Warning: mysql_result() expects parameter 1 to be resource, object given in C:\Inetpub\vhosts\webnewsindia.com\httpdocs\class.callarticles.php on line 95
प्रादेशिक समाचार
14-01-2021
साल 2017 की मकर संक्रांति के अवसर पर नीतीश कुमार को दही का टीका लगाते लालू यादव। फाइल तस्‍वीर।पटना। बिहार में दही-चूड़ा भोज के जरिए नए सियासी समीकरणों को गढ़ने की परंपरा 26 साल बाद टूट गई है। कोरोना संक्रमण के दौर में इस बार सियासी गलियारों में मकर संक्रांति पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन नहीं होगा। न ही राजनीतिक दलों के बीच गहमागहमी देखी जा सकेगी। राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी तथा जनता दल...
10-01-2021
पंजाब की डीजीपी दिनकर गुप्ता की फाइल फोटो।चंडीगढ़। पुलिस ने मध्य प्रदेश से पंजाब के गैंगस्टरों को अवैध हथियार और गोला-बारूद सप्लाई करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से .32 बोर के 12 पिस्तौल और 15 मैगजीन सहित हथियारों की बड़ी खेप बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार इस गिरोह के आतंकियों के साथ भी संबंध हैं। आशंका है कि पिछले तीन महीने में यह गिरोह पंजाब के गैंगस्टरों व...
10-01-2021
जीतन राम मांझी एवं नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें। पटना। बिहार के राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने इशारों में ही सही, सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा हमला किया है। मांझी ने एक तरफ इशारों ही इशारों में बीजेपी पर हमला बोला है...
10-01-2021
संबंधित नियमावली में इस तरह पदोन्नति किए जाने की व्यवस्था ही नहीं हैलखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के शासनकाल में 2014 में मची अंधेरगर्दी अब सामने आ गई है। नियम-कानून को इस तरह दरकिनार किया गया कि चपरासी व चौकीदार को उपनिदेशक के पद पर प्रोन्नत करने में अधिकारियों को गुरेज नहीं था। अब मामला सामने आने पर स्थिति बड़ी असहज हो गई है।
21-10-2020
असम का काजीरंगा पार्क पर्यटकों के लिए फिर से खुला।दिसपुर। असम का काजीरंगा पार्क आज से फिर पर्यटकों के लिए खुल गया है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते पार्क को लंबे समय से बंद किया हुआ था। आज खोले गए पार्क में जाने के लिए कुछ प्रतिबंध भी लगाए हैं। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व  के निदेशक ने बताया कि फिर से पार्क को खोलने के लिए हमने सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की है।
21-10-2020
अज्ञात शवों की पहचान कर परिजनों को सौंपने का नेक काम कर रहे राजेश्वर राव, पढ़े पूरी खबर।हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रहने वाले के. राजेश्वर राव, अज्ञात शवों की पहचान कर परिजनों को सौंपने का नेक काम कर रहे हैं। सत्य हरिशचंद्र फाउंडेशन के वह फाउंडर हैं, इसके ही जरिए वह यह कार्य करते हैं। इस फाउंडेशन के जरिए उनका लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ मानवता बरकरार रखना है।
15-10-2020
चमोली का घेस गांव, आर्थिकी को सुदृढ़ कर पेश की है मिसाल। सौ. घेस गांव प्रधानगोपेश्वर(चमोली)। उत्तराखंड के चमोली जिले के देवाल ब्लॉक का घेस गांव। यहां जनसुविधाओं का घोर अभाव है, बावजूद इसके गांव के लोग एक नई दृष्टि के साथ तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। परंपरागत खेती करने वाले ग्रामीणों ने अब अपना पूरा ध्यान औषधीय खेती पर केंद्रित कर लिया है। इससे गांव के 70 परिवार घर बैठे लाखों कमा रहे हैं।
15-10-2020
कानपुर एआइसीटीई में रिएक्टर के बारे में जानकारी देते अक्षय श्रीवास्तव (बाएं)। फाइलगोरखपुर।  कुशीनगर, उप्र के युवा केमिकल इंजीनियर ने सामान्य से तीन गुना अधिक प्रभावशाली जैविक खाद विकसित कर दिखाई है। वहीं, खाद निर्माण की इस युक्ति से कृषि अपशिष्ट को महज पांच दिनों में जैविक खाद में परिवर्तित किया जा सकेगा। इस खाद से जहां 30 प्रतिशत तक पानी की बचत होगी, वहीं पौधे सामान्य की अपेक्षा पांच गुना तेजी से बढ़ेंगे और पैदावार में 15 प्रतिशत तक की वृद्धि होगी।
04-10-2020
बलरामपुर जिले के गैसड़ी कोतवाली के गांव में दलित छात्रा के साथ हुई दरिंदगी की घटना को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है। रविवार को सीएम के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गांव पहुंचकर मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की।
04-10-2020
बिहार में खुद के दम पर लोगों का भला करने वाले कई हैं।गया/छतरपुर। हमारे देश में ऐसे अनेक उदाहरण हैं जहां व्यक्तिगत और सामूहिक प्रयासों से इस तरह के काम हुए हैं। हाल ही में बुंदेलखंड में महिलाओं ने जल संकट को दूर करने का बीड़ा उठाया। ऐसे ही कुछ साहसी लोगों की दास्तां....
04-10-2020
कोच्चि में ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौसेना के दो कर्मियों की मौत।कोच्चि। कोच्चि में ग्लाइडर के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौसेना के दो अधिकारियों की मौत हो गई है। रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक रविवार को नेवी के दोनों कर्मी प्रशिक्षण के लिए आईएनएस गरुड़ से रवाना हुए थे। सुबह करीब 7 बजे नौसैनिक अड्डे के करीब थोप्पुमडी पुल के पास ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दक्षिणी नौसेना कमान द्वारा घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।
 
03-10-2020
यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया कि पर्टी सभी सात सीटों पर जीत हासिल करेगी।लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उपाध्यक्ष और महामंत्रियों को जिलों में प्रमुख कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों से चर्चा करके संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार करने को कहा है।
03-10-2020
                                                                                                                                                                                                                                                                       राजधानी पटना की ट्रांसजेंडर मोनिका दास को बिहार विधानसभा चुनाव में पीठासीन पदाधिकारी बनाया जाएगा। देश में पहली बार किसी ट्रांसजेंडर को मतदान कार्य के लिए पीठासीन पदाधिकारी बनाया जा रहा है।
03-10-2020
hathras gangrape case parents of the accused said mere bete doshi ho to chaurahe par khada karke golगैंगरेप पीड़िता की मौत के मामले में जेल गए चारों आरोपियों के माता-पिता न्याय के लिए पहली बार मीडिया के सामने आ गए हैं। उन्होंने योगी सरकार से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। कहा कि अगर उनके बेटे दोषी हैं तो उन्हें चौराहा पर खड़ा करके गोली मार दी जाए। उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी।
28-09-2020
बीजापुर में नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस और सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन।बीजापुर। बस्तर में इन दिनों नक्सलवाद खात्मे की कगार पर है। नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस और सुरक्षा बल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं और उनका तेजी के साथ खात्म हो रहा है। दूसरी तरफ नक्सली लगातार आत्मसमर्पण भी कर रहे हैं। बीजापुर जिले में पिछले चार दिनों से जंगल के भीतर सुरक्षा बल नक्सलियों की तलाश कर रहे थे। इसी बीच मुठभेड़ हो गई।
28-09-2020
आंध्र प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस लैब तकनीशियनों को नौकरी खोने का भय, किया विरोध।कडप्पा। देशभर में कोरोना वायरस ने लोगों के आर्थिक स्थिति को खासा प्रभावित किया है प्रत्येक क्षेत्र में लोगों को अपनी नौकरी खोने का डर लगा हुआ तो कई लोगों को नौकरियां भी चली गई है। कुछ ऐसा ही डर आंध्र प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। यहां पर कॉन्ट्रैक्ट लैब तकनीशियनों को अपनी नौकरी खोने के इतना भय है कि इन लोगों ने कडप्पा में जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य...
28-09-2020
कर्नाटक में आज कृषि बिल के विरोध में किसानों का बंद का एलान (ANI)बेंगलुरु। कर्नाटक के किसानों ने सोमवार को कृषि बिल को लेकर राज्यभर में बंद का एलान किया है और आज यहां किसान प्रदर्शन करके बिल को लेकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। इसके मद्देनजर कलबुर्गी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यहां किसान आज कृषि बिल, भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति (APMC) और श्रम कानूनों में संशोधन के विरोध में प्रदर्शन करने जा रहे हैं...
28-09-2020
ग्रामीणों ने सड़कों पर बने मकानों में शरण ली। (फोटो- एएनआई)नगांव। असम के नागांव जिले के कई गांवों में आई बाढ़ से स्थानिय लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बता गया कि लगातार हो रही बारिश से बोरपानी और कपिली नदियों का जल स्तर बढ़ गया था। बाढ़ का पानी घरों में घुसने के बाद रामपुर और राहा के लोग सड़कों के किनारे बने मकानों की छत(अस्थाई टेंट) तले शरण लेने को मजबूर हो रहे हैं।
28-09-2020
मध्‍य प्रदेश के गुना जिले में हुई कार दुर्घटना।मुंबई से एक गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लखनऊ ले जा रही यूपी पुलिस की निजी गाड़ी मप्र के गुना जिले में पाखरिया पुरा टोल के पास रविवार सुबह पलट गई। आरोपित फिरोज अली की हादसे में मौके पर मौत हो गई, जबकि एक सब इंस्पेक्टर व सिपाही समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को ब्यावरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
27-09-2020
प्रवर्तन निदेशालय ने बिनेश कोडियेरी पर शिकंजा कस दिया हैकोच्चि। केरल के सोना तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माकपा राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडियेरी पर शिकंजा कस दिया है। जांच एजेंसी ने राज्य पंजीयन कार्यालय से उसकी संपत्तियों से जुड़े लेन-देन का ब्योरा मांगा है।
27-09-2020
असम राइफल्स ने भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है। (ANI)चंदेल। असम राइफल्स ने शनिवार को चंदेल जिले में मोल्टुक (Moltuk) गांव के पास भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है जिसकी कीमत छह करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है। असम राइफल्स के महानिरीक्षक ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उन्हें भारत म्यांमार सीमा पर मादक पदार्थों की खेप की आवाजाही की जानकारी मिली थी जिस पर कार्रवाई करते हुए यह कामयाबी मिली है।
21-09-2020
मुंबई: भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंकामुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़े हादसे की खबर है. मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत (Bhiwandi Building Collapses) गिर गई है. हादसा सोमवार सुबह हुआ. मलबे में 35 से 40 लोग फंसे थे. हादसे की  सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को...
20-09-2020
bihar assembly election 2020  bihar assembly elections  elections in bihar  bihar assembly electionsविधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव की रणनीति तैयार कर ली गई है। इस रणनीति के तहत प्रत्येक बूथ पर पांच सौ ग्राम सेनेटाइजर मतदाताओं के लिए रखा जाएगा। राज्य के 01 लाख 6 हजार 527 बूथों के लिए 11.41 लाख लीटर हैंड सेनेटाइजर का ऑर्डर बिहार मेडिकल सर्विस एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (बीएमएसआईसीएल) को दिया गया है।
20-09-2020
mafia in prayagraj atiq ahmed relative former mla ashraf brother-in-law house yogi government will bपूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के साथ ही उसके गैंग से जुड़े सदस्यों की भी मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। अतीक के साथ अब उसके गैंग के सदस्यों के अवैध रूप से बने निर्माण ध्वस्त कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ के साले मो. जैद के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र स्थित हटवा स्थित तीन मंजिला...
16-09-2020
Kolkata Politics : कोलकाता में तर्पण करने से भाजपा नेताओं को पुलिस ने रोका, जमकर काटा बवालकोलकाता : बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं की आत्मा की शांति के लिए प्रदेश भाजपा की ओर से बुधवार को कोलकाता में आयोजित तर्पण कार्यक्रम को पुलिस ने रोक दिया। इसको लेकर पुलिस व भाजपा नेताओं के बीच जमकर बवाल हुआ। उत्तर कोलकाता के बागबाजार स्थित गंगा घाट पर तर्पण देने के लिए सुबह भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं सहित बड़ी संख्या में...
 à¤•à¥‹à¤µà¤¿à¤¡-19 महामारी को देखते हुए शारीरिक दूरी के नियमों के मद्देनजर आयोग ने कुछ फैसले लिए हैं। इसके तहत मतदान केंद्रों पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों की संख्या में बदलाव किया गया है।
राजनीतिक पारी खेलने को आतुर रिटायर्ड आइएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए।लखनऊ। प्रशासनिक सेवा के बाद राजनीतिक पारी खेलने को आतुर रिटायर्ड आइएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। मकर संक्रांति के पर्व पर लखनऊ में भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा तथा भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की मौजूदगी में एके शर्मा ने...
30 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाकर करेंगे अभियान की शुरुआत।नई दिल्ली। इस साल 17 जनवरी से शुरू होने वाला पोलियो टीकाकरण अभियान अब 31 जनवरी से चलाया जाएगा। भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने 31 जनवरी 2021 को पोलियो टीकाकरण दिवस को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस का शुभारंभ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में बच्चों को...
ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो भारत से मांगी मदद. नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दो वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को इमर्जेंसी यूज़ की इजाजत मिलने के साथ ही दुनिया की निगाहें अब भारत पर टिक गई है. ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर भारत बायोटेक- एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की 20 लाख डोज तत्काल देने का ...
trumpदुनिया में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा फॉलो किए जाने वाले ट्रंप के टि्वटर खाते को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। ट्रंप का यह अकाउंट 4 मई, 2009 को बनाया गया था। जब ट्रंप ने इसका इस्तेमाल शुरू किया था तब वे सिर्फ न्यूयॉर्क के रियल एस्टेट बिजनेसमैन थे, लेकिन वक्त का...
epfoआपके पीएफ और घर आने वाली सैलरी में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लेबर मिनिस्ट्री ने मंत्रालय की संसदीय समिति को कुछ ऐसा सुझाया है, जिसे मान लिए जाने पर नौकरीपेशा लोगों की टेक होम सैलरी बढ़ सकती है लेकिन पेंशन पाने वाले लोगों को नुकसान हो सकता है।
23-01-2021
 à¤¶à¤¿à¤µà¤°à¤¾à¤œ सरकार एक तरफ तो रोजगार उत्सव के जरिए बेरोजगारों को बुला रही है, 
27-01-2021
 à¤¯à¥Œà¤¨ हमले को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट के हाल ही के एक फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर पीठ की जस्टिस पुष्पा गनेडीवाला ने 19 जनवरी को अपने फैसले में कहा था 
दिनेश निगम ‘त्यागी’
राज-काज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित भाजपा के नेताओं का दावा है कि उप चुनावों में वह सभी 28 सीटें जीत रहे हैं। पर कुछ कदमों से साफ है कि पार्टी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नहीं, आशंकित है।
30-01-2021
 à¤­à¤¾à¤°à¤¤ के खिलाफ चीन की एक नई चाल सामने आई है। पाक‍िस्‍तानी नौसेना के लिए चीन दूसरा नौसैनिक लड़ाकू जहाज तैयार कर रहा है। 
30-01-2021
 à¤­à¤¾à¤°à¤¤ और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले दिनों जो टेस्ट सीरीज हुई थी उसका सबसे ज्यादा फायदा टीम इंडिया को ये हुआ
30-01-2021
 à¤¯à¤¦à¤¿ किसी व्‍यक्ति को कोई लक्ष्‍य हासिल करना है या फिर किसी सपने को पूरा करना है तो इसके लिए अच्‍छी सेहत सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण होती है।
विदिशा। प्रदेश में कांग्रेस मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर चल रही खींचातान पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुटकी लेते हुए कहा कि गुटबाजी के बीच मंत्रिमंडल का गठन तो हो गया।
रेलवे की भर्ती प्रक्रिया भी पटरी पर लौटी, 15 दिसंबर से होंगी परीक्षाएं; ढाई करोड़ परीक्षार्थी होंगे शामिलनई दिल्ली। भारतीय रेलवे में रुकी पड़ी भर्ती प्रक्रिया 15 दिसंबर से चालू हो जाएगी। इसके तहत अलग-अलग श्रेणी में कुल 1.42 लाख पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन होगा। इन परीक्षाओं में लगभग ढाई करोड़ परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षाओं की तैयारियां युद्ध स्तर पर चालू हो गई हैं।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
Shivraj Singh Chouhanउप चुनाव
सात माह पहले सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उप चुनावों को ध्यान में रखकर निर्णय लेना शुरू किए थे। कोरोना महामारी जब विकराल थी तब तो पूरा ध्यान इससे निबटने में था। मुख्यमंत्री खुद हर रोज समीक्षा कर व्यवस्थाएं देख रहे थे।
 à¤¹à¤° वीकेंड का वार में सलमान ख़ान आते हैं किसी को समझाते हैं तो किसी की फटकार लगाते हैं 
सही खानपान से अन्य रोगों के संक्रमण से भी बचे रह सकते हैं।शरीर स्वस्थ होगा तो हम न केवल कोरोना, बल्कि अन्य रोगों के संक्रमण से भी बचे रह सकते हैं। सही खानपान से यह आसानी से संभव है...
भोजन में विविधता: प्रतिदिन अपने खाने में विविधता लाएं अर्थात गेहूं के आटे से बने खाद्य पदार्थों का सेवन करने के साथ ही मक्का, जौ, ज्वार, चना आदि के आटे का भी प्रयोग करें।
Pitru Paksha 2020: पितरों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करने का अवसर है पितृ-पक्ष, जानें- क्या है महत्व श्राद्ध का अर्थ श्रद्धा से है, जो धर्म का आधार है। माता पार्वती और शिव को ‘श्रद्धा विश्वास रूपिणौ’ कहा गया है। पितृ-पक्ष हमें अपने पितरों के प्रति श्रद्धा व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है। हिंदू धर्म में मान्यता है कि मानव शरीर तीन स्तरों वाला है। ऊपर से दृश्यमान देह स्थूल शरीर है। इसके अंदर सूक्ष्म शरीर है, जिसमें पांच कर्मेंद्रियां, पांच ज्ञानेंद्रियां, पंच प्राण (प्राण, अपान, व्यान, उदान...


404 Not Found
404 Not Found
Please forward this error screen to hl.mutube.org's WebMaster.

The server cannot find the requested page:

  • hl.mutube.org/cp_errordocument.shtml (port 80)