मध्यप्रदेश
05-01-2017
भोपाल। समर्थन मूल्य से एक हजार रुपए प्रति क्विंटल कम कीमत पर बिक रही तुअर अब राज्य सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेगी। खरीदी राज्य सहकारी विपणन संघ (मार्कफेड) के माध्यम से होगी। खरीदी के लिए शुक्रवार को केंद्र को पत्र लिखा जाएगा। प्रदेश में इस साल केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियां कुल 9 लाख 90 हजार क्विंटल तुअर खरीदेंगी। खरीदी 15 जनवरी से शुरू होगी। प्रदेश में इस बार एक करोड़ क्विंटल से ज्यादा तुअर होने की संभावना है।
05-01-2017
इंदौर। जाने-माने सितार वादक अब्दुल हलीम जफर खान (88) का बुधवार को निधन हो गया। वह सितार त्रयी के आखिरी जीवित कलाकार थे जिसमें पंडित रविशंकर, उस्ताद विलायत खान भी शामिल थे। खान इंदौर घराने के कलाकार थे और जफरखानी बाज शैली के लिए पहचाने जाते थे। उन्हें पद्मश्री, पद्म भूषण और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था।
05-01-2017
दमोह। समाज को आइना दिखाने वाले जनप्रतिनिधि यदि टोना-टोटका आदि अंधविश्वास में जकड़े हों तो समाज की परिकल्पना कैसी होगी आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं। ऐसे ही अंधविश्वास की शिकार दमोह नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी हैं। जादू-टोना के डर से उन्होंने अपनी कुर्सी तक छोड़ दी जिस पर बैठकर उन्होंने नपाध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। डर के कारण अब वे सीएमओ की कुर्सी पर बैठती हैं और अपनी कुर्सी सीएमओ को दे दी है।