मध्यप्रदेश
27-06-2016
भोपाल : भोपाल स्मार्ट-सिटी मिशन में नॉन-मोटराइज्ड ट्रांसपोर्ट को प्रोत्साहित किया जायेगा। भोपाल देश का पहला ऐसा शहर है, जहाँ स्मार्ट पब्लिक बाइक शेयरिंग योजना लागू की जा रही है। इसमें शुरूआत में 50 साइकिल स्टेशन और 500 स्मार्ट साइकिल उपलब्ध होंगी। कोई भी व्यक्ति एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन पर पहुँचकर साइकिल को छोड़ सकेगा। तीन गियर वाली इन साइकिल के पीछे एक कम्प्यूटर लगा है, जो स्मार्ट-कार्ड के माध्यम से भुगतान कर डाकिंग स्टेशन से साइकिल को निकलवाने के लिये जरूरी है। 
27-06-2016
भोपाल : प्रदेश में पुलिस मुख्यालय पहला ऐसा सरकारी विभाग बना है जिसने 100 किलोवाट का सोलर संयंत्र अपने परिसर में ही स्थापित किया है। संयंत्र का लोकार्पण आज पुलिस मुख्यालय भवन के परिसर में गृह मंत्री श्री बाबूलाल गौर और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, खनिज संसाधन एवं जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। कार्यक्रम में ओएसडी श्री ऋषि शुक्ला, एडीजी श्री पवन जैन, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी एवं उर्जा विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे। 
27-06-2016
भोपाल : प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है। इसके लिये कार्यक्रम तय कर लिया गया है। योजना में निर्धन परिवारों को नि:शुल्क रसोई गैस दी जायेगी। कार्यक्रम के अनुसार उचित मूल्य की दुकानों को प्रिंटेड आवेदन-पत्र 10 जुलाई तक उपलब्ध होंगे। आवेदन-पत्र भरवाकर 25 जुलाई तक प्राप्त किये जायेंगे। प्राप्त आवेदनों की डाटा प्रविष्टि और गैस एजेंसियों को आवेदन 30 जुलाई तक दिये जायेंगे। संबंधित गैस एजेंसी गैस कनेक्शन की स्वीकृति 14 अगस्त तक देंगी। 
26-06-2016
भोपाल। चीन यात्रा से लौटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि प्रदेश में चीन की विंड पॉवर सेक्टर, मोबाइल और फूड प्रोसेसिंग की कंपनियों ने निवेश की इच्छा जाहिर की है। ये कंपनियां नवंबर होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर सबमिट के पहले प्रदेश का दौरा कर परिस्थितियों का जायजा लेंगी।
26-06-2016
भोपाल। बंगरसिया के जंगल में दो दिन की नवजात बच्ची को अज्ञात लोग बैग में रखकर छोड़ गए। आज सुबह जब लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दी और तब बच्ची को जेपी अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के अनुसार एक नवजात बच्ची के बैग में जंगल में फेंके जाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर बच्ची को जेपी अस्पताल भेजा गया। बच्ची अस्पताल के बच्चा वार्ड में डॉक्टरों की देखरेख में है।
26-06-2016
टीकमगढ़। टीकमगढ़ जिले के बम्हौरीकलां थाना अंतर्गत ग्राम प्रेमपुरा में प्यारेलाल उर्फ बाबा कुशवाहा (32) ने पत्नी रामकुंवर (30) की हत्या कर स्वयं फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। प्यारेलाल शनिवार शाम खेत पर सोने के लिए चला गया था।
25-06-2016
भोपाल : पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने आज विभागीय अधिकारियों की राज्य-स्तरीय बैठक में पेयजल की गुणवत्ता सुनिश्चित करने और योजनाओं की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिये। सुश्री महदेले ने कहा कि पीएचई की प्रयोगशालाओं में परीक्षण किये जाने वाले पेयजल नमूनों की रिपोर्ट की संभाग स्तर पर समीक्षा की जाना चाहिए। बाद में उसका प्रति-परीक्षण राज्य स्तर पर भी किया जाये। सुश्री महदेले ने गुणवत्ता प्रभावित बसाहटों में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता के लिये लगाये गये फ्लोराइड रिमूवल प्लांट से प्राप्त होने वाले... 
25-06-2016
भोपाल : पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि भोपाल शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के हरसंभव प्रयास हो रहे हैं। भोपाल देश का पहला स्मार्ट शहर होगा। श्री भार्गव आज होटल नूर-उस-सबा में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लांचिंग कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि एक साल पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के शहरों में विकास के नये आयाम रचने के लिये स्मार्ट सिटी की कल्पना की थी।  
25-06-2016
भोपाल : इंजीनियरिंग कॉलेज में होने वाले निर्माण कार्य किसी एजेंसी से नहीं, स्वयं करवायें। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह निर्देश शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज उज्जैन और जबलपुर की शासी निकाय की बैठक में दिये। श्री गुप्ता ने कहा कि पुराने स्वीकृत कार्य पूरे होने के बाद ही नये कार्य स्वीकृत किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यों का भुगतान समय पर करें। लेखा में अनियमितता पर दोनों इंजीनियरिंग कॉलेज के लेखापाल को निलंबित करने के निर्देश दिये। 
24-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश अक्षय ऊर्जा उत्पादन क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। अगले तीन साल में इस क्षेत्र की स्थापित क्षमता पाँच गुना तक बढ़ जायेगी। अभी उत्पादन क्षमता 2567 मेगावाट है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चीन के औद्योगिक शहर शेनझेन में आज विशेष रूप से आयोजित बिजनेस सेमीनार में प्रमुख कंपनियों और औद्योगिक निर्माण समूहों को संबोधित करते हुए बताया कि एशिया का सबसे बड़ा 135 मेगावाट क्षमता का सोलर प्लांट नीमच में संचालित है।  
24-06-2016
भोपाल : दिव्यांगों के सर्वांगीण विकास के लिये आधुनिकतम उपकरण बनाये जायेंगे। इससे वे सामान्य व्यक्तियों की तरह अपना कार्य कर सकेंगे।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत ने यह बात राष्ट्रीय न्यास योजनाओं की कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों के लिये कृत्रिम अंग बनाने के लिये जर्मन और ब्रिटेन की कम्पनियों से भारत सरकार द्वारा एमओयू किया गया है। दोनों देश के बीच तकनीक का आदान-प्रदान किया जायेगा। उपकरण एक से डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जायेंगे। 
24-06-2016
भोपाल : -बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि हर संभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शौर्या दल को सम्मानित किया जायेगा। उन्हें पुरस्कार स्वरूप 11 हजार रुपये दिये जायेंगे। यह सम्मान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हर वर्ष दिया जायेगा। श्रीमती सिंह आज रानी दुर्गावती बलिदान दिवस पर शौर्या दल के राज्य-स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि जब भी समाज में सकारात्मक बदलाव का इतिहास लिखा जायेगा, उसमें शौर्या दल का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित होगा। 
23-06-2016
भोपाल/ भोपाल के दो युवकों ने शादी का झांसा देकर नागपुर की तीन किशोरियों को भोपाल बुला लिया। तीन दिन से तीनों किशोरियां पुराने शहर के एक होटल में रुकी थी, लेकिन होटल प्रबंधन ने पुलिस को खबर नहीं दी। कल किशोरियों के परिजनों की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने तीनों को बरामद कर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हनुमानगंज में रहते हैं, एक पीड़िता को शादी का झांसा और दो को नौकरी का झांसा युवकों ने दिया था। क्राइम ब्रांच के एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि गत दिनों नागपुर की तीन किशोरियां अपने घर से लापता हो गई थीं। 
23-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में नये उद्योगों की स्थापना के लिये 25 हजार हेक्टेयर भूमि का बैंक बनाया गया है। इसमें से 9000 हेक्टेयर क्षेत्र पूरी तरह विकसित और उद्योगों की स्थापना के लिये सुविधायुक्त है। भूमि का चयन ऑनलाइन जियोग्राफिकल इन्फार्मेशन सिस्टम के माध्यम से किया जा सकता है। श्री चौहान आज ग्वांगज़ाउ में होने वाले बिजनेस सेमीनार में चीन के प्रमुखतम उद्योग समूहों और कंपनियों से चर्चा कर रहे थे। 
23-06-2016
ग्वालियर । बस ऑपरेटर गोपाल सिंह तोमर को आधार कार्ड जमा नहीं होने पर एटीएम लॉक करने का भय दिखाकर 16 डिजिट का नंबर पूछ लिया और 2 दिन में 70 हजार की खरीदारी कर ली। उनके खाते में सिर्फ 7 रुपए छोड़े। गोपाल ने इस ठगी की शिकायत बैंक व साइबर अपराध सेल में की है। उन्होंने बताया कि उनके पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह एसबीआई बैंक की एटीएम शाखा से बोल रहा है। आपके खाते से आधार कार्ड लिंक नहीं है। इसके कारण आपका एटीएम कार्ड लॉक किया जा रहा है। 
22-06-2016
भोपाल/ जनसंपर्क, ऊर्जा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्पष्ट किया है कि पुजारियों तथा पुरोहितों को लेकर मुख्यमंत्री ने न हीं कभी कोई टिप्पणी की है और न ही शासन स्तर धार्मिक मामलों में कोई हस्तक्षेप किया जा रहा है। यह दुष्प्रचार सामाजिक समरसता को खण्डित करने का षडयंत्र है जिसे कतिपय विघ्नसंतोषी तत्व हवा दे रहे हैं। श्री शुक्ल ने एक वक्तव्य में कहा कि हमारे संज्ञान में ऐसी खबरें आयी हैं कि शासन स्तर पर अन्य वर्ग के पुजारियों को प्रशिक्षित करने की पहल की जा रही है और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने....
22-06-2016
भोपाल : मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर चीन के उद्योगपतियों और निवेशक कंपनियों के उत्साह को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 24 जून को औद्योगिक शहर शेनज़ेन में उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे और प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। श्री चौहान 25 जून की रात्रि में नई दिल्ली लौटेंगे और 26 जून को सुबह शासकीय वायुयान से भोपाल आयेंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्व निर्धारित यात्रा पाँच दिन की थी। 
22-06-2016
भोपाल। बैंकिंग की तैयारी करने शहर आई एक छात्रा से परिचित इंजीनियरिंग छात्र ने मंदिर में शादी करने का बहाना किया। शादी के बाद वह उसे अपने साथ एक दोस्त के कमरे में पर ले गया, जहां उसके साथ ज्यादती की। घटना के बाद आरोपी शादी की बात से मुकर गया और बोला-कब की थी शादी। पीड़िता ने वारदात के करीब ढाई महीने बाद आरोपी और उसके दोस्तों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया। बागसेवनिया पुलिस के अनुसार मूलत: सीहोर निवासी 23 वर्षीय पीड़िता करीब 4 महीने पहले भोपाल में बैंकिंग की तैयारी करने आई थी। 
21-06-2016
भोपाल : मंत्रालय के राजस्व विभाग में पदस्थ एक अपर सचिव के नाम से दो माह पहले फर्जी आदेश निकला है। इस आदेश की जानकारी मिलने के बाद विभाग के अफसरों में खलबली मची है। राजस्व मंत्री रामपाल सिंह ने इस पूरे मामले में प्रमुख सचिव से रिपोर्ट मांगी है और संबंधित अफसर को तलब कर वस्तुस्थिति पूछी जा रही है। यह फर्जी आदेश राजधानी में मर्जर प्रभावितों की जमीन का सर्वे करने के लिए निकाला गया है। यह आदेश राजस्व विभाग में पदस्थ अपर सचिव अशोक गुप्ता के नाम पर निकाला गया है। 
21-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपनी चीन यात्रा के तीसरे दिन चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय विभाग के मंत्री और वरिष्ठ राजनयिक श्री सांग ताओ एवं कम्युनिस्ट पार्टी के सचिवालय के और राजनैतिक ब्यूरों के सदस्य श्री झाओ लेजी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने मध्यप्रदेश में पिछले एक दशक में अपनाई विकास रणनीतियों और जनोन्मुखी नीतियों की सराहना की। श्री ताओ कम्युनिस्ट पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय समन्वय विभाग के प्रमुख के बतौर भी काम कर रहे हैं। 
21-06-2016
भोपाल : मध्यप्रदेश में अधोसंरचना विकास में एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट बैंक (ए.आई.आई.बी.) सहयोग करेगा। इस संबंध में आज चीन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और ए.आई.आई.बी. के प्रेसीडेंट श्री जिन लिक्युन और वाइस प्रेसीडेंट श्री डी.जे. पांडियन और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा हुई। इस मौके पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित थीं। श्री चौहान ने मध्यप्रदेश में किये जा रहे विकास कार्यों और पिछले बारह वर्ष में हुई प्रगति की जानकारी दी।  
20-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारत में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मेक इन इंडिया\ अभियान ने व्यापार को और ज्यादा आसान बना दिया है। इससे देश में एक नए आर्थिक युग की शुरुआत हुई है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के विशेष आमंत्रण पर चीन गए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बीजिंग में मध्य प्रदेश में निवेश\ पर सेमिनार में मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों और उससे होने वाले लाभ की चर्चा की। उन्होंने निवेश की प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर भी विस्तार से चर्चा की।  
20-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आज बीजिंग में मध्यप्रदेश और चीन की विश्व प्रसिद्ध मशीन निर्माता कंपनी सेनी समूह के बीच करारनामे पर हस्ताक्षर हुये। सेनी ग्रुप ने मध्यप्रदेश में एक बिलियन डॉलर निवेश करने का प्रस्ताव दिया है। म.प्र. ट्रायफेक के प्रबंध संचालक श्री डी.पी. आहूजा ने मध्यप्रदेश सरकार की ओर से और श्री ली झिंगझिंग ने सेनी समूह की ओर से करारनामे पर हस्ताक्षर किये। समूह के अध्यक्ष श्री लियांग वेंजन ने मध्यप्रदेश में निवेश संभावनाओं पर मुख्यमंत्री के साथ विस्तार से चर्चा की। 
20-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी नागरिकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह सबके लिये गौरव का क्षण है कि योग की भारतीय विरासत को पूरे विश्व में प्रतिष्ठा मिली है। उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व के नागरिक एक साथ योग कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को नागरिकों की ओर से धन्यवाद देते हुये कहा कि उनकी मेहनत से भारत का गौरव पुन: स्थापित हुआ है। श्री चौहान ने कहा कि योग शरीर, मन और आत्मा के बीच अंर्तसंबंध स्थापित करता है। 
18-06-2016
नलखेड़ा (आगर-मालवा)। नगर के कई लोगों के साथ एक फर्जी कंपनी ने धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ऐंठ लिए। मामले मे पीड़ितों ने कंपनी एवं उससे जुड़े लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर रुपए ऐंठने का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया है, जिसमें उत्तरप्रदेश के तीन व्यक्तियों पर आरोप लगाया गया है।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.