मध्यप्रदेश
19-11-2016
भोपाल। एक हजार और पांच सौ के नोट बंद होने की घोषणा के बाद भोपाल में करीब एक हजार लोगों ने चंद घंटों में सोना खरीदा। ये खुलासा आयकर विभाग द्वारा की गई अब तक सर्चिंग और छापे की कार्रवाई में ज्वेलर्स के यहां मिले दस्तावेजों से हुआ है। आयकर विभाग के अधिकारियों की मानें तो सोना खरीदने वालों की पहचान छिपाने में ज्वेलर्स ने बड़ी भूमिका निभाई और जिन्हें सोना बेचा गया उनकी जानकारी के नाम पर खानापूर्ति करते हुए अधूरे नाम के साथ अधूरे पते भी लिखे।
18-11-2016
इंदौर। हिंदू धर्म में शव को शिव माना गया है। मौत के बाद शरीर को घर ले जाकर नहलाने और फिर तैयार कर अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की परंपरा है। लेकिन एक गांव ऐसा भी है, जहां यदि किसी की मौत गांव के बाहर हुई हो तो उसके शव को गांव की सीमा में लाने की अनुमति नहीं दी जाती। गांव के बाहर ही उसका अंतिम संस्कार किया जाता है। खरगोन जिले के सेमरला गांव में 100 साल से इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है।
18-11-2016
इंदौर। लसूड़िया बायपास की एक टाउनशिप में रहने वाली युवती ने उज्जैन के अपर कलेक्टर पर ज्यादती का आरोप लगाया है। लड़की ने लिखित शिकायत की है जिसमें शादी के नाम पर धोखा देने के साथ जबरदस्ती का जिक्र किया है। वहीं, अपर कलेक्टर का कहना है कि वह लड़की को जानते तक नहीं हैं। उन्हें ब्लैकमेल कर परेशान करने की साजिश है।