मध्यप्रदेश
16-10-2015
भोपाल। खजूरी सड़क के पास आज शाम को रिलायंस डिपो के पास डीजल से भरे टैंकर में आग लग गई। इसमें कोई झुलसा तो नहीं लेकिन टैंकर के पास ही खड़ी दो बाइक भी उसकी चपेट में आ गईं। इससे टैंकर के केबिन और दो बाइक में आग तेजी से फैली। रिलायंस डिपो के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। वहीं नगर निगम की फायर ब्रिगेड की दमकल आग पर काबू पाने के करीब आधा घंटे बाद पहुंची। 
15-10-2015
भोपाल। विधानसभा के फर्जी नियुक्ति मामले में आज निर्धारित समय से दस मिनिट पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मामले की जांच कर रहे सीएसपी सलीम खान के कंट्रोल रूम स्थित दफ्तर में पहुंच गए। सीएसपी ऑफिस में केवल सिंह और उनके वकील अजय गुप्ता को ही प्रवेश दिया गया, यहां उनसे बंद कमरे में पूछताछ की जा रही है। एसआईटी के 270 सवालों में से दो घंटे में केवल 70 सवालों पर ही पूछताछ हो पाई है। उधर कंट्रोल रूम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्‍का-मुक्‍की हुई। 
15-10-2015
भोपाल। पीसीसी ऑफिस में गॉर्ड ऑफ ऑनर देने के बाद कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई। प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण यादव, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन और महेश जोशी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बैठक में जाने वाले नेताओं को मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी गई है और कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों का स्वागत शंख ध्वनि से किया गया। बैठक के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को केंद्र सरकार से भूमि अधिग्रहण बिल वापस करवाने के लिए धन्‍यवाद ज्ञापन दिया गया। 
15-10-2015
भोपाल। पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रमेश चंद्र अग्रवाल ने कहा है कि सिंहस्थ मेले के दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर गाड़ियों को प्रवेश नहीं दिया जाए। प्लेटफार्म पर टीनशेड बनाकर यात्रियों के लिए छांव की व्यवस्था की जाए। महाप्रबंधक अग्रवाल आज सुबह भोपाल रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के लिए यहां आए थे। उन्होंने भोपाल स्टेशन के अलावा भोपाल से बैरागढ़ तक की रेलवे लाइन को भी देखा। भोपाल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर छह पर कई स्थानों पर फर्श खराब होने पर उन्होंने अधिकारियों को उसकी मरम्मत के लिए कहा। 
15-10-2015
भोपाल। मप्र कैडर के आईएएस रमेश थेटे महाराष्ट्र के दलित समाज से आते हैं, इसलिए उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। यह ठीक नहीं है। यह बात महाराष्ट्र के सांसद रामदास आठवले ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कही है। उन्होंने कहा है कि थेटे के साथ अन्य अफसरों के समान सम्मानजनक व्यवहार किया जाए। सांसद आठवले ने कहा कि थेटे को मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, वह एक योग्य एवं कर्मठ अध्ािकारी हैं। थेटे ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़कर अपने आपको निर्दोष साबित किया है। 
14-10-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 10 साल के कार्यकाल को राज्य सरकार विकास दशक" के रूप में मनाएगी। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वर्ष 2005 से 15 तक की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाएं। इसके लिए राज्य, जिला, ब्लाक और ग्राम पंचायत स्तर पर भव्य स्तर पर कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। जीएडी ने कहा है कि 29 अक्टूबर से 29 नवंबर तक एक माह में प्रदेशभर में अभियान चलाकर सरकार की 10 साल की उपलब्धियां बताएं। 
14-10-2015
भोपाल। सुखी सेवनिया थाना क्षेत्र स्थित ग्राम खेजड़ा में एक वृद्ध की हत्या का मामला सामने आया है। सुखी सेवनिया गांव में भगवान सिंह नामक व्यक्ति का खेत है जिसमें सागर जिले का रहने वाला फूल सिंह मालवीय नामक 65 साल का वृद्ध चौकीदारी करता था। रात को कुछ लोग उसके घर में चोरी की नीयत से घुसे थे। फूल सिंह की नींद खुल गई तो बदमाशों ने पत्थर से हमला कर दिया। पत्थर से चौकीदार को सिर में गंभीर चोट आई और उसकी वहीं मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।  
14-10-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस की नवगठित कमेटी में शामिल नहीं किए गए पूर्व महामंत्री गोविंद गोयल ने आज से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के यहां कांग्रेस पार्टी के झंडे फहराने की शुरूआत की। गोयल ने कुछ दिनों पहले इसकी घषणा की थी। गोविंद गोयल आज अपने समर्थकों के साथ सबसे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह के 45 बंगला स्थित निवास पर पहुंचे। उन्होंने डॉ. सिंह को कांग्रेस पार्टी का झंडा सौंपा और निवास पर फहराया। इसके बाद वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के निवास पर पहुंचे और उन्हें भी कांग्रेस पार्टी का झंडा थमाते हुए वहां फहराया। 
13-10-2015
भोपाल। राजधानी में शारदेय नवरात्र के एक दिन पूर्व सोमवार को ढोल नगाड़ों की थाप पर नाचते-गाते श्रद्घालु देवी मां की प्रतिमाओं को झांकी स्थलों तक ले गए। झांकी स्थलों पर आकर्षक साज-सज्जा की गई है। श्रद्घालु सुबह से देर रात तक निर्माण स्थल से झांकियों तक देवी जी की प्रतिमाओं को ले जाते रहे। मंगलवार को आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को मां जगदंबा की विधि-विधान से घट स्थपना होगी। इसके बाद पूरे नौ दिनों तक देवी के सभी स्वरूपों की पूजा-अर्चना होगी। पहले दिन शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की जाएगी।  
13-10-2015
भोपाल। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने राज्य सरकार पीएससी की बजाए इंटरव्यू लेकर सीधी भर्ती करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए इसके लिए नीति बनाने के निर्देश दिए। निजी अस्पतालों से एमबीबीएस और एमडी डॉक्टर सरकारी अस्पताल में आना चाहते हैं, तो उन्हें भी नियमित नियुक्ति दी जाए।उल्लेखनीय है कि प्रदेश में डॉक्टरों के 7200 पद हैं, इनमें से 3000 रिक्त हैं। 
13-10-2015
भोपाल। भारत टॉकीज रेलवे ओवरब्रिज हादसे सोमवार की रात मारे गए दो लोगों की घटना के बाद आज युवा कांग्रेस ने लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह के बंगले पर युवा कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मौतों के लिए जिम्मेदार न केवल पीडब्ल्यूडी मंत्री के इस्तीफे की मांग बल्कि मुख्यमंत्री से भी पद से इस्तीफा देने के नारे लगाए। वहीं आज रेलवे ओवरब्रिज हादसे में नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के बीच जिम्मेदारी को लेकर टालमटोल के बयान सामने आ रहे हैं। 
12-10-2015
भोपाल। निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेज में प्रवेश के लिए आयोजित डीमेट में चयनित स्टूडेंट्स आज सुबह से परेशान हैं और इस कारण उन्होंने अपने साथ आए अभिभावकों को लेकर पीपुल्स कॉलेज के सामने चक्काजाम किया। इस कारण काफी देर तक हंगामे की स्थिति रही। डीमेट के बाद प्रायवेट मेडिकल और डेंटल कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावकों को सही जानकारी नहीं दी जा रही है। स्टूडेंट्स और अभिभावकों का कहना है कि न तो उन्हें यह बताया जा रहा है, आज तक कितनी रैंक के स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल गया है।  
12-10-2015
भोपाल। पितृमोक्ष अमावस्या पर आज लोगों ने अपने पूर्वजों को याद किया और विशेष पूजा अर्चना की। नर्मदा नदी में होशंगाबाद के सेठानी घाट से लेकर भोपाल की बड़ी झील के शीतलदास की बगिया के घाट तक पर लोगों ने अपने पूर्वजों को याद किया। उन्हें जल अर्पित करते हुए भोग लगाया। इसी तरह महाराणा प्रताप नगर के गायत्री मंदिर में भी पितृमोक्ष अमावस्या पर विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया जिसमें गायत्री परिवार से जुड़े लोगों ने अपने पूर्वजों को याद किया  
12-10-2015
भोपाल। राज्य शासन ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 20 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। इनमें शामिल आनंदकुमार जैन को अपर कलेक्टर इंदौर बनाया गया है तो भोपाल नगर निगम के अपर आयुक्त संजय कुमार का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। जारी आदेश के मुताबिक अपर कलेक्टर खंडवा शेर सिंह बघेल को अपर कलेक्टर आगर मालवा, भोपाल नगर निगम के अपर आयुक्त संजय कुमार को उप सचिव सामान्य प्रशासन विभाग, मप्र खनिज निगम के कार्यपालक संचालक किशोर कन्याल को अपर आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं.... 
11-10-2015
भोपाल। डीमेट से निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों की सीटों पर प्रवेश के लिए रविवार सुबह से काउंसिलिंग शुरू हुई। सुबह नौ बजे के बाद यह स्पष्ट नहीं किया जा रहा था कि कितनी सीटों के लिए काउंसिलिंग के लिए बुलावा भेजा गया जिससे प्रत्याशी और उनके अभिभावक गफलत में रहे। करीब दो घंटे बाद स्थिति स्पष्ट की गई। बताया जा रहा है कि आज 600 रैंक तक के प्रत्याशियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इन्हें मेडिकल की एमबीबीएस की 471 सीटों पर प्रवेश दिया जाना है। सुबह तक प्रत्याशियों व अभिभावकों को यह बताया जा रहा था कि ..... 
11-10-2015
भोपाल। कमला नगर थाना क्षेत्र स्थित आकृति गार्डन परिसर में एक दुकान में रात चोरों ने धावा बोला और ताले तोड़कर वारदात की। यहां से चोर हजारों का रूपए का सामान और सात हजार नकदी राशि लेकर भाग गए। पुलिस के मुताबिक प्रमोद सिंह बैंस नामक व्यक्ति आकृति गार्डन में रहते हैं और परिसर में ही उनकी चार दुकानें हैं। इनमें से एक दुकान रेडीमेड सूट और कपड़े की है। रात को बैंस ने नियत समय पर दुकान बंद की थी और सुबह पांच बजे पानी सप्लाई चालू करने वाले व्यक्ति ने उन्हें मोबाइल लगाकर पूछा था कि क्या आप दुकान में.... 
11-10-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से बाहर किए जाने के बाद से कथित रूप से असंतुष्ट चल रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोविंद गोयल के घर आज श्राद्ध का आयोजन था। इसमें तमाम उनके रिश्तेदार और शुभचिंतक पहुंचे थे। इनमें ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान, महापौर आलोक शर्मा भी शामिल थे। इन नेताओं के पहुंचने से राजनीतिक गलियारों में गोयल को लेकर सरगर्मी अचानक बढ़ गई। हालांकि उनके बीजेपी में शामिल होने के बारे में न तो बीजेपी नेताओं ने अभी कोई टिप्पणी की है, न ही कांग्रेस छोड़ने को लेकर गोयल ही कुछ बोल रहे हैं। 
09-10-2015
भोपाल। बैरागढ़ के सीहोर नाका क्षेत्र स्थित नई सब्जी मंडी में सब्जी व्यापारियों और होटल व्यवसायी के बीच आज दिन में विवाद हो गया जिसमें दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। होटल और उसके संचालक पर पथराव किया गया जिसमें होटल के कांच टूट गए और संचालक के सिर में चोट लगी। सीहोर नाका के पास नई सब्जी मंडी में सब्जी व्यापारी होटल सनसाइन के सामने सब्जी उतार कर धंधा करते हैं। इससे रोजाना कचरा होने के कारण आज होटल संचालक जयकुमार सबनानी ने राजू जायसवाल नामक सब्जी व्यापारी को सब्जी की गाड़ी होटल के सामने उतारने से मना किया। 
09-10-2015
भोपाल। प्रदेश के बरघाट समेत कुछ हिस्सों में हाल के दिनों में हिंसा की घटनाओं, मौजूदा हालातों तथा त्यौहारों के चलते पुलिस मुख्यालय ने सभी रेंज आईजी और पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट जारी किया है। मुख्यालय ने कहा है कि सभी जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जाए और वरिष्ठ अफसर लगातार दौरे व संवाद करें। सूत्रों के मुताबिक बरघाट में फैली हिंसा और कर्फ्य के बाद पुलिस अफसरों को साफ कहा गया है कि वे हर छोटी घटना पर भी बारीकी से निगाह रखें और संबंधित पक्ष से चर्चा करें। 
09-10-2015
भोपाल। बीजेपी संगठन चुनाव को लेकर नेताओं के मतभेद भी सामने आने लगे हैं। करीब आधा दर्जन जिलों की शिकायतें प्रदेश चुनाव अधिकारी तक पहुंच गईं हैं। पार्टी ने अभी पहले चरण के तहत करीब 28 हजार स्थानीय समितियों के चुनाव कराए हंै। इनमें ऐसी शिकायतें भी मिली हैं कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिलाध्यक्ष अथवा विधायक के घर बैठकर चुनाव की औपचारिकता पूरी कर दी। बीजेपी संगठन ने सभी जिलों में अपने निर्वाचन अधिकारी भेजकर आम सहमति से चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। 
08-10-2015
भोपाल। डेंटल एंड मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट (डीमेट) के लिए आज आयोजित परीक्षा के केंद्रों में परीक्षार्थियों से बेल्ट तक उतरवा लिए गए और फिर परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। एक बजे परीक्षार्थियों को बुलाने के बाद चैकिंग शुरू हुई जिसमें कई मीटर लंबी लाइन लग गई। भोपाल में ओरियंटल कॉलेज, बंसल कॉलेज और पटेल इंजीनियरिंग कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ओरियंटल कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर आज दोपहर एक बजे जब परीक्षार्थी और उनके साथ अभिभावक पहुंचे तो रायसेन रोड तक लाइन लग गई। 
08-10-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदेशी निवेश को आमंत्रित करने के बाद आज विदेश यात्रा से लौटे। जिनके स्वागत के लिए राजा भोज एयरपोर्ट भव्य मंच बनाया गया था। कार्यकर्ताओं के वाहनों की लंबी कतार के कारण स्टेट हैंगर जाने वाले तिराहा तक गाड़ियों की भीड़ लग गई थी।आगमन पर उनका जोरदार स्‍वागत किया गया। मुख्यमंत्री मध्यान्ह 12 बजे भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचे। उनका विमान एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर पर उतरा। उनके साथ गया प्रतिनिधि मंडल भी विमान से ही सीएम के साथ यहां पहुंचा। 
08-10-2015
भोपाल। आयकर अफसर-कर्मचारियों की हड़ताल के कारण आयकर भवन में सन्नााटा पसरा रहा। केवल आईआरएस अफसर ही दफ्तर में मौजूद थे। हड़ताल का असर पिपरिया में चल रही छापे की कार्रवाई पर भी दिखा। आयकर अफसरों ने 4 ठिकानों पर सील लगा कर छानबीन की कार्रवाई रोक दी। हड़ताल के चलते आयकर भवन के मुख्य द्वार पर ताला लटका रहा। आयकर कर्मचारी महासंघ एवं आयकर राजपत्रित अधिकारी संघ की संयुक्त कार्रवाई परिषद के संयोजक यशवंत पुरोहित ने बताया कि इस देशव्यापी हड़ताल का असर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के 59 दफ्तरों पर पड़ा। 
07-10-2015
भोपाल। वरिष्ठ पत्रकार एनके सिंह ने हबीबगंज पुलिस थाने में बजाज कैपीटल और माइक्रो टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड मुंबई के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें कंपनी के चेयरमेन, एमडी, ब्रांच मैनेजर सहित चार लोगों को आरोपी बनाया है। हबीबगंज पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक बजाज कैपिटल के चेयरमैन केके बजाज, एमडी राजीव बजाज एवं बजाज कैपीटल लिमिटेड के भोपाल शाखा के मैनेजर ललित नारायण मिश्रा और माइक्रो टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड मुंबई के प्रमोद कणी आरोपी हैं। 
07-10-2015
भोपाल। विधानसभा चुनाव 2013 में बीजेपी के टिकट से चुनाव जीते परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा के खिलाफ मानहानि का दावा लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वे जमीन बेचकर चुनाव लड़ते हैं और उनकी पैतृक संपत्ति को निजी संपत्ति बताने पर वे केके मिश्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने पिछले दिनों मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भूपेंद्र सिंह द्वारा नामांकन पर्चे में संपत्ति का सही ब्यौरा नहीं देने की शिकायत की थी। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.