मध्यप्रदेश
11-01-2016
भोपाल । एयर गन और एयर पिस्टल को मॉडीफाई कर रायफल और पिस्टल बनाने वाले पिता और बेटे को क्राइम ब्रांच ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एयर गन रिपेयरिंग की आड़ में अवैध हथियार बनाने वाले आरोपियों के पास से 14 हथियार बरामद हुए हैं। यह खुलासा क्राइम ब्रांच एएसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने रविवार को संवाददाताओं से चर्चा में किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों को 3 दिन की रिमांड पर लिया गया है। आरोपी करीब 8 साल से इसी तरह अवैध हथियार बनाने का कारोबार कर रहे हैं। 
11-01-2016
भोपा। निशातपुरा स्थित कोच फैक्ट्री में बनाया गया मॉडल कोच अगर यात्रियों को रास आया तो सभी कोचों को मॉडल बनाने पर विचार किया जाएगा। पुराने कोचों को मॉडल बनाया जा सकता या फिर नए कोचों को भी इसी डिजाइन से बनाया जाएगा। यह बात रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने रविवार को हबीबगंज स्टेशन पर मॉडल रैक के निरीक्षण के दौरान कही। हालांकि उन्होंने मॉडल कोच में कुछ कमियां भी बताई हैं। दूसरा रैक बनाने के दौरान उनके सुझावों पर अमल किया जा सकता है। 
09-01-2016
भोपाल। राष्ट्रीय कयाकिंग केनोइंग प्रतियोगिता के रोमांच को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में दर्शक राजधानी के बड़ी झील पर पहुंच चुके हैं। प्रतियोगिता से पहले स्पोर्ट्स टीम ने प्रतियोगिता स्थल और बड़ी झील में डाली गई लेन का जायजा लिया। इस रेस में शामिल होने के लिए 26 राज्यों के 604 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। गौरतलब है कि प्रतियोगिता के लिए बड़ी झील में 8 लेन बनाई गई है। लेन को रंग-बिरंगी गेंदों से बांधा गया है। प्रतियोगिता में कुल 330 पदक दांव पर होंगे।
09-01-2016
बाग (धार)। शुक्रवार की रात साढ़े 9 बजे बाद बाग में फिर तनाव पैदा हो गया। एक मोहल्ले में जमकर पथराव एवं बीयर की खाली बोतलें फेंकी गई। कई दुकानों में आग लगा दी गई। बायपास पर गोलियां चलने की जानकारी भी सामने आ रही है। शहर में बुधवार रात से धारा 144 प्रभावशील है। इसके बावजूद जगह-जगह भीड़ नजर आ रही थी। देर रात करीब 11 बजे कई क्षेत्रों में पुलिस ने स्थिति काबू करने के लिए लाठी चार्ज भी किया। आदिवासी छात्रा के साथ बायपास पर हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद.......
09-01-2016
भिंड। व्यापमं घोटाले में आरोपी डॉ. गुलाब सिंह किरार को राज्य सरकार ने 16 जुलाई को राज्यमंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया था, लेकिन सरकार उनकी गाड़ी से लालबत्ती नहीं उतरवा पाई। सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद अब किरार फिर से अपनी गाड़ी पर लालबत्ती लगाकर घूम रहे हैं और उन्हें रोकने-टोकने वाला कोई नहीं है, जबकि वे इस मामले में फरार चल रहे हैं। सरकार के जिम्मेदार अफसर उनकी लालबत्ती की गाड़ी देखकर अपनी आंखें मूंद लेते हैं।
08-01-2016
भोपाल। पिपलानी थाने का स्टाफ तब सन्न रह गया, जब खून से सने हाथ लिए एक युवक वहां पहुंचा। वह बोला मैने अपने पिता का खून कर दिया, वह खर्च के लिए पैसा नहीं देता था। घटना निजामुद्दीन कॉलोनी में गुऱवार रात को हुई। पिपलानी पुलिस के मुताबिक ए-40 निजामुद्दीन कॉलोनी में भेल के रिटायर्ड क्रेन ऑपरेटर 68 वर्षीय फखरजमा पत्नी व दो बेटों के साथ रहते थे। उनके तीन बेटे शहर से बाहर परिवार के साथ रहते है। साथ में रहने वाला बड़ा बेटा फजीउज्जमा इलेक्ट्रिक का काम करता है। 
08-01-2016
भोपाल। मैहर विधानसभा सीट से 2013 में बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़कर अच्छे वोट हासिल करने वाले नेता आज कांग्रेस में शामिल हो गए। वे सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे। मनीष पटेल कई दिनों से बसपा नेताओं से नाराज चल रहे थे। बसपा नेता मनीष मैहर उप चुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने के लिए बीजेपी व कांग्रेस दोनों पार्टी नेताओं के संपर्क में थे। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पहुंचकर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मैं बिकाऊ नहीं हू। कांग्रेस की अच्छी नीतियों के कारण मैं यहां आया हूं। 
08-01-2016
भोपाल। बीजेपी के इंदौर जिला कोषाध्यक्ष उन्मेश त्रिवेदी की फंदा के पास एक्सीडेंट में मौत हो गई और उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं हैं। घटना के बाद भोपाल और इंदौर से बीजेपी नेता उन्मेश व उनकी पत्नी को देखने के लिए चिरायु अस्पताल के लिए रवाना हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बीजेपी के नेता उन्मेश त्रिवेदी अपनी पत्नी के साथ इंदौर से भोपाल अपनी कार में आ रहे थे। वे यहां पार्टी के काम से प्रदेश कार्यालय के लिए घर से निकले थे। फंदा के पास उनकी कार का टायर फट गया जिससे गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे उतर गई। 
07-01-2016
बीना (सागर)। नगर की आंगनवाड़ियों का आज एसडीएम ने निरीक्षण किया जिसमें खराब दूध और बर्तनों में मरा सड़ा हुआ चूहा मिला है। इसको लेकर एसडीएम ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों की जमकर फटकार लगाई। जानकारी के मुताबिक एसडीएम रजनी सिंह आज सुबह आंगनवाड़ियों के निरीक्षण के लिए थीं। पांच आंगनवाड़ियों के निरीक्षण के दौरान उन्हें एक स्थान पर पुरानी तारीख के दूध के पैकेट मिले जिन्हें स्कूल के बच्चों पीने के लिए दिया गया। 
07-01-2016
भोपाल। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद पर दूसरी बार निर्वाचित नंदकुमार सिंह चौहान की नई टीम में कई नए चेहरे दिखाई देंगे। कुछ पदाधिकारियों की छुट्टी होगी, तो कतिपय नेताओं को निगम-मंडल में एडजेस्ट किया जाएगा। इसमें युवा एवं अनुभवी लोगों के तालमेल की संभावना है। अगले महीने तक चौहान अपनी कार्यसमिति की घोषणा करेंगे। उन्होंने फिलहाल मौजूदा टीम को पूर्ववत काम करते रहने को कहा है। 
07-01-2016
भोपाल। कांग्रेस विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा विधानसभा से इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई मैहर सीट पर उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग इस सप्ताह कर सकता है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इसकी संभावना को देखते हुए तैयारी पूरी कर ली है। बीजेपी और कांग्रेस ने भी जल्द ही चुनाव की संभावना को देखते हुए मैहर में सक्रियता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की तो कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी सतना में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। 
06-01-2016
नरसिंहपुर। नर्मदा के ककराघाट पर बुधवार को जिले के विभिन्न स्थानों से एकत्रित हुए 60 से ज्यादा अतिथि शिक्षकों ने शासन से 12 माह का वेतन और नियमितीकरण की मांग करते हुए जलसत्याग्रह किया। मांगों के संबंध में अतिथि शिक्षक तख्तियां लेकर नर्मदा में खड़े रहे, करीब 3-4 घंटे चले प्रदर्शन के बाद अतिथियों ने घाट पर हवन पूजन किया। इसके उपरांत कुछ अतिथियों ने गाडरवारा और कुछ ने तेंदूखेड़ा आकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। मामले में खास तो यह रहा कि नर्मदा तट पर अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन चलने की .... 
06-01-2016
इंदौर। लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन और उद्योग एवं खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज बास्केटबाॅल स्टेडियम परिसर में दो करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले नवीन इण्डोर बास्केटबाल स्टेडियम की आधारशिला रखी।श्रीमती महाजन ने इस अवसर पर कहा कि हमारे देश में नौजवानों में ऊर्जा, परिश्रम और संकल्प की कोई कमी नहीं है। हमारे देश में कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हुए हैं। 
06-01-2016
सतना। उचेहरा थाना क्षेत्र में कुंदहरी मोड़ में सतना जा रही एक बस डिवाडर से टकराते हुए अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे बस में सवार 17 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में पांच की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार उचेहरा से सतना जा रही बस कुंदहरी के समीप अचानक डिवाडर से टकरा गई। जिसके बाद बस चालक नियंत्रण खो दिया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। 
05-01-2016
रायसेन। जिले के उदयपुरा क्षेत्र में एक किसान नामांतरण और सीमांकन कराने के लिए कई दिनों से चक्कर लगा रहा था लेकिन पटवारी उससे रिश्वत की मांग कर रहा था। आज किसान ने पटवारी को लोकायुक्त पुलिस के माध्यम से रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार करा दिया। जानकारी के मुताबिक उदयपुरा के पास अनघौरा में रामपाल सिंह राजपूत नामक किसान रहता है। उसके खेत का सीमांकन और नामांतरण का प्रकरण पटवारी नारायण सिंह राजपूत के पास लंबित था। नारायण सिंह रामपाल सिंह से इसके लिए पांच हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था।  
05-01-2016
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आज जश्न का माहौल रहा। रतलाम झाबुआ संसदीय सीट से जीते कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया का जबरदस्त स्वागत किया। साथ ही पांच नगरीय निकायों में कांग्रेस को मिली जीत और ओरछा के तीन विजयी निर्दलीय प्रत्याशियों के कांग्रेस में शामिल होने का भी जश्न मनाया गया।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कांतिलाल भूरिया का स्वागत किया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके पीसीसी पहुंचने पर ढोलढमाकों की थाप पर जमकर नाच किया। 
05-01-2016
भोपाल। नंदकुमार चौहान निर्विरोध रूप से दूसरी बार मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष पद पर चुन लिए जाने के बाद उनका आज समारोहपूर्वक पदभारग्रहण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज सहित प्रदेश भाजपा के कई दिग्गज नेता समारोह में शामिल हुए।भाजपा के प्रदेश कार्यालय दीनदयाल परिसर में आज सुबह से ही काफी गहमा-गहमी रही। 
03-01-2016
शहडोल। पापा का बच्चों को डांटना मां की मौत का कारण बन गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मिठौरी में रहने वाली गुड़िया रजक (32) को पति रामदास द्वारा बच्चों को डांटना इतना खराब लगा कि उसने रसोई में जाकर आग लगा ली। महिला इतनी बुरी तरह से जल गई थी कि उसकी उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और मामले की हकीकत जानने की कोशिश शुरू कर दी है।  
03-01-2016
सतना। मुंबई के सिद्ध बिनायक मंदिर में किये गए तथाकथित अभद्र व्यहार को लेकर सांसद गणेश सिंह के प्रति युकां का जमकर आक्रोश फूटा। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रविवार की दोपहर धवारी चौराहे में सांसद गणेश सिंह के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद राज्य सरकार के द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने, जम्मू में आतंकी हमले के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया। इस अवसर पर सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहें।  
03-01-2016
मंडला। ग्राम पटपरा के ऑटो पलट गया। जिससे चालक सहित कई यात्री घायल हो गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को सुबह 11.30 ग्राम पटपरा के पास चालक की लापरवाही से ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया । घटना में सुखीराम झारिया, चालक संतोष चंद्रोल सहित कुछ अन्य लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल भेजा गया । पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया है।  
01-01-2016
शहडोल। कटनी के क्रिकेट खिलाड़ी जयसिंहनगर मैच खेलने आए थे। लौटते समय उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे चालक सहित 12 लोग घायल हो गए। तीन की हालत गंभीर होने से उन्हें जबलपुर रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के जयसिंहनगर में क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है। जिसमें मैच खेलने कटनी के खिलाड़ी आए हुए थे। देररात यहां से शहडोल स्टेशन जाते समय गोहपारू थाना क्षेत्र के सिमरा गांव के समीप उनका वाहन दुघटनाग्रस्त हो गया। सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया था,..... 
01-01-2016
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के संगठन चुनाव में पार्टी के आकाओं ने एक तीर से कई निशाने साधे हैं । जिलों में एकतरफा दादागिरी करने वाले कद्दावर मंत्रियों के पर कतरने के लिए उनके धुर विरोधियों को जिलाध्यक्ष की कमान सौंप दी गई है।इसकी मूल वजह ये है कि पार्टी संगठन मंत्रियों के जेब में न रहे । वहीं कुछ जिलों में पार्टी ने ऐसे नेताओं को जिलाध्यक्ष बना दिया,जिनका मंत्रियों ने भारी विरोध किया था।अब हालात ये बन गए हैं कि मंत्री अपनी शिकवा शिकायत भी नहीं कर पा रहे हैं। 
01-01-2016
भोपाल। गृह विभाग ने राज्य पुलिस सेवा के 17 उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद पर पदोन्‍नत किया गया है। जबकि, 19 उप पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए हैं। इनमें अधिकांश को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है तो कुछ की पदस्थापना सहायक पुलिस महानिरीक्षक पद पर की गई है  
31-12-2015
सतना, पन्‍ना। सागर कमिश्नर आरके माथुर बुधवार शाम दो दिवसीय पन्ना में दौरे पर पहुंचे थे। देर रात अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई, सुबह यूरिन से ब्‍लड आने के बाद प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें सतना के बिड़ला अस्‍पताल रेफर कर दिया। जहां आईसीयू में उनका इलाज किया जा रहा है़।पहले उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली ले जाया जाना था, लेकिन हालत सामान्‍य होने के बाद अब यहीं उनका ऑपरेशन किया जाएगा। ऑपरेशन के लिए आठ बॉटल खून की जरूरत हैं। सतना कलेक्‍टर ने नागरिकों से रक्‍तदान करने की अपील की है। 
31-12-2015
भोपाल। राजधानी में विधायक विश्‍वास सारंग के फोटो के संग पाकिस्‍तान के झंडे वाले पोस्‍टर ने बवाल खड़ा कर दिया है। एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर में बताया गया है कि ईद मिलादुन्‍नबी के अवसर पर भोपाल के कुछ इलाकों में बधाई के पोस्‍टर लगवाए गए थे। इन्‍हीं पोस्‍टर्स में पाकिस्‍तान के झंडे का फोटो भी लगा हुआ था। उधर इस बारे में विश्‍वास सारंग का कहना है कि यह पोस्‍टर उनके विरोधियों ने लगाए हैं। 24 दिसंबर को ईद थी और 29 दिसंबर को विश्‍वास सारंग का जन्‍म दिन। ऐसे में उनके समर्थकों ने कई जगह पोस्‍टर लगाए थे। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.