मध्यप्रदेश
02-12-2015
भोपाल । 3 दिसम्बर को भोपाल गैस त्रासदी दिवस पर बरकतउल्ला भवन, सेन्‍ट्रल लायब्रेरी में सुबह 10.30 बजे से सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में दिवंगत गैस पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। गैस त्रासदी की 31 वीं बरसी पर विभिन्न धर्मगुरू धर्म ग्रन्थ के अंश का पाठ भी करेंगे। कार्यक्रम में आम नागरिक भी हिस्सा ले सकेंगे। 
01-12-2015
भोपाल। भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमएचआरसी) के एक मेल नर्स ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।जानकारी के मुताबिक बीएमएचआरसी में मेल नर्स जिनेश जनार्दन नामक युवक काम करता था। वह हॉस्पिटल के पास ही रॉयल होम्स में रहता था। आज ड्यूटी पर नहीं पहुंचा तो हॉस्पिटल से उसे मोबाइल लगाकर बुलाने की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल बंद मिलने से आसपास के लोगों को फोन कर देखने कहा। एक पड़ोसी युवक जब उसे देखने पहुंचा तो दरवाजा खुला मिला। 
01-12-2015
भोपाल। राज्य सरकार अब पेंशन की राशि से लेकर छात्रवृत्ति, वर्दी और साइकल की राशि बैंकों के माध्यम से देने के बजाय सीधे हितग्राही को देगी। इसके लिए सभी विभागों से सात दिन में योजना बनाकर मांगी गई है। राज्य मंत्रालय में कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में यह फैसला लिया गया। सरकार अभी पेंशनभोगियों, स्टूडेंट, कर्मचारियों के बैंक खातों में विभिन्न योजनाओं में मिलने वाली सुविधाओं की राशि जमा करती है। इसके बाद स्टूडेंट हितग्राही उक्त राशि से साइकल खरीदते थे तो सरकारी कर्मचारी वर्दी की खरीदी करते थे। 
01-12-2015
भोपाल। राज्य मंत्रिपरिषद ने फैसला किया है कि अब सरकार प्रदेश के एकमात्र सरकारी नर्सिंग कॉलेज से उत्तीर्ण विद्यार्थियों की सीधी भर्ती करेगी। अभी सात साल से इनकी भर्ती नहीं हुई है। राज्य मंत्रिपरिषद की आज मंत्रालय में हुई बैठक में यह फैसला किया गया है। बैठक में बताया गया कि इंदौर में एकमात्र सरकारी नर्सिंग कॉलेज है जिसके विद्यार्थियों से बांड भरवाया जाता है कि उन्हें सरकारी नौकरी मिलेगी लेकिन 2008 के बाद यह भर्ती नहीं हो रही है। 
30-11-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को यहां पोलियो से दोहरी सुरक्षा के लिये आई.पी.वी. के समावेश की शुरूआत की। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आव्हान पर भारत सहित 126 देश में राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत आई.पी.वी.( इनएक्टिवेटेड पोलियो वायरस वेक्सीन ) शुरू किया जा रहा है। भारत में आई.पी.वी. का नेशनल लांच \ प्रथम चरण में 6 राज्य मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, पंजाब एवं असम में शुरू किया गया है। मुख्यमंत्री ने कोलार, बाणगंगा एवं सनखेड़ी से अपने अभिभावकों के साथ आये बच्चे..... 
30-11-2015
भोपाल। राज्य में आठ नगरीय निकाय और जिला पंचायत अनूपपुर के चुनाव की घोषणा कर दी गई है। 22 दिसंबर को मतदान होगा और 26 दिसंबर को इनकी मतगणना होगी। चुनाव कार्यक्रम तय होने के साथ आचार संहिता लागू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने आज पत्रकार वार्ता में यह घोषणा की। सीहोर नगर पालिका, शाजापुर व मंदसौर नगर पालिका परिषद, शाहगंज, मझौली, धामनोद, ओरछा व भेड़ाघाट नगर परिषद में ये चुनाव होंगे। इन तारीखों में केवल अनूपपुर जिला पंचायत के लिए चुनाव होगा। 
30-11-2015
भोपाल। राज्य शासन ने आनावारी प्रतिवेदन के आधार पर 23 जिलों की 127 तहसीलों को सूखा प्रभावित घोषित कर दिया गया है। इनमें भोपाल की दोनों तहसीलों बैरसिया और हुजूर को घोषित कर दिया है। आदेश के मुताबिक जिन तहसीलों को सूखा प्रभावित घोषित किया है उनमें भोपाल की दोनों हुजूर व बैरसिया, विदिशा की 11 तहसील विदिशा, बासौदा, त्योंदा, कुरवाई, पठारी, सिरोंज, लटेरी, ग्यारसपुर, गुलाबगंज, नटेरन व शमशाबाद, सीहोर की 8 तहसील सीहोर, श्यामपुर, आष्टा, जावर, इछावर, बुदनी, नसरुल्लागंज व रेहटी शामिल हैं।  
29-11-2015
भोपाल। ब्यूरोक्रेसी पर मेरा पूरा नियंत्रण है। काम करने की मेरी स्टाइल अलग है। अफसरों से टीम भावना व मित्रवत काम लेता हूं, जहां गड़बड़ होती है तो सख्ती भी करता हूं। दिल्ली की राजनीति में मेरी बिल्कुल रुचि नहीं, मप्र में ही रच-बस गया हूं। 10 साल के कार्यकाल में पेटलावद और रतनगढ़ हादसे ने मुझे बहुत विचलित किया। ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहीं। अवसर था मुख्यमंत्री के रूप में 10 साल का कार्यकाल पूरा होने पर सेंट्रल प्रेस क्लब की ओर से आयोजित पत्रकारवार्ता का। 
29-11-2015
भोपाल। हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के असर से मध्य प्रदेश के बड़े हिस्से में शनिवार को दिन में ठंड बढ़ गई। दिन भर आसमान पर बादल छाए रहे और हल्की सर्द हवा चलती रही, जिससे ठंडक का अहसास हुआ। राजधानी समेत प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम साफ होने के बाद रात के तापमान में और कमी आएगी। राजधानी में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को दिन के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शनिवार इस नवंबर का सबसे ठंडा दिन रहा। 
29-11-2015
भोपाल। भाजपा कार्यालय के पास देर रात 1.15 बजे विवाद में भाजपा नेता शैलेंद पटेल का कर्मचारी आकाश त्रिपाठी घायल हो गया। घायल आकाश को एंबुलेंस बुलाकर तुरंत जेपी अस्‍पताल ले जाया गया, जहां से उसे हमीदिया अस्‍पताल रेफर कर दिया गया।  
24-11-2015
भोपाल। प्रदेश में मकान बनाना और किराए पर लेना अब और महंगा होगा। वहीं नर्सिंग होम, डेंटिस्ट, पैथालॉजिस्ट सहित अन्य लोगों पर भी प्रोफेशनल टैक्स बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को हुई कैबिनेट में भारतीय स्टांप (मप्र संशोधन) विधेयक 2015 और प्रोफेशनल टैक्स विधेयक 2015 के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। सात दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इन दोनों विधेयकों को पारित किया जा सकता है। इनके लागू होने के बाद आम आदमी को मकान बनाना ही नहीं, बल्कि किराए पर लेना और देना तक महंगा पड़ेगा। 
24-11-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में रतलाम-झाबुआ लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की जीत को लेकर पत्रकार वार्ता में कहा गया कि मतदाताओं ने सरकारी प्रलोभनों को ठुकराते हुए भूरिया को जिताया है। यह बात पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा, मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा और पीसीसी के कई पदाधिकारियों ने कही। पार्टी पदाधिकारियों ने इस जीत का श्रेय प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और भूरिया को दिया है। 
24-11-2015
भोपाल। रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट के उप चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी निर्मला भूरिया की हार के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने कहा है कि यह हार संगठन की चूक है। श्री चौहान ने कहा कि हार की समीक्षा की जाएगी। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। उनकी लोकप्रियता कायम है। 
23-11-2015
भोपाल। राज्य मंत्रिपरिषद की आज हुई बैठक में भारतीय स्टाम्प मप्र संशोधन विधेयक और वृत्ति कर विधेयक को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही सागर मेडिकल कॉलेज को मान्यता देने का प्रस्ताव भी स्वीकृत करते हुए मंत्रिपरिषद ने यहां से उत्तीर्ण स्टूडेंट्स को सरकारी व निजी अस्पताल में सेवाएं दे सकेंगे।राज्य मंत्रालय में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। पांच साल से 30 साल तक के पट्टा दस्तावेजों पर स्टाम्प शुल्क की दर घटाते हुए लगभग पचास फीसदी कर दी गई है। 
23-11-2015
भोपाल। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। कार्यक्रम के मुताबिक प्रदेशभर में पार्टी मंडलों में चुनाव अगले महीने पांच और छह दिसंबर को होंगे। उप चुनाव की वजह से संगठनात्मक चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। इन उप चुनाव के कारण रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर और देवास जिलों में पार्टी की स्थानीय समितियों में भी चुनाव नहीं हो सके थे। इन चारों जिलों में मंडल चुनावों के साथ ही स्थानीय समितियों के चुनाव भी कराए जाएंगे।  
23-11-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने वन विभाग की नकारात्मक छवि की बात को स्वीकारते हुए कहा है कि विभाग विकास और पर्यावरण में संतुलन बनाकर काम करे। वन मंत्री ने अपने विभाग का बचाव करते हुए यह भी कहा कि सालों पहले वन विभाग की विलेन जैसी छवि थी जो अब नहीं रही है। प्रशासन अकादमी में आज मुख्य वन संरक्षकों के राज्य स्तरीय सम्मेलन में सीएम और वन मंत्री ने यह बात कही। 
22-11-2015
भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने इंजीनियरिंग स्टूडेंट को सलाह दी कि योग और ध्यान से मानसिक संतुलन पा सकते हैं। इससे पढ़ाई में मन लगेगा। श्री श्री रविशंकर ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स से सीधे बातचीत कर रहे थे। कई स्टूडेंट्स ने अपने सवालों के जरिये उनके विचारों को जाना। एक स्टूडेंट ने जब उनसे कहा कि माता-पिता की इच्छा के कारण वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है तो वह क्या करे? श्री श्री रविशंकर ने कहा स्टूडेंट को कहा कि जब एकबार उनकी बात मान ली है तो.... 
22-11-2015
भोपाल। जबलपुर में अस्पताल और शैक्षणिक संस्थान चलाने वालो दो समूहों ने आयकर छापामारी के पांचवें दिन अपनी ओर से 50 करोड़ रुपए सरेंडर कर दिए। 35 में से ज्यादातर ठिकानों पर देर रात तक छानबीन पूरी हो गई। आयकर अफसरों ने ऐसे दस्तावेज जब्त किए हैं जिनमें अनेक डॉक्टरों के नाम पर करोड़ों रुपए का लेनदेन दर्ज है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अघोषित संपत्ति का दायरा 100 करोड़ से अधिक निकलने की संभावना है। 
22-11-2015
भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन 9 दिसंबर को 69 किलोग्राम का केक काटकर मनाया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री गोविंद गोयल प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर इंदिरा गांधी की प्रतिमा के सामने कार्यक्रम करेंगे। पूर्व सचिव अकबर बेग ने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिन समारोह में शामिल होने के लिए गोयल ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव को न्योता दिया है। 
20-11-2015
भोपाल। केंद्र सरकार के पेट्रोलियम तथा विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) ने पेटलावद विस्फोट कांड में कलेक्टर और एसपी की लापरवाही बताई है। यह बात आज आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने एक पत्रकार वार्ता में दी और कहा कि इस संबंध में संगठन और राज्य शासन के बीच पत्राचार भी हुआ। उन्होंने मांग की कि इस संबंध कलेक्टर और एसपी सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। दुबे ने पत्रकार वार्ता में विस्फोटक नियंत्रक की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के दस्तावेज भी पेश किए। 
20-11-2015
भोपाल। कांग्रेस ने रतलाम लोकसभा उप चुनाव में चुनाव आयोग के मूकदर्शक बनकर शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उनकी पार्टी के लोगों को परेशान किया जा रहा है और बीजेपी के मतदाताओं को प्रलोभन देने, महाराष्ट्र व गुजरात के लोगों के आकर मतदान को प्रभावित करने की गतिविधियों को नजरअंदाज किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह से मुलाकात की। 
20-11-2015
भोपाल, रीवा। व्‍यापमं घोटाले के मामले में फंसे राज्‍यपाल रामनरेश यादव को हटाने के मामले में लगी याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राज्‍यपाल सहित केंद्र सरकार और मप्र सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने तीन हफ्ते में नोटिस का जवाब मांगा है। इस मामले में दो याचिकाएं दायर की गई हैं।धारा 361 के तहत राज्‍यपाल को मिले अधिकार को चुनौती की याचिका को भी कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है। इस मामले में सभी पक्षों में तीन सप्‍ताह में जवाब देना है। 
19-11-2015
भोपाल। किसी किसान के घर में अगर टीवी है या फिर वो मंदिर का पुजारी है, तो उसे राहत राशि नहीं मिलेगी। राजगढ़ कलेक्टर आनंद शर्मा ने दो दिन पहले यह आदेश जारी किए हैं। सूखे और कम वर्षा से फसलें खराब होने के बाद राज्य सरकार ने किसानों को राहत राशि बांटने के लिए 6 नवंबर को नए नियम जारी किए थे। इसमें आयकर, सेवा और वृत्ति कर (प्रोफेशनल टैक्स) भरने वालों को राहत राशि न देने का निर्देश दिया गया है। राजगढ़ कलेक्टर ने इस सिलसिले में विस्तृत आदेश जारी किया है। उन्होंने आय की सीमा के तहत कार्यरत व सेवानिवृत्त.... 
19-11-2015
भोपाल। कोतवाली के लखेरापुरा इलाके में संतरे खरीद रहे व्यापारी का नोटों से भरा बैग एक्टिवा से उठाकर ले जाते हुए बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गया। पीड़ित परिवहन मंत्री के पीए के रिश्तेदार हैं। बैग में 7 लाख स्र्पए नकद के अलावा अन्य सामान रखा हुआ था। पुलिस के घटना के 24 घंटे बाद भी आरोपी का सुराग नहीं लगा पाई है। बैरागढ़ निवासी मनोज अहूजा (38) की मारवाड़ी रोड पर जनरल स्टोर है। उन्होंने बताया कि उनके जीजा परिवहन मंत्री के पीए हैें। वे मंगलवार रात दुकान बंद करके एक्टिवा से घर के लिए निकले थे। 
19-11-2015
भोपाल ।21 नवम्बर शनिवार को होने जा रहे रतलाम लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इन क्षेत्रों में प्रचार थम गया। मतदान सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा। दोनों निर्वाचन क्षेत्र के 19 लाख 85 हजार 540 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। रतलाम में 8 और देवास में 4 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। दोनों उप-चुनाव की मतगणना 24 नवम्बर को सुबह 8 बजे से की जाएगी। देवास के अलावा रतलाम संसदीय सीट के 8 विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.