मध्यप्रदेश
27-12-2016
Image result for old ageभोपाल। गौतम नगर इलाके में मां-बाप की देखभाल सही ढंग से न करने और उनसे मारपीट करने की शिकायत पर पुलिस ने बेटे और बहू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। गौतम नगर पुलिस के अनुसार नारियलखेड़ा शारदा नगर में रहने वाले 65 वर्षीय नंदलाल पिता हल्के राम ने थाने में शनिवार रात को शिकायत की है कि उसका बेटा अशोक सेन और उसकी पत्नी आशा उनकी देखभाल सही ढंग से नहीं करते हैं।
27-12-2016
इंदौर। हीरानगर से अपहृत हुई बच्ची सकुशल भोपाल से मिल गई। उसे अपहरण करने वाला उसी की परिचित लड़की और उसका परिवार था जिस पर वह अपना मानती थी। षड़यंत्र रचने वाली छात्रा है। पूरी वारदात को अंजाम देने में बीफार्मा कर रहा उसका भाई और छोटी बहन ने मदद की। बच्चों के साथ उसकी मां भी इसमें शामिल थी। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला कि इस पूरे षड़यंत्र के पीछे एक ऐसे शख्स को फंसाना था जिसके कारण आरोपी छात्र-छात्रा के पिता गायब हुए है।
25-12-2016
भोपाल। पिपलानी इलाके में 7वीं क्लास के एक छात्र की तीन मंजिला मकान की छत से गिरकर मौत हो गई। घटना के समय वह छत पर फंसी पतंग निकलने पेड़ के जरिए मकान की छत पर पहुंच गया था। जहां से वापस पेड़ पर उतरते समय हाथ छूट गया और नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई। पिपलानी टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि लेबर कॉलोनी इंद्रपुरी में रहने वाला कमलेश साहू पिता विक्रम साहू (13) मातृ स्मृति स्कूल में 7वीं क्लास में पढ़ता था।
25-12-2016
भोपाल। अपनी बहू की मौत का प्रमाण पत्र पाने उसका शव लेकर बुजुर्ग ससुर दो घंटे तक हमीदिया अस्पताल के अफसरों के सामने गिड़गिड़ता रहा। हमीदिया अस्पताल में संवेदनहीनता की यह दूसरी तस्वीर शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निरीक्षण के बस 2 घंटे बाद की है और वो भी तब, जबकि अस्पताल में ही मौजूद कलेक्टर निशांत वरवड़े ने खुद प्रमाण पत्र जारी करने के आदेश दिए थे।
25-12-2016
बड़ामलहरा। धोखे से गाय के बछड़े द्वारा चूहा मार दवा खा लेने से उसकी मौत हो जाने की सजा एक वृद्ध किसान को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। इस मामले में सामाजिक पंचायत ने उससे न सिर्फ गंगा स्नान कराया बल्कि उसे समाज का भोज भी देना पड़ा। इतने से भी जब पंचायत का मन नहीं भरा तो उसे भरी समाज में एक पैर पर एक घंटे के लिए खड़े होने की सजा भी दी गई। इस सजा को भुगतने के बाद जब किसान अपने घर पहुंचा तो उसकी सदमे में मौत हो गई।
24-12-2016
इंदौर। सांवेर रोड के एक स्कूल प्रबंधन ने छात्र को शिक्षिका का मजाक उड़ाने के आरोप में बाहर निकाल दिया। दो महीने से वह डिप्रेशन में था। उसने गुस्र्वार शाम फांसी लगाकर जान दे दी। परिजन का कहना है कि बेटे ने नहीं क्लास के कई छात्रों ने शिक्षिका की हंसी उड़ाई थी। जिसमें बेटे पर कार्रवाई कर दी गई। उसे स्कूल और होस्टल से बाहर निकाल दिया गया था। तब से वह परेशान था।
24-12-2016
भोपाल। आयकर विभाग ने कटनी में बड़े हवाला कारोबार को लेकर प्रदेश के 300 व्यापारियों को नोटिस भेजा है। यह हवाला कारोबार करीब 500 करोड़ रुपए का होना बताया जा रहा है। विभाग के अनुसार कटनी में बोगस कंपनियों और बीपीएल धारकों के बैंक खातों का इस्तेमाल कर यह पैसा इधर से उधर किया गया। विभाग के अनुसार मामले में जिन व्यापारियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा वे मुख्यत: ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, कटनी से हैं।