मध्यप्रदेश
23-01-2017
इंदौर। आप अगर चार पहिया वाहन का लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ जा रहे हैं तो अब आपको चार पहिया के साथ दोपहिया वाहन भी ले जाना होगा, क्योंकि यहां पर दोनों वाहन चलवाकर देखे जा रहे हैं। दरअसल, आरटीओ ने अपने पुराने नियम को दो दिन पहले ही लागू किया है। इससे पहले आरटीओ में चार पहिया वाहन का लाइसेंस बनवाने वाले से दो पहिया वाहन का ट्रायल नहीं लिया जाता था।
23-01-2017
इंदौर। तेज आंधी, बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट से डरकर दो साल पहले एक तोता घर से निकल गया, लेकिन वापस नहीं लौटा। उसकी जुदाई के गम में परिवार हफ्तेभर ठीक से खाना तक नहीं खा सका। इसके बाद सभी उसके आने की उम्मीद भी खो चुके थे। एक दिन जब तोता अपने परिवार के पास लौटा और उसने परिवार के लोगों का नाम लेना शुरू किया तो सब हैरान रह गए।
22-01-2017
नरसिंहपुर: जिले में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने चरित्र शंका में पत्नी की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घर से फरार हो गया.कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार, जगदम्बा कॉलोनी में शुक्रवार देर रात सोते समय एक महिला की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. महिला का बेटा प्रहलाद सुबह घर लौटा तो हत्या का खुलासा हुआ.
22-01-2017
लड़कियों को छात्रवृत्ति के साथ ही मुफ्त किताबें, गणवेश और साइकिल देने के बावजूद वर्ष 2016 में मध्य प्रदेश का स्थान स्कूल नहीं जाने वाली लड़कियों की संख्या के मामले में देश में तीसरा है. इस सूची में पहले स्थान पर उत्तर प्रदेश और दूसरे क्रम पर राजस्थान राज्य हैं. राज्यों में शिक्षा के स्तर के बारे में वर्ष 2016 की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘11 से 14 वर्ष के बीच की आयु की लड़कियों की संख्या देश के कुछ राज्यों में 8 प्रतिशत से भी अधिक है.
22-01-2017
भोपाल : राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता और सांसद श्री आलोक संजर ने पॉलीटेक्निक चौराहे से अल्पसंख्यकों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से संबंधित चलित रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री गुप्ता ने कहा कि रथ अल्पसंख्यक बहुल मुहल्लों में भ्रमण कर जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देगा।
17-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियों की गरिमा को धूमिल करने वालों को फाँसी की सजा होना चाहिये। इसके लिये आवश्यकता होने पर संविधान में भी संशोधन होना चाहिये। उन्होंने नशे को विनाश का कारण बताते हुए कहा कि समाज और सरकार द्वारा मिलकर सधन नशामुक्ति अभियान चलाया जायेगा। नर्मदा के तटों पर शराब की दुकानें बंद कर दी जायेगी।
17-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहाँ सम्पन्न निवेश संवर्धन उप समिति की बैठक में निवेश संबंधी छह परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई। इन परियोजनाओं से प्रदेश में करीब 3,285 करोड़ रूपये का पूँजी निवेश होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की नीति निवेश को प्रोत्साहन देने की है। प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध है।