मध्यप्रदेश
08-11-2017
श्योपुर। नोटबंदी लागू होने के बाद 53 दिन तक 1000 और 500 के पुराने नोट को बैंकों में जमा करने का दौर चला। उस समय प्रधानमंत्री मोदी से लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली और आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने बैंक व एटीएम के बाहर कतार में खड़ी देश की जनता के धैर्य से पहले बैंक कर्मचारियों की लगन की तारीफ की थी।
06-11-2017
भोपाल। गैंगरेप को लेकर लापरवाही बरतने के कारण हटाई गई तत्कालीन एसपी रेल अनीता मालवीय के अब अपने ही सिस्टम के लोगों पर भड़ती हुई नजर आई। उन्होंने आज सुबह मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि विभाग में बहुत सी गलतियां हो रही हैं, जिन्हें रोकने की कोशिश उन्होंने की थी।
06-11-2017
भोपाल। राज्य में सुशासन लाने के लिए राज्य सरकार हर वर्ग के कर्मचारी और अधिकारियों को ट्रेनिंग दिला रही है। सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रशासनिक सेवा के अफसरों को प्रशिक्षण दिलाने के बाद तय किया है कि लिपिकों और चपरासियों को भी पढ़ाना जरूरी है। मंत्रालय में करीब साढ़े तीन सौ चपरासी हैं। इनका सुशासन बनाए रखने के लिए जल्द ही प्रशासन अकादमी में 20-20 चपरासी भेजे जाएंगे।
06-11-2017
भोपाल: पुलिस द्वारा राजधानी में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने के बाद भी बीती रात चाकू की नोक पर कलेक्शन एजेंट से 36 हजार रुपए की लूट हो गई। एक्टिवा सवार दो बदमाशों ने लूट को अंजाम दिया, लेकिन एक्टिवा का पूरा नंबर फरियादी नहीं देख सका जिस कारण आरोपियों का सुराग हाथ नहीं लगा है।
03-11-2017
भोपाल: श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री वसंथा सेनानायके का कहना है कि मध्यप्रदेश सरकार ने श्रीलंका में सीता माता मंदिर बनवाने की घोषणा की है, इसका वे स्वागत करते हैं पर अभी तक एमपी सरकार ने इसको लेकर श्रीलंका से कोई बातचीत नहीं की और न ही कोई प्रस्ताव दिया है।
03-11-2017
भोपाल: रातीबड़ थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता ने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो पति उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करने लगा। पति की हरकतों से तंग आकर पीड़िता ने मामला दर्ज करा दिया है। फिलहाल आरोपी पति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। रातीबड़ पुलिस के अनुसार 23 वर्षीय पीड़िता पिपलानी की रहने वाली है। उसकी शादी करीब छह माह पूर्व बरखेड़ी निवासी देवेन्द्र विश्वकर्मा के साथ हुई थी।
03-11-2017
भोपाल। पीएससी कोचिंग की छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले में लापरवाही घंटों बाद भी दोषी पुलिस अफसरों की जिम्मेदारी तय नहीं हो सकी है। जबकि पीड़िता के शिकायत करने से लेकर एफआईआर दर्ज होने तक देरी करने वाले अधिकारियों पर एक्शन होना चाहिए था। प्राथमिक जांच में जीआरपी पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है।
30-10-2017
भोपाल। प्रदेश के पूर्व मंत्री और भाजपा सांसद अनूप मिश्रा ने किसानों के लिए चलाई जा रही भावांतर योजना के क्रियान्वयन पर गंभीर सवाल उठाए हैं। कृषि विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा को पत्र लिखकर उन्होंने कहा है कि इस योजना में किसान ठगे जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि यह योजना मंत्रालय में बैठकर बनाई है। फील्ड में जाकर इसका फीडबैक लें वर्ना सीएम की छवि को गंभीर क्षति पहुंच सकती है।
30-10-2017
भोपाल। मानसरोवर कॉम्प्लेक्स स्थित बडीज कैफे में काम करने वाले एक युवक ने बीए की छात्रा को कैफे में बुलाया और किचन में उसके साथ ज्यादती की। पुलिस ने युवक के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक छिंदवाड़ा निवासी 19 वर्षीय बीए की छात्रा नेहरू नगर में किराए से रहती है। चार महीने पहले परिजनों ने उसे फोन पर कहा था कि भोपाल में अरमान नामक युवक से उसकी शादी की बात चल रही है।
30-10-2017
भोपाल। जहांगीराबाद क्षेत्र में एक वृद्धा की तीन दिन पुरानी लाश उसके घरे में मिली है। महिला अविवाहित थी। उसके भाई के बेटे उसी मकान के ग्राउंड फ्लोर में रहते थे। बीती रात बदबू आने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। वहीं रातीबड़ में पीडब्ल्यूडी के एक हेल्पर की अटैक से मौत हो गई थी।
29-10-2017
cm bhopal 20171029 184157 29 10 2017भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिका में मप्र की सड़क पर दिए बयान को लेकर आक्रामक रुख अपनाया है। रविवार को अमेरिका यात्रा से लौटे शिवराज ने अपने बयान को सही ठहराते हुए कहा कि मैं मप्र की ब्रांडिंग करने के लिए अमेरिका गया था। किसी गली की खराब सड़क की बात करने नहीं। अमेरिका के कई अध्ययन में बताया गया है......
29-10-2017
mining demo 29 10 2017शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम पडोरा कोलूघाट के पास फर्शी, पत्थर का अवैध खनन को रोकने गई वन टीम पर खननकर्ताओं ने हमला कर दिया। मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वनकर्मी पंकज पुत्र वीएस भदौरिया निवासी पड़ोरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि......
29-10-2017
सतना। पति नहीं चाहता था कि पत्नी पुलिस की नौकरी करे और वह उसे नौकरी छोड़ने के लिए कहता था। इसी को लेकर दोनों में लंबे समय से विवाद चल रहा था। रविवार दोपहर पति अपने ससुराल पहुंचा और पत्नी से घर चलने को कहा। पत्नी के मना करने के बाद सास ने उसे घर से जाने के लिए कहा जिसके बाद उसने सास को गोली मार दी और खुद भी गोली मार ली।
26-10-2017
शिवपुरी। लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को सुभाषपुरा थाना के समीप हाइवे पर स्थित एक चाय की गुमटी पर 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। पटवारी ने नामांतरण के ऐवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी था, जिसमें से पीड़ित ने 10 हजार रुपए की रिश्वत 10 दिन पहले ही पटवारी को दी थी।
26-10-2017
भोपाल। सुप्रीम कोर्ट में पदोन्नति में आरक्षण मामले की लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी सुनवाई चली। करीब तीन घंटे इस मामले में बहस चली, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। लिहाजा 30 अक्टूबर तक के लिए सुनवाई टल गई, क्योंकि मामले की सुनवाई कर रही बैंच अब मंगलवार से लगेगी, इसलिए सुनवाई आगे बढ़ गई है। उधर, राज्य सरकार और अनुसूचित जाति-जनजाति अधिकारी-कर्मचारी संघ (अजाक्स) अब भी मामला संविधान पीठ को सौंपने पर अड़ा हुआ है। 
26-10-2017
 जबलपुर। अब प्रदेश में महिला अध्यापकों को भी चाइल्ड केयर लीव का फायदा मिलेगा। हाई कोर्ट ने यह आदेश राज्य सरकार के 6 अगस्त 2016 को जारी परिपत्र को निरस्त करते हुए यह सुनाया। सरकार ने इस परिपत्र के जरिए महिला अध्यापकों को चाइल्ड केयर लीव देने पर रोक लगा दी थी। अब तक प्रदेश में महिला अध्यापकों को छोड़कर अन्य शासकीय महिला कर्मियों को चाइल्ड केयर लीव मिलती थी।
23-10-2017
सतना। दो दिवसीय प्रवास पर चित्रकूट आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कामतानाथ स्वामी (कामदगिरि) की परिक्रमा की। परिक्रमा करने से पहले उन्होंने कामतानाथ मुखारबिंद पहुंचकर पूरे विधि विधान से पूजन किया। 
23-10-2017
दमोह। हटा के कमला नेहरू वार्ड में बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को तीन युवकों ने केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना रविवार रात 9 बजे की है। तीनों आरोपी पड़ोसी हैं। 
23-10-2017
वाशिंगटन,भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिका दौरे पर चीन और पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज का भारत 1962 से अलग है और आतंकवाद के मसले पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। 
22-10-2017
भोपाल। मूंग खरीदी में हुई गड़बड़ी के कारण सरकार ने आखिरकार नरसिंहपुर के कलेक्टर डॉ. रामराव भोंसले को हटा दिया। उन्हें गृह विभाग का उपसचिव बनाया गया है। वहीं, इस पद पर कार्यरत अभय कुमार वर्मा नरसिंहपुर के नए कलेक्टर होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को अवकाश के दिन डॉ. भोंसले के तबादला आदेश निकाल दिए। 
22-10-2017
सीहोर/बुधनी/ होशंगाबाद। बुधनी के आदिवासी बहुल खांडाबड़ गांव से महज 50 मीटर दूर पहाड़ी पर रविवार की सुबह मवेशियों को चराने जा रही तीन बहनों में से एक बहन पर बाघ ने हमला कर दिया। दो बहनों ने पत्थर मारे तो बाघ ने बच्ची को छोड़कर गाय को दबोचकर उसे मौत के घाट उतार दिया। 
22-10-2017
बुरहानपुर-निंबोला। इंदौर इच्छापुर हाईवे पर रविवार दोपहर एक बस अनियंत्रित होकर हाईवे से सटी करीब 10 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में करीब 18 यात्री घायल हो गए। इसमें ज्यादातर बच्चे हैं। बस खरगोन से धूलकोट, बोरी, नसीराबाद होते हुए बुरहानपुर आ रही थी। घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। 
21-10-2017
दतिया। रतनगढ़ माता मंदिर में शनिवार को आयोजित दोज मेले में सुबह 11 बजे तक 25 लाख श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किया। इनमें 4 हजार से ज्यादा सर्पदंश पीड़ि‍त लोग भी यहां पहुंचे। मेले को कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है। वहीं सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
21-10-2017
रतलाम। जिले के बड़ावदा थाना क्षेत्र में जावरा-नागदा रोड पर मलेनी नदी की पुलिया के पास नदी में एक सप्ताह पहले मिली महिला की मौत का मामला ऑनर किलिंग का निकला। आरोपी मृतका का बड़ा भाई निकला। बहन की संगत अच्छी नहीं होने से भाई नाराज था। उसने पहले बहन के साथ मारपीट की और फिर उसे कार की डिक्की में डालकर नदी की पुलिया पर ले गया और वहां जिंदा बहन को ही नदी में फेंक दिया था।
21-10-2017
झाबुआ। जिले की अंतरवेलिया चौकी में झगड़े की सूचना पर आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला हो गया। आरोपी ने धारदार हथियार से पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें एक हेड कांस्टेबल जगदीश नायक का हाथ कट गया और एक कांस्टेबल घायल हो गया। नायक का हाथ पूरी तरह कटकर लटक गया।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.