मध्यप्रदेश
07-10-2015
भोपाल। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने आरोप लगाया है कि पाहुट में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे स्टूडेंट्स को प्रवेश दिए जा रहे हैं। इसमें शासकीय आयुर्वेदिक, यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय के प्रोफेसर, रीडर और दलालों के एक गिरोह द्वारा ऐसा करने के आरोप लगाते हुए एनएसयूआई ने आज कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदेश के शासकीय आयुर्वेदिक, यूनानी कॉलेजों में प्रवेश के लिए भोपाल के शासकीय आयुर्वेदिक, यूनानी महाविद्यालय परिसर में कई सालों से काउंसिलिंग के दौरान यह गिरोह फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे प्रदेश के बाहर के..... 
06-10-2015
भोपाल। पुराने शहर में एक हवलदार की पत्नी को उसके मायके पक्ष के लोगों ने जिंदा जला दिया। महिला को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक छोला मंदिर थाना क्षेत्र में भोपाल पुलिस का एक हवलदार मनीष चौधरी अपने परिवार के साथ रहता है। सोमवार की रात उसकी पत्नी भावना के मायके पक्ष में बड़े ताऊ के परिवार से करीब आधा दर्जन लोग गाड़ी में उनके घर आए थे। उन्होंने भावना से उनके भाई विमलेश व भाभी सोनम के बारे में पूछताछ की और घर की तलाशी लेने लगे। 
06-10-2015
भोपाल। शाहपुरा में सीवेज के पानी से सब्जी की खेती करने वाले किसान एनजीटी के आदेश पर फूलों की खेती कर रहे हैं लेकिन जल संसाधन विभाग ने उनकी पानी की सप्लाई बंद कर दी है। इसको लेकर किसान एनजीटी पहुंचे तो ट्रिब्यूनल ने शासन से 13 अक्टूबर तक रिपोर्ट मांगी है। शाहपुरा में सीवेज के पानी से सब्जी की खेती करने वाले किसानों को कुछ समय पहले एनजीटी ने सब्जी उगाने से रोकते हुए उन्हें परिवार चलाने के लिए वहां सब्जी के बजाय फूलों की खेती करने की सलाह दी थी। 
06-10-2015
भोपाल। अशोका गार्डन क्षेत्र में नगर निगम की जमीन के रिकॉर्ड में हेराफेरी को लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वार्ड ऑफिस ने जांच के बाद इस मामले को पुलिस के सुपुर्द किया है। पुलिस के मुताबिक अशोक विहार कॉलोनी में एक भूखंड की फाइल गायब कर दो भूखंडों की जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। 404 नंबर के भूखंड के स्वामी हफीज ने फाइल गायब होने के आधार पर 452 नंबर के भूखंड को भी अपना बता दिया। नगर निगम के तत्कालीन वार्ड और जोनल के प्रभारियों व कर्मचारियों के साथ मिलकर यह हेराफेरी की। 
05-10-2015
भोपाल। मुख्‍य सचिव अंटोनी डिसा ने सोमवार को सिंहस्‍थ के कार्यों को लेकर बैठक ली। बैठक में मुख्‍य सचिव ने कहा सिंहस्‍थ के कामों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। बैठक में जल संसाधन, पीएचई, पीडब्‍ल्‍यूडी, नगरीय प्रशासन, स्‍वास्‍थ्‍य और संस्‍कृति विभाग की समीक्षा होगी। मुख्‍य सचिव ने अब तक हुए कार्यों की भी जानकारी ली और दिसंबर तक सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए।सिंहस्‍थ को लेकर कुछ नए प्रस्‍तावों को बैठक में रखा गया है। इसमें विभागों और रेलवे के बीच जारी अड़चनों को भी दूर किया जाएगा। 
05-10-2015
भोपाल। होशंगाबाद जिले के पिपरिया में आयकर विभाग ने एकसाथ करीब एक दर्जन स्थानों पर छापे मारे। ज्वेलर, रियल स्टेट, गल्ला व्यापारी, पेट्रोल पंप संचालक और वेयर हाउस मालिकों के यहां यह कार्रवाई की गई। इन सभी के यहां आयकर चोरी के मद्देनजर विभाग ने कार्रवाई की। जानकार सूत्रों के मुताबिक पिपरिया के कई व्यापारियों के यहां आयकर चोरी को लेकर विभाग ने आज सुबह कार्रवाई की। इनमें आभूषण व्यवसायी देवीलाल श्यामसुंदर सोनी, गल्ला व्यापारी मुकुंद काबरा, पेट्रोल पंप संचालक व रियल स्टेट कारोबारी रखमीत मलहोत्रा, ..... 
05-10-2015
भोपाल। परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा विधानसभा चुनाव 2013 में दिए गए शपथ पत्र में जानकारी छिपाए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत की है। इसमें उन्होंने भूपेंद्र सिंह द्वारा अपनी करोड़ों की जमीन को शपथ पत्र में नहीं दिखाए जाने के आरोप लगाए हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा, जेपी धनोपिया, दीप्ति सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह को शिकायत सौंपी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि कांग्रेस की शिकायत का परीक्षण कराया जाएगा और उसके आधार पर ही अगली कार्रवाई की जाएगी। 
04-10-2015
इंदौर। ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल के चलते इंदौर सहित आसपास के 10 जिलों में रसोई गैस की आपूर्ति खासी प्रभावित हो गई है। जिले में हर दिन 30 हजार रसोई गैस सिलेंडरों की खपत है, जबकि अभी 15 हजार से कम रसोई गैस सिलेंडर प्लांट पर पहुंच रहे हैं। मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं, पेट्रोल-डीजल टैंकर संचालकों ने सोमवार से हड़ताल में शामिल होने की सूचना दे दी है। पेट्रोल पंप मालिक, ट्रांसपोर्टर्स और प्लांट मैनेजरों के बीच हुई चर्चा के बाद तय हुआ कि डिपो रविवार को खुले रहेंगे और टैंकर संचालक सभी पंपों पर तेल पहुंचा देंगे, पंप मालिक स्टॉक फुल कर लेंगे। 
04-10-2015
भोपाल। पेंच व बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को आसानी से बाघ दिखाने के लिए बनाए जा रहे बाड़ों" को विवादों से बचाने के लिए वन महकमा एहतियाती कदम उठाएगा। राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राध्ािकरण (एनटीसीए) की मंशा पर बन रहे इन बाड़ों के मामले में अब महकमे ने केंद्रीय चिड़ियाघर प्राध्ािकरण से भी औपचारिक अनुमति लेने का फैसला किया है। दरअसल एक स्वयंसेवी संगठन ने एनटीसीए के समक्ष इस निर्माण का विरोध कर दिया है। 
04-10-2015
भोपाल। मप्र के नियम-कानून और अधिसूचनाओं की जानकारी अब आप घर बैठे ऑनलाइन देख सकेंगे। इस संबंध में एनआईसी ने विधि विभाग के लिए एमपी कोर्ड पोर्टल तैयार किया है। इसके चलते अब आपको मप्र के किसी भी विभाग के अधिनियम और नियमों की जानकारी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पोर्टल पर मध्यप्रदेश की सभी महत्वपूर्ण विधिक सामग्री अद्यतन रूप में उपलब्ध होगी। यह जानकारी हिंदी और अंग्रेजी में रहेगी। समय-समय पर अधिनियम, नियम आदि में होने वाले संशोधन भी अपलोड किए जाएंगे। 
02-10-2015
भोपाल। महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर पुरानी विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा पर राज्यपाल रामनरेश यादव, गृह मंत्री बाबूलाल गौर सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव आदि ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कांग्रेस ऑफिस के सामने असंतुष्ट कांग्रेस नेता गोविंद गोयल द्वारा लगाए गए तंबू में अरुण यादव सहित कई अन्य पहुंच गए और रघुपति राघव राजाराम का गान किया। गांधी जयंती पर सुबह से ही पुरानी विधानसभा परिसर स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए नेतागण पहुंचना शुरू हो गए थे। 
02-10-2015
भोपाल । एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट डेंटल एंड मेडिकल कॉलेजेस (एपीडीएमसी) ने ऑनलाइन डीमेट की नई तारीख घोषित कर दी है। परीक्षा 8 अक्टूबर को शाम 3 से 6 बजे तक होगी। उम्मीदवारों को दोपहर 12 से 1 बजे के बीच सेंटर में पहुंचना होगा। इस बार परीक्षा सिर्फ चार शहरों भोपाल, इंदौर, दिल्ली और अहमदाबाद में होगी। उम्मीदवारों को 4 अक्टूबर के पहले परीक्षा के लिए चार में एक शहर का चुनाव करना होगा। उसी दिन रिजल्ट जारी होने के बाद 11 से 13 अक्टूबर तक पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में काउंसलिंग की जाएगी। 
02-10-2015
भोपाल। बाघ टी-1 गुरुवार शाम करीब 5: 30 बजे एक बार फिर सड़क पर आ गया। बुलमदर फॉर्म के पास बाघ दिखाई देने की सूचना मिलते ही वन कर्मचारियों ने केरवा सड़क पर करीब 15 मिनट ट्रैफिक रोके रखा। बाघ के जंगल में जाने के बाद वाहनों को जल्दी में निकाला गया। सूत्रों के मुताबिक शाम को बाघ ने बुलमदर फार्म के नजदीक पहाड़ की तराई में स्थित स्टाप डेम में पानी पिया और निर्माणाधीन भवन के नजदीक से होता हुआ केरवा मुख्य मार्ग पर पहुंच गया। बाघ करीब 10 मिनट यहां टहलता रहा। 
01-10-2015
भोपाल। ग्यारह सहायक प्राध्यापक और एक सहायक संचालक की विवादित नियुक्तियों में घिरे बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने बुधवार को एक और सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति कर दी। ये बीयू के पूर्व कुलपति प्रो. पीके मिश्रा के भाई हैं। हैरत की बात यह है कि इनकी नियुक्ति एक साल बाद की गई है। डॉ. पवन मिश्रा प्रतीक्षा सूची में शामिल थे। पहले इनके स्थान पर कुलपति प्रो. एमडी तिवारी की करीबी अनुरिका बैस की नियुक्ति हुई थी, लेकिन इन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। 
01-10-2015
भोपाल/ प्रदेश कांग्रेस की एक अक्टूबर से लागू होने वाली सौ दिनी कार्ययोजना हालांकि अब तक घोषित नहीं हुई, उसे लेकर अब भी मंथन चल रहा है। फिर भी राष्टÑपिता महात्मा गांधी की जयंती से इस योजना को लागू करने का निर्णय ले लिया गया है। तय किया गया है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती तक सभी कांग्रेस जन पूरे प्रदेश में जिला, ब्लाक एवं पंचायत स्तर पर पदयात्राएं करेंगे और इस दौरान लोगों के बीच भाजपा की केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियों, भ्रष्टाचार एवं कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति आदि मसलों पर पोल खोलेंगे। 
01-10-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने मैहर और देवास विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस ने यहां के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है जो वहां के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे। मैहर विधानसभा क्षेत्र के लिए विधायक सुंदरलाल तिवारी, कमलेश्वर पटेल, सईद अहमद और सिद्धार्थ कुशवाह को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो देवास विधानसभा सीट के लिए अजय रघुवंशी और प्रियव्रत सिंह पर्यवेक्षक होंगे। ये लोग स्थानीय कांग्रेस नेताओं से चर्चा करेंगे। 
30-09-2015
भोपाल। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में एक रेस्टोरेंट के कारखाने छत पर मोबाइल टॉवर लगाए जाने से होने वाले प्रदूषण को लेकर शिकायत करने वाले एक व्यक्ति को मंगलवार की रात तीन लोगों ने रास्ते में रोककर पीटा व केस वापस लेने के लिए धमकाया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पिपलानी क्षेत्र में एक जूस सेंटर चलाने वाले प्रवीण काटकर नामक व्यक्ति ने वहीं स्थित क्वालिटी रेस्टोरेंट के खिलाफ एनजीटी में शिकायत की थी। यही नहीं छतों पर मोबाइल टॉवर लगाए जाने के खिलाफ भी वह लड़ाई लड़ रहा है।  
30-09-2015
भोपाल। न्यूमार्केट में दीपमाला इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और गैमन इंडिया के सीबीडी प्रोजेक्ट में व्यापमं घोटाले के आरोपियों द्वारा बड़ी राशि के निवेश का मामला सामने आया है। इसे लेकर एक लिखित शिकायत घोटाले की जांच कर रही सीबीआई को की गई है। शिकायत में बताया गया है कि यह निवेश आरोपियों ने अपने रिश्तेदारों के नाम से किया है। यह शिकायत उस समय की गई है जब मामले की जांच में यही जानने की कोशिश की जा रही है कि करोड़ों के इस घोटाले की राशि का निवेश कहां किया गया है। 
30-09-2015
भोपाल। न्यू मार्केट में जबलपुर की दो महिला पर्यटकों ने चाट के ठेले पर जो पेटिस खाई उसमें इल्लियां निकलीं। इससे पर्यटक युवती को उल्टियां हुईं तो वे पुलिस पहुंची और फिर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के बंगले में शिकायत करने पहुंच गईं। जबलपुर की दो महिलाएं सरोज खांडा और सुमन शर्मा भोपाल घूमने आई थीं। यहां वे न्यू मार्केट में चाट के एक हाथठेले पर पेटिस खा रही थीं। इस बीच सरोज को उल्टियां होने लगीं तो सरोज ने देखा कि पेटिस में सफेद इल्लियां चल रही थीं। 
29-09-2015
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर पुलिस के बाद अब राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने भी कार्रवाई तेज कर दी है। सिंह और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के खिलाफ ब्यूरो ने एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज को फायदा पहुंचाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जवाब तलब किया है। पटेरिया ने ब्यूरो को पत्र लिखकर जवाब देने के लिए समय मांगा है। दोनों को 15 सितंबर तक लिखित या उपस्थित होकर जवाब देना था, उधर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा का कहना है कि बीजेपी सरकार सिंह को घेरने की हर संभव कोशिश कर रही है। 
29-09-2015
भोपाल। नगर निगम परिषद की बैठक में आज होर्डिंग घोटाले को लेकर एकबार फिर कांग्रेस के आरिफ अकील गुट सहित बीजेपी के पार्षदों ने कांग्रेस नेता व परिषद में नेता प्रतिपक्ष की गिरफ्तारी की मांग की है। इसको लेकर निगम अध्यक्ष सुरजीत सिंह को कार्रवाई स्थगित भी करना पड़ी। नगर निगम परिषद की आज सुबह बैठक शुरू होने से लेकर शाम तक होर्डिंग का मसला छाया रहा। सुबह होर्डिंग हटाए जाने के बाद उनके स्ट्रक्चर नहीं हटाए जाने का मामला पार्षदों ने उठाया तो परिषद ने फैसला किया कि एक सप्ताह में हटाए गए होर्डिंग के स्ट्रक्चर भी हटा दिए जाएं। 
29-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र में एक युवक और एक युवती कुएं में कूद गई, हालांकि दोनों को डूबने के पहले ही बाहर निकला लिया गया। इनमें से युवती की हालत गंभीर बताई जाती है। पुलिस में मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में एक लड़का और एक लड़की ने कुएं में एकसाथ छलांग लगा दी। यह आशंका जताई जा रही है ये दोनों प्रेमी-प्रेमिका हैं और किसी बात को लेकर दोनों ने एकसाथ मरने की नीयत से कुएं में छलांग लगाई थी। दोनों को कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां....
28-09-2015
भोपाल। राज्य शासन ने पांच आईपीएस अधिकारियों सहित सात पुलिस अफसरों के तबादला आदेश जारी किए हैं। पेटलावद हादसे के बाद अब झाबुआ के नए एसपी के रूप में संजय तिवारी की पदस्थापना की गई है। जारी आदेश के मुताबिक विशेष पुलिस महानिदेशक सायबर सेल अशोक दोहरे को विशेष पुलिस महानिदेशक राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल और राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के स्पेशल डीजी राजेंद्र कुमार को सायबर सेल की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा अतिरिक्त महानिदेशक कल्याण पीके रुनवाल को एडीजी सतर्कता और अतिरिक्त पुलिस .... 
28-09-2015
भोपाल। राज्य शासन ने पांच आईपीएस अधिकारियों सहित सात पुलिस अफसरों के तबादला आदेश जारी किए हैं। पेटलावद हादसे के बाद अब झाबुआ के नए एसपी के रूप में संजय तिवारी की पदस्थापना की गई है। जारी आदेश के मुताबिक विशेष पुलिस महानिदेशक सायबर सेल अशोक दोहरे को विशेष पुलिस महानिदेशक राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल और राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के स्पेशल डीजी राजेंद्र कुमार को सायबर सेल की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा अतिरिक्त महानिदेशक कल्याण पीके रुनवाल को एडीजी सतर्कता और अतिरिक्त पुलिस .... 
28-09-2015
भोपाल। भारत भवन में पड़ोसी राज्य की संस्कृति को लोगों तक पहुंचाने और मजबूत साझेदारी के लिए आयोजित छत्तीसगढ़ महोत्सव" में लोक संगीत और परंपरा की छटा बिखरी। इस सात दिवसीय समारोह की दूसरी शाम छत्तीसगढ़ माटी के नाम रही, जिसमें कलाकारों ने लोक गीतों में पिरोई कहानियों का जिक्र किया। रविवार को श्रोताओं ने लोक कलाकार रविलाल सांगड़े और साथी कलाकारों ने 50 साल से अधिक पुराने लोक गीतों की प्रस्तुति दी। मुक्ताकाश मंचन पर उन्होंने अपनी स्मृति से अपनी परंपरा अनुसार गीत प्रस्तुत किए। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.