मध्यप्रदेश
14-02-2017
Pachmarhi,Politics, party, election, strategy, Uttar Pradesh, legislators, ministers, important decisionभोपाल/होशंगाबाद।पचमढ़ी में प्रदेश सरकार के विधायकों और मंत्रियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा करते रहना चाहिए।  नंदकुमार सिंह चौहान ने विधायकों के प्रशिक्षण सत्र को.....
14-02-2017

saints, protest,Temple, ground, demand, government, party, political, unseenभोपाल।राजधानी में बीच सड़क पर साधू-संतों को तपस्या करते देख लोग हैरान रह गए। बीते कई दिनों से इन्होंने यहां डेरा जमा रखा है। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेशभर से आए संत व पुजारी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। कमला पार्क स्थित हनुमान मंदिर के नागा बाबा आश्रम परिसर में जारी दो दिवसीय धरने के दौरान संतों व पुजारियों ने ...

14-02-2017
भोपाल। देश की खुफिया जानकारी आईएसआई को देने के मामले में पकड़े गए युवकों के भाजपा से संबंध निकलने पर कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पीसी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के नाम राष्ट्रध्वज भेंट किया। इस मौके पर पीसी शर्मा ने कहा कि भाजपा सबको देशभक्ति सिखाती फिरती है, उसी के कार्यकर्ता देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं।
13-02-2017
Forest Ministers angry,  extortion from touristsभोपाल। वनमंत्री गौरीशंकर शेजवार ने पर्यटन स्थलों पर रिसोर्ट मालिकों द्वारा की जा रही अवैध वसूली पर नाराजगी जताई है। वनमंत्री सोमवार को प्रशासन अकादमी में IFS अफसरों की वर्कशॉप में बोल रहे थे। वनमंत्री ने कहा कि वन क्षेत्रों में रिसोर्ट पर्यटकों से 1600 के बजाय 6000 रुपए शुल्क वसूल रहे हैं। इस मनमानी पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।
13-02-2017
भोपाल। 12 फरवरी को मप्र लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित MPPSC प्रीलिम्स की परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न पर आरटीआई कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाए हैं। कार्यकर्ता के अनुसार एग्जाम में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत एक प्रश्न पूछा गया है, जो कि कैंसिल किया जाना चाहिए। आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे के अनुसार MPPSC की प्रीलिम्स परीक्षा में सवाल नंबर-79 नागरिकों के संवैधानिक अधिकार के खिलाफ है।
13-02-2017
भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से पीएचडी करने वाले छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध इंजीनियरिंग कॉलेजों में पदस्थ असिस्टेंट प्रोफेसर अब पीएचडी के बाद तीन साल के टीचिंग अनुभव के आधार पर गाइड बन सकेंगे। अभी तक इनके लिए पीएचडी के बाद पांच साल का टीचिंग अनुभव जरूरी था। पीएचडी के आवेदनों की बढ़ती संख्या और गाइड की कमी को देखते हुए विश्वविद्यालय ने पीएचडी एक्ट में संशोधन किया है।
12-02-2017

Image result for अदालत

संगीत ने हमेशा ही दिलों को जोड़ने का काम किया है. इसकी एक बानगी शनिवार को मध्य प्रदेश के खंडवा में उस वक्त देखने को मिली जब दो जजों ने संगीत की मदद से कई परिवारों को टूटने से बचा लिया.

12-02-2017
भोपाल/ राजभवन के जिन टाइप राइटरों ने कभी पटवा सरकार को भंग करने के फैसले टाइप किए तो कभी संविद सरकार को लेकर फैसला लिखा वे अब नीलाम होने जा रहे हैं। समय के साथ पुराने होकर अपनी उपयोगिता खो  चुके इन टाइपराइटरों को अब सौ रूपए में बेचा जा रहा है।
12-02-2017
भोपाल : प्रदेश के इतिहास में और संभवत: देश में पहली बार शासकीय योजनाओं का एक ही दिन में एक साथ 12 लाख 68 हजार पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने का रिकार्ड 8 फरवरी को नगर उदय अभियान में दर्ज किया गया। इस दिन पूरे प्रदेश में 25 दिसंबर से 5 फरवरी, 2017 के मध्य 3 चरण में चले अभियान में कार्यक्रम आयोजित किये गये। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही....
12-02-2017
भोपाल. संघ प्रमुख मोहनराव भागवत ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के उदाहरण देकर आज की राजनीति और नेताओं पर तीखे कटाक्ष किए। भागवत ने कहा- जनसंघ के समय पं. दीनदयाल राजनीति में कर्तव्य मानकर गए थे। वे चाहते थे कि नेताओं का नाम लेने या दिखने पर लोगों के मन में जो खराब अर्थ आते हैं, उन्हें बदला जा सके। मगर आज सिर्फ कुछ हासिल करने या चमक दिखाने के लिए लोग राजनीति में जाते हैं। पं. दीनदयाल को जब राजनीति में भेजा जा रहा था, तब उन्होंने कहा था कि रुचि नहीं है।
11-02-2017

गांव में अकेला रईस, 4000 के वेतन में बनाई 10 करोड़ की संपत्ति

मध्य प्रदेश में एक और काली कमाई का कुबेर बेनकाब हुआ है. सूबे के टीकमगढ़ जिले में सहकारी समिति प्रबंधक के यहां लोकायुक्त छापे में करीब 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. प्रबंधक ने 1500 रुपए वेतन से नौकरी शुरू की थी. वर्तमान में उसका वेतन चार हजार रुपए है.

11-02-2017

बहन के घर छिपा था सिमी आतंकी का भाई, एटीएस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है. पकड़े गए युवक जादिल परवेज की एटीएस को एक साल से तलाश थी. वह इंदौर में अपनी बहन के घर आकर छिपा हुआ था.  जादिल के भाई आमिल परवेज के खिलाफ कई मामले दर्ज है. वह अभी साबरमती जेल में बंद है.

11-02-2017

आईएसआई जासूसी रैकेटः महिला जासूस हिरासत में, आरोपी भाजयुमो नेता की है दोस्त

मध्य प्रदेश में पाकिस्तान को खुफिया जानकारी मुहैया कराने के आरोप में पकड़े गए आईएसआई के जासूस और भाजपा से जुड़े ध्रुव सक्सेना की महिला मित्र को भी एटीएस ने हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि आयशा नाम की यह महिला भोपाल में ध्रुव के साथ पिछले एक साल से काम कर रही थी.

10-02-2017

यूपी में मतदान के पहले मोहन भागवत के भाषण पर टिकी सबकी निगाहें

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने वाले श्रम साधक संगम में शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान के ठीक एक दिन पहले मोहन भागवत के भाषण पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.

10-02-2017

एयरपोर्ट के बाहर कचरा फेंकने पर इंडिगो एयरलाइंस से वसूला गया जुर्माना

मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम (आईएमसी) ने स्थानीय देवी अहिल्याबाई हवाई अड्डे के परिसर के बाहर कचरा फेंके जाने पर एक निजी हवाई सेवा से 1,000 रुपये का जुर्माना वसूला.

09-02-2017

अवैध खननः कांग्रेस विधायक ने जारी की भाजपा नेताओं की सूची, नर्मदा यात्रा को बताया ढोंग

मध्य प्रदेश में अवैध खनन को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने नर्मदा सेवा यात्रा को ढोंग बताते हुए भाजपा से जुड़े नेताओं और उनके रिश्तेदारों के नाम पर धड़ल्ले से खनन करने और खनिज संपदा की चोरी का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने इससे जुड़ी भाजपा नेताओं की एक सूची भी जारी की है.

09-02-2017

ये अफसर खुद के बजाए क्लर्क के जरिए लेता था रिश्वत, फिर भी रंगे हाथों पकड़ाया

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी दीपक परमार और लिपिक रामकिशन को लोकायुक्त पुलिस ने 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने थम्ब इम्प्रेशन मशीन के डाटा को ठीक करने के एवज में रिश्वत मांगी थी.

08-02-2017

criem-free-village-1

दुनिया में अपराध कहां नहीं होता.  जहां नहीं होता उस जगह को राम राज्य कहते हैं. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में ऐसा ही एक गांव है  जहां राम राज्य आ गया है. लेकिन इस राम राज्य की खास बात यह है कि इसमें  किसी सरकार या पुलिस की भूमिका नहीं है बल्कि राम राज्य लाने वाले उस गांव के ही लोग हैं.

08-02-2017

मध्य प्रदेश के रईस मंत्री संजय पाठक फिर मुश्किल में...

मध्य प्रदेश के दौलतमंद मंत्री और खनन कारोबारी संजय पाठक फिर मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. आयकर विभाग ने 500 करोड़ के हवाला घोटाले में जांच के दायरे में आए सतीश सरावगी की कंपनी से मध्य प्रदेश के लघु उद्योग मंत्री संजय पाठक के परिवार की कंपनी आनंद माईनिंग कार्पोरेशन के कारोबार का हिसाब मांगा है.

07-02-2017
 

एक कातिल, तीन कत्ल और 12 हसीनाएं...!

एक कातिल, तीन कत्ल और 12 हसीनाएं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बहुचर्चित आकांक्षा मर्डर केस की जांच का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. तीन हत्याओं के खुलासे के बाद अब भोपाल पुलिस आरोपी उदयन के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के जरिए उन 12 युवतियों की तलाश कर रही है, जिनका आरोपी के घर पर आना-जाना था.

06-02-2017

Akanksha Sharma

बहुचर्चित आकांक्षा हत्याकांड में रायपुर से मिले माता-पिता के नर कंकाल के बाद सीरियल किलर उदयन दास पर जांच का शिकंजा कसता जा रहा है. भोपाल पुलिस अब आरोपी उदयन के दूसरे ठिकानों की पड़ताल भी करेगी. पुलिस को शक है कि प्रेमिका, माता-पिता की हत्या करने वाला उदयन का हाथ किसी चौथे हत्याकांड में भी हो सकता है.

06-02-2017

विवादों में रहने वाले ऋषि कपूर को अब है मध्यप्रदेश की सड़को से शिकायत

सोशल मीडिया पर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता एवं फिल्म निर्देशक ऋषि कपूर का कहना है कि मध्यप्रदेश की कुछ सड़कों पर यात्रा करना आसान नहीं है.

06-02-2017

एयर इंडिया की फ्लाइट में अटकी 50 लोगों की जान, इमरजेंसी लैंडिंग से कई वीआईपी बाल-बाल बचे

भोपाल से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया की फ्लाइट से बर्ड हिट के बाद सोमवार सुबह 50 लोगों की जान एयरबस-319 में अटक गई.

05-02-2017

फटाफट क्रिकेट में एमपी ने जमाया जीत का चौका,  छत्तीसगढ़ को  सात विकेट से हराया

चंद्रकांत साकुरे और पुनीत दाते की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत मध्य प्रदेश ने अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्राफी अंतर प्रांत टी-20 क्रिकेट मैच में छत्तीसगढ़ को सात विकेट से हरा दिया.

05-02-2017

बच्चों को स्तनपान कराने बस में महिलाओं के लिए होगी स्पेशल सीट

मध्य प्रदेश सरकार ने यात्री बसों में दूधमुंहे बच्चों के साथ सफर करने वाली महिलाओं को सौगात के साथ राहत दी है. इस आदेश के तहत अब यात्री बसों में स्तनपान कराने के लिए एक सीट अलग से आरक्षित की जाएगी.

दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.