्रीमिंग मीडिया सस्ता और बढ़ता जा रहा है। इस बार अमेजन इंडिया ने टेलिकॉम सेवा प्रदाता एयरटेल के साथ हाथ मिलाया है।
12-01-2018
रेनॉ इंडिया ने दुनियाभर में छोटी एसयूवी कार के रूप में बहुत ही लोकप्रियता हासिल की है। भारत में अपनी सबसे कम लागत वाली कार क्विडसे लोगों के दिलों में पूरी तरह से जगह बना ली है। लोगों द्वारा मिले प्यार का ही नतीजा है कि क्विड कार को महिंद्रा फर्स्टचॉइस का ‘बेस्ट रिसेल वैल्यू अवार्ड’ मिला है। इसका मतलब यह है...
12-01-2018
एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी महिला, सुषमा स्वराज ने यूं की मददनई दिल्ली। अपने देश के बाहर फंसे लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फिर से एक बेबस मां की मदद की है। गौरतलब है कि उन्होंने अब तक बस ट्वीट के माध्यम से ही जाने कितनों की सहायता कर डाली है। उनकी इसी तत्परता की वजह से मुश्किल में फंसे देशवासी दुनिया के...
12-01-2018
नीतीश कुमार के काफिले पर ग्रामीणों का हमला, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्रीबक्सर। बक्सर जिले के नंदन गांव में विकास समीक्षा यात्रा के लिए पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर जमकर पत्थरबाजी की गई है जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं और सीएम को बमुश्किल वहां से सुरक्षित निकाला गया है।
12-01-2018
न्यायपालिका के इतिहास में पहली बार जजों की PC, सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर लगाया आरोपनई दिल्‍ली। न्‍यायपालिका के इतिहास में पहली बार शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जज सार्वजनिक तौर पर मीडिया के सामने आए। सुप्रीम कोर्ट के चार जज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया से बात कर सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर आरोप लगाया।
11-01-2018
नई दिल्ली: वरिष्ठ अधिवक्ता इंदू मल्होत्रा शीर्ष अदालत में सीधे न्यायाधीश नियुक्त होने वाली पहिला महिला वकील होंग । सूत्रों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इंदू मल्होत्रा और उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के एम जोसेफ को शीर्ष अदालत में बतौर न्यायाधीश नियुक्त किये जाने की सिफारिश की है। इंदू बार से सीधे न्यायाधीश नियुक्त होने वाली पहली वरिष्ठ अधिवक्ता होंगी। उन्हें 2007 में वरिष्ठ अधिवक्ता बनाया गया था।
11-01-2018
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा करने जा रहे है. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल 15 और 16 जनवरी को अमेठी का दौरा करेंगे. राहुल गांधी से पहले उनकी मां सोनिया गांधी इस पद को संभाल चुकी है. पार्टी में राहुल गांधी के आगमन को लेकर कांग्रेस समर्थक बेहद उत्साहित हैं. वहीं कार्यकर्ता राहुल गांधी के जोरदार स्वागत के लिए अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है.
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
ganpat vasava 16 01 2018अहमदाबाद। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणपतसिंह वसावा की कार पर हमला करने का मामला सामने आया है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री की कार पर कुछ अनजान लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके कारण मंत्री जी को कार्यक्रम से मजबूरन वापस लौटना पड़ा। यह घटना रविवार की है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.