मध्यप्रदेश
08-07-2016
भोपाल/सतना। एमपी के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं। सतना, रीवा, नरसिंहपुर, दमोह, सागर सहित कई जिले बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। सतना से 4 किलो मीटर दूर माधवगढ़ के एक शासकीय स्कूल में दो दिन से चार टीचर और कुछ लोग बाढ़ के कारण फंसे हुए थे। पानी धीरे-धीरे स्कूल के अंदर तक आ चुका था, बचने की उम्मीद कम होती जा रही थी ऐसे में शुक्रवार सुबह आर्मी के जवानों ने उन्हें नया जीवन दिया। 
07-07-2016
भोपाल. प्रदेश में एक जून से 6 जुलाई तक 23 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है। मंगलवार को सतना में 10 और रीवा में 4 इंच पानी बरसा। श्योपुर में कूनो नदी का पुल बहने से वाहनों की कतार लग गई है। बारिश से प्रदेश पानी-पानी हो गया है। कीचड़ में फंसी पीडब्ल्यूडी मंत्री की कार रायसेन के बेगमगंज में पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपालसिंह राजपूत की कार उनके घर के सामने ही कीचड़ में फंस गई। वहां तहसीलदार राजेश सिंह, नपा सीएमओ बीएस चौहान के साथ ही वहां मौजूद पार्षदों और नगरपालिका के कर्मचारियों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद कार को कीचड़ से बाहर निकाला। 
07-07-2016
भोपाल : सहकारिता, गैस राहत, पुनर्वास (स्वतंत्र प्रभार) एवं पंचायत ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा है कि अब कोई भी बैंक एल.डी.बी. (भूमि विकास बैंक) न बने। एक साल के अंदर सभी सहकारी संस्थाएँ, विशेषकर बैंक फायदे में आये। उन्होंने एक हफ्ते में सहकारिता विभाग नवाचार विंग स्थापित करने को कहा। श्री सारंग विभागीय योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सारंग ने कहा कि सहकारी संस्थाओं को लाभ में लाने की कार्य-योजना तैयार करें। 
07-07-2016
शिवपुरी। कई स्थानों पर गुरुवार को भी बारिश होती रही। हालांकि बीते रोज के हिसाब से नदी नालों का उफान थमा और लोगों के साथ प्रशासन ने राहत की सांस ली। कोलारस अंतर्गत आने वाले पचावली पुल के ऊपर आया पानी सुबह उतर गया और दिन भर नदी में सिंध नीचे बहती नजर आई। दूसरी तरफ सिंध नदी के गोराटीला मार्ग पर भी पानी पुल के ऊपर रहने के चलते यातायात बाधित रहा, जिसके चलते पड़ौरा-पिछोर चंदेरी मार्ग पर 12 गांवों का संपर्क दूसरे दिन भी टूटा रहा। 
06-07-2016
भोपाल : गृह मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह कहा है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन चालकों के चालान बनाने के बाद लायसेंस रद्द करवाने की कार्रवाई की जाये। श्री सिंह आज कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभागीय गतिविधियों की समीक्षा कर रहे थे। श्री सिंह ने अधिकारियों को पुलिस बल की शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि इसकी प्लानिंग की आवश्यकता है।  
06-07-2016
भोपाल : / सहकारिता एवं गैस राहत पुनर्वास (स्वतंत्र प्रभार) एवं पंचायत ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने आज अपने विभागों का कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर सांसद एवं भाजपाध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान, नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री हितेष वाजपेयी, विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, श्री रामेश्वर शर्मा और श्री विजेश लूनावत उपस्थित थे। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने पदभार ग्रहण के बाद बताया.... 
06-07-2016
भोपाल : / आदिम जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री श्री ज्ञान सिंह ने आज भोपाल स्थित दो छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। श्री सिंह प्रोफेसर कॉलोनी स्थित बाबू जगजीवन राम शासकीय नवीन प्री-मेट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास और श्यामला हिल्स स्थित डॉ. अम्बेडकर पोस्ट मेट्रिक बालक छात्रावास में अचानक पहुँचे। श्री सिंह के साथ विभाग के प्रमुख सचिव श्री अशोक शाह और अनुसूचित जनजाति आयुक्त श्री संजीव कुमार झा भी थे। 
05-07-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आनंद मंत्रालय के गठन, अवधारणा और संरचना पर विस्तार से चर्चा की और इसे अंतिम स्वरूप देने के लिये राज्य मंत्रि परिषद की आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हाल में अभूतपूर्व निर्णय लेते हुए आनंद मंत्रालय बनाने की घोषणा की थी। ऐसा कदम उठाने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी विभाग नागरिकों के जीवन में खुशियाँ लाने के लिए काम करते हैं। 
05-07-2016
भोपाल। मध्य प्रदेश में दो दिन और बारिश के आसार हैं। मंगलवार को भी प्रदेश में कई जगह जमकर बारिश हुई। आलम यह है कि दमोह में लगातार 12 घंटे पानी बरसा। जिले में सुनार,व्यारमा, जूड़ी, बैगमगंज, बेबस और कोपरा नदी उफान पर हैं। यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है। राजधानी भोपाल में रात तीन बजे के बाद हल्की बारिश शुरू हुई। अभी सुबह से यहां बादल छाए हुए हैं। 
05-07-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में आज 4 मघ्यम सिंचाई परियोजना के लिए 1049 करोड़ 87 लाख 41 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई। यह स्वीकृति प्रदेश में सिंचाई क्षेत्र में निरंतर की जा रही वृद्धि की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इन परियोजनाओं से 36 हजार 595 हेक्टेयर क्षेत्र में रबी सिंचाई होगी। इनमें 8500 हेक्टेयर क्षमता की छतरपुर जिले की जूड़ी मध्यम परियोजना के लिए 240 करोड़ 24 लाख, 9980 हेक्टेयर क्षमता की डिण्डौरी जिले की..... 
04-07-2016
जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने व्यापमं फर्जीवाड़े के आरोपी प्रिंसिपल कम्यूटर एनालिस्ट नितिन महिन्द्रा को 9 मामलों में जमानत का लाभ दे दिया। सोमवार को जिन मामलों में जमानत दी गई, उनमें संविदा शाला शिक्षक वर्ग-2, संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3, पीएमटी-2012, पीएमटी-2013, आरक्षक भर्ती-2012, परिवहन आरक्षक भर्ती, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी भर्ती-2012, एसआई व प्लाटून कमांडर भर्ती-2012 में घोटाले का आरोप लगा है।
04-07-2016
सेंधवा (बड़वानी)। निज प्रतिनिधि। क्षेत्र के ग्राम ईनायकी-गुड़ा में सोमवार सुबह एक झोपड़े में तेंदुए घुस गया। इस दौरान बाहर मौजूद भारसिंग पिता रलटा नामक शख्स ने चालाकी से पत्नी और तीन बच्चों को घर से बाहर बुला लिया और घर के दोनों दरवाजे बंद कर तेंदुए को अंदर कैद कर दिया।इसके बाद पिंजरा लगाया गया। इसके बाद तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया।
04-07-2016
मुरैना। महज ढाई बीघा जमीन के लिए अपने भाई को पुलिस केस में फंसाने की नीयत से बेरहम और शराबी पिता ने अपनी ही 5 साल की बेटी की हत्या कर दी। यह हत्या भी इतनी अमानवीय कि सुनकर रूह काप जाए। पिता ने सोती हुई बेटी के पैर पकड़कर उसे घर के बाहर जमीन पर पटक दिया।
03-07-2016
उज्जैन। बोहरा समाज के चार युवकों की रविवार दोपहर गंभीर डेम में डूबने से मौत हो गई। ये लोग दोस्तों के साथ घूमने गए थे। हादसे में दो अन्य युवक डूबते-डूबते बचे। घटना से समाज में शोक है। भैरवगढ़ पुलिस के अनुसार मृतकों के नाम होजेफा पिता मजहर हुसैन धारवाला, हुसैन पिता कुतुबुद्दीन जरीवाला, अब्बास पिता नजमुद्दीन घट्टीवाला और अवीझर पिता युसूफ कुक्षीवाला निवासी जूना सोमवारिया है। सभी की उम्र 20 से 22 साल के बीच है।
03-07-2016
राजगढ़। आचार्य रवींद्रसूरीश्वर की पार्थिव देह रविवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। हजारों श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र रहे रवींद्रसूरीश्वर की अंतिम विदाई से भक्तों की आंखों से अश्रुधारा का सैलाब फूट पड़ा। आचार्य को मुखाग्नि देने के लिए लगी बोली में सबसे ऊंची बोली भीनमाल के एक गुरु भक्त ने सवा करोड़ में उठाई। इस मौके पर करीब 7 करोड़ 53 लाख से अधिक की बोलियां लगी।
03-07-2016
रीवा। जेपी सीमेंट फैक्टरी में साथ काम करने वाले दो सफाई कर्मियों के बीच चाय ब्रेक के दौरान हुई मस्ती मजाक ने एक सफाई कर्मचारी को मौत के करीब ला खड़ा किया। मजाक में एक सफाईकर्मी ने दूसरे के मल द्वार में कम्प्रेशर मशीन का पाइप लगाकर इतनी हवा भर दी कि उसके पेट की आंतें तक फट गईं।
01-07-2016
तलाम। कोमल नगर स्थित संत नामदेव पब्लिक स्कूल पर आरोप है कि कक्षा छठी के छात्र को फीस जमा नहीं करने पर घंटों धूप में खड़ा किया। इसकी जानकारी जब परिजन को मिली, तो वे स्कूल पहुंचे। इसके बाद वहां काफी देर तक हंगामा हुआ, लेकिन स्कूल प्रबंधन इस बात को नकारता रहा। जब जिला शिक्षा अधिकारी अनिल वर्मा व अन्य अधिकारी पहुंचे और जांच का आश्वासन दिया तो परिजन शांत हुए।
01-07-2016
कन्नौद (देवास)। निज प्रतिनिधि। लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की टीम ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री एकीकृत जल क्षेत्र प्रबंधन मिशन के टीम लीडर कमलेश चौरसिया को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। चौरसिया ने माइक्रो वाटरशेड समिति ओंकारा के अध्यक्ष देवीसिंह पिता रेवाराम नायक से भुगतान की फाइल आगे भेजने के लिए रिश्वत मांगी थी। जमानत प्रस्तुत करने के बाद चौरसिया को छोड़ा गया।
01-07-2016
ओरछा/टीकमगढ़। ओरछा थाना पुलिस ने बेतवा नदी के नोटघाट पुल के पास से डकैती की योजना बना रहे चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बोलेरो जीप एवं कट्टा व कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस दबिश के दौरान एक शातिर बदमाश भागने में सफल हो गया। पुलिस टीम ने शुक्रवार अल सुबह दबिश दी और घेराबंदी कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
29-06-2016
भोपाल/ भारतीय वन सेवा के करीब 40 अफसरों की तबादला सूची तैयार की गई है। इनमें डीएफओ से लेकर पीसीसीएफ स्तर के अधिकारियों को इधर से उधर किया जायेगा। नामों को तय करने के लिए मंगलवार को मंत्रालय में मुख्य सचिव अंटोनी डिसा की अध्यक्षता में तबादला बोर्ड की बैठक की गई। वहीं 30 जून को छह आईएफएस सेवानिवृत्त हो रहे हैं जिनकी जगह लेने के लिए प्रयास चल रहे हैं। जुलाई के दूसरे सप्ताह में आईएफएस अफसरों की बड़ी सूची जारी हो सकती है।  
29-06-2016
भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्य के मुख्य सचिव से आज मासिक प्रगति वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के जरिये बातचीत की। वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में मध्यप्रदेश से संबंधित एक रेल और एक ऊर्जा परियोजना पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने रतलाम-डूंगरपुर व्हाया बाँसवाड़ा रेल परियोजना क्रियान्वयन के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी प्राप्त की। वर्ष 2011 में स्वीकृत इस परियोजना में 189 किलोमीटर दूरी की रेल लाइन में 143 किलोमीटर राजस्थान और 46 किलोमीटर दूरी की रेल लाइन मध्यप्रदेश में बनवाई जाना है। 
29-06-2016
भोपाल : साँची बौद्ध-भारतीय ज्ञान-अध्ययन विश्वविद्यालय में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस आईटीबीपी इंडो तिब्बतन बार्डर पुलिस के अधिकारी और जवान चीनी भाषा सीखने आयेंगे। विश्वविद्यालय में जुलाई, 2016 से शुरू हो रहे चीनी भाषा पाठ्यक्रम के लिये आईटीबीपी के चार अधिकारी को नामांकित किया है। इनमें तीन इंस्पेक्टर रैंक और एक सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी हैं। चीनी भाषा के साथ वहाँ की संस्कृति और लोक व्यवहार पर आधारित प्रमाण-पत्र पाठ्यक्रम का अनुरोध साँची विश्वविद्यालय को प्राप्त हुआ है। 
28-06-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में हर जरूरतमंद को बेहतर इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। गरीबों की मदद करने के लिये मुख्यमंत्री सहायता कोष का बजट 2 करोड़ से बढ़ाकर 100 करोड़ किया गया है। श्री चौहान आज केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय इस्पात एवं खान मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ ग्वालियर में जया आरोग्य चिकित्सालय परिसर में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना में 150 करोड़ की लागत से सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक निर्माण का शिलान्यास कर रहे थे। 
28-06-2016
भोपाल। ढाई साल से खाली पड़े उपलोकायुक्त के पद पर आज जस्टिस यूसी माहेश्वरी ने शपथ ली। उन्हें लोकायुक्त जस्टिस पीपी नावलेकर ने शपथ दिलाई। नावलेकर का बतौर लोकायुक्त आज कार्यकाल समाप्त हो रहा है। माहेश्वरी सुबह भोपाल पहुंचे। उन्हें लेने के लिए रेलवे स्टेशन पर प्रोटोकॉल आॅफिसर संजय चौहान पहुंचे थे। कल से जस्टिस माहेश्वरी के पास लोकायुक्त का प्रभार भी रहेगा। हालांकि संगठन में उपलोकायुक्त के अधिकार कुछ कम है। 
28-06-2016
भोपाल : प्रदेश के इतिहास में सबसे लम्बे अरसे तक लोकायुक्त का पद पर पदस्थ रहने वाले जस्टिस पीपी नावलेकर का दावा है कि उनके नेतृत्व में संगठन पुख्ता प्रमाण होने के बाद भी कार्यवाही के लिए आगे बढ़ा है। किसी पर न तो भेदभाव के कार्यवाही की और ना ही जबरदस्ती कार्यवाही की है। जस्टिस पीपी नावलेकर आज शाम को सात साल का लोकायुक्त का कार्यकाल पूरा कर रिटायर हो रहे हैं। अपना कार्यकाल समाप्त होने से ठीक पहले उन्होंने विशेष चर्चा की। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.