मध्यप्रदेश
01-09-2017
भोपाल। सावधान! व्हाट्सऐप पर अश्लील या किसी की भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट अब आपको कानूनी उलझन में फंसा सकती है। इसके लिए पुलिस ने व्हाट्सऐप मॉनीटरिंग सेल बना ली है। पहली गलती पर वॉट्सएप पोस्ट करने वाले को मैसेज और कॉल करके समझाइश दी जाएगी। गलती दोहराने पर मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करने वालों से अपुष्ट या विवादित जानकारी व्हाट्सऐप पर पोस्ट नहीं करने की अपील भी की है।
01-09-2017
रतलाम। सीमांकन के विवाद में हमला कर एक व्यक्ति की हत्या और महिला सहित तीन लोगों को घायल करने के करीब सात साल पुराने प्रकरण में न्यायालय ने 11 में से छह अभियुक्तों जालू, रामचंद्र, दिलीप, जीवनलाल, सुखराम व ईश्वर को भादंवि की धारा 302/149 में आजीवन कारावास सजा सुनाई।
01-09-2017
भोपाल। बस में एक बार फिर जेबकटी के दौरान युवक पर धारदार हथियार से हमला हो गया। घटना के बाद आरोपी को पकड़कर पीड़ित ने बागसेवनिया पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी घटना के समय नशे में था। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना होशंगाबाद रोड स्थित नारायण नगर देशी कलारी के सामने की है।
30-08-2017
भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस में अब दूसरे प्रदेश के अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा। प्रदेश सरकार ने नियमों में परिवर्तन कर प्रदेश के युवाओं को ज्यादा लाभ देने का फैसला किया है। हालांकि प्रदेश सरकार ने बाहरी प्रदेश के अभ्यर्थियों को भर्ती से सीधा इंकार नहीं किया है लेकिन भर्ती नियमों में एक ऐसा पेंंच फंसाया है जिसके चलते बाहरी अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा।
30-08-2017
रतलाम। हरियाणा-पंजाब में हिंसा के बाद अब मुंबई तथा आसपास क्षेत्रों में तेज बारिश ने रेल परिचालन बिगाड़ा है। मंगलवार को मुंबई में हुई भारी बारिश से कई प्रमुख ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों के समय बदले गए हैं। जबकि दुरंतो सहित एक अन्य ट्रेन निरस्त की गई हैं। देरी से चली सभी ट्रेनें रतलाम घंटों देरी से आने की आशंका है। इससे यात्रियों को परेशानी हो सकती है।
30-08-2017
भोपाल। टीला क्षेत्र में रास्ता रोककर व्यापारी से 14 हजार लूट के मामले में पुलिस को आरोपियों का सुराग लग गया है। बताया जाता है कि व्यापारी के एक नौकर व पास में गणेश की झांकी लगाने वाले दो लड़कों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। शाहजहांनाबाद पुलिस के अनुसार देवेन्द्र सिंह राजपूत करोंद में रहते हैं और कोतवाली रोड पर कपड़े की दुकान चलाते हैं।
29-08-2017
भोपाल। पूर्व आईएएस और भाजपा सांसद भागीरथ प्रसाद आज राजाभोज एयरपोर्ट पर उस समय भड़क गए जब बिजनेस क्लास का टिकट होने के बावजूद एयर इंडिया के कर्मचारियों ने उनका बोर्डिंग क्लास का पास इकानामी क्लास का जारी कर दिया। उनकी एयर इंडिया के अफसरों से काफी देर हुज्जत हुई, इसके बाद वे इकानामी क्लास में बैठकर दिल्ली गए।
29-08-2017
भोपाल। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश की मेडिकल सीटों पर फर्जीवाड़ा कर प्रवेश देने वाली काउसंलिंग को दोबारा करने के आदेश दिए हैं। अब चिकित्सा शिक्षा विभाग को दूसरे राउंड के लिए विद्यार्थियों का सत्यापन कर सीटें आवंटित करने वाला था। इसमें बाहरी राज्यों के विद्यार्थियों ने मप्र का मूल निवासी के प्रमाण पत्र दिखाकर सत्यापन करा लिया। सत्यापन में उन्हें आल इंडिया कोटे से बाहर मप्र कोटे में प्रवेश देने की व्यवस्था चल रही थी।
29-08-2017
भोपाल: गोविंदपुरा इलाके में दिनदहाडेÞ स्टेट बैंक आॅफ इंडिया में असिस्टेंड मैनेजर के सूने मकान से हुई दस लाख की चोरी में पुलिस संदेहियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को अब तक कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही चोरी का खुलासा कर दिया जाएगा। एन-3, बी-सेक्टर, गोविंदपुरा निवासी अमरप्रीत मालवीय पति पुनीत मालवीय (32) एसबीआई में असिस्टेंड मैनेजर हैं। जबकि उनके पति पुनीत मालवीय एक निजी कंपनी में कंसलटेंट हैं।
27-08-2017
भोपाल। जीरो बैलेंस खाते का चेक देकर भोपाल और आसपास के जिलों की दुकानों पर महंगे सामान खरीदने वाले ठग की क्राइम ब्रांच तलाश कर रही है। पुलिस ने उसकी लोकेशन पता कर ली है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ज्ञात हो कि शशांक गौर अयोध्या नगर में रहते हैं। उनकी बी-सेक्टर इंद्रपुरी में मोबाइल शॉप है।
27-08-2017
भोपाल: 21 अगस्त को डीबी सिटी की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने वाली मृतका रेणुका के सुसाइड नोट मिलने के बाद अभी केस दर्ज नहीं हो सका है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि मृतका सास की प्रताड़ना की बात किन-किन लोगों को बताती थी। पुलिस मृतका की फ्रेंड सर्किल से भी पूछताछ करने वाली है। पुलिस को कुछ और सुराग भी मिल सकते हैं जो इस केस से जुड़े हो सकते हैं।
27-08-2017
भोपाल। हरियाणा के पंचकूला में हिंसा के कारण भोपाल से गुजरने वाली ट्रेनों को कैंसिल करने के कारण आज सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी रही और यात्री वैकल्पिक ट्रेनों को तलाशते रहे। ट्रैनों के कैंसिल होने के अलावा दिल्ली, पंजाब, और लखनऊ की तरफ से आने वाली ज्यादातर ट्रेनें 2 से लेकर 7 घंटे की देरी से से चल रही है।
25-08-2017
भोपाल। राजधानी में आज सुबह से ही विघ्नहर्ता भगवान श्री गणेश की स्थापना का सिलसिला शुरू हुआ। शहर में चारों गणपति बप्पा की गूंज सुनाई दे रही है। विभिन्न स्थानों पर झांकियां सजाई जा रही हैं। यहां दोपहर और शाम तक भगवान गजानन की स्थापना की जा रही है। घरों और आफिसों में सुबह मुहूर्त में रिद्धी-सिद्धी के दाता की स्थापना की गयी।
25-08-2017
भोपाल। कोलार की मैन ग्रेविटी लाइन में लीकेज को सुधारने के लिए आज शाम को शट डाउन किया जाएगा। जिसके कारण 26 व 27 को शहर के कई क्षेत्रों में पानी की दिक्कत होगी। कोलार की मैन ग्रेविटी लाइन में सर्वधर्म सागर होम्स के पास हुए लीकेज को सुधारने के लिए 25 अगस्त को सप्लाई बंद की जाएगी।
25-08-2017
भोपाल : कम बारिश को देखते हुए प्रदेश में बिजली संकट गहराने के आसार हैं। इसके चलते सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर ही एसीएस इकबाल सिंह बैंस ने पिछले दिनों बिजली कंपनियों से पूरी जानकारी ली जिसमें पता चला कि 12 हजार मेगावाट डिमांड क्रास हो सकती है। इसकी पूर्ति के लिए आने वाले समय में बिजली की बैकिंग की जाएगी।
24-08-2017
भोपाल। रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन अश्विनी लोहानी का एमपी और विशेषकर भोपाल से गहरा नाता है। इसलिए लग रहा है कि सालों से अटकी पड़ीं रेल योजनाएं अब शुरू होंगी। 9 साल पहले भोपाल में रेल मेडिकल कॉलेज बनना प्रस्तावित हुआ था जो कि अब तक नहीं बना। इसी तरह विदिशा में एक रेल कारखाना बनाया जाना था, वह भी नहीं बन सका। कई प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। लेकिन इनमें भी गति काफी धीमी है।
24-08-2017
प्रदेश के सतना जिले के आसपास आतंक मचाने वाले डकैत बबली कौल गिरोह और यूपी पुलिस की आज सुबह मुठभेड़ हो गई। इसमें उत्तर प्रदेश पुलिस के एक निरीक्षक शहीद हो गए। जबकि बबली का सबसे करीबी साथी सहित चार डकैतों के मारे जाने की खबर है। बबली को भी गोली लगने की सूचना है। बबली के सतना जिले में भी आतंक था। प्रदेश पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मानिकपुर से लगी सीमा सील कर दी है।
24-08-2017
भोपाल। प्रदेश में शस्त्र लाइसेंस लेने वाले लाखों लोगों को अब शस्त्र लाइसेंस रखने वालों को यूआईएन यूनिक आइडेंटीफिकेशन नंबर लेना अनिवार्य कर दिया है। यूआईएन नंबर न लेने वालों के शस्त्र अब अवैध माने जाएंगे। केन्द्र के इस नए फरमान से हथियार रखने के शौकीन ब्यूरोक्रेट, मंत्री, सांसद और विधायक समेत अन्य रसूखदार लोगों में खलबली मच गई है।
21-08-2017
भोपाल। प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार पितृपक्ष के पहले हो जाएगा। इसमें नॉन परफार्मर मंत्रियों को घर बैठाया जा सकता है जबकि कुछ नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह से रविवार को इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान की एकांत में चर्चा हुई है। इसके बाद कोर ग्रुप में भी यह मामला आया था। शाह ने मंत्रिमंडल विस्तार के मामले में शिवराज सिंह को पूरी तरह फ्री हैंड दे दिया है।
21-08-2017
भोपाल: एक जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद प्रदेश में विभिन्न विभागों द्वारा बुलाए गए सौ करोड़ रुपए से अधिक के निर्माण कार्यों के टेंडर अटक गए हैं। इसमें सड़क व भवन निर्माण के काम शामिल हैं। राज्य शासन के अलग-अलग विभागों ने अपने यहां बुलाए गए 20 लाख या उससे अधिक कीमत के सभी टेंडर प्रोसेस निरस्त कर नए सिरे से टेंडर बुलाने के आदेश दिए हैं।
21-08-2017
भोपाल मध्य प्रदेश में अब वीरता के किस्से पुराने हो चले है। प्रदेश पुलिस के कई अफसर पिछले दो साल से राष्टÑपति के वीरता पदक को तरस रहे हैं। यह सब हो रहा है पुलिस मुख्यालय की उदासीनता के चलते। जिसके कारण वर्ष 2011 तक के पुलिस अफसरों के साहस भरे कारनामे आज भी वीरता पदक पाने की राह देख रहे हैं।
18-08-2017
भोपाल : अपने तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों को लेकर जारी अटकलों को खारिज करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि अगले चुनाव में भाजपा का चेहरा शिवराज ही होंगे और शिवराज के नेतृत्व में ही बीजेपी अपना अगला चुनाव लड़ेगी। यह बात उन्होंने संपादकों से बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने आगे कहा कि मिशन 2018 के लिए शिवराज सिंह के चेहरे को आगे रख कर ही चुनाव लड़ा जाएगा।
18-08-2017
भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से गर्मी और उमस का असर बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश के साथ उमस का असर बने रहने की संभावना जताई है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार सुबह से आसमान पर आंशिक बादल छाए हुए हैं और बादलों व सूरज के बीच लुकाछिपी का दौर जारी है.
18-08-2017
भोपाल: बीजेपी के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के कारण शहर में कई स्थानों पर मुख्य मार्ग बंद किए गए। इस कारण दूसरे क्षेत्रों में जाम लग गया। जिन-जिन क्षेत्रों से रैली निकलती गई उन क्षेत्रों में एक से डेढ़ घंटे तक लोग गलियों में फंसे रहे और ट्रैफिक रेंगता रहा।
17-08-2017
भोपाल। मध्य प्रदेश कॉडर के पांच आईपीएस अफसरों को राष्टÑपति का पुलिस पदक पाने में आसूचना तंत्र की रिपोर्ट आड़े आ गई। इसके चलते उनका नाम आनन-फानन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर होने वाले पदकों की सूची में हटाया गया। विशिष्ट सेवा के लिए राष्टÑपति का पुलिस पदक दिए जाने के लिए राज्य शासन और पुलिस मुख्यालय ने आधा दर्जन आईपीएस अफसरों की सिफारिश की थी।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.