मध्यप्रदेश
05-02-2017

माशूका को चबूतरे में दफनाने वाले कातिल का खुलासा, मां-बाप को भी मारकर गाड़ दिया था\

देश को हिला देने वाले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आकांक्षा मर्डर मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. आरोपी और आकांक्षा के लिव इन पार्टनर उदयन दास ने पुलिस को बयान दिया है कि वह सात साल पहले रायपुर में अपने माता-पिता की हत्या कर उन्हें बगीचे में दफन कर चुका है.

04-02-2017

पुलिस पर गैंगरेप और लड़कियों के यौन उत्पीड़न का आरोप, मानवाधिकार आयोग करेगा जांच

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने कहा कि मध्य प्रदेश के धार जिले में अनुसूचित जनजाति की कुछ महिलाओं पर पुलिस द्वारा किये गए अत्याचार के आरोपों की वह मौके पर जांच करेगा जिसमें बलात्कार, यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ शामिल है.

04-02-2017

ओबामा के साथ लंच, ट्रंप के साथ डिनर: एक कातिल की अधूरी कहानी\

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक ने अपने साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रही अपनी प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसके शव को अपने ही घर के अंदर मार्बल का चबूतरा बनाकर दफना दिया. इस महिला से आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की थी.

03-02-2017
एमपी की प्राथमिक शिक्षा में सुधार लाएगा ब्रिटेन का एनजीओ
मध्य प्रदेश की प्राथमिक शिक्षा में सुधार लाने के लिए राज्य सरकार ब्रिटेन के एनजीओ ब्रिज की मदद लेने जा रहा है. ब्रिज ने राज्य की प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के कार्यक्रम में सहयोग की इच्छा जाहिर की है.
03-02-2017
नोट बदले पर नहीं बदला घूस का सिलसिला, किश्तों में रिश्वत लेते पकड़ा गया ये अफसर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लोकायुक्त पुलिस ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रेवेन्यू इंस्पेक्टर अनिल सोनी ने नजूल की जमीन की एनओसी की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. वह जैसे ही रिश्वत की पहली किश्त लेने पहुंचा तो लोकायुक्त पुलिस ने उसे दबोच लिया.
03-02-2017
न्यूयॉर्क में कोर्ट मैरिज के बाद माशूका का भोपाल में मर्डर, शव को घर में दफनाया
दोस्ती, मोहब्बत और शादी के बाद प्रेमिका से पत्नी बनी युवती के कत्ल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी पति ने हत्या के बाद पत्नी की लाश को घर में ही दफन कर उसके ऊपर खुद ही सीमेट-क्रांकीट का चबूतरा बना दिया.
02-02-2017
तुम मेरे स्टैंडर्ड की नहीं कहकर छोड़ी पत्नी, अब मैट्रिमोनियल साइट पर ढूंढ रहा नई बीवी
शादी के कुछ साल बाद एक युवक की अमेरिका में नौकरी लगी और वो वहीं शिफ्ट हो गया. इस दौरान उसकी भारत में रह रही अपनी पत्नी और तीन साल की बेटी से रोज बात होती रही.
02-02-2017
रोज-रोज की छेड़छाड़ हुई बर्दाश्त के बाहर, स्कूल की छात्रा ने उठा लिया ये खतरनाक कदम
मध्य प्रदेश के हरदा शहर में छेड़छाड़ से परेशान होकर 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना से नाराज परिजनों ने अस्पताल चौकी में तोड़फोड़ कर दी. छह महीने पहले छात्रा ने दो युवकों के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज कराया था. आरोप है कि जमानत पर छूटने के बाद दोनों युवक लगातार समझौते के लिए धमका रहे थे.
01-02-2017
budget,Politics, BJP, Congress, the revolutionary and historic, disappointingभोपाल। फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने नोटबंदी के बाद बुधवार को पहला बजट पेश किया। इसे किसान, रूरल डेवलपमेंट, यूथ्स,गरीबों के लिए मकान और डिजिटल इकोनॉमी जैसे 10 हिस्सों में बांटा गया है। प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बजट को क्रांतिकारी और ऐतिहासिक बताया है।
01-02-2017
शराबबंदी की रैली में टल्ली होकर पहुंचा बीजेपी नेता, महिलाओं ने कर दी पिटाई
मध्य प्रदेश के धार जिले में महिलाओं ने भाजपा नेता और जनपद पंचायत सदस्य की पिटाई कर दी. भाजपा नेता की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
01-02-2017
जानिए, 1935 के एक फैसले ने कैसे भोजशाला को बना दिया एमपी की अयोध्या\
मध्य प्रदेश के धार शहर में वसंत पंचमी के मौके ऐतिहासिक भोजशाला में पूजा-अर्चना के लिए हजारों लोग पहुंच रहे हैं. भोजशाल में हिंदू समाज को केवल साल में एक दिन बसंत पंचमी के मौके पर पूरे दिन हवन-पूजन की अनुमति रहती है.
31-01-2017
भोपाल : खरीफ की फसल आने के बाद धान और मक्के की समर्थन मूल्य केंद्रों पर की गई खरीदी में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां जितना धान और मक्का खरीदा नहीं गया, उससे अधिक का परिवहन गोदामों में हो गया है। इसकी जानकारी सामने आने के बाद अफसरों में हड़कम्प मचा है और नागरिक आपूर्ति निगम ने सात जिलों के कलेक्टरों, जिला प्रबंधकों से इस मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है।
31-01-2017
भोपाल : खरगौन कलेक्टर अशोक वर्मा की सवाल पूछने पर युवक को थप्पड़ की धमकी का मामला गरमा गया है। पीड़ित युवक ने इंसाफ के लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है। बताया जा  रहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई न होने के कारण पीड़ित युवक ने पीएमओ में शिकायत की है। इस बीच गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने पुलिस और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है।
31-01-2017
भोपाल : अरेरा हिल्स पर अतिक्रमण हटाने को लेकर हुए विवाद में घायल मीरा चौरसिया के मामले में एसडीएम की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई है। एसडीएम रवि सिंह  दोपहर में कलेक्टर निशांत वरवड़े को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।  प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नगर निगम के अतिक्रमण प्रभारी कमर शाकिब से मीरा चौरसिया का विवाद हुआ था। दोनों के बीच झूमाझटकी भी हुई, लेकिन महिला के पेट में लात मारने की बात सही नहीं  निकली है।
31-01-2017
दुश्मनों के दांत खट्टे तैयार करने के लिए तैयार हैं ये जांबाज बेटियां, राष्ट्रपति ने भी की तारीफ
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए तीन महिला पायलटों का जिक्र करते हुए कहा कि वायुसेना को पहली लड़ाकू पायलट मिली. बजट सत्र के पहले दिन अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने नारी शक्ति को सरकार का लक्ष्य बताते हुए कहा कि पहली बार तीन महिला लड़ाकू पायलट बनीं.
29-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ओला एवं बेमौसम बारिश से किसानों की फसलें तबाह हुई हैं। राज्य सरकार प्रभावितों की जिंदगी तबाह नहीं होने देगी। संकट की इस घड़ी में सरकार पूरी ताकत के साथ किसानों के साथ खड़ी है। फसलों की क्षति का तत्परता से आंकलन करवाया जायेगा और किसानों को जल्द से जल्द राहत मुहैया करवाई जायेगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज मुरैना जिले के बामौर में ओला प्रभावित किसानों को ढाँढस बँधा रहे थे।
29-01-2017
भोपाल :  144 दिनों की नमामि देवि नर्मदे -सेवा यात्रा के 50 दिन पूरे हो गये हैं। प्रदेश की जीवनदायिनी नदी नर्मदा के संरक्षण को जन-आन्दोलन बनाने के लिए शासन द्वारा अभिकल्पित एवं समन्वित यह यात्रा लगातार अपने उद्देश्य को पूरा करने की ओर अग्रसर है। चाहे वह नर्मदा नदी के संरक्षण की बात हो या उपलब्ध संसाधनों के समुचित उपयोग की। 
29-01-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि साल 2022 तक प्रदेश में जन्मे हर व्यक्ति के पास खुद का घर होगा। कोई भी गरीब बिना मकान के नहीं होगा। खुद के घर के सपने को पूरा करवाने का काम प्रदेश सरकार करेगी। इसी बजट सत्र में हर गरीब को आवासीय जमीन उपलब्ध करवाने के लिए कानून बनेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मुरैना जिले के रजौधा गाँव में रामकथा और कृषक हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
27-01-2017
भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश और स्वच्छ हो सके इसलिए एक मई से पूरे प्रदेश में पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेशवासियों का आह्वान करता हूं कि हर साल कम से कम एक पेड़ लगाएं।
27-01-2017
भोपाल, ग्वालियर। गणतंत्र दिवस के दिन प्रदेश के कई इलाकों में अचानक मौसम ने करवट ले ली। भोपाल, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, सीहोर में ओलावृष्टि हुई, वहीं हरदा, सतना, बुरहानपुर सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई। नीमच में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के पहले सुबह से ही बूंदा-बांदी शुरू हो गई थी। तेज आंधी से ग्वालियर के पास बानमोर रेलवे स्टेशन पर एक पेड़ गिर गया, जिससे वेटिंग हॉल में बैठे कुछ यात्री घायल हो गए।
27-01-2017
बुरहानपुर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर के स्टेशन रोड स्थित मरीचिका गार्डन में प्रदेश का सबसे लंबा 72 मीटर का झंड़ा फहराया गया। इसे बनाने के लिए करीब 72 लाख रुपए लागत आई है। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस और भाजपा अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान भी मौजूद थे। तिरंगे को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी सुबह से ही गार्डन पहुंच गए थे।
24-01-2017
aam aadmi party will Protest against bjpभोपाल। बड़वानी में नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन के साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को यहां अपना प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि शनिवार को बड़वानी में राज्य स्तरीय जनजाति सम्मेलन के दौरान भाजपा सांसद सुभाष पटेल ने नेता प्रतिपक्ष की कॉलर पकड़कर उनके साथ अभद्रता की थी।  आप ने भोपाल के अलावा पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया।
24-01-2017
भोपाल। प्रदेश का पहला आंत्रप्रेन्योरशिप विकास केन्द्र मंगलवार को गोविन्दपुरा आईटीआई में शुरू हुआ। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार) स्कूल शिक्षा एवं श्रम राज्य मंत्री दीपक जोशी ने आंत्रप्रन्योरशिप विकास केन्द्र और अप्रेंटिस ट्रेनिंग सेल का लोकार्पण किया। जोशी ने केन्द्र का निरीक्षण कर काउंसलिंग और क्रेडिट लिंकेज के बारे में जानकारी ली। जोशी ने कहा कि सभी बड़े शहर में उद्योगपतियों से चर्चा कर उनकी जरूरत के अनुसार आईटीआई में प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा।
24-01-2017
भोपाल/सागर। ये शर्मनाक तस्वीरें सिर्फ पुलिस और जिला प्रशासन की नाकामी को नहीं दर्शातीं, बल्कि उन नौजवानों के चाल-चरित्र को भी बयां करती हैं, जो सेना में जाकर देशसेवा की बात करते हैं। सागर में 18-25 जनवरी तक सेना की भर्ती चल रही है। इन दिनों सागर-बीना और आसपास के गांवों-कस्बों के लोग दहशत में जी रहे हैं।