मध्यप्रदेश
28-10-2015
उज्जैन। 2016 के सिंहस्थ में जूना अखाड़े का एक नया अध्याय लिखा जाएगा। सिंहस्थ के दौरान अखाड़े की ध्वजा दत्त अखाड़ा क्षेत्र की जगह बड़नगर बायपास पर फहराने की तैयारी की जा रही है। करीब 1100 साल के लंबे अंतराल बाद यह परिवर्तन होने जा रहा है। अखाड़े के संतों के प्रस्ताव पर मंगलवार को नई जगह जमीन नापी गई, लेकिन यह जरूरत से कम निकली। सिंहस्थ की तैयारियों के बीच प्रशासन के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है। जूना अखाड़े के संतों ने इस बार बड़नगर बायपास स्थित करीब चार बीघा जमीन पर अपना पड़ाव लगाने का फैसला किया है। 
26-10-2015
भोपाल। नादिरा बस स्टैंड पर एक बदमाश ने एक होटल व्यवसायी पर शराब के लिए पैसे देने की अड़ी डाली लेकिन उसने मना किया तो वे धमकाने लगे और इसी बीच पुलिस वहां पहुंच गई। उस समय वे वहां से चले गए परंतु कुछ देर बाद रात को अपने साथी के वह फिर पहुंचा और कट्टे से होटल मालिक पर फायर कर दी। होटल मालिक को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस के मुताबिक नादिरा बस स्टैंड पर राजू नरयानी की होटल है जिस पर रात करीब नौ बजे शोएब ईरानी पहुंचा था। उसने खाना पैक कराया और होटल मालिक से खाने के पैसे देने.... 
26-10-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने मंत्री कुसुम मेहदेले से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि किसानों की मौत पर मेहदेले बेहद असंवेदनशील हैं। मिश्रा ने कहा कि मंत्री मेहदेले ने रविवार को किसानों की मौत पर यह कहा था कि जवान बेटे की मौत पर कोई आत्महत्या नहीं करता, फिर क्यों फसल खराब होने पर खुदकुशी की रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ऐसे असंवेदनशील मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने यह भी कहा कि आईएएस अधिकारियों का गांव-गांव जाना तो उचित है लेकिन .... 
26-10-2015
भोपाल। प्रदेश की रतलाम लोकसभा सीट और देवास विधानसभा सीट के लिए होने जा रहे उप चुनावों को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में राजनीतिक दलों की एक बैठक हुई। इसमें बताया कि इन चुनावों में नोटा के बटन पर क्रास चिन्ह रहेगा। बैठक में बीजेपी की ओर से शांतिलाल लोढ़ा, कांग्रेस के जेपी धनोपिया, बसपा के राजाराम और कम्युनिस्ट पार्टी के शैलेंद्र शैली शामिल हुए। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एसएस बंसल और उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बघेल ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अब तक..... 
25-10-2015
भोपाल। रतलाम-झाबुआ संसदीय और देवास विधानसभा के उपचुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए आज भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। रतलाम-झाबुआ सीट पर पूर्व सांसद स्व.दिलीप सिंह भूरिया की बेटी विधायक निर्मला भूरिया और देवास में स्व. तुकोजीराव की पत्नी गायत्री राजे को प्रत्याशी बनाने की सहमति बन गई है। अब ये नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे, जहां अंतिम फैसले के बाद औपचारिक ऐलान होगा। माना जा रहा है कि आज शाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसका ऐलान करेंगे। 
25-10-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कृषि विभाग ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र विदिशा में ही कागजों पर सैकड़ों तालाब खोद डाले हैं। कृषि विभाग में इस तरह करीब सौ करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रवि सक्सेना, जेपी धनोपिया, भूपेंद्र गुप्त, दुर्गेश शर्मा ने पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाए हैं। कांग्रेस का कहना है कि विदिशा जिले में कागजों पर खोदे गए तालाबों का खुलासा कृषि विभाग की एक रिपोर्ट में ही हुआ है जिसमें भौतिक सत्यापन के दौरान यह तथ्य सामने आने की बात कही है। 
25-10-2015
भोपाल। जिला पंचायतों को विकास कार्यों के लिए सालाना दो करोड़ रुपए देने के फैसले से पंचायत प्रतिनधि नाखुश हैं। इसके चलते वे 28 अक्टूबर को भोपाल के टीटी नगर स्थित दशहरा मैदान में आंदोलन करेंगे। इसके लिए जिलों में बैठकों का दौर तेज हो गया है। दरअसल, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने राशि देने के साथ बंध्ान लगाया है कि 25 लाख से कम के काम जिला पंचायत नहीं कराएगी। यानी पंचायतों में चल रहे किसी काम में राशि की कमी पूरी करने के लिए जिला पंचायत की ओर से दी जाने वाली मदद सदस्य नहीं कर सकेंगे।  
23-10-2015
भोपाल। दतिया में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री केके सिंगारे के साथ हुई घटना के बाद अब इंजीनियर्स ने तीन दिन के लिए हड़ताल स्थगित कर दी है। तीन दिन में कार्रवाई नहीं होने पर बेमुद्दत हड़ताल की चेतावनी दी है। घटना के विराेध में इंज‍ीनियरों ने काली पट्टी भी बांधी। मप्र डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के कपिल त्यागी, रीतेश शर्मा ने कहा कि फिलहाल उन्होंने काम बंद हड़ताल को स्थगित कर दिया है। अभी वे काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। तीन दिन तक वे देखेंगे कि दतिया कलेक्टर व एसपी के खिलाफ शासन क्या कार्रवाई करता है।  
23-10-2015
भोपाल। बैरागढ़ की सिंध कृष्ण बेकरी पर आज खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। बेकरी के विभिन्न आयटम के सेंपल लिए गए और किचिन का निरीक्षण किया गया। बैरागढ़ की सिंध कृष्ण बेकरी से कोलगांव में रामदयाल विश्वकर्मा नामक व्यक्ति अपने पोती के लिए 20 अक्टूबर को जन्मदिन का केक ले गए थे। इस केक को खाने के बाद परिवार के छह लोग बीमार हो गए थे जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था। इस घटना के बाद आज खाद्य विभाग की टीम ने बेकरी पर छापा मारा है। 
23-10-2015
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की 25 अक्टूबर को बैठक होने जा रही है। इसमें रतलाम संसदीय सीट और देवास विधानसभा सीट के उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी तय किए जाएंगे। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने यह जानकारी दी। इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहेंगे। रतलाम संसदीय सीट और देवास विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश करने वालों और जीतने वाले संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। 
21-10-2015
भोपाल। महज चार दिन पहले उसने इस दुनिया में आंखें खोली थीं। मां उसे अपने आंचल से भी न लगा पाई थी कि उसे नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई के वार्मर की तपिश झेलना पड़ी। ममता की मारी मां जहां बार-बार बिस्तर टटोलकर बच्चे को ढूंढ़ने की कोशिश करती थी, वहीं मजबूर पिता पत्नी को दिलासा देते हुए दो किलोमीटर दूर कमला नेहरू अस्पताल बेटे की हालत के बारे में पूछने जा पहुंचता। अस्पताल में उसे बच्चे के बारे में बताना तो दूर दुत्कार मिलती। भारी मन से जब वह वापस लेडी अस्पताल पहुंचता तो उसकी पत्नी के..... 
21-10-2015
भोपाल। प्रदेश में 53 पेड़ों की प्रजातियों को टीपी से मुक्त करने के फैसले से प्रदेश का हर वर्ग नाराज है। इसके खिलाफ सुर तेज होने लगे हैं। सभी धर्मगुरु इसे आस्था के खिलाफ बता रहे हैं। धर्मगुरुओं का कहना है कि सरकार इस निर्णय पर पुनर्विचार करे और पेड़ों को बचाने की चिंता करे। धर्मगुरुओं सहित आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई ने इस मामले में हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है। एक पर्यावरण संगठन ने ग्रीन ट्रिब्यूनल जाने का इरादा जताया है। 
21-10-2015
भोपाल। लोक निर्माण विभाग के सभी इंजीनियरों ने आज काम बंद कर दिया है और कार्यपालन यंत्री केके सिंगारे को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर दतिया प्रकाश जांगड़े के निलंबन की मांग पर अड़ गए हैं। उनका कहना है कि जब कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक वे काम नहीं करेंगे। मध्यप्रदेश यांत्रिकी सेवा संघ, मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन व मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति, जनजाति अधिकारी, कर्मचारी संघ (अजाक्स) ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता कार्यालय निर्माण सदन के सामने धरना शुरू कर दिया है। 
20-10-2015
भोपाल। दतिया कलेक्टर प्रकाश जांगड़े द्वारा पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री कमल किशोर सिंगारे को थप्पड़ मारे जाने की घटना के खिलाफ प्रदेश के सभी इंजीनियर एक हो गए हैं। उन्होंने कलेक्टर और एसपी इरशाद वली के खिलाफ निलंबन की मांग को लेकर मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। मध्यप्रदेश इंजीनियरिंग सर्विस एसोसिएशन के अध्यक्ष अखिलेश उपाध्याय और सचिव नीरज पांडे के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधि मंडल मुख्य सचिव से मिलने राज्य मंत्रालय पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने दतिया की घटना का हवाला देते हुए .... 
20-10-2015
भोपाल। राज्य की कृषि कैबिनेट में आज जानकारी दी गई कि प्रदेश के 16 जिलों की 114 तहसीलों की 6848 ग्राम पंचायतों में सूखा है। सभी जिलों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है जो 23 अक्टूबर तक आ जाएगी। इसके बाद 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक सभी मंत्री और आला अफसर गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे। पानी, बिजली, फसल की उत्पादकता की स्थिति को देखेंगे। सूखा प्रभावित जिलों में मनरेगा में 100 की बजाय 150 दिन की मजदूरी दी जाएगी। 
20-10-2015
भोपाल। पंचायत प्रतिन‍िधियों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर मंगलवार को हुई पदाधिकारियों की बैठक में कुछ मांगों पर सहमति बन गई। पंचायत सचिवों का तबादला अब सरपंच की सिफारिश पर ही होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष को वाहन में लालबत्ती और उपाध्यक्ष को पीली बत्ती लगाने की पात्रता होगी। बड़े विकास कार्यों के लिए प्रति वर्ष जिला पंचायत को दो करोड़ और जनपद को एक करोड़ रुपए दो किस्तों में मिलेंगे। बैठक से त्रिस्तरीय पंचायतराज संगठन से जुड़े पदाध्ािकारी दूर रहे। 
19-10-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल की दिक्कत नहीं आए इसके लिए अभी से प्रबंध करें। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने पेयजल योजनाओं को समय-सीमा में लागू करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी ग्रामों में नल-जल योजना के माध्यम से घरों तक पेयजल उपलब्ध करवाने के कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने का रोड मेप बनाये। ग्रामों में पेयजल उपलब्धता का वैज्ञानिक और तकनीकी सर्वे करवाये। 
19-10-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भगवान बुद्ध का प्रेम, करुणा और आत्मीयता का संदेश दुनिया को सही राह दिखा सकता है। उनके बताये मार्ग पर चलकर शांति और संतोष प्राप्त किया जा सकता है। तुलसी नगर स्थित करुणा बौद्ध विहार में तथागत भगवान गौतम बुद्ध की पवित्र अस्थियों के दर्शन के बाद श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि भगवान गौतम बुद्ध ने दुनिया को शाश्वत शांति का मार्ग दिखाया है। श्रीलंका से तथागत बुद्ध की अस्थि कलश यात्रा आज भोपाल पहुंची है। 
19-10-2015
भोपाल। मध्‍य प्रदेश सरकार 25 से 27 अक्टूबर तक गांवों में किसानों के बीच रहेगी। इस दौरान किसानों को ज्यादा से ज्यादा मदद देने के लिये हरसंभव उपाय किए जाएंगे। सीएम ने आज अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए यह निर्देश दिए। बैठम में बताया गया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, वन सेवा एवं पुलिस सेवा के मंत्रालय और मुख्यालय में पदस्थ वरिष्ठ अधिकारी इस अवधि में प्रदेश के गांवों में जायेंगे। वे अवर्षा से प्रभावित किसानों और उनके परिवारों के बीच बैठकर स्थिति पर चर्चा करेंगे।  
18-10-2015
भोपाल। बैरागढ़ में पुलिस की नई लांच हुई डायल 100 सेवा की एक वाहन ने दो युवतियों को टक्कर मार दी। इनमें से एक युवती को गंभीर चोट आई है। पुलिस के मुताबिक बैरागढ़ में दो युवतियां सलोनी कुमार और विनीता लालचंदानी स्कूटर पर जा रही थीं। भोपाल शहर की तरफ हिरदाराम आश्रम के सामने बीआरटीएस कॉरीडोर को वे गाड़ी से क्रास कर रही थीं तभी डायल 100 की एक गाड़ी तेज रफ्तार में आई और उन्हें टक्कर मारती हुई निकल गई। कुछ दूरी पर वाहन चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया। 
18-10-2015
भोपाल। डॉग शो में आज 450 श्वान ने भाग लिया जिन्हें अपने अपने ग्रुप में अवार्ड मिले। केनॉल क्लब ऑफ भोपाल द्वारा आयोजित इस शो में करीब 150 ब्रीड के श्वान ने हिस्सा लिया। आयोजकों ने होशगाबाद रोड स्थित वंदावन गार्डन में इस शो का आयोजन किया था। इसमें भाग लेने वाले डॉग्स को 10 अलग-अलग ग्रुप में रखा गया था। 150 ब्रीड के 450 से ज्यादा श्वान को देखने के लिए वहां शो में शामिल होने आए उनके मालिकों के अलावा दर्शक भी काफी संख्या में पहुंचे थे। 
18-10-2015
भोपाल। महाराणा प्रताप नगर में एक व्यापारी दुकान बंद करने के बाद सुलभ कॉम्पलेक्स गए व्यापारी की स्कूटर की डिक्की से नकद राशि और चार चैक वाला बैग चोरी हो गया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक ईदगाह हिल्स निवासी राजेश मोटवानी नामक प्लाईवुड व्यापारी शनिवार को दुकान बंद करने के बाद घर जा रहा था। उन्होंने दिनभर का कलेक्शन और बिना भुगतान किए चार चैक एक बैग में रखकर उसे स्कूटर की डिक्की में रख लिया। दिनभर का कलेक्शन करीब दो लाख दस हजार रुपए था। 
16-10-2015
सेंवढ़ा, दतिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को रतनगढ़ माता मंदिर पर सबसे बजनी घंटा चढ़ाया। इसे देश का सबसे वजनी घंटा बताया जा रहा है। इस दौरान मुख्‍यमंत्री की धर्मपत्नी साधना सिंह और मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उनके साथ थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निर्धारित समय से विलंब से यहां पहुंचे और पूजा अर्चना भी की। रिमोट के माध्यम से 1935 किलोग्राम बजनी घंटे को चढ़ाया गया। 1935 किग्रा वजनी घंटे की ऊंचाई 6 फीट 3 इंच और गोलाई 13 फीट 5 इंच है। घंटा टांगने के लिए हुक की गोलाई 1 फीट 8 इंच है। 
16-10-2015
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थकों पर जहांगीराबाद पुलिस ने हंगामा करने और अनावश्यक रूप से चक्काजाम करने का मामला दर्ज किया है। गुरुवार को सिंह को विधानसभा फर्जी नियुक्ति मामले में जांच अधिकारी सीएसपी जहांगीराबाद ने अपने दफ्तर बुलाया था। सिंह के समर्थक भी वहां पहुंच गए और उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम स्थित सीएसपी जहांगीराबाद के दफ्तर के सामने हंगामा मचाया और सामने का रास्ता रोक लिया था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है और उसके वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर..... 
16-10-2015
भोपाल। श्रीलंका से गौतम बुद्ध की अस्थिधातु 19 अक्टूबर को भोपाल आ रही है जिसे तुलसी नगर स्थित करुणा बुद्ध विहार में आम लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा। सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक इसके दर्शन लोग कर सकेंगे। यह जानकारी द बुद्धिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया के महासचिव अशोक पाटिल ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि अस्थिधातु के साथ श्रीलंका से श्रीलंका महाबोधि सोसायटी के प्रमुख बनागल उपतिस्स नायक, भिक्षु संघ के संघानुशासक सदानंद महास्छवीर सहित श्रीलंका ऑर्कलॉजिकल विभाग के अधिकारी और भारतीय बौद्ध महासभा के अध्यक्ष चंद्रबौधि पाटिल आदि भी आ रहे हैं। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.