मध्यप्रदेश
11-12-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस ने सीहोर नगर पालिका परिषद चुनाव के लिए अध्यक्ष व पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को सूची सौंप दी है। नपा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस ने रीना राहुल यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं मंदसौर नगर पालिका अध्‍यक्ष पद के लिए पूर्व में घोषित राजेंद्र रघुवंशी का नाम काटकर नरेंद्र नाहटा के भतीजे स्‍वमिल नाहटा को उम्‍मीदवार बनाया गया। ओरछा नगर परिषद अध्‍यक्ष के लिए राजकुमारी यादव को प्रत्‍याशी बनाया है। 
11-12-2015
भोपाल। गौतम नगर थाना क्षेत्र स्थित इंदिरा सहायता नगर में शुक्रवार तड़के एक दंपत्ति के बीच विवाद हो गया जिसमें बात इतनी बढ़ गई कि पति ने पत्नी का सिलबट्टे से सिर कुचल कर हत्या कर दी। आरोपी पति की पुलिस को तलाश है। पुलिस के मुताबिक इंदिरा सहायता नगर में रहने वाली रहमत बी नामक 60 साल की एक वृद्ध का आज सुबह करीब पांच बजे पति मोहम्मद अली से विवाद हो गया था। दोनों के बीच कहासुनी हो गई। 
10-12-2015
भोपाल। तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने विधानसभा में एक लिखित प्रश्न के उत्तर में आज कहा है कि अगले सत्र से उच्च शिक्षा विभाग के सभी कॉलेजों में स्टूडेंट्स को स्मार्ट फोन का वितरण कर दिया जाएगा। यह सवाल कांग्रेस के निशंक कुमार जैन ने सदन में उठाया था। जैन ने विदिशा जिले के संदर्भ में प्रश्न किया था जिसमें पूछा था कि क्या आठ सितंबर 2014 को उच्च शिक्षा विभाग ने अपने सभी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स को स्मार्ट फोन देने की स्वीकृति जारी की है। 
10-12-2015
भोपाल। समाज में बढ़ते तनाव ने बचपन को भी जकड़ना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले टीटी नगर इलाके में एक 14 साल के लड़के ने फांसी लगा ली थी। इधर बुधवार को 24 घंटे के अंदर 12 से 16 आयु वर्ग के तीन बच्चों ने खुदकुशी कर ली। इनमें से दो निम्नवर्गीय परिवार से थे, जबकि एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखता था और दसवी का छात्र था। हालांकि इनमें से किसी के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला, जिससे आत्महत्या की वजह पता चल सके। लेकिन कुछ न कुछ ऐसा जरूर था, जिसके चलते उन्होंने आत्मघाती कदम उठा लिया। 
10-12-2015
भोपाल। विधानसभा में भोपाल जिले की बैरसिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक विष्णु खत्री ने सदन में प्रश्न के काल के दौरान कहा कि बांदीखेड़ी औद्योगिक क्षेत्र में आवंटी इसलिए कोर्ट में गए हैं क्योंकि वहां आज तक विकास कार्य नहीं हुए हैं। इस प्रश्न के उत्तर में उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मामला अभी हाई कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए वे अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकतीं। खत्री ने कहा कि वे इस मुद्दे को दो बार सदन में उठा चुके हैं जिसमें पहले यह जवाब दिया जा रहा है कि प्रक्रिया चल रही है... 
09-12-2015
भोपाल। उज्जैन में अगले वर्ष आयोजित होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ में टेक्नाेलाॅजी का भरपूर उपयोग विभिन्न प्रयोजनों के लिए किया जायेगा। सिंहस्थ में मोबाइल एेप के जरिए किसी शिकायत, अनुरोध या समस्या का निराकरण एक मैनेजमेंट से किया जायेगा। मेले में किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी सेवा या कार्य के संबंध में किए गए अनुरोध पर उसका त्वरित निराकरण एेप के द्वारा किया जायेगा। यह मोबाइल एेप विकसित किया जा रहा है। सिंहस्थ के दौरान किसी व्यक्ति द्वारा अपनी किसी भी समस्या अथवा अनुरोध के निराकरण के लिये..... 
09-12-2015
भोपाल। सिंहस्थ-2016 को कैशलेस बनाने की तैयारी सभी राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंकों द्वारा की जा रही है। बैंक द्वारा सिंहस्थ डेबिट कार्ड जारी किये जायेंगे। साथ ही 100 से ज्यादा एटीएम मेला क्षेत्र में स्थापित किये जायेंगे। यही नहीं राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंक अपनी वेबसाइट पर सिंहस्थ से संबंधित प्रचार कर सम्पूर्ण देश के श्रद्धालुओं को सिंहस्थ में आकर उनके डेबिट कार्ड के उपयोग करने का आमंत्रण देंगे। बैंकों द्वारा अपनी शाखाओं में सिंहस्थ के पोस्टर लगाये जायेंगे। 
09-12-2015
भोपाल। वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बुधवार को विधानसभा में 5 हजार 889 करोड़ 71 लाख 13 हजार का तृतीय अनुपूरक बजट पेश किया। इसमें सबसे ज्यादा राशि 1843 करोड़ पंचायत के लिए और 800 करोड़ स्र्पए सिंहस्थ 2016 के लिए शामिल है। खास बात है कि सरकार द्वारा लिए गए कर्ज का ब्याज चुकाने के लिए इसमें 345 करोड़ स्र्पए की मांग है। इसके अलावा बजट में नगरीय निकायों को वित्तीय सहायता देने 409 करोड़, नगरीय विकास के लिए 214 करोड़, बांध और नहर के निर्माण के लिए 309 करोड़, सड़क और.... 
08-12-2015
जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने महाधिवक्ता रवीश अग्रवाल और चार सरकारी वकीलों की सदस्यता निरस्त कर दी है। यह फैसला मनाही के बाद भी सीजे कोर्ट में पैरवी करने के बाद लिया गया। जानकारी के अनुसार बार एसोसिएशन लंबे समय से सीजे कोर्ट का बहिष्कार कर रही है। एसोसिएशन से सभी वकीलों से सीजे कोर्ट में पैरवी न करने कहा है, लेकिन महाधिवक्ता सहित सरकारी वकील पैरवी कर रहे थे, जिसके बाद महाधिवक्ता रवीश अग्रवाल, शासकीय अधिवक्ता ब्रम्हादत्त सिंह, एपी सिंह, स्वप्निल गांगुली और अमित सेठ को हाईकोर्ट... 
08-12-2015
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि बड़वानी नेत्र शिविर में आंखों की रोशनी जाने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा से इस्तीफे और सीबीआई से पूरे मामले की जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा, रवि सक्सेना ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बड़वानी में नेत्र शिविर में जिन दवाओं का इस्तेमाल किया गया वह इंदौर की एक प्रतिबंधित दवा कंपनी थी। उससे राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कैसे दवा खरीदी कर ली। 
08-12-2015
भोपाल। प्रदेश में होने जा रहे नगरीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस ने मंदसौर नगर पालिका के अपने 40 पार्षद प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस ने वार्ड एक से आशा संचेती, दो से मुमताज बी अशफाक, तीन से लालाराम शर्मा, चार से श्यामा देवी, पांच से ज्योति दिनेश चंद्र सक्सेना, छह से सुनील पामेचा, सात से पिंकी कमलेश, आठ से हेमलता प्रतिपाल, नौ से संगीता नरेंद्र, दस से प्रकाश लक्ष्‌मीलाल, ग्यारह से लक्ष्‌मण मेघनानी, बारह से संजय राठौर, तेरह से जयवर्धन पाटीदार, चौदह से चंद्रकला, पंद्रह से इस्माइल मेव,... 
07-12-2015
पेटलावद, झाबुआ। पेटलावद ब्‍लास्‍ट के मुख्‍य आरोपी राजेंद्र कांसवा की मौत की पुष्टि हो गई है। कांसवा के परिवार का डीएनए शवों के अवशेष की पोटली नंबर 6 से मैच हुआ है। पेटलावद ब्‍लास्‍ट की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी की प्रमुख सीमा आलवा ने इस बात का खुलासा किया है। गौरतलब है कि पेटलावद में 12 सितंबर को राजेंद्र कांसवा की डेटोनेटर की दुकान में ही धमाके बाद कई 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी। 
07-12-2015
बड़वानी। मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में लापरवाही के मामले नया खुलासा हुआ है। दिल्‍ली से आई केंद्रीय अंधत्‍व निवार कार्यक्रम के डिप्‍टी डायरेक्‍टर डॉ नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 86 मरीजों में से 60 की आंखों में इंफेक्‍शन मिला है। उन्‍होंने बताया‍ कि आईवीएस फ्लूड में गड़बड़ी हो सकती है  
07-12-2015
भोपाल। बड़वानी में आयोजित नेत्र शिविर में लापर‍वाही और करीब 40 लोगों की आंखों की रोशनी जाने के बाद जिला अस्‍पताल के सिविल सर्जन एएस विश्‍नार को निलंबित कर दिया गया है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा परिसर में पत्रकारों को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार इस मामले में सीएमएचओ सहित अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।वहीं बड़वानी कलेक्‍टर के निर्देश पर जिला अस्‍पताल के ऑपरेशन थिएटर सील कर दिए गए हैं। 
06-12-2015
उमरिया/शहडोल(ब्यूरो)।उमरिया और शहडोल जिले के सीमा पर स्थित पाली थाना के चाका गांव में खेल-खेल में बच्चों ने डेटोनरेटर ब्लास्ट कर दिया जिससे तीन बच्चे घायल हो गए। इनमें से एक की हालत काफी गंभीर है। घायलों को शहडोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में घायल होने वाले बच्चों में आकाश पाठक (13), सोनू सिंह गोंड़ (8) और आसू (6) शामिल हैं। ये तीनों बच्चे शहडोल के सेंट्रल स्कूल में पढ़ते हैं। दोपहर एक बजे जब आकाश पाठक सोनू सिंह गोंड़ के घर गया तो वहां कोई भी बड़ा व्यक्ति मौजूद नहीं था। 
06-12-2015
भोपाल। मप्र पुलिस की डायल-100 योजना उप्र पुलिस को रास आई है। उप्र पुलिस के महानिदेशक व अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के अफसरों का एक दल इस योजना का अध्ययन करने आगामी 9 दिसंबर को भोपाल आ रहा है। यह अधिकारी पुलिस दूरसंचार मुख्यालय के स्टेट कंट्रोल व कॉल सेंटर का जायजा लेगा। मप्र के एडीजी(दूरसंचार)अन्वेष मंगलम ने बताया कि उप्र के अलावा कुछ अन्य प्रदेश के पुलिस अफसरों ने भी इस योजना के संबंध में चर्चा की है और इसे लागू करने पर विचार हो रहा है। 
06-12-2015
भोपाल। हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा से विवाद के बाद शासन ने शनिवार को भोपाल जिला पंचायत के सीईओ पीसी शर्मा को हटा दिया। शर्मा की जगह सुभाष द्विवेदी को पदस्थ किया गया है। शर्मा को संयुक्त विकास आयुक्त पदस्थ किया गया है। ज्ञात हो कि विधायक और सीईओ के बीच हुए विवाद का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। इसके बाद सीईओ महासंघ ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी थी। विवाद बढ़ने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के बीच में आने से समझौता हुआ और विधायक ने खेद जताया था। 
04-12-2015
भोपाल। वीडियो कॉन के डॉयरेक्टर व सीईओ अरविंद बाली ने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में उनकी कंपनी 165 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यहां जुलाई 2016 के बाद 4 जी नेटवर्क शुरू करेगी जिसका संचालन कंपनी स्वयं करेगी। बाली ने भोपाल प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने गुजरात और उत्तरप्रदेश पश्चिम में 4 जी नेटवर्क बेचा है। मगर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा और पंजाब में वे स्वयं 4 जी नेटवर्क का संचालन करेंगे। 
04-12-2015
भोपाल। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर करीब तेरह साल बाद फिर से अभिनय की दुनिया में वापसी कर रही हैं। उनका कहना है कि छोटे पर्दे पर दर्शकों की प्रतिक्रिया तुरंत मिलती है और अब उनका फिलहाल बड़े पर्दे पर वापस जाने का कोई इरादा नहीं है। शिल्पा भोपाल में स्टार प्लस के नए टीवी सीरियल सिलसिला प्यार का के प्रमोशन के लिए आई थीं। उन्होंने कहा कि छोटे पर्दे पर उन्होंने जी टीवी का एक सीरियल पहले भी किया था लेकिन ज्यादा समय वह नहीं चला। 
04-12-2015
भोपाल। जापान का एसएमबीसी निक्को समूह प्रदेश में मेगा फूड पार्क में निवेश करेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस बारे में निवेशकों से मुलाकात हुई। चौहान से जापान के एसएमबीसी. निक्को समूह के मेनेजिंग डायरेक्टर ( केपिटल मार्केट) सिगेया कोबास्याशी, मैनेजिंग डायरेक्टर (ग्लोबल बिजनेस) अखिरो तोयामा और रुचि सोया समूह के कैलाश सहारा ने मुलाकात की। एसएमबीसी. निक्को समूह द्वारा प्रदेश में मेगा फूड पार्क में निवेश का प्रस्ताव दिया है। 
03-12-2015
भोपाल। चौदह दिन से जारी पटवारियों की बेमियादी हड़ताल गुरुवार को समाप्त हो गई। पटवारियों के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को वित्त मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात के बाद हड़ताल वापसी का ऐलान कर दिया। शुक्रवार से पटवारी काम पर वापस आ जाएंगे। इससे किसानों को बर्बाद फसल का मुआवजा बांटने के काम में तेजी आने के आसार हैं। हाईकोर्ट ने भी गुरुवार को पटवारियों की हड़ताल को अवैध घोषित कर दिया। वित्त मंत्री मलैया का कहना है कि पटवारियों ने बिना शर्त हड़ताल वापस ली है। 
03-12-2015
भोपाल। लोक निर्माण मंत्री सरजात सिंह के हार्ट में ब्लॉकेज होने के बाद वे बायपास सर्जरी कराने के लिए गुड़गांव के मेदांता अस्पताल के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो गए। मंत्री सिंह ने नवदुनिया को बताया कि रात को सीने में दर्द होने पर वे बंसल हॉस्पिटल में चैकअप के लिए गए थे। डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी के बाद उन्हें बताया गया कि हार्ट में 95 फीसदी ब्लॉकेज है, उन्हें तत्काल ऑपरेशन कराने की सलाह दी गई। इसलिए वे मेदांता में ऑपरेशन कराने जा रहे हैं। 
03-12-2015
भोपाल (ब्यूरो)। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चार दिन पहले 6000 करोड़ के अनुपूरक बजट के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसमें सिंहस्थ के लिए 800 करोड़, अशासकीय संस्थाओं के शिक्षकों को 5वां वेतनमान देने के लिए 650 करोड़, जल संसाधन के लिए 400 करोड़, नगरीय प्रशासन के लिए 275 करोड़ और इंद्रा आवास के लिए 300 करोड़ के प्रस्ताव शामिल हैं। 
02-12-2015
भोपाल। आयकर विभाग द्वारा मंगलवार को सांवरिया ग्रुप के ठिकानों पर सर्वे की कार्रवाई के दौरान समूह के प्रमुख अनिल अग्रवाल भूमिगत हो गए थे । उन्होंने उसी दिन देर रात को सरेंडर कर दिया। आयकर विभाग की कार्रवाई आज भी जारी है । रिकॉर्ड की छंटनी की जा रही है। उधर सेंधवा शहर के चार व्‍यापारियों के 7 संस्‍थानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई बुधवार सुबह 11 बजे तक जारी रही। उधर बलवाड़ी और पलसुद में मंगलवार देर रात कार्रवाई खत्‍म हो गई। आयकर सर्वे में 6 व्यापारियों ने 9 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर की है। 
02-12-2015
भोपाल। भारतीय किसान यूनियन ने आज भोपाल में किसानों की महापंचायत बुलाई । इसमें नेताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार घोषणा पत्र पर अमल नहीं कर रही है। घोषणा पत्र में जहां किसानों को पांच-पांच लाख मुआवजे की बात कही गई थी वहीं अब भी एक लाख से ज्यादा मुआवजा नहीं मिल रहा है। किसान यूनियन की महापंचायत में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल हुए। उन्होंने अपने भाषण में प्रदेश की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया। उसके चुनावी वादों को खोखला करार दिया। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.