मध्यप्रदेश
22-09-2015
भोपाल। राज्य मंत्रिपरिषद ने आज विभागों को अभियोजन स्वीकृति देने के अधिकार दे दिए। अभी लोकायुक्त, ईओडब्ल्यू, सीआईडी में दर्ज अपराधों में लिप्त आरोपी अधिकारी-कर्मचारियों की अभियोजन स्वीकृति विभाग नहीं देते थे बल्कि ऐसे मामले कैबिनेट तक आते थे। राज्य मंत्रालय में आज आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में मंडला में पहला न्यूक्लियर पावर प्लांट लगाने के लिए 41.49 हैक्टेयर जमीन देने के प्रस्ताव स्वीकृति दे दी गई है। वहीं आगर मालवा में 25 नए पदों को मंजूरी देने के साथ ही कार्य आवंटन नियमों में संशोधन किया गया। 
22-09-2015
भोपाल। महर्षि महेश योगी संस्थान के चेयरमेन गिरीश वर्मा को अदालत ने दुष्कर्म के आरोप से बरी कर दिया है। जिला अदालत में आज सुनवाई के दौरान महिला से जुड़े मामलों की विशेष अदालत ने यह फैसला सुनाया। विशेष न्यायाधीश सईदा बानो की अदालत में आज गिरीश वर्मा के यौन शोषण के मामले की सुनवाई थी। इसमें आज फैसला आना था और इसके लिए महर्षि महेश योगी संस्थान के चेयरमेन गिरीश वर्मा आज दोपहर में अदालत पहुंचे थे।जैसे ही न्यायाधीश ने उन्हें दोषमुक्त करने का फैसला सुनाया वे कुछ देर कोर्ट की औपचारिकताएं करने ... 
22-09-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कारपोरेशन के रीजनल मैनेजर संजय तोमर को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। तोमर किराये देने के बदले रिश्वत लेते पकड़े गए। जानकारी के मुताबिक वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कारपोरेशन के रीजनल मैनेजर संजय तोमर ने राजेंद्र बग्गा नामक व्यक्ति से रिश्वत की मांग की थी। वेयर हाउस का किराया देने के बदले तोमर ने बग्गा से 30 हजार रुपए की मांग की थी। बग्गा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को कर दी थी और इसके बाद योजनाबद्ध ढंग से ..... 
21-09-2015
भोपाल। विधानसभा फर्जी नियुक्ति मामले में आज पुलिस ने चालान पेश किया। श्रीनिवास तिवारी सहित 16 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया गया तो तिवारी व्हील चेयर पर अदालत पहुंचे। विधानसभा सचिवालय में फर्जी नियुक्ति मामले में आज जिला अदालत में विशेष न्यायाधीश काशीनाथ सिंह की कोर्ट में चालान पेश किया गया। 2200 पेजों के चालान में 16 आरोपी हैं। इनमें तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी भी शामिल हैं। पुलिस ने चालान के साथ एक सीडी भी पेश की है। 
21-09-2015
भोपाल। नगर निगम शहर में विकास और सुविधाओं के नाम पर सालाना 12 करोड़ रुपए खर्च कर रहा है। वह भी काम के लिए नहीं, बल्कि उसका प्रस्ताव तैयार करने वाले कंसल्टेंट के लिए। चाहे शहर का जोनल प्लान हो या मल्टीलेवल पार्किंग या फिर वाटर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क। हर बार कंसल्टेंट नियुक्त हुए, प्रस्ताव बने और काम अब भी अधूरे हैं, लेकिन भुगतान पूरा व समय पर हो गया। इसी तरह बीआरटीएस, सर्विस लेन जैसे कामों के लिए भी जनता के करोड़ों रुपए फूंक दिए गए, लेकिन नतीजा सिफर ही रहता है। 
21-09-2015
भोपाल। सांसद आदर्श ग्राम योजना के लिए दो दिन की राष्ट्रीय कार्यशाला भोपाल में 23 और 24 सितंबर को आयोजित की जा रही है। इसमें देशभर के 31 सांसद आदर्श ग्रामों में हुए कामों का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा। प्रदेश के पंचायत सचिव रघुवीर श्रीवास्तव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत देश के चुनिंदा 31 गांवों में हुए कामों का प्रस्तुतीकरण होगा जिसमें काम के दौरान आई दिक्कतों व अनुभवों को प्रस्तुतीकरण में रखा जाएगा। 
20-09-2015
हरदा। नगर से एक महीने पहले एक ड्रायवर किराए की गाड़ी के साथ लापता हुआ था लेकिन आज उसका बिना सिर का शव कुछ किलोमीटर दूर ही झाड़ियों में मिल गया। गाड़ी ड्रायवर के लापता होने के चौथे दिन ही मिल गई थी लेकिन युवक का पता नहीं चल रहा था। पुलिस के मुताबिक चंद्रप्रकाश उर्फ रिंकू पाराशर नामक युवक किराए की टैक्सियां चलाता था। नितिन बोरासे ट्रेवल्स का धंधा करता है जिसके पास कई लोगों ने अपनी गाड़ियां अटैच की हैं। इनमें से एक गाड़ी नितिन के रिश्तेदार राहुल नामदेव की है जो डगवाशंकर गांव में रहता है। 
20-09-2015
भोपाल। आय से अधिक संपत्ति मामले में बर्खास्त आईएएस दंपती अरविंद जोशी और टीनू जोशी को शनिवार को जिला अदालत में पेश किया गया। विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा ने दोनों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। मामले की अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी। अरविंद और टीनू जोशी को शनिवार सुबह अलग-अगल वाहनों से जेल से अदालत लाया गया। गौरतलब है कि करीब एक साल से फरार अरविंद जोशी ने 15 सितंबर को कोर्ट में सरेंडर किया था। जोशी के वकील ने जमानत अर्जी पेश की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर जोशी को जेल भेज दिया था।  
20-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में दो दिन पहले एक कार से बाइक सवार के घायल होने के मामले में पुलिस ने उसकी मौत के बाद एफआईआर दर्ज की। पुलिस के रवैये से नाराज परिजनों व परिचितों ने मिलकर गोविंदपुरा थाने पर जमकर हंगामा किया और पुलिस ने लाठियों से भीड़ को खदेड़ा, शव को अंतिम संस्कार के लिए पुलिस संरक्षण में सुभाष नगर विश्रामघाट ले जाया गया जानकारी के मुताबिक गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित 60 क्वार्टर में रहने वाले जगदीश नामक चालीस साल का युवक दो दिन पहले बाइक से आ रहा था। 
19-09-2015
भोपाल। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि राज्‍य में विभिन्‍न योजनाओं का मूल्‍यांकन करवाया जाएगा ताकि इनमें गड़बड़ी का पता चल सके। मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसके लिए थर्ड पार्टी की मदद ली जाएगी।उन्‍होंने कहा कि कई योजनाआें में अनिय‍मितता पाए जाने पर इन्‍हें छिपाया नहीं गया बल्कि उजागर किया गया है। स्‍कॉलरशिप जैसी कई योजनाओं में गड़बड़ी पर खुलकर बोले। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार मामलों में कार्रवाई में विलंब पर भी नाराजगी जताई।
19-09-2015
खंडवा। पेटलावद हादसे के लगभग एक सप्ताह बाद खंडवा पुलिस ने जिला मुख्यालय से दस किमी दूर ग्राम अहमदपुर खैगांव स्थित एक मकान से अवैध रूप से जिलेटिन की 276 रॉड जब्त की है। इसके साथ ही ड्रील मशीन और विस्फोट करने की अन्य सामग्री भी बरामद की। पुलिस ने मौके से बाइक, ट्रैक्टर जब्त करने के साथ ही मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। विस्फोटक सामग्री का मालिक पुलिस पकड़ से दूर है।
19-09-2015
पेटलावद (झाबुआ)। यहां 12 सितंबर को हुए ब्लास्ट के आरोपी राजेंद्र शांतिलाल कांसवा की गिरफ्तारी नहीं होने पर अब लोगों का गुस्सा सामने आ रहा है। शनिवार को पेटलावद में सैकड़ों नागरिकों ने साढ़े 5 घंटे तक थांदला-बदनावर हाईवे पर चक्काजाम किया। शुक्रवार रात पास बने अहिंसा सर्कल के आसपास लोहे की चद्दरें लगाकर उसे श्रद्धांजलि चौक नाम दे दिया गया। शनिवार को कुछ लोगों ने इस सर्कल को नुकसान भी पहुंचाया। यहां के सरकारी कॉलेज के बोर्ड पर लिखे महावीर नाम पर काला रंग पोत दिया।
18-09-2015
भोपाल। सुभाष नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक महिला से चलती मिनी बस में सामूहिक दुष्‍कर्म करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश किया। तीनों आरोपियों का एमपी नगर थाने से लेकर अदालत तक पैदल जुलूस निकाला गया। अदालत ने आरोपियों को 19 सितंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात एक युवती मिनी बस में पुल बोगदा के लिए बैठी थी लेकिन बस के चालक सलमान उर्फ सल्लू, दीपक शर्मा उर्फ पंडित और राजू नामक युवक ने उसे वहां नहीं उतरने दिया।  
18-09-2015
भोपाल। व्यापमं घोटाले में फंसे पूर्व मंत्री लक्ष्‌मीकांत शर्मा और कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना को अदालत ने संविदा शिक्षक वर्ग 2 की भर्ती परीक्षा 2013 के एक मामले में आज जमानत दे दी। इसके बाद भी अभी वे जेल में ही रहेंगे क्योंकि उनके खिलाफ कई और मामले हैं जिनके कारण उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना होगा। जिला अदालत में विशेष न्यायाधीश भूपेंद्र सिंह की अदालत में आज लक्ष्‌मीकांत शर्मा और संजीव सक्सेना का संविदा शिक्षक वर्ग दो भर्ती परीक्षा 2013 के एक मामले में जमानत का आवेदन लगा था। 
18-09-2015
भोपाल। होशंगाबाद रोड स्थित भारतीय रिजर्व बैंक भवन के पास एक मोबाइल टॉवर में तीन युवक काम कर रहे थे कि अचानक टॉवर में करंट फैल गया। इससे तीन युवक फंस गए और तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई। लोगों में काफी देर तक दहशत का माहौल रहा। भारतीय रिजर्व बैंक भवन के पास एक मोबाइल कंपनी के टॉवर पर तीन लोग काम कर रहे थे। इस टॉवर के पास से ही बिजली की लाइन जा रही है। टॉवर पर काम कर रहे युवकों ने ऊपर से एक वायर फेंका जो बिजली की लाइन टकराते हुए उसके तथा टॉवर के बीच फंस गया। 
17-09-2015
पेटलावद। पचास साल पहले एक कच्चे घर में रहकर किराने की छोटी-सी दुकान के सहारे गुजरबसर करने वाले कांसवा बंधुओं ने बारूद के इस गोरखधंधे के दम पर महज तीन दशकों में करोड़ों स्र्पए का साम्राज्य खड़ा कर लिया। हालांकि कुछ सालों पहले वे अपने एक भाई को इसी धंधे में खो चुके हैं। बचे तीन भाइयों का मुख्य व्यापार ही डिटोनेटर व जिलेटिन की छड़ें बेचने और ब्लास्टिंग करने का है। हादसे के बाद जागे प्रशासन ने अब कासंवा बंधुओं की चल-अचल संपत्ति के जब्‍त करने के आदेश दे दिए हैं। 
17-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित सेंट जोंस स्कूल की तीनों छात्राओं को कुशीनगर एक्सप्रेस से भोपाल ले आया गया है। इन्हें आज बाल न्यायालय में पेश नहीं किया जा सका। उन्हें फिलहाल पुलिस ने बयान लेने के बाद अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया है। गौरतलब है कि सेंट जोंस स्कूल की आरती, कनिष्का और राजनंदनी नामक छात्राएं सोमवार को घर से स्कूल के निकलीं थीं लेकिन स्कूल नहीं पहुंचकर वे बिना बताए चली गईं। इन्हें बाद में मुंबई के घाटकोपर स्टेशन पर ....
17-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र में एसटीएफ के डीएसपी दिलराज सिंह बघेल और उसके दोस्तों पर एक सिपाही व उसके मित्रों ने हमला कर दिया। इसमें डीएसपी के बेटे व उसके दोस्तों को चोटें आई हैं। पुलिस के मुताबिक एसटीएफ के डीएसपी बघेल का कुत्ता बुधवार की शाम को गुम गया था। उसे ढूंढने के लिए उनका बेटा नीलेश अपने दोस्तों सुधांशु, विपिन और रूपेश के साथ श्याम नगर गया। वहां जब वे लोग पूछताछ कर रहे थे कि इसी बीच शंकर प्रसाद और चंचल प्रसाद उन्हें मिल गए। शंकर प्रसाद विदिशा में पुलिस का जवान है। 
16-09-2015
विदिशा। नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन के शपथ ग्रहण समारोह में नगर के नेताओं ने राजनीतिक बंधन तोड़ दिए और मंच पर न केवल कांग्रेस जिला अध्यक्ष मेहताब सिंह बल्कि समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य सांसद मुनव्वर सलीम भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से विदिशा के विकास के लिए 194 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की और मिल-जुलकर शहर को आदर्श नगर बनाने को कहा। नगर पालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश टंडन सहित शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने मुख्यमंत्री का मंच..... 
16-09-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पेटलावद विस्फोट कांड के आरोपी राजेंद्र कांसवा का जो फोटो जारी किया था, वह सही था। आरएसएस की वेशभूषा में जिस व्यक्ति का फोटो पत्रकार वार्ता में जारी किया था, वहीं राजेंद्र कांसवा है और इस बात पर वे आज भी अडिग हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आरएसएस के दबाव में काम कर रही है। केके मिश्रा ने आरोप लगाया कि आरएसएस कैसा सांस्कृतिक संगठन है, इसका आज तक कोई रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। वह आतंकी गतिविधियां चलाता है। 
16-09-2015
भोपाल। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने पत्रकारों से चर्चा में स्वीकार किया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन से संतुष्ट नहीं हैं लेकिन जो नाखुश हैं वे पार्टी के भीतर अपनी बात रख रहे हैं। यह कांग्रेस का आंतरिक लोकतंत्र है जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता अपनी बात खुलकर कह सकते हैं। कटारे ने प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम के डाक टिकटों की छपाई बंद किए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि क्या इससे सरकार यह संकेत देना चाहती है कि गोली चलाने वालों की मानसिकता सराहनीय है। 
15-09-2015
भोपाल। मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा के साथ बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने स्वीकार किया कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू का प्रकोप हो गया है। केंद्र से इसकी जांच में उपयोगी किट की अतिरिक्त मांग की जाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेजों में 30 वेंटीलेटर की व्यवस्था की जाए। अब हर जिला अस्पताल में पांच और मेडिकल कॉलेज में 10 बिस्तर स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए रिजर्व रखे जाएं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक में कहा कि अब तक प्रदेश में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत हो चुकी है। 
15-09-2015
भोपाल। कोलार रोड स्थित बीमा कुंज के पास गैस सिलेंडर से भरा एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई लेकिन ड्रायवर की सूझबूझ से पहले उसने गाड़ी को पेट्रोल पंप से दूर किया और फिर इंजन वाले हिस्से को खोल दिया। तुरंत आग पर पानी फेंककर काबू पाया गया। इससे बड़ा हादसा टल गया। भौंरी बकानिया से गैस सिलेंडर का ट्रक शाहपुरा स्थित राय गैस एजेंसी के सिलेंडर लेकर उसके बैरागढ़ चीचली स्थित गोदाम के लिए चला था। अचानक सर्वधर्म पुल के आगे ट्रक के अगले हिस्से में से धुआं निकलने लगा। 
15-09-2015
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना महात्मा गांधी और जयप्रकाश नारायण से की। यह तुलना उन्होंने पार्टी की एक बैठक में पेटलावद विस्फोट कांड से जुड़े हालातों के बारे में बोलते हुए की। उन्‍होंने कहा कि भारत के इतिहास में बिना सुरक्षा के लोगों की भीड़ में जाने का साहस महात्‍मा गांधी और जयप्रकाश नारायण के बाद अब देखा गया तो शिवराज सिंह में देखा गया। शिवराज सिंह ने नाराज लोगों की भीड़ के बीच पहुंचकर अपनी संवेदशीलता दिखाई। 
14-09-2015
झाबुआ। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह लगातार दूसरे दिन पेटलावद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के हालचाल जानने पहुंचे। मुख्‍यमंत्री कल भी पेटलावद पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने लोगों ने चर्चा की और उनकी हर संभव मदद का आश्‍वासन दिया था। आज चौहान करीब 11 बजे पेटलावद क्षेत्र में पहुंचे और खोरिया, बाड़ि‍या, नाहरपुरा, गोदली, खोड़ी आदि गांवों में लोगों से मिले।इन गांवों के कई लोग पेटलावद में हुए विस्‍फोट में या तो अपनी जान गंवा चुके हैं या घायल हो गए हैं। 
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत दौरे पर आए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने परिवार के साथ दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान जस्टिन ट्रूडो और उनका परिवार उनके साथ मौजूद थे. शुक्रवार को पीएम मोदी ने जस्टिन ट्रूडो का स्वागत करते हुए उन्हें लगे लगाया. पीएम मोदी से स्वागत के बाद ट्रूडो को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया.
नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट में एक याचिकाकर्ता को जजों के सामने खुद के बारे में बड़बोली दलीलें देना महंगा पड़ गया. सुप्रीम कोर्ट ने उक्त मामले में न केवल उस व्यक्ति की याचिका को खारिज कर दिया, बल्कि उसे मामले को लेकर कड़ी फटकार भी लगाई. दैनिक भास्कर में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, जस्टिस रोहिंग्टन फली नरीमन और जस्टिस नवीन सिन्हा के बीच मामले को लेकर हुई रोचक बातचीत से कोर्टरूम में मौजूद हर कोई हंसे बिना नहीं रह सका.
 नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के ठिकानों पर लगातार छापेमारी हो रही है. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने नीरव मोदी के 44 करोड़ रुपए के बैंक जमा और शेयरों को फ्रीज कर दिया है. कार्रवाई के दौरान ईडी ने स्टील की 176 अलमारी और 60 प्लास्टिक के कंटेनर भी जब्त किए हैं. इनमें कई हजार विदेशी घड़ियां जब्त की गई हैं.
 नई दिल्ली: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहली बार बयान दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस इस मामले में कुछ ज्यादा ही गंभीरता दिखा रही है. उन्होंने पूछा कि पुलिस जितनी शिद्दत से इस मामले की जांच कर रही है, उतनी शिद्दत से जस्टिस लोया की मौत की जांच क्यों नहीं की जा रही है?
नयी दिल्ली : आगामी अप्रैल और मई माह में रिक्त हो रही राज्यसभा की 58 सीटों के लिये 23 मार्च को द्विवार्षिक चुनाव होगा। निवार्चन आयोग ने आज इन सीटों का चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुये यह जानकारी दी। आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार संसद के उच्च सदन की 16 राज्यों में खाली हो रही 58 सीटों के लिये निर्वाचन प्रक्रिया पांच मार्च को चुनाव अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
24-02-2018
नई दिल्ली । पीएनबी घोटाले पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुकवार को दो टूक कहा कि जनता के धन की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वित्तीय अनियमिता करने वालों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने वित्तीय संस्थानों के प्रबंधन व निगरानी निकायों से अपील की कि वे पूरी कर्मठता से अपना काम करें, ताकि इस तरह के घपलों को रोका जा सके।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
24-02-2018
इस्लामाबादः पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। चाहे वे भारत को जितनी मर्जी सफाईयां दे कि वह सुधर गया है पर इस बात पर यकीन करना हर किसी के लिए भीमुुश्किल है । हाल ही में पाकिस्तान का एक और झूठ सामने आया है ।
23-02-2018
मुंबई : शिवसेना ने नेशनल कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के जाति आधारित आरक्षण वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। पार्टी ने आरोप लगाया कि राकांपा प्रमुख ने हमेशा ही जाति आधारित राजनीति का ‘‘समर्थन’’ किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पवार का राजनीतिक रूख एक समान नहीं रहा है।
24-02-2018
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम आज दौरे का आखिरी मैच खेलेगी। लगभग दो महीने तक चलने वाले इस दौरे का आखिरी मैच आज रात भारतीय समयनुसार 9:30 बजे से खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के तीसरे मैच को भारतीय टीम जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इसके बाद खिलाड़ी वापस अपने देश भारत लौट आएंगे।
23-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के लिए बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. महाघोटाले के बीच एक और बुरी खबर है. पीएनबी के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्ड का डाटा लीक हो गया है. हांग-कांग के एक अखबार एशिया टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 3 महीने में एक वेबसाइट के जरिए यह डाटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक बैंक ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी लीक की गई है.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी आज ही के दिन हुई थी। इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रिलय लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए। 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी मराठी रीति रिवाजों के तहत हुई थी।
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0