मध्यप्रदेश
31-12-2015
भोपाल। अगले साल से यात्रियों को एक बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। देश भर में दौड़ रही दूरंतो स्‍पेशल ट्रेनों में 23 का स्टॉपेज बीच के स्टेशनों में भी होगा। आधा दर्जन दूरंतो ट्रेनों का पहले भी बीच के बड़े स्टेशनों पर स्टॉपेज किया जा चुका है। भोपाल होकर तीन दूरंतो ट्रेनें निकलती हैं, लेकिन इनमें किसी का स्टापेज भोपाल या इटारसी नहीं किया गया है। देशभर में 33 दूरंतो ट्रेनें चल रही हैं। ये ट्रेनें प्रारंभ स्टेशन से गंतव्य स्टेशन के बीच कहीं नहीं रुकती। इस वजह से ज्यादातर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या सीट की 50 फीसदी से भी कम रहती थी। 
30-12-2015
भोपाल। बीजेपी की राज्य सरकार के दो साल पूरे होने के बाद आज से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधायकों से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं । इसमें वे यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं क्षेत्रीय विधायक और क्षेत्रीय अफसरों व प्रभारी के बीच कोई रिक्त स्थान तो नहीं है। आज पहले दिन शुरू हुई इस कवायद में दोपहर तक कई एमएलए से सीएम मिले लेकिन इन लोगों ने बाहर आकर जो बताया, उससे लगता है कि उनके क्षेत्र में कहीं कोई गड़बड़ नहीं है, हालात सब ठीक ठाक हैं। 
30-12-2015
भोपाल। अशोका गार्डन स्थित सुभाष कॉलोनी में एनजीटी के आदेश पर आज एक डेयरी के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई की। नगर निगम का अमला यहां पहुंचा तो करीब एक हजार वर्गफीट के शेड में संचालित डेयरी को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। हालांकि नगर निगम के अमले ने यहां महज औपचारिकता पूरी की। निगम के अमले ने टीन के शेड का कुछ हिस्सा गिरा दिया और दीवार तोड़ दी। 
30-12-2015
भोपाल। हरदा एक खिलाड़ी भोपाल के टीटीनगर स्टेडियम में दौड़ लगा रहा था कि अचानक उसे चक्कर आए और उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक हरदा जिले के धनगांव का रहने वाला सूरज विश्नोई नामक युवक खेलकूद प्रतियोगिता के लिए भोपाल आया था। वह शाम को टीटीनगर स्टेडियम में वार्मअप कर रहा था। अचानक उसे चक्कर आए और वहां से उसे कस्तूरबा अस्पताल ले जाया गया।
29-12-2015
इंदौर। लोकायुक्‍त पुलिस ने बिजली विभाग के लाइन मैन रामसमुच रावत को सात हजार रुपए की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया है। अवैध बिजली कनेक्‍शन में केस न बनाने की बात कहकर उसने नरेला शकरी गांव के किसान चरन सिंह राजपूत से रिश्‍वत मांगी थी। वह पहले भी चार हजार ले चुका था। किसान ने इसकी शिकायत लोकायुक्‍त में की, जिसके बाद लोकायुक्‍त टीआई वीके सिंह ने टीम के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया।  
29-12-2015
भोपाल। नववर्ष 2106 की शुुरुआत कन्या लग्न से होगी। लग्न में राहु और चंद्रमा का ग्रहण योग, तुला राशि पर मंगल, वृश्चिक राशि पर शुक्र और शनि, धनु राशि पर सूर्य, मकर पर बुध, मीन पर केतु, सिंह राशि पर गुरु स्थित रहेंगे। 31 दिसंबर की रात 12 बजे उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में मंगलवर्ष की शुरुआत होगी। ज्योतिष मठ संस्थान के संचालक पं. विनोद गौतम ने बताया कि मंदगामी तीन ग्रहों में से इस बार राहु और गुरु राशि परिवर्तन करेंगे, जबकि शनि पूरे वर्ष भर वृश्चिक राशि पर यथावत रहेंगे। 
29-12-2015
भोपाल। प्रदेश की 267 कृषि उपज मंडियों में आयातित दलहन के कारोबार पर सरकार टैक्स में छूट देगी। चना को छोड़कर मूंग, अरहर, उड़द आदि पर मंडी शुल्क की दर दो से घटाकर एक फीसदी की जाएगी। इसके लिए कृषि विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिसे जल्द ही कैबिनेट में प्रस्तुत किया जाएगा। इससे मंडियों को लगभग 12-13 करोड़ रुपए के राजस्व की हानि हो सकती है।जानकारी के मुताबिक दाल मिलर्स मंडियों से चना, अरहर, मूंग और उड़द खरीदकर दाल बनाते हैं। मंडियों में आयातित दाल पर दो प्रतिशत की दर से शुल्क लगता है।  
28-12-2015
खरगोन। सनावद मंडी अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया। इस वजह से लक्ष्मीबाई सोलंकी को अध्‍यक्ष पद से हटना पड़ेगा। उल्‍लेखनीय है कि मंडी अध्‍यक्ष सोलंकी पर मंडी सदस्यों ने अनियमिता का आरोप लगाया था। उनके हटने के बाद मंगतू जी कार्यवाहक मंडी अध्यक्ष होंगे। रिटर्निग ऑफिसर सतेंद्र बैरवा की मौजूदगी में बैठक में यह निर्णय लिया गया। 
28-12-2015
सागर। यहां आयोजित जनसुनवाई के दौरान भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए।इस दौरान एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी। उल्‍लेखनीय है कि मप्र विधानसभा द्वारा सागर में बिजली की आपूर्ति करने वाली एस्सेल कंपनी के खिलाफ शिकायत और करप्रणाली की जांच के लिए हाईपावर कमेटी का गठन किया गया है। इसके अध्‍यक्ष मध्‍यप्रदेश पॉवर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक संजय कुमार और सदस्‍य सागर के भाजपा विधायक शैलेंद्र जैन हैं। 
28-12-2015
भोपाल। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जे.एस.मालपानी को निलंबित कर दिया गया है। मालपानी के आदिम जाति कल्याण विभाग के आयुक्त रहते बड़वानी के सहायक विकास आयुक्त से बातचीत मे लेनदेन का आडियो सामने आया था। इस मामले की एसीएस राधेश्याम जुलानिया ने जांच की थी। आज जारी सामान्‍य प्रशासन विभाग के निर्देश के अनुसार निलंबन अवधि में मालपानी का मुख्‍यालय मंत्रालय भोपाल रहेगा।  
27-12-2015
भोपाल। बदलती चुनावी फिजा और बीजेपी विधायकों की सरकार से बढ़ती नाराजगी के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डैमेज कंट्रोल की कोशिशें शुरू कर दीं। उन्होंने विधायकों को आश्वस्त किया कि अफसरों को जनप्रतिनिधियों की बातों को गौर से सुनने व अमल के कड़े निर्देश दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने ऐसे अफसरों के नाम भी पूछे जो विधायकों की अनदेखी कर रहे हैं। कुछ विधायकों ने अफसरों के नाम लेने से परहेज करते हुए शिकायतें रखीं, वहीं एक महिला विधायक ने साफ कहा कि जिले के कलेक्टर व एसपी उनकी बात सुनना तो दूर.... 
27-12-2015
भोपाल। फर्जी टीपी कांड की पड़ताल के लिए बालाघाट के मैदानी वन अफसरों को राजधानी तलब किया गया है। विभाग के पीसीसीएफ व अन्य अधिकारी इस मामले से जुड़े तथ्यों को खंगालेंगे। सूत्र बताते हैं कि हाल में बालाघाट के मैदानी अमले ने पीसीसीएफ नरेंद्र कुमार से मिलकर कहा है कि टीपी मामले के सामने आने, पुलिस की जांच शुरू होने से निचले स्तर पर तैनात अमले का मनोबल टूट रहा है। 
27-12-2015
भोपाल । राज्‍य में नगरीय निकायों के चुनावों की मतगणना आज की गई। आठ नगरीय चुनावों में से पांच स्‍थानों पर कांग्रेस उम्‍मीदवारों को जीत नसीब हुई जबकि भारतीय जनता पार्टी को तीन स्‍थानों पर जीत मिली। उल्‍लेखनीय है कि पिछले चुनावोें में आठ स्‍थानों में से सात पर भाजपा के प्रत्‍याशियों को जीत मिली थी।इन स्‍थानों पर 22 दिसंबर को मतदान कराया गया था। 
25-12-2015
कटनी। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य राज्य मंत्री शरद जैन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस मनाने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में मरीजों का हाल जाना और फल बांटे। इस दौरान मरीजों को दिया जाने वाला खाना देख मंत्रीजी भड़क गए और सिविल सर्जन को फटकार लगाई। डॉयलिसिस मशीन को तुरंत चालू करने के निर्देश दिए। सिविल सर्जन डॉ उमेश नामदेव ने बताया कि रोटियां कुछ ठंडी थीं। हम लगातार खाने के इंप्रूव करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि रोटी मेकर मंगाया जा रहा है। 
25-12-2015
भोपाल। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रूस यात्रा के दौरान सम्मान में राष्ट्रगान के चलते कदम बढ़ाकर आगे जाने को राष्ट्रगान का अपमान बताया है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा, महिला नेता दीप्ति सिंह आदि ने राष्ट्रगान के अपमान को लेकर आज हबीबगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी को विदेशों में हमारे राष्ट्रगान का सम्मान करना चाहिए।  
25-12-2015
भोपाल। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और होमगार्ड एडीजी एसके पांडेय का आज जयप्रकाश अस्पताल में निधन हो गया। पांडेय आज सुबह अरेरा क्लब गए थे और वहां अचानक सीने में दर्द हुआ तो उन्हें जयप्रकाश अस्पताल ले आया गया। कुछ देर बाद ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वे 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। सीएम शिवराज सिंह चौहन ने ट्वीट कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की, उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- एडीजी एसके पांडेय का असामयिक निधन अपूर्णीय क्षति है।  
24-12-2015
भोपाल। आईएएस अधिकारी रमेश थेटे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि वे उनके खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति के फैसले पर पुनर्विचार करें। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकायुक्त पीपी नावलेकर जातिवादी ब्राह्मण हैं और मेरे जैसे दलित अधिकारी की बलि चढ़ाकर ब्राह्मण अधिकारियों को बचाकर अभियोजन स्वीकृति दी गई है। थेटे ने तीन पेज की एक चिट्ठी सीएम को लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि उज्जैन संभाग के सीलिंग के मामले में उनके खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति दी गई है, वैसे आदेश मेरे...... 
24-12-2015
भोपाल। मैडम वे रात को तीन बजे शराब के नशे में मुझे घुमाने ले जाते हैं। जबरन शराब पिलाते हैं। अश्लील फिल्म दिखते हैं। रात भर सामने बैठकर घूरते रहते हैं। एक मिनट के लिए भी सोने नहीं देते। मायके जाने का कहने पर जहर खाकर आत्महत्या करने की बात करते हुए रोने लगते हैं, लेकिन सुबह उठते ही जानवर बन जाते हैं। घर से 25 लाख रुपए की मांग करने लगते हैं। नहीं लाने पर मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देते हैं। एक महिला पुलिसकर्मी ने पति से बचाने के लिए महिला पुलिस थाने में यह मदद की गुहार लगाई है।  
24-12-2015
सागर। भारत-पाक सीमा पर मारे गए महार रेजीमेंट के लांस नायक अनिल बेन की पार्थिव देह का आज सलामी के साथ अंतिम संस्कार हुआ। उनकी मां और पत्नी सहित अन्य परिजनों को श्मशान घाट पर ही अंतिम दर्शन कराने के बाद अनिल के बड़े बेटे मन ने मुखाग्नि दी। महार रेजीमेंट के लांस नायक अनिल बेन की पार्थिव देह आज मध्यान्ह सागर पहुंची और उनकी अंतिम यात्रा मां शीला के मकरोनिया स्थित बीएसएनएल कॉलोनी के घर से शुरू करने के लिए परिजन सुबह कलेक्टर एके सिंह व एसपी सचिन अतुलकर से मिलने पहुंचे थे।  
23-12-2015
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर मध्यप्रदेश को सूखा राहत के विशेष पैकेज को शीघ्र जारी करने की मांग को दोहराया। राज्य सरकार ने प्रदेश में सूखे की स्थिति से संबंधित स्पेशल पैकेज के लिये अक्टूबर के अंत में केन्द्र सरकार को ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में 4,420 करोड़ 39 लाख रूपये की मांग की गयी थी। सूखे की स्थिति का जायजा लेने केन्द्र सरकार के दल ने नवम्बर में सूखाग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण कर नुकसान का आंकलन किया था। 
23-12-2015
भोपाल। नगर निगम महापौर आलोक शर्मा आज बिट्टन मार्केट में बायो गैस प्लांट के भूमिपूजन करने पहुंचे थे लेकिन वहां के कुछ दुकानदारों ने उन्हें भूमिपूजन करने से रोका। बाद में निगम के अफसरों ने समझाइश दी और महापौर ने वहां न केवल प्लांट का भूमिपूजन किया बल्कि बिट्टन मार्केट के अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए। 
23-12-2015
उज्जैन। अखाड़ों में सिंहस्थ के निर्माण कार्यों को लेकर संतों ने मेला प्रशासन को 10 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया है। निश्चित तारीख तक काम पूरा न होने पर संत धरना प्रदर्शन के जरिए विरोध प्रकट करेंगे। संतों का कहना है कि जनवरी माह में अखाड़ों का भूमिपूजन प्रारंभ हो जाएगा। तैयारी पूरी न होने से साधुओं को दिक्कत झेलना पड़ सकती है। इधर शिप्रा की सफाई को लेकर संतों ने मुख्यमंत्री से मिलने की तैयारी की है। शासन द्वारा सभी 13 अखाड़ों में 50-50 लाख रुपए की लागत से पक्के निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। 
22-12-2015
भोपाल। सीहोर रोड स्थित चिरायु हॉस्पिटल में डिलेवरी के लिए आई एक महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत पर परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा मचाया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। चिरायु अस्पताल में सोमवार की शाम आरती वर्मा को डिलेवरी के लिए भर्ती किया गया था। रात करीब ग्यारह बजे जूनियर डॉक्टर की ड्यूटी के दौरान महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। आरती के भाई दीपक चौकसे का आरोप है कि दो पहले सोनोग्राफी में उसकी बहन और पेट में बच्चा दोनों स्वस्थ थे।  
22-12-2015
भोपाल। आठ नगरीय निकाय, अनूपपुर जिला पंचायत सहित कई पंचायतों के लिए मंगलवार को हुआ मतदान शांतिपूर्ण रहा। धामनोद नगर परिषद में रिकार्ड 92 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सीहोर व मंदसौर में 75 और शाजापुर नगर पालिका में 80 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तीन-चार जगह मॉकपोल के दौरान इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन बदलने की नौबत आई थी। इसके अलावा मतदान प्रक्रिया पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। 
22-12-2015
भोपाल। भाजपा के एक दर्जन जिलों में आजीवन सहयोग निधि,सदस्यता अभियान आदि की राशि के हिसाब-किताब को लेकर प्रदेश मुख्यालय परेशान है। दूसरी ओर जिलाध्य्क्ष इस मामले में चुप्पी साधे बैठे हैं। मंगलवार को यहां संगठन महामंत्री अरविंद मेनन ने इसकी वजह पूछी तो जिलाध्यक्षों के पसीने छूटने लगे। नाराज मेनन ने कहा- आप अभी भोपाल में किसी से उधारी लो और राशि जमा कराओ।" प्रदेश कार्यालय में संगठन चुनाव संबंधी बैठक में अंतिम दौर में मेनन ने यह विषय उठाया। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.