मध्यप्रदेश
01-04-2016
जबलपुर। मेडिकल यूनिवर्सिटी की कार्यपरिषद की बैठक में गुरुवार को छात्रों के हित में दो मुख्य निर्णय लिए गए। इसमें प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में फेलोशिप कोर्स शुरू होना और दूसरा निर्णय सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के नामांकन शुल्क में 25 प्रतिशत की कमी करना शामिल है। इससे छात्रों को फायदा मिलेगा। मेडिकल यूनिवर्सिटी में गुरुवार को कार्यपरिषद की बैठक हुई। इसमें फेलोशिप के जरिये विशेषज्ञ बनाने का महत्वपूर्ण निर्णय हुआ।  
31-03-2016
ग्वालियर। पुलिस के जवान सिंहस्थ ड्यूटी के दौरान भंडारे में बनने वाले पकवानों का स्वाद नहीं चख नही पाएंगे। उनके लिए पुलिस मैस में ही चाय-नाश्ते से लेकर दोपहर व रात के भोजन की व्यवस्था की जाएगी। यह गाइड लाइन सिंहस्थ ड्यूटी पर जाने वाले जवानों को दी जा रही है। भोजन के लिए जवानों को मैस में 6 हजार रुपए भी जमा कराने होंगे। सिंहस्थ में संतों संतों के मठों में भंडारे चलते हैं। इसके अलावा श्रद्धालुओं के खाने-पीने की समुचित व्यवस्था सामाजिक संगठनों द्वारा की जाती है। 
31-03-2016
रायसेन। सोम डिस्टलरीज के केमिकलयुक्त पानी से भूमिगत जल दूषित हो रहा है। शराब फैक्टरी के आसपास के जल स्रोत का पानी पीने लायक नहीं बचा है। जमीन भी बंजर हो रही है। यह खुलासा हाल ही में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट से हुआ है। रिपोर्ट पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने सोम डिस्टलरीज को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस सब के बीच सोम डिस्टलरीज ने पुरानी यूनिट के पास एक और नई यूनिट खड़ी कर ली है लेकिन.... 
31-03-2016
भोपाल। प्रदेश में सूक्ष्म और लघु उद्योगों को बढ़ावा देने सरकार अलग से विभाग बनाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को विधानसभा के समिति कक्ष में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। साथ ही सिंहस्थ में 50 करोड़ रुपए तक के आकस्मिक कामों को स्वीकृति देने का अधिकार प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह को देने का निर्णय लिया गया। शहरों में पुनर्घनत्वीकरण के नए नियमों को भी स्वीकृति दी गई। तेंदूपत्ता संग्रहण के लिए 950 रुपए की जगह 1250 रुपए मानक बोरा दिया जाएगा। 
30-03-2016
भोपाल। प्रदेश में दस साल के दौरान एमएलए के वेतन-भत्ते तीन गुना बढ़ गए। अब विधायकों को 1 लाख 10 हजार रुपए प्रति माह वेतन-भत्ते मिलेंगे, अभी ये 71 हजार रुपए है। यानी एक अप्रैल 2016 से 40 हजार रुपए महीना ज्यादा मिलेंगे। बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर विधायकों का जबरदस्त दबाव था। प्रस्ताव में दो बार बदलाव के बाद बुधवार को कैबिनेट में बिना चर्चा वेतन-भत्ते बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके तहत मुख्यमंत्री को अब 1 लाख 43 हजार रुपए की जगह दो लाख रुपए वेतन-भत्ता मिलेगा।  
30-03-2016
भोपाल। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने पांच राज्यों से कार्यकर्ताओं को रवाना कर दिया है। मध्यप्रदेश से भी चुनावी प्रबंधन के अनुभवी करीब चार सौ नेता-कार्यकर्ताओं को शुरुआती दौर में भेजने के लिए सूचीबद्ध कर लिया गया है। मध्यप्रदेश से जिन कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल रवाना किया जा रहा है उनमें पूर्व संगठन मंत्री एवं दूसरे राज्यों में चुनावी ड्यूटी कर चुके नेता-कार्यकर्ता शामिल हैं। खासतौर पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार एवं उत्तर प्रदेश से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता भेजे गए हैं। 
30-03-2016
गुड़गांव : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार शाम सात बजे मेदांता मेडिसिटी अस्पताल पहुंची। वह यहां भर्ती मध्य प्रदेश की 82 वर्षीय दिवाकर देवेंद्र कुमारी से मिलने आई थीं। कुमारी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की रिश्तेदार हैं। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी करीब 30 मिनट तक अस्पताल में रहीं। शाम साढ़े सात बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। 
29-03-2016
भोपाल। ऑनलाइन धोखाधड़ी का गोरखधंधा बाकायदा कंपनी की तरह संचालित होने लगा है। दिल्ली समेत देशभर में फर्जी कंपनी की दुकानें जगह-जगह खुल गई हैं। आरोपी फर्जी नाम पते पर न केवल एक कंपनी खड़ी करते हैं, बल्कि उसके नाम पर बैंक में खाते भी खुलवा लेते हैं। इंटरनेट से लोगों की निजी जानकारियां निकाल ली जाती हैं, जिसमें उनके मोबाइल नंबर, घर का पता, उनके व्यवसाय और बैंक खातों की जानकारी होती है। 
29-03-2016
सिवनी। पेंच राष्ट्रीय उद्यान के कोर एरिया में संदिग्ध हालत में बाघिन का शव मिलने के बाद मंगलवार को मृत बाघिन के दो शावकों के शव भी पार्क प्रबंधन को बाघिन नाला क्षेत्र में मिले हैं। बाघिन व शावकों की मौत जहर (पाईजनिंग) से होना बताया जा रहा है। लगातार हो रही बाघों की मौत के मामले में स्थानीय लोगों ने पार्क प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के गंभीर आरोप लगाये हैं। 
29-03-2016
भोपाल। सरवई से छतरपुर जा रही एक तेज रफ्तार यात्री बस लवकुशनगर से ३ किमी पहले बसहा नाले पर अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो दर्जन यात्री घायल हुए हैं। गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय छतरपुर में भर्ती कराया गया है। अप्पू ट्रेवल्स की बस क्र. एमपी 36 पी 0114 सरवई से चलकर सुबह करीब 11 बजे लवकुशनगर के प 
28-03-2016
भिंड। नातिन की उम्र की बच्ची को 100 रुपए का नोट दिखाकर साथ ले जा रहे बूढ़े को भीड़ ने पकड़ लिया। बच्ची ने बताया कि आरोपी काफी देर से उसे रुपए दिखाकर साथ चलने के लिए कह रहा था। भीड़ ने आरोपी की जमकर पिटाई की और ऑटो में बैठाकर कोतवाली पुलिस के हवाले करने ले गए। वारदात सोमवार शाम 6ः45 बजे हाउसिंग कॉलोनी की है। पावई थाने के जंजारी के पुरा गांव निवासी रामलखन ओझा (60) पुत्र रामेश्वर ओझा सोमवार शाम करीब 6ः45 बजे हाउसिंग कॉलोनी में शहीद चोक के पास 10 वर्षीय बच्ची को 100 रुपए..... 
28-03-2016
भोपाल। सीहोर में भोपाल नाका निवासी 28 वर्षीय महिला अंशु उर्फ प्रीतिबाला व्यास ने सोमवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने भोपाल नाका स्थित उनके निवास से पंखे से फांसी पर झूलता हुआ शव बरामद किया है।कोतवाली पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। पुलिस आत्महत्या की कुछ वजह नहीं बता पा रही है। हालांकि चर्चा है कि पारिवारिक विवाद के चलते प्रीतिबाला ने यह कदम उठाया है।  
28-03-2016
भोपाल। रंगपंचमी पर्व पर राजधानी में कई जुलूस निकाले गए। पुराने और नए शहर के अलावा भेल, बैरागढ़, कोलार रोड में हुरियारों की टोलियां निकलीं।रंगपंचमी के अवसर पर शहर में आज सुबह से रंगों से सराबोर लोग टोलियों में सड़कों पर मस्ती करते हुए निकल पड़े थे। पुराने शहर में जहां सोमवारा पर रंगों से पुते चेहरों और मस्ती में डूबे लोग धमाल करते नजर आए तो नए शहर के न्यू मार्केट में भी कुछ इसी तरह का माहौल दिखाई दिया। 
27-03-2016
भोपाल। मार्च के अंतिम सप्ताह में वित्त विभाग द्वारा की गई सख्ती के चलते 8500 करोड़ रुपए के बिल अटक गए हैं। इसमें किसानों को सूखा एवं ओला वृष्टि के चलते हुए नुकसान के बाद राहत देने के 829 करोड़ रुपए भी शामिल हंै। ऐसे में कोषालयों में बिलों का भुगतान कराने को लेकर ऊहापोह की स्थिति बन गई है। जिन विभागों के बिल अटके हैं, उनमें लोक निर्माण, जल संसाधन, सड़क डेवलपमेंट कारपोरेशन, ग्रामीण विकास समेत करीब एक दर्जन ऐसे विभाग शामिल हैं जिन्हें उम्मीद थी कि उनके देयकों का भुगतान इस माह हो जाएगा।  
27-03-2016
भोपाल।गर्मी इस साल अपने तीखे तेवर दिखा रही है। मार्च के महीने में ही तेज गर्मी पड़ने लगी है। राजधानी का पारा 40 डिग्री के नजदीक पहुंच गया है, तो प्रदेश के कुछ इलाकों में तापमान 42 डिग्री के भी पार चला गया है। वहीं पिछले पांच दिनों में राजधानी के न्यूनतम तापमान में 8 डिग्री की बढ़त दर्ज की गई है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्मी तेजी से बढ़ रही है। रविवार को दिन में फिर बादल छाए और कई जगह हल्की बारिश भी हुई।  
27-03-2016
भोपाल। गौतम नगर इलाके में रहने वाली 12वीं कक्षा की एक छात्रा परीक्षा देने गई थी, लेकिन तीन दिन बाद भी वापस नहीं आई है। गौतम नगर पुलिस के अनुसार 17 वर्षीय किशोरी वीणा गीतांजलि कॉलेज के पास रहती है। वह पूर्वी निशातपुरा स्थित हायर सेकंड्री स्कूल में पढ़ती है। 24 मार्च को वह परीक्षा देने गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। परिजनों ने कल तक उसकी तलाश की, पता नहीं लगने पर थाने में मामला दर्ज कराया है। उधर बागसेवनिया पुलिस के अनुसार 16 वर्षीय किशोरी कक्षा 9वीं की छात्रा है।  
25-03-2016
शहडोल। गोहपारू थाना के खांड गांव में दो युवकों ने सौतेली मां लाने के विवाद के चलते अपने ही पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार खांड गांव में दो युवकों का सौतेली मां लाने को लेकर अपने ही पिता से विवाद चल रहा था। इसी के चलते पिता ने बड़े बेटे और बहू के साथ मारपीट कर दी। जिससे गुस्साएं दोनों भाईयों ने देरशाम पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  
25-03-2016
भोपाल। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 15 अप्रैल को भोपाल आएंगे। 16 अप्रैल को वे नेशनल ज्यूडिशन अकादमी में सुप्रीम कोर्ट के जजों के लिए आयोजित रिट्रीट ऑफ सु्प्रीम कोर्ट जजेस का उद्धाटन करेंगे।  
25-03-2016
भोपाल। अवधपुरी थाना क्षेत्र स्थित खजूरी कलां में दस साल की एक बच्ची का अपहरण हो गया। घटना की रिपोर्ट बुधवार की रात को पुलिस थाने में कराई गई लेकिन आज तक बच्ची का पता नहीं चल सका है। जानकारी के मुताबिक वेल्डिंग का काम करने वाले खजूरी कलां निवासी जसवंत जाटव नामक व्यक्ति की दस साल की सरिता नामक बच्ची बुधवार को घर के पास ही होली खेल रही थी। सभी बच्चे होली खेल रहे थे तभी किसी व्यक्ति ने उसे कुछ खिलाने का लालच दिया। 
23-03-2016
महाकाल की नगरी में मोक्षदायिनी के तट पर 12 सालों में एक बार होने वाले महापर्व सिंहस्थ के लिए इस बार सरकार ने दिल खोलकर पैसा खर्च किया है। संतों और देश-विदेश के मेहमानों के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। फिर भी सरकार कहीं संतों के निशाने पर है तो कहीं अब भी अधूरे काम से शहरवासी परेशान हैं। सर्वाधिक महत्वपूर्ण खान डायवर्शन प्रोजेक्ट को लेकर सरकार सांसत में है, वहीं सड़क, शौचालय और पानी जैसे छोटे-मोटे काम उसके लिए किरकिरी का सबब बन रहे हैं।
23-03-2016
भोपाल : कल सुबह बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा तीन महिलाओं के गले से चेन लूटने के आरोपियों को पुलिस फुटेज के आधार पर तलाश कर रही है। बताया जाता है कि आरोपी दो स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए हैं। पुलिस उसी फुटेज के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। हालांकि अधिकारी पुराने बदमाशों की जानकारी जुटाने की बात कह रहे हैं। अभी तक की स्थिति में पुलिस किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है। ज्ञात हो कि सी-सेक्टर शाहपुरा निवासी रिटायर्ड डीएसपी आरएन बारू की पत्नी निशा बारू की चेन बदमाशों ने झपट ली थी।
23-03-2016
भोपाल/ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में 13 नए जजों की नियुक्ति का रास्ता एक बार फिर से साफ हो गया है। मोदी सरकार नेशनल ज्यूडिशियल अप्वाइंटमेंट कमीशन को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद यह स्थिति एक बार फिर से निर्मित हुई है। गौरतलब है कि 11 माह पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश की हाईकोर्ट बैंच में न्यायमूर्तियों की नियुक्ति के संदर्भ में 13 नामों की सिफारिश कर उन्हें हरी झंडी दे दी थी।
22-03-2016
जबलपुर:होली पर्व पर जहां शहरी क्षेत्रों में मंगल होगा, वहीं जंगल में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वन विभाग ने पर्व के मद्देनजर हुरियारों से जंगल की बेशकीमती लकड़ी और शिकारियों से वन्यप्राणियों को बचाने एक्शन प्लान बनाया है। मैदानी अमले को सख्त ताकीद की गई है कि जंगल की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखें।
22-03-2016
इंदौर : इंदिराआईवीएफ चाहे जितनी बेहतर सर्विस देने का वादा मरीजों से कर रहा हो, लेकिन यहां पर अच्छे डॉक्टरों का टोटा है। यहां अच्छी महिला डॉक्टर न होने से महिला मरीजों को परेशानी आ रही है। यही कारण है कि महिलाएं यहां पर आने से कन्नी काट रही हैं।
22-03-2016
भोपाल : होली पर मध्यप्रदेश में भले ही 23 मार्च को राज्य सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है लेकिन प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया मुख्य सचिव अंटोनी डिसा और मुख्य सचिव कार्यालय का अमला होली के अवकाश के दिन भी मंत्रालय पहुंचेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस दिन पूरे देशभर के मुख्य सचिवों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनके प्रदेशों से जुड़े विषयों और कुछ कामन विषयों पर चर्चा करेंगे।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.