मध्यप्रदेश
11-04-2016
विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा की संस्कृति एवं उनके पारंपरिक खेल के संरक्षण के मकसद से हाल ही में बालाघाट जिले की बैहर तहसील में बैगा ओलंपिक का आयोजन हुआ। ओलंपिक को सफल, आकर्षक बनाने एवं इसमें जन-भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए इस बार हाट बैलून, पेरासेलिंग, कमांडो नेट, बर्मा पुल आदि साहसिक खेल हुए शुभारंभ पर जिलों के प्रतिभागी खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्च-पास्ट कर ओलंपिक ध्वज एवं अतिथियों को सलामी दी।
11-04-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में श्री निरंजनी अखाड़ा पंचायती की भव्य पेशवाई में सपत्नीक शामिल होकर संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया। उनके साथ जिला प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, विधायक डॉ.मोहन यादव, श्री शिवनारायण जागीरदार सहित अन्य जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।
10-04-2016
प्रदेश को मनरेगा में 1053 करोड़ रूपये की राशि भारत सरकार से प्राप्त हुई है। इस राशि से मनरेगा के क्रियान्वयन में तेजी आयेगी। प्राप्त राशि से प्राथमिकता से मजदूरी का भुगतान करवाने के निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में प्रदेश में तकरीबन चार लाख से अधिक कार्य प्रगतिरत हैं।
10-04-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में आनन्द मंत्रालय के नाम से नया विभाग गठित किया जायेगा। यह विभाग लोगों के जीवन में खुशियाँ और आनन्द लाने का प्रयास करेगा। विभाग द्वारा खेलकूद और मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। श्री चौहान आज धार जिले के सरदारपुर विकासखण्ड के रिंगनोद में खण्ड स्तरीय अन्त्योदय मेला को संबोधित कर रहे थे।
10-04-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हजरत ख्‍व़ाजा गरीब नवाज रहमतुल्लाह अलेह के 804 वें उर्स के मुबारक मौके पर अजमेर शरीफ दरगाह जाने वाले दल को आज यहाँ रवाना किया। उर्स में मुख्यमंत्री की ओर से अकीदत के फूलों की चादर पेश होगी। उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक वित्त विकास निगम निगम श्री एस.के. मुद्दीन की सरपस्ती में पाँच सदस्यीय प्रतिनिधि-मंडल अजमेर शरीफ दरगाह में चादर पेश करेगा।
08-04-2016
 लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन के मुख्य आतिथ्य में इंदौर में तीन-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय बैम्बू समिट का शुभारंभ हुआ। श्रीमती महाजन ने कहा कि भारत में बाँस क्षेत्र के तेजी से विकास की जरूरत है। भूतल परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि हाईटेक हाइवे विलेज में बाँस उत्पादों के विक्रय के लिये पवेलियन बनेंगे।
08-04-2016
लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कहा है कि राज्य और केन्द्र सरकार खेल के विकास के लिये कृत-संकल्प है। श्रीमती महाजन ने कहा कि खेलकूद से धैर्य और अनुशासन की सीख मिलती है, जो जीवनभर काम आती है। हमारा लक्ष्य है कि प्रतियोगी इस प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। श्रीमती महाजन आज इंदौर में तीन-दिवसीय एशियाई खो-खो प्रतियोगिता का शुभारंभ कर रही थीं।
08-04-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम अल्प-प्रवास पर विदिशा पहुँचे। मुख्यमंत्री ने बेसनगर में अपने फार्म हाउस पहुँचकर उद्यानिकी फसलों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को विदिशा की चिरोली वाली माता क्षेत्र के रहवासी श्री वीर सिंह प्रजापति ने बताया कि उनकी 13 वर्षीय बच्ची निकिता प्रजापति को चूहों ने काट लिया। उसका इलाज करवाया गया है, किन्तु पैर अभी सीधे नहीं हुए हैं।
07-04-2016
प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी का कार्य 16 मार्च से चल रहा है। अब तक प्रदेश में समर्थन मूल्य पर 14 लाख 14 हजार 932 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीदी की जा चुकी है। समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी के लिये 3000 केन्द्र बनाये गये हैं। इस वर्ष प्रदेश में 1525 रुपये प्रति क्विंटल के भाव पर गेहूँ खरीदी का कार्य हो रहा है।
07-04-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश शांति का टापू है। यहाँ उद्योग लगाने की अपार संभावनाएँ हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज नई दिल्ली में मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं विषय पर सेमीनार में बोल रहे थे। सेमीनार मध्यप्रदेश सरकार और सीआईआई के संयुक्त तत्वावधान में हुआ।
07-04-2016
सहकारिता में सुधार और विकास के लिये ग्रामीण एवं सुदूर इलाकों में वित्तीय समावेश आवश्यक है। यह बात आज भोपाल में सतत वित्तीय समावेश एवं सहकारिता सुधार\ पर आयोजित उच्च-स्तरीय कार्यशाला में प्रमुख सचिव सहकारिता श्री अजीत केसरी ने कही। कार्यशाला में भारत सरकार, राज्य शासन, वाणिज्यिक एवं सहकारी बैंक, विश्वविद्यालय तथा अशासकीय संस्थाओं के विशेषज्ञ मौजूद थे।
06-04-2016
 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में विभिन्न देशों के राजदूतों से मुलाकात कर इंदौर में 23-24 अक्टूबर 2016 को होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से जुड़ी विभिन्न जानकारियों के बारे में एक पोर्टल को जारी भी किया।
06-04-2016
अपने घर में ही शौचालय बनवाकर उसका उपयोग करें। शौच के लिए बाहर जाना बंद करें। स्वच्छता, सरकारी काम नहीं बल्कि ग्रामीणों का व्यक्तिगत कार्य है। यह उनकी अस्मिता एवं स्वच्छता से जुड़ा मामला है। घर की बहू-बेटियों को शौच के लिए बाहर न भेजें। घर में शौचालय बनवाने से आप बीमार नहीं होंगे। स्वच्छता के प्रति इस तरह की जन-जागरूकता सीधी जिले के आदिवासी बहुल कुसमी
06-04-2016
जनसम्पर्क, ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि विन्ध्य-महोत्सव ने अपनी विशिष्ट प्रस्तुतियों और विराट आयोजन से पूरे प्रदेश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने कहा कि महोत्सव की गूँज प्रदेश के कोने-कोने तक पहुँच गई है। विंध्य क्षेत्र और रीवा अब किसी के लिये भी अपरिचित नहीं रह गया है।
04-04-2016
भोपाल। भोपाल दुग्ध संघ के कर्मचारियों द्वारा छह सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से किए जा रहे आंदोलन के बाद आज प्रदर्शन के दौरान पुलिस से कर्मचारी नेताओं की झड़प हो गई। इसके बाद कर्मचारियों ने एक घंटे से काम बंद कर दिया है। भोपाल दुग्ध संघ के कर्मचारियों की छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन के लिए बनाए गए संयोजक विनोद रिछारिया के नेतृत्व में आज प्रदर्शन होना था। प्रदर्शन के दौरान गोविंदपुरा थाने के प्रभारी मनीष मिश्रा से कर्मचारी नेताओं का विवाद हो गया।  
04-04-2016
कटनी। रीठी थाने के घनिया गांव में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद गुस्साएं पति ने अपने ही मासूम बच्चों को कुएं में फेंक दिया। जिससे दोनों की मौत हो गई। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को हिरासत में लिया गया है। थाना प्रभारी आरडी द्विवेदी ने बताया घनिया गांव निवासी आरोपी पिता भारत सिंह गौड़ पिता रनमत सिंह गौड़ (26) ने अपने दो बच्चों सरजीत (4) और अजीत (2) को कुंए में फेंक दिए। पत्नी को कुछ देर बाद इस घटना की जानकारी लगी, जिसके बाद उसने ग्रामीणों को इस बात की जानकारी दी। 
04-04-2016
सतना। शहर में चोरी, लूट, डकैती जैसी आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शहर के भीतर आये दिन घटित हो रही इन वारदातों की वजह से शहरवासी भी सकते में आ गये हैं। सोमवार की दोपहर तकरीबन 1 बजे कोलगवां थाना अन्तर्गत बस स्टैंड के सामने स्टेट बैंक के पास दिनदहाड़े बाइक सवार तीन अज्ञात लुटेरों ने रिटायर्ड फौजी की बोलेरो से 5 लाख रुपए से भरा बैग लेकर चंपत हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर सीएसपी सीताराम यादव, कोलगवां टीआई इन्द्रेश त्रिपाठी दलबल के साथ मौके पर.... 
03-04-2016
भोपाल : बरकतउल्ला विश्वविद्यालय कैंपस में बीती दिन हुई छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना को बीयू प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है। इसके पहले एक जनवरी 2012 में फिजिक्स विभाग की छात्राओं के साथ छेड़खानी और उनके सहपाठियों के साथ मारपीट हुई थी। भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा न हो इसके लिए बीयू ने दो उड़नदस्ते तैयार करने का निर्णय लिया है। उड़नदस्ते विद्यार्थियों की हरकत पर नजर रखेंगे। इसमें बीयू के प्रोफेसर, अधिकारी और कर्मचारी शामिल होंगे।  
03-04-2016
शिवपुरी। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। डॉक्टरों व स्टाफ के हजारों पद खाली हैं। सरकारी इलाज के नाम पर मरीजों की आंखें फूट रही हैं। ऐसे में लाइफ लाइन एक्सप्रेस के जरिए शिविर लगाकर उपचार की आवश्यकता है।यह बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को मानस भवन में आयोजित लाइफ लाइन एक्सप्रेस के शुभारंभ पर कही। इससे पूर्व सिंधिया ने स्टेशन पहुंचकर लाइफ लाइन एक्सप्रेस का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस ट्रेन में 22 अप्रैल तक मरीजों का उपचार किया जाएगा। 
03-04-2016
भोपाल। बिना बात के ही भद्दी बातें करने वाले बच्चे अब तहजीब के साथ पेश आते हैं। अंग्रेजी में बात करते हैं और पढ़ाई के लिए दीदी-भैया के आने के पहले ही क्लासरूम में पहुंच जाते हैं। यह दीदी और भैया, जिनके कारण बच्चों में इतना बदलाव आया, कोई और नहीं बल्कि शहर के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स हैं। मैनिट समेत शहर के अलग- अलग इंजीनियरिंग कॉलेजों में पढ़ रहे स्टूडेंट्स ने जिम्मेदारी उठाई है, उन बच्चों का भविष्य रोशन करने की, जिनके पास ब्राइट फ्यूचर के सपने तो हैं, अच्छे स्कूल में पढ़ने के लिए न ही पैसे हैं और न ही अच्छे स्कूल। 
02-04-2016
इंदौर। चोइथराम सब्जी मंडी में आज बदमाश एक किसान का रुपयों से भरा बैग लूट ले गए। इसमें तीन लाख रुपये बताए गए हैं। जानकारी के अनुसार वारदात होशंगाबाद के किसान ओम सैनी के साथ हुई। सैनी हरी मिर्ची बेचने के लिए मंडी में आए थे। तभी सुबह करीब पौने आठ बजे उनके साथ लूट की यह घटना हो गई।
02-04-2016
जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने अवैध रेत खनन व परिवहन के रवैये को आड़े हाथों लेते हुए राज्य शासन सहित अन्य से जवाब-तलब कर लिया है। इसके लिए चार सप्ताह का समय दिया गया है। शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश अजय माणिकराव खानविलकर व जस्टिस एसके पालो की युगलपीठ में मामले की सुनवाई हुई।
02-04-2016
भोपाल। भाजपा संगठन ने नियुक्ति से रह गए 10 जिलों में सिंहस्थ से पहले जिलाध्यक्षों के मनोनयन के संकेत दिए हैं। इन जिलों में एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। संगठन इन जिलों के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श कर रहा है। नंदकुमार सिंह चौहान को प्रदेश अध्यक्ष बने करीब तीन महीने हो रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी नई टीम का गठन एवं शेष 10 जिलों में अध्यक्षों का निर्वाचन नहीं हो पाया।
01-04-2016
उज्जैन। सरकार ने भले ही सिंहस्थ में शहर को चमकाने के नाम पर करोड़ों स्र्पए खर्च कर दिए, लेकिन अधूरे कामों और साधु-संतों की परेशानियों के कारण सिंहस्थ की चकाचौंध धुंधला रही है। पानी-शौचालय और जमीन आवंटन की गड़बड़ियों की समस्याओं को लेकर साधु-संत रोज परेशान हो रहे हैं तो खान डायवर्शन प्रोजेक्ट से सरकार की प्रतिष्ठा अब भी दांव पर लगी हुई है। सिंहस्थ की उलटी गिनती शुरू हो गई है। आज से अप्रैल माह शुरू हो गया और सिंहस्थ के काम अब भी पूरे नहीं हो सके हैं।  
01-04-2016
भोपाल। सिंहस्थ के मद्देनजर सरकार ने इंदौर-उज्जैन रोड पर टोल वसूली बंद करने का फैसला कर लिया। वूसली गुरुवार रात बारह बजे से बंद हो जाएगी। इस सड़क पर दो टोल प्लाजा हैं। इसी तरह उज्जैन-नागदा-जावरा सड़क पर भी टोल वसूली बंद होगी। राज्य सड़क विकास निगम के अधिकारियों ने बताया कि इंदौर-उज्जैन सड़क के ठेके में टोल वसूली करने का प्रावधान नहीं था, इसलिए बाकी सड़कों के साथ इसका फैसला नहीं हो सका था। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.