मध्यप्रदेश
18-11-2015
रतलाम। बिहार चुनाव में महागठबंधन को कई मुद्दों पर जनता का समर्थन मिला। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण को लेकर दिए गए बयान का फायदा चुनाव में हमें मिला। फिलहाल गठबंधन बिहार में ही अपनी स्थिति और मजबूत कर जनता से किए वादों को पूरा करेगा। यह बात जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने बुधवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही। वे रतलाम लोकसभा उपचुनाव में जेडीयू प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करने आए थे। यादव ने कहा कि हमेशा बड़ा दल गठबंधन की पहल करता है, रतलाम.... 
18-11-2015
सतना। कोलगवां थाना के जेपीरोड बघा में देररात अज्ञात बदमाशों ने दंपती से मारपीट कर लाखों की डकैती को अंजाम दिया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने तीनों बच्‍चों को बाथरूम में बंद कर दिया था। जानकारी के अनुसार जेपीरोड बघा निवासी सोनू सेन (36) के घर देररात अज्ञात बदमाश घुसे और पति-पत्नी के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद बदमाश उनके घर में रखा नकदी और जेवर लूटकर ले गए। सुबह पुलिस को घटना की सूचना मिली। जिसके बाद एसपी संजय कुमार,..... 
18-11-2015
सागर। लोकायुक्‍त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सागर के राजीव नगर में सेल टैक्‍स डिप्‍टी कमिश्‍नर, असिस्‍टेंट कमिश्‍नर और एक टैक्‍स सलाहकार को तीन लाख रुपए की रिश्‍वत लेते पकड़ा है। इन्‍होंने छतरपुर के एक पिपरमेंट व्‍यापारी से रिश्‍वत की मांगी थी। फरियादी की शिकायत पर लोकायुक्‍त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात तीनों को रंगे हाथों पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक छतरपुर के व्‍यापारी ने लोकायुक्‍त पुलिस को सेल टैक्‍स विभाग के अधिकारियों द्वारा रिश्‍वत मांगे जाने की शिकायत की थी। 
17-11-2015
बैतूल। जिले के चिचोली थाना क्षेत्र में एक दंपति के बीच मक्का बेचने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि सोमवार की रात पत्नी ने पति की हंसिया से हत्या कर दी। पुलिस ने पत्नी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ग्राम मालीपुरा में सुरेंद्र पुत्र भूता उइके नामक व्यक्ति के घर में चार किलो मक्का रखी थी जिसे उसने बेच दिया था। इस सौदे को लेकर सुरेंद्र का पत्नी श्यामवती बाई से विवाद हो गया। दोनों के बीच कहासुनी होते-होते बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट होने लगी। गुस्से में श्यामवती ने सुरेंद्र के सिर पर हंसिये से... 
17-11-2015
भोपाल। डॉ. हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर के भर्ती घोटाले में सीबीआई ने परफार्मिंग आर्ट्स एवं अपराध शास्त्र विभाग में भर्ती के फर्जीवाड़े की जांच पूरी कर ली है। चालान पेश करने के पहले आरोपियों के खिलाफ अभियोजन की कार्रवाई के लिए उनके नियोक्ताओं की अनुमति मांगी जा रही है। इसके लिए सीबीआई जल्दी ही आईआईटी कानपुर एवं विश्वविद्यालय प्रशासन को औपचारिक पत्र रवाना करेगी। भर्ती घोटाले के प्रमुख आरोपी पूर्व कुलपति प्रो.एनएस गजभिए के खिलाफ अभियोजन की कार्रवाई शुरू करने के पहले आईआईटी कानपुर के ... 
17-11-2015
भोपाल। बैरसिया तहसील के नजीराबाद स्थित ग्राम कढ़ैया में एक महिला पर एसिड फेंका गया है। उसकी हालत गंभीर है और इलाज के लिए भोपाल लाया जा रहा है। पुलिस के मुुताबिक कढ़ैया गांव की प्रीति अहिरवार नामक युवती का विदिशा में विवाह हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल वालों से विवाद होने लगा और उसका तलाक हो गया। वह अपने भाई के घर पर रहने लगी थी। आज दिन में गांव के ही गोलू अहिरवार नामक युवक ने उस पर एसिड फेंक दिया। पीछे से एसिड फेंके जाने से उसकी पीठ पर गर्दन से लेकर कमर तक का हिस्सा जल गया।  
16-11-2015
भोपाल। राजस्व विभाग के पटवारयों ने आज अपने चरणबद्ध आंदोलन के तहत रैली निकाली। पटवारियों ने मांगों पूरी नहीं होने पर मंगलवार से काली पट्टी लगाकर काम करने का ऐलान किया है। पटवारियों ने आज राजस्‍व विभाग के प्रमुख सचिव केके सिंह से भी मुलाकात कर उनकी मांगों का निराकरण 19 नवंबर तक नहीं होने पर अगले दिन से हड़ताल पर जानेे की चेतावनी दी। प्रमुख सचिव ने आश्‍वासन दिया कि वे अन्‍य अधिकारियों से मांगों को लेकर चर्चा करेंगे। पटवारियों की वेतन विसंगति दूर करने की मांग है जिसको लेकर वे अक्टूबर से चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। 
16-11-2015
भोपाल। दस नंबर बस स्टाप के पास एक स्कूल शिक्षिका के साथ रविवार की रात लूट हो गई। अरेरा कॉलोनी निवासी शिक्षिका बीसी मालवीय रात को अपने पति के साथ बाजार करने गईं थी तभी बाइक सवार दो लुटेरों ने उनका बैग लूट लिया। बैग में करीब तीन हजार रुपए नकद, मोबाइल और अन्य सामान रखा था। पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है।  
16-11-2015
भोपाल। मिसरोद के पास आज सुबह एक पेट्रोल पंप पर तीस हजार रुपए की लूट हो गई। लुटेरों का पंप संचालक ने कार से पीछा भी किया लेकिन लुटेरे चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर दी है। जानकारी के मुताबिक होशंगाबाद रोड स्थित आशिमा मॉल के पास एक पेट्रोल पंप पर संचालक मनीष जैन सुबह नकदी गिन रहे थे। इसी बीच दो युवक पंप पर आए और उन्होंने गाड़ी खड़ी कर दी। उनमें से एक पंप संचालक के पास एक हजार रुपए का नोट लेकर पहुंचा और खुल्ले मांगने लगा। 
15-11-2015
भोपाल। करौंद स्थित एक मंडी में एक अनाज व्यापारी के प्लांट में आग लग गई जिस पर करीब छह घंटे में काबू पाया जा सका। आग में लाखों रुपए का अनाज और मशीनें जल गईं। जानकारी के मुताबिक संजीव जैन नामक अनाज व्यापारी का करौंद मंडी में प्लांट है। आज सुबह प्लांट में अचानक आग लग गई। इसकी चपेट में प्लांट में रखे गेहूं, मक्का के बोरे भी आ गए। इससे आग तेजी से फैली और पूरे प्लांट में धू-धू कर आग की लपटें निकलने लगीं। नगर निगम की फायर ब्रिगेड की दमकलों ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग...
15-11-2015
भोपाल। शाहपुरा में रहने वाली एक महिला डॉक्टर ने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वे अपने बेटे की मौत के बाद से ही डिप्रेशन में थीं। पुलिस के मुताबिक शाहपुरा की आकाशगंगा कॉलोनी में रहने वाली डॉ. सविता सलूजा ने आज अपने घर में फांसी लगा ली। उनके पति डॉ. अजीत सलूजा हैं और दोनों पति-पत्नी का होशंगाबाद रोड पर क्लीनिक है। उनका एक बेटे विदेश में है और एक अन्य बेटे ने करीब दो साल पहले आत्महत्या कर ली थी। बेटे की मौत के बाद से डॉ. सविता डिप्रेशन में थीं। शनिवार को वे क्लीनिक से लौटीं थी और बेटे की याद कर रही थीं। 
15-11-2015
भोपाल। सूखा और खराब फसल की मार झेल रहे किसानों की आफत नए नियमों ने और बढ़ा दी है। अब आयकर, सेवा कर या वृत्ति कर (प्रोफेशनल टैक्स) भरने वाले किसानों को राहत राशि नहीं मिल पाएगी। खेत के मालिक या उसके किसी हिस्सेदार का करदाता होना बंटाईदार व अन्य सह खाताधारकों को भारी पड़ेगा। इनमें से किसी को राहत का फायदा नहीं मिलेगा। राज्य सरकार ने हाल में 27 जिलों के प्रभावित किसानों के लिए राहत राशि की पहली किस्त के तौर पर 1175 करोड़ रुपए जारी किए हैं। 
13-11-2015
भोपाल। राज्य सरकार और बीजेपी की वादाखिलाफी से नाराज पंचायत प्रतिनिधि उपचुनाव में शक्ति प्रदर्शन के लिए 14 नवंबर को रतलाम में जुटेंगे। यहां त्रिस्तरीय पंचायतराज संगठन की कोर कमेटी उपचुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार करेगी। वैसे संगठन तय कर चुका है कि पंचायत प्रतिनिधियों पर कराए गए लाठीचार्ज का जवाब उपचुनाव में दिया जाएगा। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधि गांव-गांव में लाठीचार्ज की फोटो दिखाकर नुक्कड़ सभाएं करेंगे। दिसंबर के अंतिम या फिर जनवरी के प्रथम सप्ताह में दिल्ली के जंतर-मंतर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी होगा। 
13-11-2015
भोपाल । रतलाम लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिये सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। दोनों सीटों के लिए 21 नवंबर को मतदान कराया जाएगा।वोटों की गिनती 24 नवंबर को की जाएगी। दिलीप सिंह भूरिया के निधन से खाली हुई रतलाम लोकसभा और तुकोजीराव पंवार के निधन से खाली हुई देवास विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा। दोनों सीटें भाजपा के पास थी। रतलाम संसदीय क्षेत्र के 3 जिले में 2200 मतदान-केन्द्र हैं। इस क्षेत्र में 17 लाख 42 हजार 628 मतदाता हैं। 
13-11-2015
भोपाल। वन विभाग ने कलियासोत-केरवा क्षेत्र में सक्रिय बाघ के विस्थापन पर काम शुरू कर दिया है। गुरुवार सुबह 5 बजे विभाग 200 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ जंगल में उतरा। सात घंटे केरवा जंगल की खाक छानी, लेकिन बाघ टी-वन की लोकेशन नहीं मिली। आखिर अमले को दोपहर 12 बजे खाली हाथ ही लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि यह मशक्कत बाघ के पकड़े जाने तक जारी रहेगी। हालांकि बाघ बीते चार-पांच दिन से क्षेत्र में कम दिखाई दे रहा है। 
10-11-2015
भोपाल। बिहार में महागठबंधन के साथी रहे जनता दल यूनाइटेड और कांग्रेस मध्यप्रदेश में अलग-अलग ही चुनाव लड़ेंगे। रतलाम-झाबुआ उपचुनाव में जदयू कांग्रेस के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाकर चुनाव मैदान में पूरे दमखम से उतरेगी। दीपावली के बाद संयुक्त मोर्चा चुनाव अभियान छेड़ेगा। पार्टी बिहार चुनाव के हीरो रहे नीतीश कुमार, लालू यादव और शरद यादव को चुनाव प्रचार के लिए न्योता भी दिया जाएगा। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद यादव ने सोमवार को पत्रकारवार्ता में बताया कि सीपीआई, सीपीआईएम, बहुजन संघर्ष दल,.... 
10-11-2015
भोपाल। प्रदेश में सूखे के चलते बिगड़ी माली हालात को सुधारने राज्य सरकार अब जुगत में लग गई है। खजाना भरने के लिए टैक्स में बढ़ोतरी की तैयारी है। इसके चलते वाणिज्यिक कर विभाग 9 माह बाद एक बार फिर से टीवी, फ्रिज, एयर कंडीशनर, मोबाइल फोन, वाशिंग मशीन, कार, दो पहिया वाहन सहित अन्य लक्जरी आयटमों पर एक प्रतिशत वैट बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।वाणिज्यिक कर विभाग ने मप्र वैट एक्ट 2002 की अनुसूची 2 में संशोधन का प्रस्ताव बनाकर मुख्य सचिव को भेजा है। इसे जल्द ही कैबिनेट में लाया जाएगा। 
10-11-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज केंद्रीय अध्ययन दल के साथ बैठक की। दल ने प्रदेश में खेती की हालत को चिंताजनक माना है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय अध्ययन ने सोयाबीन में 80 से 100 फीसदी तक नुकसान तो मूंग और उड़द में भी किसानों को नुकसान हुआ है। धान को फसल को अध्ययन दल ने साठ फीसदी से ज्यादा खराब होना स्वीकार किया है। सागर में चारे की कमी को बताया है तो शहडोल में जल संकट के हालत बन रहे हैं। सीएम ने केंद्रीय अध्ययन दल को कहा है कि आपने जो भी देखा है वह लिखकर रिपोर्ट दे दें। 
09-11-2015
विदिशा। सिरोंज से भोपाल जा रही एक यात्री बस ने शमसाबाद के समीप नहरयाई गांव के पास महिलाओं को कुचल दिया। इससे दो महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई।पुलिस के मुताबिक स्टार बस सर्विस की एक यात्री बस आज सुबह सिरोंज से भोपाल जा रहे थी। शमसाबाद के पास ग्राम नहरयाई में बस अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बस का इंतजार कर महिलाओं को कुचल दिया। इससे दो महिलाओं कपूरी बाई व नब्बी बाई नामक महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 
09-11-2015
भोपाल। सोमवार को धनतेरस है। राजधानी के बाजार सज गए हैं। व्यापारियों ने ग्राहकों के लिए खास ऑफर रखे हैं। इस दिन कपड़े, बर्तन, आभूषण, इलेक्ट्रानिक सामान, वाहन की भारी खरीदारी होगी। धनतेरस के चलते सोमवार को न्यू मार्केट भी खुला रहेगा। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो प्रीति योग में हस्त और चित्रा नक्षत्र में खरीदारी के योग रहेंगे। इस दिन भगवान धनवंतरि की पूजा होगी। मान्यता है कि धनवंतरि धन को देने वाले हैं। शास्त्रों के अनुसार इस दिन खरीदकर घर लाई गई वस्तु चिरस्थायी और.... 
09-11-2015
भोपाल। अध्यापक संघ का आंदोलन सरकार से आश्वासन मिलने के बाद 30 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आंदोलन के तहत 11 नवंबर को अध्यापकों की जंबूरी मैदान पर रैली थी। रविवार को मुख्यमंत्री के साथ संघ के प्रतिनिधि मंडल की बैठक के बाद आज यह फैसला लिया गया। संघ के अध्यक्ष भरत पटेल ने यह जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मांगों का निराकरण हो जाएगा।  
08-11-2015
मंडला। घुघरी थानांतर्गत ग्राम लाटो में रविवार दोपहर बुढ़नेर नदी में बने पुल से एक मैजिक वाहन अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। एक घायल ने घुघरी अस्पताल में दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार घुघरी बस स्टैंड से मैजिक वाहन क्रमांक सीजी एएल 3282 सवारी बैठाकर रवाना हुआ था। बताया गया कि बुढ़नेर नदी में अचानक वाहन का अगला टायर फट गया जिससे वाहन अनियंत्रित होकर सीधे करीब 20 फीट नीचे जा गिरा। वाहन गिरते ही दो लोगों की मौत हो गई।  
08-11-2015
भोपाल। विंध्य क्षेत्र के लिए इस बार की धन तेरस सौगात लेकर आ रही है। विंध्यवासियों के लम्बे इंतजार के बाद उनके गौरव सफेद शेर की घर वापसी निश्चित हो गई है। जनसंपर्क, ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं खनिज साधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज वन विहार पहुंचकर सौन्दर्य और शक्ति की अद्भुत कीर्ति और विंध्य के गौरव जंगल की रानी सफेद-बाघिन को हर्षोंल्लास के साथ ही हरी झंडी दिखाकर विश्व की पहली व्हाईट टाईगर, सफारी जुलाजिकल पार्क एवं रेस्क्यू सेन्टर मुकुन्दपुर, सतना के लिए रवाना किया। 
08-11-2015
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्र में कांग्रेस की नरसिंहराव सरकार में मंत्री रहे अर्जुन सिंह के परिवार में आपसी खींचतान एक बार फिर सतह पर दिखाई दी है। मौका था पांच नवंबर को अर्जुन सिंह के जन्मदिन पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का। उनका स्मरण करते हुए अखबारों में इश्तहार भी छापा गया, लेकिन इस पूरे एपिसोड़ में अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह और बेटी वीणा सिंह को अलग-थलग रखा गया। इस संबंध में जब अर्जुन सिंह की बेटी वीणा सिंह से बात की, तो वह दुखी नजर आई। 
06-11-2015
भोपाल । प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर बने अवैध धर्म स्थलों को वैध करने की तैयारी है। हालांकि जिन धार्मिक स्थलों से यातायात सहित सार्वजनिक उपयोग में बाधा आ रही है, उन्हें हटाया जाएगा। धार्मिक न्यास एवं धार्मस्व विभाग ने प्रारूप जारी कर 30 दिन में आमजन से आपत्ति और सुझाव बुलाए हैं। इसके अनुसार 29 सितंबर 2009 से 30 वर्ष पुराने धार्मिक स्थलों को वैध किया जाएगा। हर जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। इसमें एसपी, आयुक्त ननि और नपा, टीएंडसीपी डिप्टी डायरेक्टर को सचिव बनाया गया है। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.