मध्यप्रदेश
19-09-2015
भोपाल। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि राज्‍य में विभिन्‍न योजनाओं का मूल्‍यांकन करवाया जाएगा ताकि इनमें गड़बड़ी का पता चल सके। मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसके लिए थर्ड पार्टी की मदद ली जाएगी।उन्‍होंने कहा कि कई योजनाआें में अनिय‍मितता पाए जाने पर इन्‍हें छिपाया नहीं गया बल्कि उजागर किया गया है। स्‍कॉलरशिप जैसी कई योजनाओं में गड़बड़ी पर खुलकर बोले। उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार मामलों में कार्रवाई में विलंब पर भी नाराजगी जताई।
19-09-2015
खंडवा। पेटलावद हादसे के लगभग एक सप्ताह बाद खंडवा पुलिस ने जिला मुख्यालय से दस किमी दूर ग्राम अहमदपुर खैगांव स्थित एक मकान से अवैध रूप से जिलेटिन की 276 रॉड जब्त की है। इसके साथ ही ड्रील मशीन और विस्फोट करने की अन्य सामग्री भी बरामद की। पुलिस ने मौके से बाइक, ट्रैक्टर जब्त करने के साथ ही मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। विस्फोटक सामग्री का मालिक पुलिस पकड़ से दूर है।
19-09-2015
पेटलावद (झाबुआ)। यहां 12 सितंबर को हुए ब्लास्ट के आरोपी राजेंद्र शांतिलाल कांसवा की गिरफ्तारी नहीं होने पर अब लोगों का गुस्सा सामने आ रहा है। शनिवार को पेटलावद में सैकड़ों नागरिकों ने साढ़े 5 घंटे तक थांदला-बदनावर हाईवे पर चक्काजाम किया। शुक्रवार रात पास बने अहिंसा सर्कल के आसपास लोहे की चद्दरें लगाकर उसे श्रद्धांजलि चौक नाम दे दिया गया। शनिवार को कुछ लोगों ने इस सर्कल को नुकसान भी पहुंचाया। यहां के सरकारी कॉलेज के बोर्ड पर लिखे महावीर नाम पर काला रंग पोत दिया।
18-09-2015
भोपाल। सुभाष नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक महिला से चलती मिनी बस में सामूहिक दुष्‍कर्म करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश किया। तीनों आरोपियों का एमपी नगर थाने से लेकर अदालत तक पैदल जुलूस निकाला गया। अदालत ने आरोपियों को 19 सितंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात एक युवती मिनी बस में पुल बोगदा के लिए बैठी थी लेकिन बस के चालक सलमान उर्फ सल्लू, दीपक शर्मा उर्फ पंडित और राजू नामक युवक ने उसे वहां नहीं उतरने दिया।  
18-09-2015
भोपाल। व्यापमं घोटाले में फंसे पूर्व मंत्री लक्ष्‌मीकांत शर्मा और कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना को अदालत ने संविदा शिक्षक वर्ग 2 की भर्ती परीक्षा 2013 के एक मामले में आज जमानत दे दी। इसके बाद भी अभी वे जेल में ही रहेंगे क्योंकि उनके खिलाफ कई और मामले हैं जिनके कारण उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना होगा। जिला अदालत में विशेष न्यायाधीश भूपेंद्र सिंह की अदालत में आज लक्ष्‌मीकांत शर्मा और संजीव सक्सेना का संविदा शिक्षक वर्ग दो भर्ती परीक्षा 2013 के एक मामले में जमानत का आवेदन लगा था। 
18-09-2015
भोपाल। होशंगाबाद रोड स्थित भारतीय रिजर्व बैंक भवन के पास एक मोबाइल टॉवर में तीन युवक काम कर रहे थे कि अचानक टॉवर में करंट फैल गया। इससे तीन युवक फंस गए और तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई। लोगों में काफी देर तक दहशत का माहौल रहा। भारतीय रिजर्व बैंक भवन के पास एक मोबाइल कंपनी के टॉवर पर तीन लोग काम कर रहे थे। इस टॉवर के पास से ही बिजली की लाइन जा रही है। टॉवर पर काम कर रहे युवकों ने ऊपर से एक वायर फेंका जो बिजली की लाइन टकराते हुए उसके तथा टॉवर के बीच फंस गया। 
17-09-2015
पेटलावद। पचास साल पहले एक कच्चे घर में रहकर किराने की छोटी-सी दुकान के सहारे गुजरबसर करने वाले कांसवा बंधुओं ने बारूद के इस गोरखधंधे के दम पर महज तीन दशकों में करोड़ों स्र्पए का साम्राज्य खड़ा कर लिया। हालांकि कुछ सालों पहले वे अपने एक भाई को इसी धंधे में खो चुके हैं। बचे तीन भाइयों का मुख्य व्यापार ही डिटोनेटर व जिलेटिन की छड़ें बेचने और ब्लास्टिंग करने का है। हादसे के बाद जागे प्रशासन ने अब कासंवा बंधुओं की चल-अचल संपत्ति के जब्‍त करने के आदेश दे दिए हैं। 
17-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित सेंट जोंस स्कूल की तीनों छात्राओं को कुशीनगर एक्सप्रेस से भोपाल ले आया गया है। इन्हें आज बाल न्यायालय में पेश नहीं किया जा सका। उन्हें फिलहाल पुलिस ने बयान लेने के बाद अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया है। गौरतलब है कि सेंट जोंस स्कूल की आरती, कनिष्का और राजनंदनी नामक छात्राएं सोमवार को घर से स्कूल के निकलीं थीं लेकिन स्कूल नहीं पहुंचकर वे बिना बताए चली गईं। इन्हें बाद में मुंबई के घाटकोपर स्टेशन पर ....
17-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र में एसटीएफ के डीएसपी दिलराज सिंह बघेल और उसके दोस्तों पर एक सिपाही व उसके मित्रों ने हमला कर दिया। इसमें डीएसपी के बेटे व उसके दोस्तों को चोटें आई हैं। पुलिस के मुताबिक एसटीएफ के डीएसपी बघेल का कुत्ता बुधवार की शाम को गुम गया था। उसे ढूंढने के लिए उनका बेटा नीलेश अपने दोस्तों सुधांशु, विपिन और रूपेश के साथ श्याम नगर गया। वहां जब वे लोग पूछताछ कर रहे थे कि इसी बीच शंकर प्रसाद और चंचल प्रसाद उन्हें मिल गए। शंकर प्रसाद विदिशा में पुलिस का जवान है। 
16-09-2015
विदिशा। नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन के शपथ ग्रहण समारोह में नगर के नेताओं ने राजनीतिक बंधन तोड़ दिए और मंच पर न केवल कांग्रेस जिला अध्यक्ष मेहताब सिंह बल्कि समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य सांसद मुनव्वर सलीम भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से विदिशा के विकास के लिए 194 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की और मिल-जुलकर शहर को आदर्श नगर बनाने को कहा। नगर पालिका के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश टंडन सहित शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने मुख्यमंत्री का मंच..... 
16-09-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पेटलावद विस्फोट कांड के आरोपी राजेंद्र कांसवा का जो फोटो जारी किया था, वह सही था। आरएसएस की वेशभूषा में जिस व्यक्ति का फोटो पत्रकार वार्ता में जारी किया था, वहीं राजेंद्र कांसवा है और इस बात पर वे आज भी अडिग हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आरएसएस के दबाव में काम कर रही है। केके मिश्रा ने आरोप लगाया कि आरएसएस कैसा सांस्कृतिक संगठन है, इसका आज तक कोई रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। वह आतंकी गतिविधियां चलाता है। 
16-09-2015
भोपाल। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने पत्रकारों से चर्चा में स्वीकार किया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन से संतुष्ट नहीं हैं लेकिन जो नाखुश हैं वे पार्टी के भीतर अपनी बात रख रहे हैं। यह कांग्रेस का आंतरिक लोकतंत्र है जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता अपनी बात खुलकर कह सकते हैं। कटारे ने प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम के डाक टिकटों की छपाई बंद किए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि क्या इससे सरकार यह संकेत देना चाहती है कि गोली चलाने वालों की मानसिकता सराहनीय है। 
15-09-2015
भोपाल। मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा के साथ बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने स्वीकार किया कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू का प्रकोप हो गया है। केंद्र से इसकी जांच में उपयोगी किट की अतिरिक्त मांग की जाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेजों में 30 वेंटीलेटर की व्यवस्था की जाए। अब हर जिला अस्पताल में पांच और मेडिकल कॉलेज में 10 बिस्तर स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए रिजर्व रखे जाएं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक में कहा कि अब तक प्रदेश में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत हो चुकी है। 
15-09-2015
भोपाल। कोलार रोड स्थित बीमा कुंज के पास गैस सिलेंडर से भरा एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई लेकिन ड्रायवर की सूझबूझ से पहले उसने गाड़ी को पेट्रोल पंप से दूर किया और फिर इंजन वाले हिस्से को खोल दिया। तुरंत आग पर पानी फेंककर काबू पाया गया। इससे बड़ा हादसा टल गया। भौंरी बकानिया से गैस सिलेंडर का ट्रक शाहपुरा स्थित राय गैस एजेंसी के सिलेंडर लेकर उसके बैरागढ़ चीचली स्थित गोदाम के लिए चला था। अचानक सर्वधर्म पुल के आगे ट्रक के अगले हिस्से में से धुआं निकलने लगा। 
15-09-2015
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना महात्मा गांधी और जयप्रकाश नारायण से की। यह तुलना उन्होंने पार्टी की एक बैठक में पेटलावद विस्फोट कांड से जुड़े हालातों के बारे में बोलते हुए की। उन्‍होंने कहा कि भारत के इतिहास में बिना सुरक्षा के लोगों की भीड़ में जाने का साहस महात्‍मा गांधी और जयप्रकाश नारायण के बाद अब देखा गया तो शिवराज सिंह में देखा गया। शिवराज सिंह ने नाराज लोगों की भीड़ के बीच पहुंचकर अपनी संवेदशीलता दिखाई। 
14-09-2015
झाबुआ। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह लगातार दूसरे दिन पेटलावद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के हालचाल जानने पहुंचे। मुख्‍यमंत्री कल भी पेटलावद पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने लोगों ने चर्चा की और उनकी हर संभव मदद का आश्‍वासन दिया था। आज चौहान करीब 11 बजे पेटलावद क्षेत्र में पहुंचे और खोरिया, बाड़ि‍या, नाहरपुरा, गोदली, खोड़ी आदि गांवों में लोगों से मिले।इन गांवों के कई लोग पेटलावद में हुए विस्‍फोट में या तो अपनी जान गंवा चुके हैं या घायल हो गए हैं। 
14-09-2015
इंदौर। मध्यप्रदेश में विस्फोटकों के रखरखाव, उपयोग में चल रही धांधली और इसकी मॉनीटरिंग को लेकर विस्फोटक विशेषज्ञ शरद सरवटे ने तीन माह पहले ही राज्य के प्रमुख सचिव गृह बीपी सिंह के सामने हकीकत रखी थी। उन्होंने प्रमुख सचिव को पत्र भी सौंपा था, जिसमें विस्फोटकों के दुरूपयोग के बारे में बताया गया था। इसके बावजूद सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पेटलावद हादसे के साथ प्रदेश में विस्फोटक सामग्री के उपयोग में चल रही लापरवाही और इस पर प्रशासनिक अफसरों की निगरानी की कलई खुल गई है। 
14-09-2015
झाबुआ। जिलेटिन छड़ी और इलेक्ट्रो डेटोनेटर जैसे मौत के सामान तमाम कानून कायदों का मजाक उड़ाते हुए नागपुर से सीधे पेटलावद में निजी वाहनों के माध्यम से ही बेरोकटोक लाए जाते रहे हैं। अवैध बिक्री में इन विस्फोटक पदार्थों के भाव सीधे दोगुना हो जाते है। पेटलावद क्षेत्र में सबसे ज्यादा इनकी खपत है। इसलिए यहां यह अवैध कारोबार एकदम से पनप गया। माही परियोजना में नहरों के लिए व किसानों को अपने खेतों में कुआं खोदने के लिए सबसे अधिक इनकी जरूरत पड़ती है।  
13-09-2015
भोपाल। एक दर्जन से ज्यादा जिलों में सूखे की चपेट में आई खरीफ फसल पर मुआवजे के लिए किसान जिला व तहसील मुख्यालयों तक न जाएं। वहां विरोध-प्रदर्शन करने के बजाय सर्वे होने तक बर्बाद फसलों को खेतों में ही खड़े रहने दें। नुकसान का पूरा मुआवजा फसल बीमा और सरकारी राहत से दिलवाऊंगा।" अपने विधानसभा क्षेत्र के करीब 44 हजार किसानों को पत्र लिखकर ये अपील की है पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर क्षति का आकलन कराने के साथ आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है। 
13-09-2015
भोपाल। जनरल कोच के यात्रियों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें एक रुपए गिलास शुद्घ व ठंडा पानी कोच के पास ही मिल जाएगा। भोपाल, हबीबगंज, बीना, विदिशा व इटारसी समेत मंडल के सात स्टेशनों पर आरओ का पानी देने के लिए वॉटर वेंडिंग मशीनें लगाई जा रही हैं। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) वेस्ट जोन के ग्रुप जनरल मैनेजर (जीजीएम) अरविंद मालखेड़े ने कहा कि डेढ़ महीने के भीतर मशीनें लगाने का काम शुरू हो जाएगा। 
13-09-2015
भोपाल। कथावाचक आसाराम के कालेधन की तलाश में जुटी आयकर विभाग की टीम ने रीयल इस्टेट के कारोबारी मोहन लुधियानी के घर में एक कमरा सील कर दिया है। कुछ दिन बाद वहां फिर से छानबीन होगी। तीन दिन चली छापामारी में अनेक सुराग हाथ लगे हैं। आसाराम के लिए समर्पित लुधियानी ने उनके कहने पर ही शादी नहीं की। वह उनके कालेधन को मैनेज कर बाजार में लगाता था। रीयल इस्टेट के कारोबारी लुधियानी से जुड़े लगभग डेढ़ दर्जन ठिकानों पर शुक्रवार देर रात तक छापे की कार्रवाई चली। 
11-09-2015
भोपाल। व्यापम घोटाले में आज सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पेश की। सीबीआई ने कोर्ट को कहा है कि जांच में न तो एसआईटी सहयोग कर रही है, न ही एसटीएफ। सीबीआई ने अदालत में व्यापम घोटाले में अब दर्ज किए प्रकरणों की जानकारी दी। कोर्ट एसआईटी और एसटीएफ को सीबीआई की जांच में सहयोग करने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि सीबीआई व्यापम घोटाले से जुड़े सभी प्रकरणों को अपने हाथ में लेकर जांच करे, चाहे भी किसी भी स्टेज पर क्यों न हों और जिनका ट्रायल शुरू हो चुका है, उन्हें भी सीबीआई ले ले। 
11-09-2015
भोपाल। जेपी अस्पताल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में गुरुवार को मरीज इलाज के लिए परेशान हुए । दरअसल, विश्व हिंदी सम्मेलन में करीब 50 सरकारी डॉक्टरों की डॉक्टरों की ड्यूटी लगी है। इनमें से 18 तो जेपी के हैं। शुक्रवार और शनिवार को भी यहां के 12 डॉक्टरों की ड्यूटी सम्मेलन में होगी। इसलिए मरीजों को दो दिन अस्पताल में दिक्कत हो सकती है। डेंगू से पीड़ित प्रदीप खंडेलवाल गुरुवार दोपहर 12ः30 बजे जेपी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे, लेकिन यहां मेडिसिन विभाग में एक भी डॉक्टर नहीं मिला। 
11-09-2015
भोपाल। लाल परेड मैदान गुरुवार से साहित्य और संस्कृति के इंद्रधनुषी रंग से सराबोर हुआ। दादा माखनलाल चतुर्वेदी की स्मृति को समर्पित पूरे परिसर में हिंदी और भाषा की सुवास है। सफेद दीवारों पर साहित्य के पुरोधाओं के चित्र टंगे हैं तो शब्द कविता और कथन बनकर भीतर का अंधेरा हर रहे हैं। देश-दुनिया से आए 5,440 प्रतिभागी हिंदी के अपने पुरखों को देखकर धन्‍य हो रहे हैं। कुछ उन्हें जानने की कोशिश कर रहे हैं तो कुछ उन्हें अपने भीतर उतारने की कोशिश में लगे हैं। हिंदी साहित्यकारों की स्मृति में जल रही ज्योति साहित्य..... 
10-09-2015
भोपाल। हिन्दी आम आदमी से संवाद करने और उसे सहज रूप से लाभ पहुँचाने का सशक्त माध्यम है। प्रशासन में हिन्दी की सरल शब्दावली शासन और जनता के बीच में दूरी खत्म करने का काम करती है। मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 10वें विश्व हिन्दी सम्मेलन में प्रशासन में हिन्दी सत्र की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि देश की आजादी के पहले शासकों ने अंग्रेजी के माध्यम से जनता से दूरी बनाई और बाद में भी ऐसी मानसिकता पनपी कि अंग्रेजी बोलने वाला श्रेष्ठ होता है। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.