मध्यप्रदेश
08-02-2016
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब जनकल्याण यात्राएं करेंगे। इसके लिए वे हेलीकॉप्टर से दौरे करेंगे और वहां वे उतरकर सरकारी योजनाओं जानकारी लेंगे। लोगों से उनकी बात जानेंगे और मौके पर ही समस्याओं का निराकरण करेंगे। मुख्यमंत्री ने आज सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनकल्याण यात्राओं की तैयारी करें। साथ ही उन्होंने एकबार फिर जलाभिषेक अभियान शुरू करने की बात कही। मार्च और अप्रैल में वे विभागों के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। 
08-02-2016
भोपाल। सोमवार को हुई शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई। इसके तहत 32 पुल-पुलियों पर टोल टैक्स खत्म करने का निर्णय लिया गया। इतना ही नहीं मेडिकल की तर्ज पर हेल्थ विभाग के निजी डॉक्टरों को स्टायफंड देने और जूनियर डॉक्टरों की स्टायफंड बढ़ाने जैसे अहम फैसले भी लिए गए। बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष 2016-17 के प्रस्तावित बजट अनुमान का प्रजेंटेशन हुआ। जानकारी के अनुसार मैहर उपचुनाव प्रचार के कार्यक्रम के चलते सोमवार को कैबिनेट बैठक आयोजित की गई।  
07-02-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा में पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक महिला को कैद से मुक्त कराया है। संजू दोहरे नाम की इस महिला को उसके भाई और भाभी ने पैसे के लालच में दो साल से कमरे में कैद कर रखा था। वे सिर्फ रेलवे से मिलने वाली पेंशन बैंक से लाने के लिए ही उसे बाहर निकालते थे। पुलिस को एक गुमनाम पत्र मिला इसके बाद ये कार्रवाई की गई। हरदा SSP किरनलता केरकट्टा के मुताबिक, जिला पुलिस की महिला सेल ने सेंट मेरी स्कूल के पास रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर इस महिला को उसके ही घर के कमरे में कैद से मुक्त कराया। 
07-02-2016
भोपाल। जिन्होंने कभी खेत ही नहीं देखे वो किसानों के लिए क्या नीतियां बनाएंगे। ये बयान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को वल्लभ भवन में आयोजित किसान संघ के संवाद कार्यक्रम के दौरान दिया। सीएम ने अफसरों को हिदायत दे दी कि वे खेतों में जाकर किसानों के दर्द को समझें फिर नीति बनाएं। सीएम ने आगे कहा कि मैं पहले किसान हूं, बाद में सीएम। मैं चाहता हूं कि एक बार मेरे खेत में बैठक रख ली जाए। वहीं, नीतियां तय करूं।  
07-02-2016
भोपाल। बागमुगालिया स्थित सिल्वर स्टेट के मकान नंबर 21 में देर रात चोरों ने धावा बोलकर लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। वारदात के वक्त परिवार घर पर नहीं था। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी संजीव वर्मा अपने परिवार के साथ बागमुगालिया स्थित सिल्वर स्टेट के मकान नंबर 21 में रहते हैं। हालही में वर्मा सीनियर ऑडिटर के पद से रिटायर हुए हैं।  
06-02-2016
भोपाल। केंद्रीय इस्पात मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर शनिवार को भोपाल पहुंचे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत तोमर ने सीएम शिवराज सिंह से उनके बंगले पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे तक चर्चा चली। मंत्री मंडल के विस्तार पर पूछे गए सवाल पर तोमर ने कहा कि ये सीएम का विशेषाधिकारी है इसमें मेरा कोई हस्तक्षेप नहीं। खान एवं इस्पात मंत्रालय में आने वाले सार्वजनिक उपक्रमों के साथ जिन परियोजनाओं के एमओयू हुए हैं उनमें तेजी से कार्रवाई करें।  
06-02-2016
भोपाल/दमोह। पिता पर हुए हमले के बाद यादव समाज की पढ़ी-लिखी लड़की का मन ऐसा पलटा कि उसने सन्यास ले लिया। बीएससी करने के बाद कम्पूटर की डिग्री ले रही इस लड़की ने आचार्य विद्यासागरजी महाराज के सान्निध्य में संन्यास ग्रहण किया है। इस मौके पर सैकड़ों गांव वालों ने उसकी भावभीनी विदाई दी। इस लड़की की ज्यादातर सहेलियां जैन समाज से हैं। उनके संग रहते हुए इस लड़की के मन में संन्यास की भावना जागी। 
06-02-2016
भोपाल। यदि बजट में रेल किराया बढ़ाया जाता है तो हम उसका विरोध नहीं करेंगे। यात्री भी चाहते हैं कि किराया भले ही बढ़ जाए पर सुविधाएं भी मिलें। इसलिए किराया बढ़ाए जाने का विरोध नहीं किया जाना चाहिए। यह बातें ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महासचिव शिवगोपाल मिश्रा ने कही। वे शनिवार को यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर यूनियन के मंडल सचिव फिलिप ओमन आदि मुख्य रूप से मौजूद थे। 
05-02-2016
सिहोरा। आज शाम पौने चार बजे एक ट्रक धान लोड करके जबलपुर की ओर जा रहा था जो अनियंत्रित होकर हाईवे नं सात स्थित घाट सिमरिया के हिरन नदी से नीचे गिर गया। इसमें ड्राइवर देर तक दबा रहा जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी। कन्डक्टर को हाथ और सिर में चोट आई जिसे सिविल अस्पताल भेजा गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से ट्रक क्रमाँक MH 04 EB 1695 धान लेकर नागपुर महाराष्ट्र जा रहे जो खितौला थाना अंतर्गत घाट सिमरिया के हिरन नदी के पुल से बहक कर नीचे गिर गया।  
05-02-2016
डबरा। बिलौआ क्रेशर मार्केट में रात एक बजे एसडीएम अमनवीर सिंह के निर्देश पर तहसीलदार उमेश कौरव व उनकी टीम ने कार्रवाई करते बिना रॉयल्टी और ओवरलोड चल रहे गिट्टियों से भरे 27 डंपर व ट्रक पकड़े हैं। पकड़े गए वाहनों को कोटवार को सुपुर्द कर मंडी परिसर में खड़ा करवा दिया है। आगामी कार्रवाई के लिए माइनिंग विभाग को सूचना दे दी गई है। बिलौआ क्रेशर मार्केट में रात के समय बिना रॉयल्टी के वाहनों के अवागमन होने की शिकायत एसडीएम अमनवीर सिंह बैस को कई दिनों से मिल रही थी।  
05-02-2016
भोपाल। नेशनल डिफेंस कॉलेज, नई दिल्ली में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 15 अधिकारियों ने पुलिस महानिदेशक सुरेद्र सिंह से पुलिस मुख्यालय में मुलाकात की। दल में भारतीय सेना के ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और यूके के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी शामिल थे। उन्होंने मप्र पुलिस की कार्यप्रणाली के संबंध में जानकारी ली। दल ने इस दौरान सायबर सेल, सीसीटीएनएस, कंप्यूटीकरण, सिटी सर्वीलेंस सिस्टम, डायल-100 और..... 
03-02-2016
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी का किसान महा सम्मेलन सीहोर में होगा। सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान होगा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने बताया कि पार्टी का किसान महा सम्मेलन अब सीहोर में होगा। पहले यह विचार किया जा रहा था कि इसका आयोजन भोपाल में हो लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा थी कि किसान सम्मेलन है तो यह किसी गांव में ही होना चाहिए। बताया जाता है कि सीहोर जिले में बीजेपी के किसान महा सम्मेलन के लिए इछावर विधानसभा क्षेत्र के शेरपुरा गांव पर विचार हो रहा है।  
03-02-2016
भोपाल। मदरसा बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादुद्दीन ने आज कार्यभार ग्रहण करने के पहले पत्रकारों से चर्चा में कहा कि वे मुस्लिम समुदाय के लोगों के स्किल डेवलपमेंट के लिए काम करेंगे। इस पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। प्रो. सैयद इमादुद्दीन कार्यभार ग्रहण करने के पहले आज सुबह भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान से भी मुलाकात की। प्रदेश कार्यालय में उनका स्वागत किया गया और यहां से वे मदरसा बोर्ड में कार्यभार लेने के लिए समर्थकों के साथ रवाना हुए।
 
 
03-02-2016
भोपाल। नए शहर के सेकंड बस स्टॉप के पास सवारियों से भरी एक मिनी बस पलट गई। इससे उसमें सवार करीब एक दर्जन सवारी घायल हो गईं जिन्हें जयप्रकाश अस्पताल में दाखिल कराया गया है। बताया जाता है कि मिनी बस मालीखेड़ी से नयापुरा वाले नगर वाहन सेवा के रूट की थी। बीच सड़क पर पलटी इस मिनी बस को बाद में क्रेन से सीधा किया गया  
02-02-2016
भोपाल। नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) द्वारा सोमवार की रात भोपाल से पकड़े संदिग्ध आतंकी अजहर इकबाल को आज अदालत ने दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया है। उसे एनआईए दिल्ली की विशेष अदालत में पेश करेगी। आज एनआईए की टीम द्वारा अजहर इकबाल को जिला अदालत में जेएमएफसी संध्या मनोज श्रीवास्तव की कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत को एनआईए के अधिवक्ता सुभाष भट्टाचार्य ने बताया कि एनआईए की अदालत दिल्ली में है तो अजहर को वहां पेश कर शेष औपचारिकताएं ...... 
02-02-2016
भोपाल। नगर निगम ने मंगलवार को पुराने शहर के भोपाल टॉकीज से लेकर डीआईजी बंगला चौराहा तक अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई। सड़क के किनारे लगी दुकानों पर नगर निगम ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया। कुछ दुकानदारों व अस्थाई दुकानों के दुकानदारों ने स्वयं ही सामान हटा लिया तो कुछ स्थानों पर नगर निगम ने सामान को जप्त कर लिया। गौरतलब है कि पुराने शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाने के पहले महापौर आलोक शर्मा ने भोपाल उत्तर के विधायक आरिफ अकील से बातचीत की थी।  
02-02-2016
मुरैना। नूराबाद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले करुआ गांव मोड़ हाइवे पर चलती जीप का टायर फटने से वह पलट गई। घटना में जीप में सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। जबकि अन्य करीब छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना सुबह 9 बजकर 30 मिनट की है। घटना में घायल सभी लोग आपस में रिश्तेदार थे। जानकारी के मुताबिक खेरागड़ निवासी नरेश राजपूत की पत्नी नीलम की तबियत खराब थी। 
01-02-2016
भोपाल। मनरेगा संविदा अधिकारी-कर्मचारी एवं ग्राम रोजगार सहायक संगठन के बैनर तक आज सैकड़ों की संख्या में लोगों के पहुंचने से पुलिस ने उन्हें पहले छोला दशहरा मैदान पर रोक लिया। प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के प्रदर्शन में हुई चूक के कारण जेल रोड पर प्रदर्शनकारियों के पहुंचकर एक घंटे तक यातायात को अवरुद्ध कर दिए जाने के कड़वे अनुभव के बाद आज पुलिस ने मनरेगा संविदा अधिकारी-कर्मचारी और ग्राम रोजगार सहायकों के आंदोलन में व्यवस्थाएं कीं।  
01-02-2016
बिहारशरीफ/भोपाल। भोपाल की एसआरके यूनिवर्सिटी के दो अधिकारियों को बिहारशरीफ (बिहार) में बंधक बनाकर साढ़े तीन लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों को मुक्त करा लिया। एसपी विवेकानंद ने बताया कि भोपाल से फोन पर सूचना मिली थी कि वहां की एसआरके यूनिवर्सिटी के अधिकारी एसएस पवार एवं बलराम शाहा को बिहारशरीफ में बंधक बना लिया गया है। 
01-02-2016
भोपाल। केंद्र और राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कानून (मनरेगा) के दस साल पूरे होने पर फरवरी में सम्मेलन करेगी। इसमें कानून बनाने को कांग्रेस की उपलब्धि बताया जाएगा तो क्रियान्वयन में हो रही लापरवाही को मौजूदा सरकारों का गरीब विरोध्ाी कदम ठहराने की रणनीति कांग्रेस ने बनाई है। सम्मेलन दो फरवरी को पूरे देश में एक साथ होंगे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, भोपाल में होने वाले कार्यक्रम में प्रभारी महासचिव मोहन प्रकाश मौजूद रहेंगे। 
31-01-2016
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 फरवरी को भोपाल आएंगे। उनका मध्यप्रदेश के किसान उस दिन सम्मान करेंगे। यह जानकारी प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने दी। चौहान ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नई फसल बीमा योजना को लेकर मध्यप्रदेश के किसान मोदी का सम्मान करना चाहते थे तो उन्हें इस बारे में जानकारी दी गई। उनकी सहमति के बाद यह प्रोग्राम बनाया गया है। इसको लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 
31-01-2016
गढ़ाकोटा (सागर)। स्थानीय आवासीय आदिवासी छात्रावास में दूषित खाना खाने से करीब तीन दर्जन छात्राएं बीमार हो गईं। इन्हें गंभीर रूप से बीमार होने के कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की आदिवासी छात्राओं के लिए आदिवासी आवासीय कन्या छात्रावास है जिसमें कई छात्राएं रहती हैं। शनिवार की रात को छात्रावास की लड़कियों ने रात्रिभोज में पूड़ी व आलू की सब्जी खाई थी। 
31-01-2016
राजगढ़। भोपावर महातीर्थ में रविवार को आचार्य नवरत्न सागर सूरीश्वरजी के अग्निदाह में बड़ी संख्या में समाजजन पहुंचे। आचार्य श्री का सपना था कि भोपावर तीर्थ का जीर्णोद्धार हो, इसी भावना को ध्यान में रखते हुए उनका अंतिम संस्कार यहां पर करने का निर्णय लिया गया। एक ग्रुप ने 2 करोड़ 65 लाख रुपए में आचार्यश्री को अग्नि देने की बोली ली। 
29-01-2016
भोपाल। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की बहुजन मुक्ति पार्टी से विधानसभा का चुनाव लड़ने वाला ज्वेलर्स श्याम पोद्दार ट्रेनों के भीतर चोरी करने वालों का गिरोह चलाता था। गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार हो गए हैं लेकिन श्याम सहित आठ अभी फरार हैं। गिरफ्तार किए गए चोर गिरोह के सदस्यों से हीरे-जवाहरत और सोने के जेवर सहित 50 लाख रुपए का माल जप्त हुआ है। भोपाल जीआरपी को बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमें भोपाल एसआरपी अवधेश गोस्वामी ने 79 अधीनस्थों की टीम को झोंक दिया था।  
29-01-2016
भोपाल। निलंबित आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत ने आज से मौन धारण कर लिया है। गुरुवार को उन्होंने अपने साथी आईएएस अधिकारी रमेश थेटे के साथ वित्त मंत्री जयंत मलैया से मुलाकात की थी लेकिन इसके बाद से आज तक शासन की तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं होने से वे नाराज हैं। राज्य के दो आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत और रमेश थेटे ने वित्त मंत्री से मुलाकात की थी जिसके बाद गुरुवार को कर्णावत ने कहा था कि उन्हें पूरा न्याय चाहिए। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.