मध्यप्रदेश
07-11-2016
इंदौर। अपोलो डीबी सिटी में वृद्ध दंपती की बदमाशों ने शनिवार को गला रेतकर हत्या कर दी। घटना का पता रविवार दोपहर 12.30 बजे तब चला जब नौकरानी ने दूसरे ब्लॉक में रहने वाली बेटी को बताया कि वे दो दिन से दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। दोनों के शरीर और गले में चाकू मारे गए हैं। पुलिस गार्ड, नौकरानी से पूछताछ कर रही है। फ्लैट में काम करने वाले दो केयर टेकर की तलाश की जा रही है।
07-11-2016
खंडवा। जिला मुख्यालय का पुलिस लाइन क्षेत्र सबसे सुरक्षित माना जाता है लेकिन इससे महज कुछ कदम दूरी पर बसे गणेशतलाई क्षेत्र से ही सिमी का नेटवर्क पनपा है। इसका खुलासा इस बात से होता है कि सिमी आतंकियों ने इस क्षेत्र में ही न केवल गोलीकांड किया बल्कि पुलिस में सूचीबद्ध 12 नाम भी इसी क्षेत्र के रहवासी हैं। इनमें से चार एनकाउंटर में मारे गए हैं। एक तथ्य यह भी है कि गणेशतलाई में बदनामी की स्थिति देख इन आतंकियों के परिवारों ने रहवास बदल दिया है।
07-11-2016
होशंगाबाद। रेलवे स्टेशन परिसर में सो रहे एक यात्री के पेंट की जेब में ब्लेड मारकर पर्स और मोबाइल निकाल रहे दो चोरों पर लोगों की नजर पड़ गई। चोरों की हरकत देख रविवार दोपहर 1.30 बजे स्टेशन पर हल्ला मच गया। लोगों से बचने के लिए चोरों ने पटरियों पर छलांग लगा दी और प्लेटफार्म नंबर एक से होते ही ग्वालटोली की ओर फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई चोरी की घटना के बाद जीआरपी और आरपीएफ अमला भी सक्रिय हो गया।
06-11-2016
भोपाल। सहकारिता विभाग अब लोक परिवहन के क्षेत्र में उतरेगा। परिवहन की सहकारी समिति बनाकर ई-रिक्शे चलवाए जाएंगे। इसकी शुरुआत भोपाल, इंदौर सहित संभागीय मुख्यालय से होगी। भोपाल में इनके दायरे रंगों के हिसाब से तय होंगे यानी एक रंग के ई-रिक्शों के लिए एक क्षेत्र निश्चित होगा। समितियों को ई-रिक्शा खरीदने में मदद करने सदस्यों को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से कर्ज भी दिलाया जाएगा।
06-11-2016
भोपाल। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी स्कूलों को 41 हजार 205 शिक्षक मिले जाएंगे। राज्य सरकार मार्च 2017 से संविदा शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। इसके नियम तैयार हो चुके हैं। शहडोल-नेपानगर उपचुनाव के बाद होने वाली कैबिनेट की बैठक में नियमों पर मुहर लग सकती है, वहीं सरकार की तैयारी को देखते हुए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने भर्ती परीक्षा की संभावित तारीखें घोषित कर दी हैं।