मध्यप्रदेश
10-03-2016
भोपाल।कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह गुरुवार को दादा बन गए हैं। उनके बेटे जयवर्धन सिंह-सृजाम्या के घर नन्हा मेहमान आया है। जयवर्धन सिंह की पत्नी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। सूत्रों के मुताबिक मां-बेटा दोनों स्वस्थ्य हैं। दिग्विजय सिंह के बेटे अौर राघौगढ़ से विधायक जयवर्धन सिंह की शादी 19 मई 2015 को हुई थी।  
10-03-2016
भोपाल। भेल कारखाने के किसी भी गेट पर कर्मचारी, अधिकारियों के वाहनों या भारी वाहनों को बिना किसी रुकावट के आने-जाने के लिए सभी गेटों को डिजिटल तैयार किया जा रहा है। पहले चरण में गेट नंबर 9 तैयार किया गया है, जिससे खाली और भरे हुए वाहन को चेंकिंग के दौरान गेट पर ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। भेल अधिकारियों के अनुसार कारखाने के गेट नंबर 9 पर अभी तक वाहनों को खाली और सामान के साथ वजन कराने जाना पड़ता था।  
09-03-2016
भोपाल। नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मोहम्मद सगीर के जिंसी के पास स्थित मकान में एक युवती किराये से रहती है। उसकी सलमान खान नामक एक युवक के साथ मित्रता थी और दोनों करीब दो साल से एकदूसरे को जानते हैं। सलमान युवती को शादी का प्रलोभन देकर दो साल से उसके साथ ज्यादती कर रहा था। जानकारी के मुताबिक सलमान नामक युवक के साथ युवती के काफी अंतरंग संबंध थे और युवती को उसने जल्द ही शादी करने का आश्वासन दिया था। इस बीच युवती अपने घर शिवपुरी चली गई।  
09-03-2016
भोपाल। सुभाष नगर रेलवे अंडर ब्रिज के पास एक चलती कार में आग लगी। आग कार के इंजन में लगी जिससे कार में बैठे लोग गाड़ी एक तरफ खड़ी करके भाग गए। आग से कार का इंजन तथा बोनट क्षतिग्रस्त हो गए।  
09-03-2016
भोपाल। उड़ान भरते समय एयर इंडिया की मुंबई फ्लाइट एआई-634 के विंग में पक्षी घुस गया। पायपलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। इस दौरान उसमें 129 यात्री सवार थे। जानकारी के मुताबिक पक्षी टकराने से दाएं इंजन के विंग में खराबी आई है। विमान के विंग को सुधारा जा रहा है जिसके बाद ही इसे उड़ाने यह उड़ान भर पाएगा। हादसे के बाद सभी यात्री सहम गए थे कि अचानक वापस क्यों विमान को लैंड कराया जा रहा है।  
08-03-2016
भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवीं के हिंदी विषय के प्रश्न पत्र में निबंध लेखन के लिए जातिगत आरक्षण देश के लिए घातक संबंधी एक विषय दिए जाने पर विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा को कार्यवाही दो बार स्थगित करना पड़ी तो वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार और कांग्रेस विधायक मुकेश नायक के बीच व्यक्तिगत टीका टिप्पणियों से कार्यवाही और हंगामे पूर्ण हो गई। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा और पूर्व सांसद पवन दीवान के निधन पर... 
08-03-2016
श्योपुर। आबकारी विभाग इतिहास के सबसे बुरे दिन देख रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, जिन शराब दुकानों के लाइसेंस लेने के लिए ठेकेदारों में गोलियां चल जाती थीं, मर्डर हो जाते थे उन्हीं, शराब दुकानों के लिए ठेकेदार नहीं मिल रहे। देसी व अंगे्रजी शराब दुकानों के लाइसेंस की अंतिम तारीख निकल चुकी है। उदाहरण ऐसे समझिए कि, श्योपुर जिले की 35 शराब दुकानों के लिए 10 ठेकेदार। इसी तरह शिवपुरी के 114 दुकानों के लिए 33 ठेकेदार चाहिए लेकिन एक भी इच्छुक सामने नहीं आ रहा। 
08-03-2016
छिंदवाड़ा। जिले के हर्रई में महाशिवरात्रि पर हर्रई जागीर के जंगल में स्थित शिव मंदिर पर एक चट्टान गिर गई थी जिसमें दबे पुजारी के शव को आज बाहर निकाला गया। आज सुबह पुजारी के शव को निकालने के लिए रेस्क्यू की शुरूआत की गई थी। सोमवार को महाशिवरात्रि के दिन हुए इस हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं के शव कुछ घंटे बाद ही निकाल लिए गए थे। आज सुबह आठ बजे पुजारी के शव की तलाश के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया था और दिन में करीब पौने बारह बजे शव को बरामद किया गया।  
07-03-2016
भोपाल। सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल के कारण पिछले सप्ताह से बंद बिट्टन मार्केट के एक शो रूम में चोरों ने शटर तोड़कर वारदात की। इसमें चोर एक किलोग्राम चांदी के जेवरात सहित लाखों का सामान समेटकर फरार हो गए।जानकारी के मुताबिक बिट्टन मार्केट स्थित मेट्रो प्लाजा में केरला गोल्ड पार्क नामक संस्थान में आज समाचार पत्र के हॉकर ने शो रूम के मालिक को सूचना दी कि उनकी दुकान के शटर टूटे हैं। वे शो रूम पर पहुंचे तो दुकान के शटर को गैस कटकर से काटकर चोर भीतर घुसे थे।  
07-03-2016
भोपाल। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने निवास से रविन्द्र भवन तक महिला सशक्तीकरण के 10 वर्ष थीम पर रोड शो में शामिल होंगे। इसमें महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह भी रहेंगी। इसी के साथ प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम की शुरूआत होगी जो 15 मार्च तक चलेंगे। पहले दिन सभी 52 हजार गांवों में विशेष ग्राम सभा होगी। विशेष जन-सुनवाई 51 जिले में होगी और नारी शक्ति चौपाल भी लगाई जायेगी। 
07-03-2016
भोपाल। मध्यप्रदेश की जबलपुर एग्रीकल्चर यूविर्सिटी और पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बीच कृषि संबंधी तकनीकी ओर शोधों के आदान-प्रदान के लिये शीघ्र ही एम.ओ.यू. होगा। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल के मध्य रविवार को लुधियाना में हुई चर्चा में लिया गया। चर्चा में पंजाब और मध्यप्रदेश के मध्य कृषि क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर सार्थक बातचीत हुई। 
06-03-2016
शिवपुरी। शहर में आए दिन मगरमच्छ निकलते हैं। अब तो शहर से दूर ग्रामीण अंचलों में भी मगरमच्छों के निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले कोटा भगौरा क्षेत्र में एक कुएं में मगरमच्छ निकला था। रविवार को भगौरा फिश हैचरी के पास पीछे नाले में करीब 12 फीट लंबा मगरमच्छ नाले में होने की सूचना वन विभाग को मिली। इसके बाद वन विभाग के उप संचालक व रेस्क्यू दल भगौरा फिश हैचरी पर पहुंची तो वहां बड़ा 12 फीट लंबा मगरमच्छ चोटिल अवस्था में नाले केकिनारे पड़ा था। 
06-03-2016
उनाव। ग्राम उनाव को आदर्श ग्राम के नक्शे पर लाने के लिये उनाव में 10 करोड की लागत से अधिक के कार्य कराये जायेंगे। उक्त बात सांसद भागीरथ प्रसाद ने मुख्य अतिथि के रूप में उनाव में सामुदायिक भवन के भूमि पूजन के दौरान कही। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक घनश्याम पिरौनिया मौजूद रहे। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम वुन्देला ने की। इस मौके पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुनील पण्डा, ब्रजेन्द्र उपाध्याय, नाथूराम यादव, सीपी श्रीवास्तव,.....
06-03-2016
ओंकारेश्वर। महाशिवरात्रि पर 3 बजे से ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर के दर्शन का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सोमवार पूरी रात श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। दोपहर के समय भोग के लिए मंदिर के पट बंद किए जाएंगे। श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए जेपी चौक से जाकर झूला पुल से बाहर निकलना होगा। व्यवस्थाओं के लिए लगभग चार सौ पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही खंडवा-इंदौर मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। 
03-03-2016
रीवा। किसी भी दलित व गरीब की झोपड़ी नहीं उजड़ने दूंगा। जहां झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं उस जमीन का मालिकाना हक व उस स्थान पर पक्के आवास की व्यवस्था करने का काम शिवराज सरकार कर रही है। रविदास जयंती के अवसर पर मैं यह बताना चाहता हूं कि निर्माणाधीन कलेक्ट्रेट में श्री अम्बेडकर की प्रतिमा लगेगी।
03-03-2016
भिंड। भिंड-ग्वालियर नेशनल हाइवे 92 पिडौरा मोड़ के पास भिंड से पोरसा जा रही बस में सामने से आ रहे गिट्टी से भरे डंपर ने कट मार दिया। इससे अनियंत्रित होकर बस 2 पलटी खाते हुए सड़क किनारे खेत में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर के खंभों से टकरा गई, जिससे बस में सवार करीब एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
03-03-2016
भोपाल। विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने परीक्षाओं के दबाव के कारण छात्र-छात्राओं द्वारा की जा रही आत्महत्या की घटनाओं का मुद्दा उठाया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने कहा कि इस विषय को किसी न किसी रूप में चर्चा में लाया जाएगा।
02-03-2016
ग्वालियर। माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपी बोर्ड) की हायर सेकंडरी परीक्षा मंगलवार को अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई। केंद्रों के बाहर गंदगी थी। साथ ही धारा 144 लागू होने के बाद भी छात्रों के परिजन परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे तक केंद्रों के बाहर मौजूद रहे।
02-03-2016
बदनावर। फूफा की संस्कृत कमजोर थी इसलिए उसने भतीजे को अपने स्थान पर 10 वीं की परीक्षा देने भेज दिया। पर्यवेक्षक को फोटो देख शंका हुई तो मामला खुल गया। अब दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फूफा-फूफा भतीजे दोनों ही नौवीं फेल हैं।
02-03-2016
लखनादौन/सिवनी। सीबीआई दल ने भारतीय स्टेट बैंक लखनादौन शाखा के मैनेजर संजीव वर्मा को अधीनस्‍थ कर्मचारी से 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए बुधवार की शाम करीब 5 बजे रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक एसबीआई लखनादौन शाखा में पदस्थ सफाई कर्मचारी मिंटू यादव की तनख्वाह में से प्रबंधक हर माह 2500 रुपए लेता था। जिसकी शिकायत पीड़ित कर्मचारी ने सीबीआई भोपाल से की थी।
01-03-2016
राज्य सरकार ने अनुसूचित जनजाति बहुल क्षेत्र में गोदाम निर्माण का निर्णय लिया है। राज्य के 38 अनुसूचित जनजाति विकासखण्ड में 1800 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम का निर्माण किया जा रहा है। वेयरहाउस संचालन के लिये लायसेंस आवेदन ऑनलाइन प्राप्त किये जाने की सुविधा शुरू की गई है। अब लायसेंस ऑनलाइन ही जारी भी किये जा रहे हैं।
01-03-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव के उत्तर में कहा कि पिछले 10-12 वर्षों में मध्यप्रदेश ने हर क्षेत्र में चहुँमुखी प्रगति की है। उन्होंने वर्ष 2002-03 और आज की तुलना करते हुए कहा कि प्रदेश ने कृषि, सिंचाई, विद्युत उत्पादन, दुग्ध उत्पादन, सड़क निर्माण, स्वास्थ्य सेवाओं की आम नागरिकों तक पहुँच, शिक्षा सुविधाओं का विस्तार और गुणवत्ता वृद्धि...
01-03-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्राओं का आव्हान किया है कि वे आर्थिक उद्यमिता के क्षेत्र में भी कदम रखें। उद्योग लगाने के लिए टेक्नोलॉजी, मार्केटिंग और पूँजी की व्यवस्था सरकार करेगी। बैंक गारंटी भी लेगी। श्री चौहान ने शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या महाविद्यालय के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में कहा कि बेटियों के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
29-02-2016
नरसिंहपुर। जिले के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार सुबह से बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से किसानों की चिंता और बढ़ गई है। चीचली में बिजली गिरने से पति-पत्नी झुलस गए। वहीं एक बकरी की मौत हो गई। चीचली के वार्ड क्रमांक 5 में घर के पास गिरी आकाशीय बिजली से एक बकरी की मौके पर मौत हो गई।
29-02-2016
ग्वालियर। आप यदि जीवाजी यूनिवर्सिटी या उससे संबद्ध कॉलेजों के छात्र हैं। रिजल्ट घोषित होने के बाद अपनी उत्तरपुस्तिका की फोटो कॉपी चाहते हैं तो अब आपको इसके लिए 250 रुपए नहीं देना होंगे। फोटो कॉपी चाहिए तो उसके लिए 2 रुपए प्रति पेज जमा करना होंगे। इसके लिए सूचना का अधिकार कानून के तहत आवेदन करना होगा। यह निर्णय जेयू ने लिया है और अंतिम मुहर के लिए इसे कार्यपरिषद में रखा जाएगा।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.