मध्यप्रदेश
06-11-2015
भोपाल। बैरागढ़ की एक दाल मिल में आज सुबह आग लग गई जिसमें लाखों की मशीनरी, दाल और अन्य सामान जलकर राख हो गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बैरागढ़ में सीहोर नाका स्थित रामकुमार पारदासानी की भवानी दाल एंड फ्लोर मिल है। आज सुबह करीब आठ बजे मिल का ताला खोलने के लिए रामकुमार का बेटा महेश पहुंचा था। उसने मिल के भीतर से धुआं निकलते देखा तो तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन लगाया और सूचना दी। 
06-11-2015
भोपाल । राज्य शासन ने पेंशनरों और परिवार पेंशनरों को जुलाई 2015 से 6 प्रतिशत महंगाई राहत स्वीकृत की है। इसके साथ ही उन्हें मिलने वाली पेंशन राहत 119 प्रतिशत हो गई है। 80 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु के पेंशनरों को देय अतिरिक्त पेंशन पर भी महंगाई राहत दी जायेगी। राज्य शासन ने आज यह आदेश जारी कर दिया। महंगाई राहत अधिवार्षिकी, सेवानिवृत्त, असमर्थता तथा क्षतिपूर्ति पेंशन पर देय होगी। सेवा से पदच्युत या सेवा से हटाये गये कर्मचारियों को स्वीकृत किये गये अनुकम्पा भत्ते पर भी महंगाई राहत की पात्रता होगी। 
05-11-2015
भोपाल। मध्य प्रदेश स्थित सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के गहिलरा निवासी 10 मजदूर बच्चों को तमिलनाडु की एक कंपनी ने बंधक बना लिया है। इन नाबालिग मजदूरों को एक व्यक्ति काम का झांसा देकर पहले इटारसी ले गया था फिर तमिलनाडु ले गया। वहां एक बोरवेल कंपनी इन बच्चों को बंधक बनाकर काम ले रही है। एक महीने से न तो इन बच्चों को भुगतान किया गया और न ही उन्हें घर आने दिया जा रहा है। जब इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो उन्होंने गुरुवार को कोतवाली थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। 
05-11-2015
भोपाल। पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर के हिसाब से टैक्स लगाने वाले अध्यादेश को राज्यपाल रामनरेश यादव ने मंजूरी दे दी है। इसके चलते सरकार को अधिकार मिल गया है कि वह आवश्यकता पड़ने पर इनकी कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। इस संबंध में विधि एवं विधायी कार्य विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार अभी केवल पेट्रोल पर ही प्रति लीटर एक स्र्पए की दर से वैट लगाने की तैयारी में है। रबी के फसल में खेती में जनरेटर और ट्रैक्टर में डीजल के उपयोग को देखते हुए हाल फिलहाल इसे मुक्त रखा जा सकता है।  
05-11-2015
भोपाल। कलियासोत डेम के आसपास टाइगर के खुलेआम घूमने और वहां देखने वालों की भीड़ उमड़ने के कारण अब जिला प्रशासन ने क्षेत्र में शाम छह बजे के बाद धारा 144 लगाने का फैसला किया है। एनजीटी द्वारा बाघ संरक्षण को लेकर जिला प्रशासन को कार्रवाई के लिए कहा गया था और इसके बाद ही आज यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि कलियासोत डेम, चूना भट्टी, केरवां पहाड़ी के आसपास कई महीनों से टाइगर घूम रहा है जो अब दोपहर में भी अपने इलाके में दिखाई देने लगा है। 
04-11-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा नियम को बदलने में हो रही देरी के चलते इस माह उपनिरीक्षकों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पुराने नियम से ही होगी। उम्मीदवारों को सिर्फ 800 मीटर की दौड़ लगाकर दमखम साबित करना होगा। यह भर्ती परीक्षा गत वर्ष चुने गए उम्मीदवारों के लिए है। पुलिस मुख्यालय शारीरिक दक्षता परीक्षा में 800 मीटर की दौड़ के अलावा 100 मीटर दौड़, लंबी कूद व गोला फेंक का इम्तिहान फिर जोड़ने की कवायद में है। इसके लिए शासन के पास प्रस्ताव लंबित है। 
04-11-2015
भोपाल। पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले के निवास पर कांग्रेस ने आज प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्षद मोनू सक्सेना के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता आज जब मंत्री के निवास पर पहुंचे तो सुरक्षा के लिए काफी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। यहां कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पार्षद सहित कुछ कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  
04-11-2015
भोपाल। किसानों को राहत उपलब्ध कराने के लिए बुलाए गए विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र में कांग्रेस निंदा प्रस्ताव लाएगी। नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे ने कहा कि पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले द्वारा पन्ना में एक बच्चे को लात मारते हुए अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दिया है। यही नहीं उन्होंने अपने बचाव में बच्चे को शराब पीना भी कह दिया। मंत्री का यह कृत्य निंदनीय है। गुरुवार को आयोजित एक दिन के विशेष सत्र में उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया जाएगा।  
03-11-2015
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह के जन्म दिवस के उपलक्ष्‌य में यादें अर्जुन सिंह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हिंदुस्तान और पाकिस्तान के जाने-माने शायर शिरकत करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री महेंद्र सिंह चौहान ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अर्जुन सिंह की याद में पूर्व नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अजय सिंह के शिवाजी नगर स्थित निवास पर पांच नवंबर को सुबह स्मरण सभा का आयोजन भी किया गया है जिसमें स्वामी अवधेशानंद गिरी भी शामिल होंगे। 
03-11-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों को आज चैन्नई के श्री रामचंद्र मिशन द्वारा हार्टफुलनेस ध्यान कार्यशाला का आयोजन किया गया। मिशन के प्रशिक्षक नील केलकर ने बताया कि ध्यान वस्तुतः आध्यात्मिक धरोहर की कुंजी है। ध्यान के माध्यम से व्यक्ति अपने कार्यों में निपुणता प्राप्त कर अपने सर्वश्रेष्ठ को प्रखर भी कर सकते हैं। यही नहीं ध्यान से सामाजिक संबंधों को परिष्कृत करते हुए उन्हें और मजबूत बनाया जा सकता है। ध्यान के नियमित अभ्यास से ह्रदयघात, रक्तचाप और कैंसर जैसे रोगों में भी लाभ मिलता है। 
03-11-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश में रतलाम संसदीय सीट और देवास विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारक कमान संभालेंगे। इनमें केवल चार मुस्लिम नेताओं को शामिल किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में रतलाम और देवास उपचुनावों के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है। इसमें उनके नाम के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमल नाथ, सुरेश पचौरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जयराम रमेश,...... 
02-11-2015
खंडवा। कल्याण से भागे 12 वर्षीय बालक शाहबुद्दीन को लेने सोमवार को परिजन खंडवा पहुंचे। पिता के चेहरे पर चिंता और मां की आंखों में बेटे को देखकर उमड़ी ममता नजर आई। शाहबुद्दीन के माता-पिता अशिक्षित हैं, लेकिन उसे पढ़ाना चाहते हैं। मां का कहना है कि मैं चाहती हूं कि शाहबुद्दीन पुलिस अफसर बनकर अपना सपना पूरा करे। परिजन के अनुसार मोहल्ले में मस्ती करने और दूसरे बच्चों को परेशान करने की लगातार शिकायत मिल रही थी। इस कारण उसकी पिटाई की तो शाहबुद्दीन घर से भाग गया। 
02-11-2015
भोपाल। नर्सेस अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर आज हड़ताल पर रहीं लेकिन भोपाल गांधी मेडिकल कॉलेज के हमीदिया अस्पताल को छोड़कर राजधानी के अन्य हॉस्पिटल में इसका असर नहीं दिखाई दिया। हमीदिया अस्पताल में अवश्य हड़ताल के कारण डॉक्टरों का राउंड सही ढंग से नहीं हो सका। संयुक्त मोर्चा नर्सेस एसोसिएशन के आव्हान पर प्रदेश में नर्सेस हड़ताल पर थीं और मांगें नहीं माने जाने पर 16 नवंबर से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। एसोसिएशन के आव्हान के बाद भी हड़ताल हमीदिया अस्पताल तक सिमट कर रह गई। 
02-11-2015
भोपाल। मध्‍यप्रदेश की राजधानी के आबादी बहुल क्षेत्र में टाइगर की मौजूदगी अलग-अलग स्थानों पर दिखाई देने से अब दहशत बढ़ती जा रही है। आज सुबह नए शहर के शाहपुरा से लगे जंगल जैसे क्षेत्र में टाइगर के देखे जाने की सूचना पर वन विभाग की टीम सर्चिंग में लगी है। आज अलसुबह शाहपुरा से लगी मोरवन कटी पहाड़ी के जंगल में टाइगर की एक व्यक्ति ने आहट सुनी तो पुलिस के गश्तीदल को बताया। सुअर भी तेजी से भागे तो पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। 
01-11-2015
भोपाल. भाजपा उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार और निगम-मंडलों में नियुक्तियों के मसले दिल्ली का विषय नहीं हैं। यह निर्णय राज्य स्तर पर ही लिया जाना है। जहां कुछ दिक्कत आती है, वहां चर्चा से उसे दूर कर लिया जाता है। इसमें अभी कुछ देर लग रही है, लेकिन ये दोनों काम पूरे होंगे। सहस्त्रबुद्धे मीडिया से अनौपचारिक चर्चा में शनिवार को यह बात कही। इससे पहले सुबह के समय उन्होंने सीएम निवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करीब आधा घंटे मुलाकात की। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसमें मंत्रिमंडल .... 
01-11-2015
रीवा। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम में मनगवां नगर पंचायत की अध्यक्ष सीता देवी साकेत द्वारा किए गए ध्वजारोहण का विरोध किया गया। नगर पंचायत के उपाध्यक्ष एवं जिला योजना समिति के सदस्य प्रमोद उर्मलिया सहित कई पार्षदों ने विरोध दर्ज कराते हुये कहा की अध्यक्षा पर भ्रष्टाचार का आरोप हैं। बिजलेन्स टीम ने कुछ दिन पहले ट्रेप किया था। ऐसे जनप्रतिनिधि को ध्वजारोहण करने का अधिकार नहीं है। इस बीच जमकर नारेबाजी भी की गई। उपाध्यक्ष प्रमोद उर्मलिया ने कहा है की जो लोग के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप है उन..... 
01-11-2015
जबलपुर। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का मुख्य समारोह राइट टाउन स्टेडियम स्थित पं. रविशंकर शुक्ल क्रीड़ांगन में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मनोरमा पटेल ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा आम नागरिकों को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प दिलाया गया। इसके अलावा आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर, एसपी भी मौजूद रहे। 
30-10-2015
भोपाल। खंडवा में सिपाही सहित तीन लोगों की हत्या करने वाले सिमी सरगना अबू फैजल को जिला अदालत ने दोषी करार दिया है। साथ ही अदालत ने उसके एक साथी को आर्म्स एक्ट में दोषी पाया है। दोनों को शनिवार को सजा सुनाई जाएगी। जिला अदालत में आज विशेष न्यायाधीश बीएस भदौरिया की कोर्ट में सिमी आतंकियों की वीडियो कांफ्रेसिंग से सुनवाई हुई। खंडवा में तीन पुलिया क्षेत्र में करीब आठ साल पहले सिमी आतंकियों की पुलिस से मुठभेड़ हुई थी जिसमें सिपाही सीताराम यादव सहित एक वकील विजय पाल, रविशंकर पारे को मारकर वे भाग गए थे। 
30-10-2015
भोपाल। नए शहर के कलियासोत डेम के आसपास दो बाघों की मौजूदगी के बाद पुराने शहर के रहवासी क्षेत्र में दो बाघ होने की खबर है जिनमें से एक टाइगर गुरुवार को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया था। रात को एक और टाइगर की दहाड़ वहां के लोगों ने सुनी है जिसकी तलाश के लिए वन विभाग की टीम लगी है। जानकारी के मुताबिक पुराने शहर के करौंद क्षेत्र में रात एक टाइगर की दहाड़ सुनी गई। भारतीय मृदा विज्ञान संस्थान के सिक्यूरिटी इंचार्ज सुनील बाथम ने सबसे पहले रात करीब साढ़े तीन बजे कुत्तों के शोर के बाद उन्हें भगाने का प्रयास...... 
30-10-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश के शासकीय लिपिक वर्गीय कर्मचारियों ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन करते हुए ऐलान किया कि वे एक दिन का वेतन किसान को मदद करने सूखा राहत में देंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि राज्य सरकार के पास पैसा नहीं है और किसानों को मदद करने के लिए उधार पैसा लेना पड़ेगा। अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारी सूखा राहत में सरकार के साथ हैं, यह अच्छी बात है। मगर सूखा राहत में किसानों की मदद के लिए 2-3 हजार करोड़ नहीं बल्कि 10 हजार करोड़ की जरूरत है। 
29-10-2015
भोपाल। जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि एक नवंबर को मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस को धिक्कार दिवस के रूप में मनाएंगे। साथ ही उनका अपने अधिकारों की मांगों को लेकर चल रहा आंदोलन लगातार चलेगा।यह जानकारी पंचायत प्रतिनिधियों के नेता और भाजपा से निष्कासित रीवा जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा तथा रतलाम जिला पंचायत उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ ने पत्रकार वार्ता में दी। धाकड़ ने कहा कि बुधवार को उनके घेरा डालो, डेरा डालों आंदोलन के दौरान जो भी हुआ उससे हम लोग टूट गए हैं। 
29-10-2015
भोपाल। नए शहर की सीमा स्थित कलियासोत में कई महीनों से विचरण कर रहे दो बाघ के बाद दूसरा एक टाइगर अब पुराने शहर के नवीं बाग की बस्ती वाले इलाके में पहुंच गया। गुरुवार सुबह से यह टाइगर नवीं बाग के केंद्रीय कृषि अभियांत्रिकी संस्थान परिसर में एक स्थान पर बैठे इस टाइगर को देखने पहुंची भीड़ के कारण पुलिस को कई बार जमीन पर लाठियां मारकर उन्हें खदेड़ना पड़ा। 5 घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद वन विभाग की टीम दोपहर करीब 2 बजे बाघ को बेहोश करने में कामयाब हुई, जिसके बाद उसे पिंजरे में डालकर वन विहार रवाना किया गया। 
29-10-2015
भोपाल। प्रदेश के छिंदवाड़ा में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है तो बैतूल जिले की मुलताई तहसील में दोपहर में तेज बारिश हुई। छिंदवाड़ा में मंडी में अनाज बारिश के कारण भीग गया तो खेतों में रखा सोयाबीन भी बारिश के कारण खराब हो गया। मुलताई में दोपहर करीब ढाई बजे अंधेरे के साथ बादल छाये और तेज बारिश शुरू हुई तो आधा घंटे तक जारी रही। 
28-10-2015
भोपाल। आरकेडीएफ को फायदा पहुंचाने के एक मामले में ईओडब्ल्यू में दर्ज केस में तलब किए गए तत्कालीन तकनीकी शिक्षा मंत्री राजा पटैरिया आज बयान दर्ज कराने पहुंचे। उन्‍होंने अपने बयान में कहा कि उनका आशय किसी को फायदा पहुंचाना नहीं था। केवल शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से ही ऐसा किया गया। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में आरकेडीएफ को अनियमित प्रवेश पर तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा किए गए जुर्माने को पांच गुना कम करने का एक मामला दर्ज किया गया है। 
28-10-2015
भोपाल। कोई भी अधिकारी-कर्मचारी को अंग्रेजी न आने के आधार पर दंडित नहीं किया जाएगा। हिंदी में काम करने पर यदि किसी को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। ऐसे निर्देश जारी करने के आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सामान्य प्रशासन विभाग को दिए हैं। दरअसल मुख्यमंत्री ने विश्व हिंदी सम्मेलन की सिफारिशों को तत्काल प्रभाव से लागू करने सामान्य प्रशासन विभाग को निर्देश जारी करने को कहा है। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.