मध्यप्रदेश
18-06-2016
भोपाल। राजधानी के ई-4 अरेरा कॉलोनी में शनिवार सुबह करीब नौ बजे पता पूछने के बहाने बुर्खा पहने अज्ञात बदमाशों ने 24 वर्षीय महिला लेक्चरर पर एसिड फेंक दिया। करीब 20 फीसदी झुलसी पीड़िता कपड़े फाड़ते हुए 300 मीटर तक जान बचाने के लिए भागी। रास्ते में एक महिला ने मदद कर उसे घर तक पहुंचाया।
18-06-2016
सिंगोली (नीमच)। निज प्रतिनिधि। सिंगोली के तिलस्वां रोड स्थित पत्थर गोदाम पर शनिवार शाम करीब 4.30 बजे बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बिजली से मुकेश पिता बद्रीलाल नायक (27) निवासी निहालपुरा (चित्तौड़गढ़), असलम पिता अब्दुल पठान (40) निवासी सिंगोली की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पप्पू मंसूरी (35) निवासी बड़ी और रतन (18) निवासी तुरकिया बुरी तरह झुलस गए।
17-06-2016
भोपाल/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतत: शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल की समयसीमा सार्वजनिक कर दी। रीवा में चल रही भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के समापन अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, ‘अब और इंतजार नहीं, 30 जून तक मंत्रिमंडल में फेरबदल का काम पूरा कर लिया जाएगा।’ हालांकि गुरुवार को रीवा में मंत्रिमंडल को लेकर उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श किया था तो खबर बाहर आ गई थी कि मुख्यमंत्री 27-28 जून को अपनी टीम में फेरबदल कर देंगे। 
17-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 19 से 23 जून तक चीन यात्रा पर रहेंगे। भारत के विदेश मंत्रालय और इंटरनेशनल डिपार्टमेंट सेंटर कमेटी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत इस यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया और 11 सदस्यों का शिष्ट-मंडल भी रहेगा एक्सचेंज प्रोग्राम का उद्देश्य विकास के लिए चीन और भारत के बीच भागीदारी को बढ़ाना है।  
17-06-2016
भोपाल। सवा महीने से तप रही राजधानी शुक्रवार शाम को हुई 4.6 प्री मानसून बारिश से तर हो गई। शहर में सुबह से बादल छाए थे। दिन भर उमस से लोग परेशान रहे। दिन का तापमान 40.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानी यूएस चौकसे ने बताया कि शाम 5.30 बजे तक 4.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह प्री मानसून बारिश है। हवा का रुख पश्चिम से बदलकर पूर्वी हो गया था। शनिवार शाम को भी बारिश के आसार हैं।  
16-06-2016
भोपाल/ भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की गुरुवार को रीवा में शुरू हुई बैठक में शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण पर दो टूक राय उभरी। इस मसले पर भाजपा हर स्तर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़ी नजर आई। भाजपा उपाध्यक्ष एवं पार्टी के प्रदेश प््राभारी विनय सहस्त्रबुद्धे बोले कि सामाजिक समरसता के लिए पदोन्नति में आरक्षण का लगू रहना जरूरी है। इस संदर्भ में उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर एव पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष के विचारों का उल्लेख किया।  
16-06-2016
भोपाल : सुरुचिपूर्ण एवं लोकप्रिय एड केम्पेन के लिये देशभर में अपनी अलग ख्याति और पहचान बनाने वाले मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने इस कड़ी में एम.पी. में दिल हो बच्चे सा\ शीर्षक एक और एड लांच किया है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस नये एड केम्पेन का शुभारंभ किया। अवसर था- मिंटो हॉल के जीर्णोद्धार एवं कन्वेंशन सेंटर के कार्य की शुरूआत का। समारोह-स्थल पर इस एड का मॉडल भी प्रदर्शित किया गया। 
16-06-2016
भोपाल। राज्य शासन ने प्रदेश स्तरीय राष्ट्रीय एकता समिति का गठन किया है। इसमें वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा एवं महेश श्रीवास्‍तव को उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिए हैं।  
15-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में प्रदेश में खाद्य प्र-संस्करण उद्योगों के और बेहतर विकास के निर्णय लिए गए। राज्य की उद्योग संवर्धन नीति-2014 में विशिष्ट वित्तीय सहायताओं का प्रावधान रहेगा। इससे कई छोटे उद्योग के विकास की राह आसान होगी और वे सीधे लाभान्वित होंगे। प्रदेश में उद्यानिकी फसलों के उत्पादन में गत कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है। उत्पादन अधिक होने से अक्सर किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य मिलने में कठिनाई होती है। 
15-06-2016
इटारसी/भोपाल।इटारसी में आर्डनेंस फैक्टरी के एनजी सीएमएम सेक्शन में बुधवार की सुबह एक धमाके में एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसा उस समय हुआ जब पाइप के वेस्ट मटेरियल की कटिंग की जा रही थी। उसी समय एकाएक विस्फोट हुआ। इसकी चपेट में वहां काम कर रहे 32 वर्षीय मशीन मैन हरीश चौरसिया आ गए। उनके सीने में धारदार प्लेट घुस गई। चेहरा झुलस गया और पैर फ्रेक्चर हो गया। 
15-06-2016
भोपाल। गलत तरीके से एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी व करीब एक महीना जेल में गुजारने के दंश को झेल चुकी पुणे की रिनी जौहर (वर्तमान में अमेरिका कैलिफोर्निया में) एक जनहित याचिका लगाकर मध्यप्रदेश की जेलों में बंद विचाराधीन कैदियों के मानवाधिकार हकों की लड़ाई लड़ेंगी। रिनी का मानना है कि प्रदेश की जेलों में विचाराधीन कैदियों के मानवाधिकार का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। उन्होंने ये दावा जेल में बिताए करीब एक महीने के अनुभव के आधार पर किया। 
13-06-2016
भोपाल। व्यापमं मामले की छानबीन कर रही सीबीआई ने पीएमटी घोटाले एवं पुलिस आरक्षक भर्ती मामले में सोमवार को 10 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया। इंदौर एवं भोपाल स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दोनों मामलों की छानबीन में सीबीआई ने बिहार के तीन स्कोरर (मुन्नााभाई) पकड़े थे, जिन्होंने असली प्रत्याशियों के स्थान पर परीक्षा दी थी।
13-06-2016
सागर। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान नगर निगम के सामने सोमवार को बवाल हो गया। प्रदर्शन के दौरान एक कार्यकर्ता ने मटका हवा में उछाल दिया जो सीधे मोतीनगर टीआई आलोक परिहार के सिर पर फूट गया। झूमाझटकी के बीच पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता संदीप सबलोक का सिर फूट गया। कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को भी चोटे आई हैं।
13-06-2016
श्योपुर,विजयपुर। विजयपुर अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही ने एक महिला और उसके गर्भ में पल रहे नौ महीने के शिशु की जान ले ली। घटना रविवार-सोमवार की रात की है। नौ महीने की गर्भवती महिला को सांस लेने में तकलीफ के कारण वह अस्तपाल में छटपटा रही थी। नाइट ड्यूटी में तैनात डॉक्टर भी गायब था। ऐसे में पति बीएमओ के सरकारी आवास पर पहुचं गया।
10-06-2016
इंदौर । शहर से गंभीर मरीजों को दूसरे शहरों में ले जाने के लिए अब एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिलेगी। एक निजी कंपनी ने इस माह से बुकिंग शुरू कर दी है। अब तक सभी मरीजों को यह सुविधा नहीं मिलती थी। कुछ विशेष अस्पतालों द्वारा खुद की एयर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाती थी। अक्रीशन एविएशन के डायरेक्टर राहुल मुछाल ने बताया कि हमारी कंपनी के पास देशभर में करीब 145 अनुबंधित विमान हैं।
10-06-2016
श्योपुर। जिले के लोगों की मोबाइलों पर लाखों रुपए की लॉटरी जीतने के मैसेज आ रहे है। जिसमें आपको 50 हजार से लेकर 10 लाख अमेरिकी डॉलर तक जीतने का भरोसा दिलाया जाता है। साथ ही मोबाइल पर आए इस एसएमएस में एक मेल आईडी भी दी जा रही है, जिस पर आपके बारे में पूरी जानकारी के साथ बैंक अकाउंट नंबर भेजने को कहा जाता है,लेकिन जरा सावधान रहिए इन मैसेजों से, क्योंकि अब ठगों ने ठगी करने के लिए यह नया तरीका अपनाया है।
10-06-2016
रीवा। सेमरिया थाना क्षेत्र के उमरिहा गांव में एक नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने गांव के ही दो युवकों पर नाबालिग के साथ बलात्कार का आरोप लगाया है। परिजनों के बयानों के आधार पर पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सेमरिया थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि गुरुवार शाम बजे नाबालिग ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
09-06-2016
ज्जैन। प्रसिद्ध मंगलनाथ मंदिर में गुरुवार को करीब 60 भक्तों ने मंगल भातपूजा कराई। यह संख्या आम दिनों की अपेक्षा दोगुनी है। मंदिर प्रशासन के अनुसार सामान्य दिनों में करीब 30 भातपूजा रोज होती है। मंगल दोष निवारण तथा मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए मंगल ग्रह की जन्म स्थली कहे जाने वाले प्रसिद्ध मंगलनाथ मंदिर में भगवान मंगलनाथ की भातपूजा का विधान है। इसके लिए देशभर से भक्त उज्जैन आते हैं।
09-06-2016
रतलाम। अपने बयानों और कामकाज को लेकर विवादों में रहने वाली रावटी तहसीलदार अमितासिंह तोमर अब फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन व कांग्रेस के विरोध में की गई टिप्पणी से सुर्खियों में है। फेसबुक पर विवादित टिप्पणी को लेकर प्रभारी कलेक्टर हरजिंदरसिंह ने तोमर को बुधवार को शोकाज नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।
09-06-2016
भोपाल। राज्यसभा चुनाव को लेकर अदालतों द्वारा दिए गए आज के फैसलों के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा की स्थिति मजबूत हुई है तो निर्दलीय प्रत्याशी और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री विनोद गोटिया को झटका लगा है। अदालतों ने जहां कांग्रेस के दोनों विधायकों को वोट का अधिकार मिल गया है तो वहीं बीजेपी के एक विधायक को मतदान करने की याचिका सुप्रीमकोर्ट ने खारिज कर दी है।
08-06-2016
व्यापमं घोटाले से जुड़े नम्रता डामोर की हत्या के मामले में जांच-पड़ताल लगभग पूरी कर चुकी सीबीआई मुख्यालय ने कुछ और बिंदुओं पर फिर से छानबीन के निर्देश दिए हैं। अभी फारेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट आना बाकी है। व्यापमं से जुड़ी संदिग्ध मौतों के ज्यादातर मामलों में भी जांच रिपोर्ट पर मुख्यालय की हरी झंडी होना है।
08-06-2016
जिले के आमला में पानी को लेकर नगर पालिका कर्मचारी को गोली मार दी गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आपरेशन कर गोली निकाली गई। पुलिस के मुताबिक आमला नगर पालिका में पदस्थ वाल्वमेन रमेश चडोकार पर भीम नगर निवासी लखन डिंगिया नाम के युवक ने कट्टे से गोली चला दी।
08-06-2016
मनासा क्षेत्र के एक अधेड़ ने कर्ज लेकर दूसरा ब्याह रचाया, लेकिन 4 दिन में ही दुल्हन स्र्पया-पैसा लेकर भाग गई। अब अधेड़ दुल्हन की जालसाजी का शिकार होकर जनसुनवाई के चक्कर लगा रहा है। कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए मामले को एसपी के पास भेजा है।
07-06-2016
भोपाल। मंगलवार सुबह इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र झारखंड का रहने वाला था, जो कि भोपाल के एक हॉस्टल में रहता था। छात्र ने आत्महत्या क्यों कि फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। रातीबड़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में मैकेनिकल ब्रांच में प्रथम वर्ष के छात्र शशि गुप्ता ने मंगलवार सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र शशि झारखंड का रहने वाला था, जो कि शहर के एक पीजी हॉस्टल में रहता था। 
07-06-2016
भोपाल। घोड़ाडोंगरी के नव निर्वाचित विधायक मंगल सिंह धुर्वे को आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। रतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए घोड़ाडोंगरी विधानसभा सीट के उप चुनाव में मंगल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह उइके को हराया था।  
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.