मध्यप्रदेश
27-09-2017
भोपाल/ पिपलानी थाने के सामने आईसीआईसीआई कंपनी के एटीएम को पासवर्ड से खोलकर 13 लाख से अधिक की रकम चुराने वाले मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। चोरी की वारदात को एटीएम में कैश रिफिलिंग करने वाली कंपनी राइटर सेफगार्ड के पूर्व कर्मचारी विनय तिवारी ने एसएएफ जवान पानसिंह गौतम के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रकम की बरामदगी में जुटी है।
27-09-2017
भोपाल। पासपोर्ट अदालत में जन्मतिथि को लेकर दो मामले विदेश मंत्रालय ने होल्ड कर दिए। एक प्रकरण में आवेदक की अंकसूची और जन्म प्रमाण-पत्र में दो साल का फर्क था। इसी तरह एक अन्य प्रकरण में नौ महीने का अंतर मिला। पासपोर्ट अधिकारी मनोज कुमार राय ने बताया कि बुधवार को 40 लोगों को अदालत में बुलाया गया था। इनमें से 32 आवेदक पहुंचे, जिनके मामलों का मौके पर ही निराकरण किया गया।
26-09-2017

abu simi 26 09 2017भोपाल। सिमी सरगना अबु फैजल और आतंकी शराफत द्वारा अदालत में लंबित मामले की पेशी के दौरान जेल प्रहरियों से गाली-गलौज, झूमाझटकी और जान से मारने की धमकी देने के मामले में अदालत ने 3 साल कैद और दो हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। फैसला मंगलवार को सीजेएम राकेश कुमार शर्मा ने सुनाया।

26-09-2017
भोपाल। नोटबंदी के बाद मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जिन लोगों ने एकाएक लाखों-करोड़ों रुपए का लेनदेन कर डाला, अब उनसे पाई-पाई का हिसाब मांगा जा रहा है। आयकर विभाग ने लंबी छानबीन और सूचनाओं के आधार पर दोनों राज्यों के करीब 80 हजार लोगों को नोटिस भेज दिए हैं। इनमें नए अमीरों की संख्या ज्यादा है, इन सभी से आय के स्रोत और पिछले वर्षों का ब्योरा मांगा गया है।
26-09-2017
छिंदवाड़ा । मंगलवार को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने तहसील कार्यालय में दबिश देकर रीडर को रंगे हाथ एक हजार रपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। तहसीलदार की रीडर ऋण पुस्तिका देने के लिए एक हजार की रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले अधिवक्ता संतोष साहू ने अपने पक्षकार कुण्डाली निवासी धरमू भलावी के माध्यम से शिकायत की थी कि तहसील न्यायालय से ऋ ण पुस्तिका दिए जाने का आदेश जारी किया गया है, लेकिन ...
25-09-2017
दिनदहाड़े कवर्ड कैंपस में हुई चोरी, ढाई लाख के जेवर ले गए चोरभोपाल। अरेरा कॉलोनी में चोरों ने दिनदहाड़े ढाई लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन की कंसल्टेंट के सूने मकान से दिनदहाड़े आठ तोला सोने के जेवर उड़ा दिए। चोरों ने ताले तोड़कर महज डेढ़ घंटे में वारदात को अंजाम दिया। जेवरों के अलावा चोरों ने किसी और सामान को हाथ तक नहीं लगाया।
25-09-2017
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश से लाकर दिल्ली में ड्रग सप्लाई करने वाले ड्रग कॅरियर पंजाब के लुधियाना के आलमगीर गांव निवासी सुखविंदर सिंह (58) को पुलिस ने दबोचा है। वहीं उसकी निशानदेही पर रतलाम से ड्रग माफिया विनय जैन उर्फ सेठ (46) को स्पेशल सेल की टीम ने दबोच लिया। ड्रग तस्करों के पास से 4 किलो हेरोइन व 10 किलो अफीम के अलावा एक ट्रक व मोबाइल फोन-सिम कार्ड बरामद किया गया।
25-09-2017
भोपाल। बैरसिया बस स्टैंड (पुतलीघर) पर सोमवार सुबह भोपाल से लटेरी के बीच चलने वाली बस ने एक बुजुर्ग की जान ले ली। बुजुर्ग अपने रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकले थे। टीला जमालपुरा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। नादरा कांप्लेक्स, कोहेफिजा निवासी 55 वर्षीय मोहम्मद ताहिर इमाम रह चुके थे। कुछ दिनों से तबीयत ठीक न रहने के कारण वे इन दिनों घर पर ही रहते थे।
24-09-2017

passport 24 09 2017भोपाल। पासपोर्ट से जुड़े पेंडिंग मामलों को सुलझाने के लिए विदेश मंत्रालय राजधानी में 25 से 29 सितंबर तक पांच दिनी पासपोर्ट अदालत का आयोजन कर रहा है। इस दौरान विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी पिछले तीन साल से लंबित पासपोर्ट संबंधी उलझे प्रकरणों का निराकरण करेंगे। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी मनोज कुमार राय ने बताया कि ...

24-09-2017
भोपाल : जल संसाधन विभाग के अन्तर्गत चार साल पहले करीब 152 करोड़ के ठेके में फंसे चार सिंचाई अफसरों के खिलाफ अब विभागीय जांच होगी। सभी चारों अधिकारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इनमें एक मुख्य अभियंता और दो अधीक्षण यंत्री स्तर के अधिकारी है। वहीं भोपाल में बैठे विभाग के आला अधिकारियों को क्लीनचिट मिलने से जांच मामले में प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए हैं।
24-09-2017
भोपाल : प्रदेश में मानसून की बेरुखी के चलते तीस जिलों में सूखे की मार पड़ी है पर कलेक्टरों को इस बार अपने जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की रिपोर्ट तैयार करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। केंद्र सरकार द्वारा सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए तय की गई गाइडलाइन में पानी कम बरसने, फसल खराब होने की सूक्ष्म जानकारी मांगने के साथ यह भी अनिवार्य किया गया है कि ....
22-09-2017

morena news 2017922 193348 22 09 2017मुरैना। जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज करा रहा ज्यादती का आरोपी मौका देखकर शुक्रवार सुबह भाग निकला। हालांकि कैदी के भागने के बाद तैनात प्रहरियों ने आरोपी को मेडिकल वार्ड से दबोच लिया। बताया जाता है कि कैदी वार्ड में एक चार का गार्ड रहता है, लेकिन जब कैदी भागा तो उस समय केवल एक ही गार्ड था। उस गार्ड का भी ध्यान कहीं और था और आरोपी भाग निकला।

22-09-2017
भोपाल। उमंग, उत्साह और आस्था समागम हुआ और पालकी में होकर सवार चली आईं मां। हस्त नक्षत्र है। गौ-धूली की वेला है। ढोल-तांसे की मधुर ध्वनि है। मंत्रमुग्ध कर देने वाला मंत्रोच्चार हो रहा है। देवनगरी से सजे बिट्टन बाजार में भक्त मां के दर्शनों को आतुर है। भावविभोर कर देने वाले इस माहौल में मां के आते ही पूरा पंडाल शक्ति की भक्ति में डूब जाता है।
22-09-2017
भोपाल। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में शनिवार को नदी दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों और प्रशिक्षकों को नदी और जलाशयों के प्रति जागरूकता एवं संरक्षण की शपथ दिलवाई जाएगी। शपथ के साथ डाइट में सभा का आयोजन भी की किया जाएगा।
20-09-2017
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में युकां का प्रदर्शन, कहा- जनता के बुरे दिन आ गएभोपालमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में युवा कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में बुधवार को प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने आरोप लगाया कि, जब से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार आई है आम जनता के अच्छे नहीं बुरे दिन आ गए हैं। चौधरी ने कहा कि हर दिन चुपचाप बढ़ाए जा रहे पेट्रोल के दाम की जनता को ...
20-09-2017
भोपाल । अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान में हाल ही में कई रिक्त पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एम्स में कम्प्यूटर प्रोग्रामर, प्रोजेक्ट टेक्निकल ऑफिसर जैसे कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
20-09-2017
भोपाल। आईटीआई के छात्र विशाल कुशवाह के फांसी लगाकर खुदकुशी के मामले का गोविंदपुरा पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। उसने प्रेमिका के फोन नहीं उठाने पर फांसी लगाकर जान दी थी, वह रोजाना देर रात तक अपने प्रेमिका से वाट्सअप पर चेटिंग करता था, जिसको उसका भाई ब्लू व्हेल गेम समझ बैठा था। पुलिस ने प्रेमिका की पहचान कर उसको थाने बुलाकर बयान भी दर्ज करा दिए हैं। उसने यह भी खुलासा किया है कि खुदकुशी करने से पहले भी उसने एक मैसेज किया था।
19-09-2017
भोपाल। नीति आयोग ने मप्र सरकार को आईना दिखाते हुए कहा है कि प्रदेश ने कृषि क्षेत्र में भले ही विकास किया हो, लेकिन अन्य क्षेत्रों में प्रदेश राष्ट्रीय औसत से भी पीछे है। नीति आयोग के सदस्य रमेश चंद्र ने सोमवार को मप्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। 
19-09-2017
बैतूल। बार-बार कहने के बाद भी लोगों ने शौचालय नहीं बनाए और खुले में शौच जाना नहीं छोड़ा तो रंभाखेड़ी ग्राम पंचायत ने 43 परिवारों पर 10 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना ठोंक दिया है। ग्रामीणों को नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जुर्माने की राशि जमा करने के लिए कहा गया है। 
19-09-2017
भोपाल। खुला आसमान, चारों ओर पानी ही पानी, पानी पर अठखेलियां करते क्रूज और हाउसबोट। कू्रजशिप या हाउसबोट में समुद्र की लहरों पर सफर करने का अपना ही मजा है। लेकिन इस नजारे को जीने के लिए गोवा या केरल जाने और ढेर सारा पैसा और समय खर्च करने की जरूरत नहीं है। हिंदुस्तान के दिल में ही केरल के दर्शन करने के लिए आपको रुख करना होगा हनुवंतिया का। 
18-09-2017
छिंदवाड़ा। छात्र से मारपीट करने के मामलें में वनस्थली पब्लिक स्कूल की शिक्षिका, प्राचार्य और स्कूल संचालक पर सोमवार को मामला दर्ज किया गया। पांचवी कक्षा के छात्र के साथ मारपीट के मामले में प्रताड़ित स्कूल के बच्चे ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी, जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई। 
18-09-2017
कटनी। मोबाइल व्यवसायी से दस लाख स्र्पए के लूट के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को और गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। इसके बाद पांच और आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। 
18-09-2017
 भोपाल। डॉ. बीआर अम्‍बेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आरएस कुरील को राज्य शासन ने हटा दिया है। सोमवार को उच्च शिक्षा विभाग ने धारा 44 लगाकर उन्हें हटाने के आदेश जारी कर दिए।जानकारी के मुताबिक डॉ. कुरील पर नियुक्तियों में अनियमितता के आरोप लगे थे।
17-09-2017
medha patkar 17 09 2017बड़वानी-अंजड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन नर्मदा घाटी के लोगों का मरण दिवस साबित होगा। बगैर संपूर्ण पुनर्वास के देश की सबसे बड़ी परियोजना का लोकार्पण मनमानी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश व आंदोलनकारियों की मांगों को नजरअंदाज करना लोकतंत्र के खिलाफ है। अभी परियोजना की नहरों का कार्य नहीं हुआ है। यह कृत्य मप्र के डूब प्रभावितों की हत्या ....
17-09-2017
भोपाल/ शाजापुर, मंदसौर और रायसेन जिलों में हाल ही में हुए तनाव के बाद पुलिस मुख्यालय आई इंटेलीजेंस की रिपोर्ट ने आला अफसरों की चिंता बढ़ा दी है। इस रिपोर्ट की मानी जाए तो आगामी 15 दिन प्रदेश पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होंगे। छोटे शहरों तक में शांति के हालात ठीक नहीं है।  सूत्रों की मानी जाए तो इंटेलीजेंस रिपोर्ट ने प्रदेश पुलिस के आला अफसरों को यह चेता दिया है कि ....
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.