मध्यप्रदेश
21-03-2016
भोपाल। छोटी झील में रविवार की रात नाव पलटने की घटना में पांच लोगों के मारे जाने की घटना की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं घटना के बाद अवैध रूप से झील में चलने वाली 25 नावों को प्रशासन ने जप्त कर लिया है। मंत्रालयीन सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को एक बैठक लेकर छोटी झील में हुए हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश किए हैं। साथ ही अधिकारियों को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई गाइड लाइन बनाए जाने के निर्देश भी दिए।
21-03-2016
उज्जैन। शहर के होस्टल में मिले बैग में विस्फोटक ही था। शनिवार को यह बात छिपाने वाली पुलिस ने रविवार को इसकी पुष्टि कर दी। विस्फोटक मिलने के बाद रविवार को शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया। साथ ही जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई। उधर, बैग छोड़ने वाले युवक की अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है।
21-03-2016
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की 31 मार्च को बैठक होने जा रही है। नंदकुमार चौहान के दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बाद कार्यसमिति की यह पहली बैठक है। इसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे शामिल होंगे। इसका एजेंडा तैयार किया जा रहा है।
20-03-2016
सिंगरौली। जिले के कोतवाली बैढन क्षेत्र के मजन गांव में रविवार दोपहर को मालगाड़ी की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। घटनाएं एक ही रेलवे ट्रेक पर दो अलग-अलग स्थानों पर हुईं। मजन में रामप्रसाद कुशवाह(50) निवासी माजन कला की मौत हो गई। सूचना मिलते ही डायल 100 मौके पर पहुंची। उधर गुस्साएं परिजनों ने ट्रैक पर लकड़ी रखकर विरोध किया। उधर नवानगर में बृजेश साकेत(25) निवासी ढेकी की मौत हो गई। 
20-03-2016
राजगढ़। जिले के ब्यावरा में लोहा व्यापारी शनिवार से लापता है जिसके अपहरण की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक लोहा व्यापारी मनीष अग्रवाल शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे घर से निकले थे। इसके उन्हें आखिरी बार बाइक पर बस स्टैंड के पास देखा गया और इसके बाद से वे लापता हैं। रात को उनके परिजनों ने पुलिस में शिकायत की और गुमशुदगी दर्ज कराई। एसपी रामाश्रय चौबे ने भी उनके परिजनों से मुलाकात की और पुलिस जांच के बारे में बताया।
20-03-2016
भोपाल (ब्यूरो)। विधवा और निराश्रितों को मिलने वाली 300 रुपए महीने की मामूली पेंशन के सात करोड़ रुपए सरकार दबा गई। केंद्र सरकार ने अक्टूबर 2012 में पेंशन की राशि 200 से बढ़ाकर 300 रुपए कर दी थी, पर सरकार ने प्रदेश के 6 लाख 90 हजार हितग्राहियों को छह माह तक बढ़ी हुई पेंशन के बजाय 200 रुपए ही भुगतान किया। इसी तरह राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में भी नौ करोड़ रुपए कम हितग्राहियों को दिए गए।
16-03-2016
भोपाल/ 10 करोड़ से बनने वाली शहर की सबसे खूबसूरत सड़क जेके रोड के ड्रेनेज को अब तीन करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। वहां अभी तक पानी निकलने के लिए ड्रेनेज नहीं बनाए गए हैं। नगर निगम इस सड़क पर दस करोड़ रुपए से अधिक व्यय कर चुका है, लेकिन काम पूरा नहीं हो पाया है। इससे पहले मॉडल रोड के नाम से इसको बनाया तो गया था, लेकिन बारिश में जलभराव की बुनियादी समस्या का हल नहीं निकला है। अगर इस बार भी ध्यान नहीं दिया गया तो बारिश में जेके रोड परेशानी की सड़क बन जाएगी।  
16-03-2016
भोपाल/ अस्पताल प्रबंधन ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया है। इतना ही नहीं सेंटर के संचालक डॉ.रणधीर सिंह और डॉ.मोनिका सिंह ने रकम लौटाने से भी इंकार कर दिया है। हालांकि महिला की शिकायत मामले में अब तक दोनों डॉक्टरों के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। पुलिस का कहना है कि महिलाओं के बयान लेने के बाद अस्पताल प्रबंधन के बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। चूंकि मामला ठगी और महिलाओं की भावनाओं से खेलने का है। इसलिए पुलिस इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। 
16-03-2016
भोपाल/ विश्व उपभोक्ता दिवस पर टीटी नगर स्थित कम्यूनिटी हॉल में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर 3 से शाम 7 बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में उपभोक्ताओं से जुड़ी परेशानी और समस्याओं के समाधान को लेकर एक्पर्ट पैनल भी हैं। लेकिन कार्यक्रम के पहले ही दिन मंगलवार को उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण तो दूर, उनकी संतुष्टि के जवाब भी नहीं मिले। उपभोक्ताओं के सवालों के जवाब में किसी एक्सपर्ट ने कहा कि..... 
15-03-2016
भोपाल। मुख्यमंत्री, मंत्रियों समेत विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के भत्तों में बढ़ोत्तरी को लेकर मंगलवार को कैबिनेट में प्रस्ताव लाया गया, लेकिन इस पर चर्चा नहीं हुई। कैबिनेट की आपत्ति के बाद प्रस्ताव को संशोधन के साथ फिर से कैबिनेट में लाया जाएगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश में किसानों के ऊपर लगातार आ रही आपदाओं को देखते हुए कैबिनेट ने मंत्रियों और विधायकों के वेतन बढ़ोतरी प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया गया है। 
15-03-2016
भोपाल। विधानसभा के प्रश्नकाल में उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई जब वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार अपनी सीट पर बैठे-बैठे पीछे मुड़कर दूसरे मंत्री साथियों से चर्चा में इतने मशगूल हो गए कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा को आसंदी से खड़े होकर उन्हें पुकारना पड़ा। साथ ही कांग्रेस विधायक सुखेंद्र सिंह ने अपने प्रश्न पर पूरक प्रश्न भी कर लिए और मंत्रीजी फिर भी मुखातिब नहीं हुए। 
15-03-2016
इंदौर। एमआईजी थाना क्षेत्र में सोमवार शाम एक गुंडे ने मामूली विवाद में गोलियां चला दीं। गोली चोरी और मारपीट में शामिल बदमाश को लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसका साथी गंभीर घायल है। घटना के बाद परिजन ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। पुलिस आरोपी की तलाश में छापे मार रही है। पुलिस के मुताबिक घटना श्रीनगर कांकड़ की है। शाम करीब सात बजे आरोपी इजराइल निवासी खजराना ने इमरान पिता हुसैन और फुरखान पिता अब्दुल हमीद खान को गोली मार दी। 
14-03-2016
भोपाल। उड़ीसा में पकड़े गए चौथे आतंकी को आज भोपाल की जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 26 मार्च तक के पुलिस रिमांड पर एटीएस को सौंप दिया है। विशेष न्यायाधीश बीएस भदौरिया की अदालत में आज शाम को मोहम्मद सालिक को पेश किया गया। उसे गुपचुप ढंग से एटीएस अदालत लाई और सीधे न्यायाधीश के पास ले गई। कुछ मिनिट में ही उसे वापस ले जाया गया। गौरतलब है कि रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सालिक को खंडवा लेकर पहुंची थी। यह खंडवा से फरार सिमी कार्यकर्ताओं में से एक है।  
14-03-2016
नरसिंहपुर। डोभी तेंदूखेड़ा मार्ग पर ग्राम चांवरपाठा के पास स्कूल से लौटकर अपने घर जा रहीं दो छात्राओं को सामने से आ रहे डंपर ने टक्कर मार दी। जिससे एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दूसरी छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे की शिकार दोनों छात्राएं सगी बहनें थीं जो गांव की माध्यमिक शाला में कक्षा आठवीं में पढ़ रहीं थीं। घटना के बाद कुछ दूर जाकर मार्ग पर डंपर चालक डंपर छोड़कर भाग गया जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। 
14-03-2016
भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग के विस्तार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकृति दे दी है। इसमें पांच उपाध्यक्षों सहित 26 समन्वयक शामिल हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने बताया कि मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित विभाग के प्रस्तावित विस्तार को सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। नए पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष विधायक सोहनलाल बाल्मिकी, पूर्व मंत्री बाबूलाल मालवीय, पूर्व विधायक रामलाल मालवीय, रमेश लिटोरिया व सुमित पलसिया हैं। 
13-03-2016
भोपाल : शहर के कुछ इलाकों में जमीनों के दाम बढ़ना तय है। प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी की है। यही नहीं बैंकों से लोन के रिकार्ड मंगाए गए हैं। ताकि यह स्पष्ट हो सके कि किस इलाके में किस रेट से प्रॉपर्टी बिक रही है। इसी तरह यह भी तय है कि दाम बढ़ाने के पहले विरोध होगा। विशेष कर जनप्रतिनिधि आॅब्जेक्शन लेंगे। इसलिए प्रशासन ने भी रिकार्ड के साथ इनके जवाब की व्यवस्था की है। जमीनों की नई दरें 1 अप्रैल 2016 से लागू होंगी। इस संबंध में अगली बैठक जल्द होगी।
13-03-2016
भोपाल। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल में जल्द ही 250 फैकल्टी अपनी सेवाएं देंगे। इसके लिए अप्रैल में भर्ती होना शुरू हो जाएगी।  फैकल्टी चयन के लिए देश भर में सूचना दी है। एम्स में स्थापित 41 विभागों में प्रोफेसर, एडीशनल एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों के लिए आवेदन आना शुरू हो गए हैं। भारतीय नागरिकों के साथ ओसीआई से भी आवेदन मांगे हैं। इसके साथ ही संविदा के आधार पर स्टाफ नर्स ग्रेड-2 के 200 पदों की भर्ती के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।
13-03-2016
भोपाल। ‘विद्या परम् भूषणं’ कुछ इसी तरह की टेग लाइन के साथ मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलॉजी (मैनिट) के प्रोजेक्ट फाइल के कवर बड़ी संख्या में शिवाजी नगर चौराहे से लेकर शौर्य स्मारक तक की सड़क पर फैले हुए हैं। फाइल कवरों में विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट से जुड़े लेबोरेट्री और ट्यूटोरियल फाइल कवर हैं।
12-03-2016
भोपाल/ राजधानी के ट्रैफिक को सुधारा जाना चाहिए, ये बात भोपाल के लोग ही नहीं बोल रहे, बल्कि मेट्रो शहरों में रहने वाले लोग भी चाहते हैं।  ये खुलासा लोगों ने ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्स एप नंबर पर मैसेज कर  अपने सुझावों से किया है। महज सात दिन में पुलिस को सैकड़ों की संख्या में सुझाव भी मिले हैं। इनमें से भोपाल के एक व्यक्ति को पुलिस बेहतर सुझाव देने पर पुरस्कृत करने जा रही है। वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए पिछले दिनों ट्रैफिक गाड़ियों की वीडियोग्रॉफी कराने का जो मिशन चलाया था, वह बेकार हो गया है।
12-03-2016
भोपाल/ मिनी बस में सफर के दौरान दो बदमाशों ने एसटीएफ में पदस्थ आरक्षक की भतीजी से छेड़छाड़ कर दी। गुस्से में आई युवती ने एक बदमाश के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। उधर ड्रायवर के विरोध करने पर आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर लहुलूहान कर दिया। पुलिस ने इस मामले में छेड़छाड़, चाकूबाजी का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। एएसआई अनिल शुक्ला के मुताबिक साउथ टीटी नगर निवासी 24 वर्षीय युवती एक निजी कंपनी में काम करती है।
12-03-2016
सीहोर। जिले के बनियागांव के पास महादेव बेदरा गांव में कुए के अंदर तेंदुआ गिर गया। घटना रात करीब दो बजे की बताई जा रही है।रेहटी तहसील मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर इस गांव में तेंदुए के कुएं में गिरने से सनसनी फैल गई है।वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है।तेंदुए को निकालने की कवायद की जा रही है। बताया जाता है कि गांव में तथाराम नामक किसान के खेत में करीब 12 फीट गहरे कुएं में तेंदुआ गिरा है।
11-03-2016
ग्वालियर। बिरला नगर-रायरू के बीच रेलवे ट्रेक पर बेलास्ट क्लिीनिंग मशीन (बीसीएम) की मदद से गिट्टी से मिट्टी को अलग करने का काम शुक्रवार से शुरू हो गया। इस काम के चलते दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। ट्रेनें एक से दो घंटे देरी से ग्वालियर पहुंचीं। दरअसल दस साल में एक बार रेल सेक्शन में बीसीएम से गिट्टी से मिट्टी अलग कर गिट्टी को दोबारा रेलवे ट्रेक पर लगाया जाता है। सुरक्षा की दृष्टि से यह कार्य आवश्यक है, इसलिए यह कार्य सीधे रेलवे बोर्ड की निगरानी में होता है।  
11-03-2016
ग्वालियर। जिले में चारों जनपदों पर काम करने वाले 500 से अधिक पंचायत सचिवों और मनरेगा कर्मचारियों ने एक साथ नौकरी छोड़ दी है। शुक्रवार को जनपद मुरार, भितरवार, डबरा और बरई में पंचायत सचिवों और मनरेगा कर्मचारियों ने अपनी 13 सूत्रीय मांगों के साथ सामूहिक इस्तीफे अपने-अपने जनपद सीईओ को सौंपे। नियमित करने, सम्मानजनक वेतनमान देने सहित कई मांगों को लेकर पंचायत कर्मचारी पिछले काफी समय से धरना दे रहे थे।  
11-03-2016
भिंड। गोरमी से परिजन के साथ शादी समारोह में आई 7 साल की बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया और बच्ची को चाकू दिखाकर धमकाया। युवक शादी समारोह के दौरान सहेलियों के साथ खेल रही बच्ची को बहाने से धर्मशाला के कमरे में लेकर गया था, जहां दुष्कर्म किया। बच्ची के परिजन आने पर युवक भाग निकला था। वारदात गुरुवार रात की है। कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हाउसिंग कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है। गोरमी निवासी 7 साल की बच्ची कक्षा 1 में पढ़ती है।  
10-03-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को सोयाबीन की फसलों के नुकसान के बाद किसानों को कथित तौर पर फसल बीमा राशि नहीं मिलने के आरोप लगाते हुए मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्य किसान कल्याण मंत्री गौरीशंकर बिसेन के जवाब से असंतुष्ट होकर बहिर्गमन कर गए। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक गिरीश भंडारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ में 2014-15 में सोयाबीन की फसल के नुकसान पर कई किसानों को बीमा राशि नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे किसानों को राशि मिली है। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.