मध्यप्रदेश
21-06-2017
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों का आव्हान किया है कि खूब मन लगाकर पढ़ाई करें। उन्होंने कहा कि अच्छी पढ़ाई के लिये योग बहुत जरूरी है। श्री चौहान आज मुख्यमंत्री निवास में स्कूली बच्चों को संबोधित कर रहे थे। बैरागढ़ क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री निवास में योगाभ्यास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्ति अनंत शक्तियों का भंडार है। अधिकांश लोग उसके छोटे से हिस्से का ही उपयोग कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि योग, प्राणायाम और ध्यान आदि यौगिक क्रियाएं व्यक्ति की आंतरिक शक्ति को पहचानने और प्रगटीकरण का कार्य करती हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, उनकी उच्च शिक्षा में कोई बाधा नहीं आयेगी। राज्य सरकार ने इन बाधाओं को दूर करने के लिए प्रभावी योजना लागू की है। इस योजना में बिना जाति, धर्म आदि के भेदभाव के गरीब, निम्न, मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चों की उच्च शिक्षा में मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि मेधावी छात्र योजना में ऐसे परिवार जिनकी आय 6 लाख रूपये वार्षिक से कम है, उनका प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश होने पर फीस का भुगतान राज्य सरकार करेगी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन को सफल और सार्थक बनाने के लिये नशा कभी नहीं करें, योग रोज करें और खूब पढ़ाई करें।

बच्चों के योगाभ्यास कार्यक्रम में संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा श्री डी.एस.कुशवाह ने आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में राष्ट्रगान का गायन हुआ। बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने योगाभ्यास किया।

20-06-2017
सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने भारत भवन में अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग कलाकारों की रचनाशीलता पर आधारित समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि दिव्यांग कलाकारों का एक अभिनव आयोजन बताया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आयोजन देश और प्रदेश का पहला आयोजन है।
20-06-2017
Narendra Singh Tomar said that labour ministry data only captures the organised sector but the large scale employment opportunities generated through development schemes has not been tapped yet.मनरेगा में श्रेष्ठ कार्यों के लिए प्रदेश के मण्डला जिला, मंदसौर जिले के सीतामऊ ब्लाक और होशंगाबाद जिले की केसला जनपद की मोरपानी ग्राम पंचायत को आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरूस्कृत किया गया। वर्ष 2015-16 में प्रदेश के मण्डला जिले में मनरेगा में...
20-06-2017
उपवास पर बैठे शिवराज सिंह चौहान का सोशल मीडिया पर कुछ यूं उड़ा मजाक
भोपाल. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास पर निवेशकों ने निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की। इस दौरान कार्वी इलेक्ट्रानिक्स, बैंगलुरू और रूसान फार्मा, मुम्बई के प्रतिनिधियों ने निवेश प्रस्ताव दिये। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री बी पी सिंह, प्रमुख सचिव वाणिज्यिक कर श्री मनोज श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं उद्योग श्री मोहम्मद ...
18-06-2017
भोपाल. उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा जिले में विद्युत आपूर्ति में व्यवधान और इस संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों पर विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि आवश्यक व्यवस्थाएँ कर शीघ्र निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय। विद्युत आपूर्ति अनवरत रूप से हो, इस हेतु जिम्मेदार अधिकारी को व्यवस्था की कमान सौंपी जाये। 
18-06-2017
भोपाल. वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री जयंत मलैया ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री और जी.एस.टी. काउंसिल के अध्यक्ष श्री अरूण जेटली से भेंट की। श्री मलैया ने जीएसटी प्रणाली लागू होने के बाद व्यापरियों को होने वाली कठिनाइयों के संबंध में श्री जेटली से चर्चा की। श्री मलैया ने प्रमुख रूप से विधि संबंधी परेशानियों की जानकारी दी।
18-06-2017
भोपाल. जनसंपर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में कुशवाहा समाज के 10 लाख की लागत के सामुदायिक भवन का ‍शिलान्यास किया। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि कुशवाहा समाज मेहनती, ईमानदार और विकासशील समाज है। सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा कि दतिया के तीव्र विकास का श्रेय जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र को है।
17-06-2017
भोपाल। जन्म-दिन में पोस्टर, बैनर, विज्ञापन, फूल माला और महँगे गिफ्ट नहीं सिर्फ कापी-पेंसिल, बैग और कम्पास चाहिए। जन्म-दिन मनाने का यह अभिनव तरीका है तकनीकी शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल शिक्षा एवं श्रम राज्य मंत्री श्री दीपक जोशी का। श्री जोशी को देवास, हाट पिपल्या और भोपाल से अभी तक लगभग 20 हजार कापी-पेंसिल, 4 हजार बैग और 10 हजार कम्पास जन्म-दिन के उपहार में मिल चुके हैं। 
17-06-2017
भोपाल। सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा कि ड्रेनेज नालों में रूकावट, ठोस अपशिष्ठ (कचरा) पैदा करता है। नगर की बस्तियों के ड्रेनेज नाला में ठोस कचरा एक दिन में जमा नहीं होता। नियमित सफाई हो तो गंदगी और ड्रेनेज में रूकावट की समस्या से निबटा जा सकता है। 
17-06-2017
वृक्षारोपण के लिए चित्र परिणामभोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्प के अनुसार 2 जुलाई को नर्मदा बेसिन के 24 जिलों में 6 करोड़ पौधे रोपे जायेंगे। इनमें से 3 करोड़ पौधे वन विभाग और शेष 3 करोड़ पौधे ग्रामीण विकास, कृषि, उद्यानिकी, जन अभियान परिषद, नगरीय प्रशासन, स्कूल शिक्षा विभाग आदि द्वारा रोपित किये जायेंगे। 
16-06-2017
भोपाल। जनसंपर्क, जल-संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री एवं रीवा जिले के प्रभारी, डॉ. नरोत्तम मिश्र ने रीवा में पर्यावरण संरक्षण यात्रा और जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने रीवा जिले के सुदूर अंचल में स्थित ग्राम सलैया में हुए कार्यक्रम में कहा कि वृक्ष धरती के आभूषण हैं।
16-06-2017
Image result for shivraj singh chouhanभोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रतलाम जिले के जावरा में \स्कूल चलें हम अभियान 2017\ का राज्य स्तरीय शुभारम्भ करते हुए पालकों को शपथपूर्वक संकल्प दिलाया कि अपने बच्चों को स्कूल अवश्य भेजेगें। श्री चौहान ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि खूब पढ़ें, खूब बढ़ें और अनंत आकाश में उड़ान भरें।
16-06-2017
http://www.dailysunstar.com/hin/money/img/devhill/26_11_16_onion_550x425.jpg
भोपाल। मार्कफेड भोपाल द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही प्याज का प्रदेश के ऐसे जिलों में परिवहन आरंभ कर दिया गया है जहां प्याज की कमी है । मार्कफेड द्वारा भोपाल, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, विदिशा के साथ साथ हरदा से भी प्याज की खरीदी की जा रही है । अभी तक 130111.45 क्विंटल प्याज की खरीदी 8 रूपये ...
15-06-2017
रतलाम। जिले के एक गांव की 20 वर्षीय युवती को इंदौर में बंधक बनाकर सामूहिक रूप से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामले में महिला पुलिस थाने पर दो युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। 
15-06-2017
भोपाल। प्रदेश में दो और किसानों ने आत्महत्या कर ली। होशंगाबाद और सीहोर जिले में दो किसानों ने मौत को गले लगा लिया।राज्य में आठ जून से अब तक 9 किसान अपनी जान दे चुके हैं। किसानों की आत्‍महत्‍या की वजह कर्ज से परेशान होना बताया गया है।
15-06-2017
रतलाम। समीपस्थ ग्राम शिवगढ़ में नाले का पानी कुएं में मिलने से उल्टी-दस्त का प्रकोप फैल गया है। गुरुवार रात तक मरीजों की संख्या 188 पहुंच गई है। हालांकि किसी भी ग्रामीण के गंभीर होने की सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलने पर मौके पर जिला स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंच गया था। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बरसात के कारण नाले का दूषित पानी कुएं में पहुंच गया था। इससे बीमारी फैली। 
12-06-2017
भोपाल। राजस्व, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने वार्ड 47 स्थित गौतम नगर में सी.सी.रोड एवं नाली तथा वार्ड 30 स्थित कोलार बस्तर में कांक्रीट कार्य के लिए भूमि-पूजन किया। श्री गुप्ता ने कहा कि सभी कार्य निर्धारित मापदण्ड अनुसार समय-सीमा में पूरा करें। इसी दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।
 
12-06-2017
भोपाल। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने आज यहाँ शासकीय जय प्रकाश चिकित्सालय का निरीक्षण किया। मरीजों से मिले और उनकी समस्यायें भी सुनी। श्री गुप्ता ने चिकित्सालय प्रबंधन को निर्देश दिये कि चिकित्सालय में सभी मरीजों को टोकन दें और उनके बैठने के लिए ....
12-06-2017
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में प्याज की बम्पर आवक को देखते हुए सभी कलेक्टरों को अपने जिलों की आवश्यकता अनुसार खरीदी केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री आज मंत्रालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभागायुक्तों और कलेक्टरों से प्याज  एवं अन्य कृषि उपज की खरीदी के बारे में चर्चा कर रहे थे।
 
07-06-2017
भोपाल।  वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी राजेन्द्र शुक्ल ने शहडोल में पौनांग तालाबों के जीर्णोद्धार और सौन्दर्यीकरण के कार्यों की आधारशिला रखी। शुक्ल ने इस अवसर पर बताया कि पौनांग तालाबों के समूह का ...
07-06-2017
भोपाल। गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किसानों को गुमराह करने वाले आपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि शांति और सौहार्द्र का वातावरण बना रहे, इसके लिये पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था हो।
07-06-2017
भोपाल। विद्यार्थी का समग्र विकास केवल अंकों के आधार पर न होकर कॉलेज के परिसर में अच्छे माहौल के साथ सकारात्मक वातावरण देने से होगा। इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला देने पर उनकी पढ़ाई की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाये।
06-06-2017
भोपाल। जनसंपर्क एवं जल-संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नई दिल्ली में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्व. अनिल माधव दवे की स्मृति में कांस्टीट्यूशन क्लब में पौधारोपण किया। इस अवसर पर पर्यावरणविद, संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि और धर्माचार्य ...
06-06-2017
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सैलाना में 25 करोड़ 45 लाख रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण और 90 लाख रूपये के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। चौहान ने कहा कि सैलाना के विकास में कोई कमी नहीं आने देगें।
06-06-2017
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर में भारी बारिश और तूफान के कारण कार्यक्रम स्थल के क्षतिग्रस्त होने से घायल लोगों को देखने यूनिक अस्पताल पहुँचे। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों से बातचीत की और उन्हें बताया कि घटना स्थल पर उपस्थित सभी लोग सकुशल हैं।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.