मध्यप्रदेश
17-09-2017
भोपाल। सार्इंबाबा नगर निवासी महिला को कल सुबह एक कार ने रौंद दिया। कार चालक गंभीर हालत में महिला को नर्मदा अस्पताल लेकर पहुंचा और  बाद में फरार हो गया। बागसेवनिया पुलिस के अनुसार तिरोना बाई पत्नी रामा पाटिल मजदूर है। स्कूटी पर उसके भाई के साथ महिला पति के साथ जा रही थी, तभी आरआरएल तिराहे से पहले पीछे से आ रही कार (एमपी-04-सीएस-7308) ने स्कूटी को टक्कर मार दी।
15-09-2017
भोपाल : संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास में पदस्थ आईएएस मोहित बुंदस की कार्यप्रणाली से प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव नाराज हैं। उन्होंने विभाग के आयुक्त विवेक अग्रवाल को कड़ा पत्र लिखते हुए कहा है कि ऐसे अफसरों से शासन की छवि धूमिल हो रही है। अपर आयुक्त मोहित बुंदस पर आरोप हैं कि वे ....
15-09-2017
भोपाल। 74 बंगले में स्थित वरिष्ठ आईएएस अफसर एसीएस इकबाल सिंह बैंस के बंगले के पीछे वन विभाग की जमीन पर लगे चंदन के पेड़ों को बदमाशों ने काट दिया, लेकिन वह उसे अपने साथ ले जाने में कामयाब नहीं हुए हो सके। विभाग की जमीन पर अफसरों ने चंदन के पौधों का वृक्षारोपण किया था। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
15-09-2017
भोपाल : सरकार ने वर्ष 2014 का मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार घोषित किए हैं। सहकारिता आयुक्त आशुतोष अवस्थी, भोपाल कलेक्टर सुदाम पंडरीनाथ खाड़े और उज्जैन के अपर आयुक्त डॉ. अशोक भार्गव इससे नवाजे गए हैं। अवस्थी को पहला पुरस्कार (एक लाख), खाड़े को दूसर (50 हजार) और  डॉ. भार्गव को तीसरा (25 हजार रुपए) का पुरस्कार दिया है। वहीं जिला स्तरीय श्रेणी में पहला पुरस्कार विदिशा की पूर्व एडीशनल कलेक्टर अंजू पवन सिंह भदौरिया को....
14-09-2017
प्रियंका दास ने संभाला निगम आयुक्त का पद, अधिकारियों से की मुलाकातभोपाल। नगर निगम में नव नियुक्त आयुक्त प्रियंका दास ने गुरुवार को नई जिम्मेदारी संभाल ली हैं। वे वर्ष-2008 बेच की आईएएस अधिकारी हैं और हाल ही में उन्हें नगर निगम भोपाल में आयुक्त नियुक्त किया गया है। गुरुवार को सुबह माता मंदिर स्थित हर्ष वर्धन कॉम्पलेक्स में स्थित निगम मुख्यालय में प्रभारी आयुक्त व्हीके चतुर्वेदी ने प्रियंका दास को आयुक्त का प्रभार सौंपा।
14-09-2017
भोपाल। हमीदिया अस्पताल में मासूम बच्ची के आॅपरेशन को लेकर डॉक्टर और परिजनों के बीच हुए विवाद में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें बच्ची का पिता भी शामिल है। पुलिस आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर जेल भेज देगी।  फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
14-09-2017
भोपाल। हिंदी को बढ़ावा देने के लिए शहर के युवा उद्यमी ने चाइना में 2 करोड़ रुपए टर्न ओवर का बिजनेस छोड़कर भारत में हिंदी एप मूषक डेवलप किया है। यह एप ट्विटर की तरह काम करता है। जिसमें आप हिंदी भाषा में अपने मैसेज शेयर कर सकते है। यह एप अनुराग गौड़ ने बनाया है। एप डेवलप अनुराग गौड़ ने बताया कि मुझे अपनी मातृभाषा से काफी लगाव है। मैंने लगभग तीन साल तक चाइना में रहकर देखा कि वहां लोग खुद की भाषा में तैयार इंटरनेट, फेसबुक सहित अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट ऑपरेट करते है।
13-09-2017
भोपाल/ इंदौर शहर कांग्रेस में बने सदस्यों को लेकर पार्टी के अंदर घमासान चल रहा है। यह पूरा मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। अब कुछ नेता इसमें जुट गए हैं कि इंदौर शहर के ब्लॉक चुनाव टल सकते हैं। हालांकि इस पर पार्टी के कोई भी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। उधर प्रदेश के बाकी के तीन बड़े शहर भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में भी....
13-09-2017
भोपाल/ देवास में पदस्थ टी एण्ड सीपी की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरुठे के इंदौर और भोपाल स्थित ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस द्वारा मारे गए छापे के बाद करोड़ों रुपए की आय से अधिक सम्पत्ति मिलने के बाद अब राज्य सरकार उन्हें निलंबित करने की तैयारी में है। नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव ने बताया कि लोकायुक्त पुलिस जब कार्यवाही पूरी करने के बाद विभाग के पास रिपोर्ट भेजेगी उसके आधार पर हम अनिता कुरुठे को निलंबित ...
13-09-2017
भोपाल। भोपाल की साइबर क्राइम ब्रांच ने एटीएम कार्ड का नंबर पूछकर लोगों से ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बारहवीं तक पढ़ा आरोपी अपने खाते में ठगी की रकम जमा करवाता था। क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर निवासी फरियादी बसंत सिंह राठौर के आवेदन में बताया गया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसे फोन किया था। फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली में टीडीएस विभाग का कर्मचारी एवं नाम पवन राजपूत बताया था।
12-09-2017
भोपाल। भारतीय जीवन बीमा निगम के 61 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 1 से 7 सितंबर तक बीमा सप्ताह मनाया गया. इस दौरान निगम द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें पौधरोपण, स्कूली बच्चों के लिये चित्रकला प्रतियोगिता, सुबह सैर पर जाने वालों के लिये पौधरोपण हेतु पौधे बांटना, निगम से पेंशन लेने वाले ग्राहकों के लिये नेत्र परीक्षण शिविर, शासकीय कन्या शाला गोविंदपुरा में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया.
12-09-2017
भोपाल: दुष्यंत कुमार एक बहुत बड़े कवि थे उनके आवास का सरकार को संरक्षण करना चाहिए था ताकि यहां पर आने वाले उनसे जुड़ी चीजों को देख सकें। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने आज सुबह टीटी नगर में उस सरकारी आवास का निरीक्षण करते हुए कही। जिस सरकारी मकान में दुष्यन्त ने अंतिम सांस ली थी उसको स्मार्ट सिटी के लिए जगह खाली करवाने के सिलसिले में गत दिनों निगम ने ढहा दिया था।
12-09-2017
भोपाल: जीएसटी लागू होने के बाद प्रदेश के सागर, रीवा, शहडोेल, चंबल-ग्वालियर समेत कई संभागों के वे व्यापारी करोड़ों का बकाया चुकाए बगैर फर्म समेत गायब हो गए हैं, जिनसे राज्य सरकार को वैट तथा अन्य रूप में मोटी रकम वसूलनी थी और उन्हें नोटिस दिए जा रहे थे। ऐसे व्यापारियों ने अब यूपी, छत्तीसगढ़, गुजरात समेत अन्य राज्यों में दूसरी फर्मों के नाम से कारोबार शुरू कर दिया है।
11-09-2017
भोपाल| पूर्व मंत्री महेन्द्र सिह कालूखेडा का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। बुधवार को उनका अंतिम संस्‍कार कालूखेड़ा जावरा में किया जाएगा। पिछले 20 दिन से उनका इलाज चल रहा था। मूँगवाली से कांग्रेस के विधायक थे। मप्र कांग्रेस में वरिष्ठ विधायक के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहे हैं।
11-09-2017
लटेरी। ग्राम पंचायत कोलुआ पठार में पूर्व मुख्यमन्त्री बाबूलाल गौर एवं पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा गौशाला में वृक्षारोपण कार्यक्रम रखा गया। वृक्षारोपण से पहले पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने रेस्ट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओ से मुलाकात की तथा मीडिया से कहा कि सिरोंज विधानसभा चुनाव लक्ष्मीकांत शर्मा के नेतृत्व में लड़ा जायेगा तो बाबूलाल गौर ने कहा इसमें कोई शक ही नही जरूर लक्ष्मीकांत शर्मा ही यहां के प्रत्याशी होंगे।
11-09-2017
भोपाल। कलेक्टर और संभाग आयुक्तों ने अपने जिले और संभाग स्तर पर अकर्मण्य और भ्रष्ट अफसरों की सूची तैयार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर बीस साल की नौकरी और 50 साल की उम्र वाले अधिकारियों को राडार पर रखा गया है। विभिन्न आरोपों में फंसे अफसरों की सूची राज्य शासन को भेजी जाएगी। ऐसे अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी।
06-09-2017
भोपाल। सरदार सरोवर बांध के लोकार्पण को लेकर नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर ने फिर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार की सारी व्यवस्थाएं अनियमितताओं की भेंट चढ़ गई हैं और अब तक पुनर्वास व मुआवजे का काम भी पूरा नहीं हुआ है। ऐसे में बांध का लोकार्पण उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम का विरोध किया जाएगा और बांध का भराव 121 मीटर से ज्यादा होता है, तो जल हत्या" करेंगे।
06-09-2017
भोपाल। बिट्टन मार्केट के निकट रविशंकर नगर बोर्ड कॉलोनी स्थित कम्युनिटी हॉल में सिल्क इंडिया प्रदर्शनी और बिक्री का शुभारंभ बुधवार को हुआ। 11 सितंबर तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में देशभर की प्योर सिल्क साड़ियों और सिल्क उत्पादों की बिक्री की जा रही है। हस्तशिल्पी की यह प्रदर्शनी नवरात्र के ठीक पहले कस्टमर्स की सुविधा के लिए लगाई जा रही है.....
06-09-2017
भोपाल: बॉलीवुड अभिनेत्री बॉबी डार्लिंग और उनके पति रमणीक सिंह के बीच चल रहे विवाद की जांच अब ठंडी पड़ गई है, क्योंकि बयान देने के लिए बॉबी ने खुद को बीमार बताते हुए एक सप्ताह का समय मांगा है। इस दौरान अगर बॉबी पुलिस को अपने बयान देने के लिए भोपाल नहीं आती है तो पुलिस की टीम दिल्ली जाएगी। सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह के मुताबिक पति रमणीक सिंह ने अपने बयान दर्ज करा दिए हैं।
05-09-2017
भोपाल: राजस्व केसों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त रुख के बाद इंदौर में अफसरों पर कार्रवाई हुई, लेकिन सबसे बुरे हाल राजधानी भोपाल के हैं। यहां पर तहसीलवार ऐसा आंकड़ा ही इकट्ठा नहीं हुआ कि कहां, कितने केस कबसे रुके हैें। अधिकारियों के पास इन प्रश्नों का कोई जवाब नहीं है।
05-09-2017
भोपाल: मध्य प्रदेश में हावी ब्यूरोक्रेसी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अधिकाधिक औद्योगिक निवेश को फिर एक झटका दिया है। मंत्रालय के अफसरों और फाइलों में लगने वाले अड़ंगों से परेशान छिंदवाड़ा प्लस (हल्दीराम ग्रुप) डेवलपर्स ग्रुप ने ब्यूरोक्रेसी से परेशान होकर मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। ग्रुप के मुखिया ने कहा है कि राज्य सरकार के अफसर 17 माह में उन्हें जमीन और उसका कब्जा नहीं दिला सके।
05-09-2017
भोपाल: मानसून ब्रेक में शहर में एक बार फिर बाघों का मूवमेंट शहरी इलाकों में दिखने लगा है। भदभदा के पास बस्ती से लेकर 11 शटर, जागरण लेक सिटी, मेंडोरा आदि की ओर जाने वाली सड़क के पास ही बाघ का मूवमेंट बढ़ने से अब वहां पर वन विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। दो दिन पहले आईआईएफएम के पीछे स्थित पुरानी बस्ती के पास तेंदुआ बैठा दिखाई दिया था, वहां पर उसने एक कुत्ते का शिकार भी किया था।
04-09-2017
भोपाल। प्रमाणित बीज की जब कोई कमी नहीं है तो किसानों को ये मिलना भी चाहिए। खाद-बीज के मामले में फर्जीवाड़ा किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए। ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो सख्त कार्रवाई होनी ही चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में कृषि कैबिनेट में आय दोगुनी करने के रोडमैप पर चर्चा करते हुए कही।
04-09-2017
हरदा। जिला अस्पताल में पदस्थ महिला डॉ.शैलजा महाजन के 20 वर्षीय बेटे वेदांत महाजन का सोमवार की दोपहर अपहरण हो गया। अपहरणकर्ताओं ने दोपहर सवा दो बजे वेदांत के मोबाइल से परिजन को फोन लगाकर उसके अपहरण की सूचना दी और व्यवस्था करके रखने के लिए आगाह भी किया। बेटे के अपहरण की बात सुनकर घबराए परिजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
04-09-2017
थांदला (झाबुआ)। पूर्व विधायक रतनसिंह भाबर (69) का सोमवार को अहमदाबाद के निजी चिकित्सालय में अल्प बीमारी के बाद निधन हो गया। अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर बाद उनके गृहगांव खजूरी में किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि भाबर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष, राज्यमंत्री और प्रदेश भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष रहने के साथ लगभग 5 दशक तक जिले की राजनीति में लगातार सक्रिय रहे।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.