मध्यप्रदेश
25-08-2016
भोपाल/ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव के लिए जितना महत्वपूर्ण शहडोल लोकसभा का उपचुनाव होगा, उससे ज्यादा महत्वपूर्ण नेपानगर विधानसभा का उपचुनाव होगा। दरअसल नेपानगर अरुण यादव के लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि नेपानगर यादव की प्रतिष्ठा का प्रश्न होगा। अरुण यादव का नेपानगर में खासा वर्चस्व है, वे लोकसभा चुनाव में भी यह विधानसभा जीते थे। यादव यहां के सभी कार्यकर्ताओं से सीधे जुड़े हुए हैं।  
24-08-2016
भोपाल : टाउन एंड कंट्री प्लॉनिंग (टीएंडसीपी) से कॉलोनी पास कराने के नाम पर एक जालसाज ने 45 लाख रुपए की ठगी की है। आरोपी शाहपुरा में रहता है, और उसने कोलार की एक बैंक शाखा से आरटीजीएस के जरिए 45 लाख रुपए लिए हैं। कोलार पुलिस के अनुसार विकास जैन धार के रहने वाले हैं। विकास ने धार में एक जमीन पर कॉलोनी निर्माण की अनुमति के लिए वर्ष 2014 में टीएंडसीपी में फाइल लगाई थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात शाहपुरा में रहने वाले देवेन्द्र पिता बिठ्ठलराव विरोले से हुई। 
24-08-2016
भोपाल : सर्दी के मौसम में ट्रेन से यात्रा करने वाले स्लीपर क्लास के यात्रियों को अब ठंड में नहीं ठिठुरना पड़ेगा। रेलवे एसी क्लास की तर्ज पर स्लीपर क्लास के यात्रियों को चादर, तकिया और कंबल उपलब्ध कराएगा। यात्री इस सामग्री को खरीद भी सकेंगे। आईआरसीटीसी सुविधा भोपाल रेल मंडल में भी उपलब्ध कराने की कवायद में जुट गया है। ज्ञात हो कि फिलहाल एसी की सभी क्लास में रेल यात्री को दो सूती चादर, एक सदिया, एक छोटा टावल और एक कंबल मिलता है। 
24-08-2016
भोपाल : शहडोल लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस अब किसी भी दिन अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। पूर्व सांसद राजेश नंदनी सिंह की बेटी हिमाद्री सिंह को ही पार्टी इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है। हिमाद्री के नाम पर प्रदेश के सभी दिग्गज नेताओं ने अपनी सहमति दे दी है। सूत्रों की मानी जाए तो हिमाद्री सिंह को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाया था। सोनिया गांधी और हिमाद्री सिंह के बीच बातचीत हुई। इसके बाद यह लगभग तय हो गया है कि हिमाद्री ही यहां से उपचुनाव लड़ेंगी।  
23-08-2016
भोपाल। मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जांच दल और विशेष शस्त्र बल (एसएएफ) ने पुराने शहर में बड़ी कार्रवाई कर भोपाल उत्तर के 172 बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे। अनियमितता पाये जाने इन आरोपी उपभोक्ताओं को तीन लाख रुपए के बिल थमाए गए। दोनों टीमों ने अन्य बकायादारों से आठ लाख रुपए की वसूली भी की। यह कार्रवाई शाहजहांनाबाद, रोशनपुरा, गोहर महल, कबाड़ खाना, शांति नगर, नगर निगम कालोनी, काजीकैंप इंदिरा नगर आदि इलाकों में की गई। 
23-08-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अनगिनत देशभक्तों के त्याग, तपस्या और बलिदान से देश स्वतंत्र हुआ है। आजादी 70 वर्ष याद करो कुर्बानी\ कार्यक्रम का उद्देश्य ऐसे सभी देशभक्तों को स्मरण करना और श्रद्धांजलि देना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मंत्रालय में याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। 
23-08-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में प्रदेश में राजस्व संबंधी कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के उद्देश्य से राजस्व विभाग में पटवारी के 7398 नए पद सृजित करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा के समय पूर्व में स्वीकृत रिक्त पद तथा नए सृजित पद को एक साथ भरने की कार्यवाही की जाएगी। इन पदों की पूर्ति से राजस्व कार्यों के निराकरण की गति बढ़ जाएगी। 
22-08-2016
भोपाल। अतिवृष्टि और बाढ़ से प्रदेश में करीब एक लाख घर तबाह हो गए हैं और लाखों एकड़ पर लगी फसल बर्बाद हो गई। सड़कों, पुलियों और स्टाप डेम के बह जाने से सरकार के खजाने पर बड़ा बोझ पड़ा है। उधर, जिलों के कलेक्टरों ने सरकार को प्रस्ताव भेज कर करोड़ों रुपए की राहत राशि की मांग की है। सबसे ज्यादा नुकसान बिंध्य और बुंदेलखंड इलाके में हुआ है। अकेले सतना में ही एक लाख हेक्टेयर की फसल बर्बाद होने की सूचना है। एक अनुमान के अनुसार प्रदेश में 5 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान होना माना जा रहा है। 
22-08-2016
भोपाल/ एक तरफ जहां निजी कॉलेज अपनी सीटों पर प्रवेश कराने के लिए रात-दिन एक कर रहे हैं। वहीं सरकारी कॉलेज सीटें फुल होने के कारण बढ़ी मांग को देखते हुए सीटों में इजाफा कर रहे हैं। उच्च शिक्षा विभाग को करीब दो दर्जन कॉलेजों ने सीटों की बढ़ोतरी करने के लिए आवेदन दिए थे। विभाग ने उन्हें 25 फीसदी सीटें बढ़ाने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके तहत प्राचार्यों ने साठ कोर्स में करीब पांच हजार सीटों का इजाफा कर लिया है। इसमें राजधानी के दो कॉलेज शामिल हैं। 
22-08-2016
भोपाल। बिजली के मामले में सरप्लस स्टेट बन चुके मध्यप्रदेश में विद्युत वितरण कंपनियों के कुप्रबंधन के चलते लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। बिजली सप्लाई शहरी और ग्रामीण इलाकों में छह से 8 घंटे तक बंद रखी जा रही है। इसके चलते क्षेत्र में मिल रही शिकायतों से विधायक और सांसद भी नाराज हैं। ताजा विवाद सतना जिले का है जहां विधायक शंकरलाल तिवारी और बिजली कंपनी के अफसर बिजली कटौती को लेकर आमने-सामने हैं। 
21-08-2016
ग्वालियर।चंबल के बीहड़ों में 20 साल से खौफ बने रहे डकैत भरोसी मल्लाह को रविवार तड़के श्योपुर के जंगलों में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। गौरतलब है कि इस डकैत ने पुलिस के मुखबिर को किडनैप कर फिरौती के तौर पर जेल में बंद अपने भाई की रिहाई मांग ली थी। भरोसी मल्लाह पर 35 हजार रुपए का इनाम था। पुलिस ने इसके पास से कई हथियार बरामद किए हैं। श्योपुर SP सुनील कुमार पाण्डेय को डकैत भरोसी मल्लाह के गैंग के श्योपुर के जंगलों में होने की सूचनाएं मिल रही थीं। 
21-08-2016
भोपाल : क्षतिग्रस्त मकान का सर्वे कर जल्द राहत राशि दें। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह निर्देश पंपापुर में क्षतिग्रस्त मकान को देखने के बाद दिये। पेड़ गिर जाने से श्री रमेश मूल का घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। घर का सामान भी टूट गया है। श्री गुप्ता ने पीड़ित परिवार के रहने और भोजन की व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि विद्युत पोल शिफ्ट करवायें तथा विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें।  
21-08-2016
भोपाल/ प्रदेश के 4 नए मेडिकल कॉलेजों को भारत सरकार ने प्रवेश देने के लिए मंजूरी दे दी है। सरकार ने अपनी वेबसाइट पर साक्षी गुना, सुखसागर जबलपुर, अमलतास उज्जैन और मार्डन मेडिकल कॉलेज इंदौर को शामिल कर लिया है। उन्हें सरकार से लेटर आफ परमिशन (एलओपी) मिलना शेष है। उक्त कॉलेजों को 150-150 सीटों का इंटेक मिलेगा। इससे राज्य में 600 सीटों का इजाफा होगा। कॉलेज संचालकों के साथ प्रदेश के विद्यार्थियों को सरकार से मिलने वाली एलओपी का इंतजार है। 
20-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में अति वृष्टि से उत्पन्न स्थिति पर लगातार नजर रखें। जहाँ भारी वर्षा की चेतावनी है वहाँ और प्रभावित क्षेत्रों में पानी उतरने के बाद मौसमी बीमारियों की संभावना को देखते हुए पहले से दवाइयाँ आदि की जरूरी व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में अति वृष्टि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।
20-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के मैहर में अति वर्षा से मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल का भवन गिरने के तकनीकी कारणों की जाँच के निर्देश दिये हैं। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता श्री विजय सिंह वर्मा यह जाँच करेंगे। भवन गिरने की घटना में मृत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता राशि दी जायेगी।
20-08-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तिरंगा यात्रा सहित सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को निरस्त करते हुए अति वर्षा से प्रभावित रीवा-सतना के लिए रवाना हुए।
19-08-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बेडमिंटन खिलाड़ी सुश्री पी.वी. सिंधु को रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से सुश्री पी.वी. सिंधु को पुरस्कार स्वरूप 50 लाख रूपये की राशि भेंट की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि सुश्री सिंधु देश का गौरव है। उन्होंने देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। श्री चौहान ने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी सुश्री सिन्धु नई उपलब्धियाँ हासिल करती रहेंगी।  
19-08-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अति वृष्टि और बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रखें। लोगों को निकालने के लिये जरूरत पड़ने पर सेना की मदद लें। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ रीवा संभाग में अति वृष्टि और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि स्थिति पर लगातार नजर रखें। बाढ़ में फँसे लोगों को निकालने के लिये हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करें।  
19-08-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मध्यप्रदेश अर्बन डेव्हलपमेंट कंपनी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कंपनी द्वारा करवाये जाने वाले कार्यों में स्थानीय जन-प्रतिनिधियों की भी भूमिका सुनिश्चित की जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कंपनी द्वारा करवाये जाने वाले प्रस्तावित कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कंपनी की विभिन्न परियोजनाओं के कार्यों में चुने हुए स्थानीय जन-प्रतिनिधियों की भूमिका भी तय की जाये। 
18-08-2016
भोपाल/ कमला नेहरू चिकित्सालय की पांचवी मंजिल पर भारी भीड़भाड़ रहती है। यहां का आलम किसी रेलवे स्टेशन से कम नहीं है। 7 मंजिला कमला नेहरू की इमारत के पहले से लेकर चौथे फ्लोर में तो सन्नाटा पसरा हुआ है, लेकिन जैसे ही पांचवा फ्लोर शुरू होता है, तो वहां का नजारा एक दम बदला हुआ सा नजर आता है। असल में यहां वो परिजन होते हैं, जिनके बच्चे सुल्तानिया में प्री-मैच्योर कंडिशन में पैदा होते हैं। सुल्तानिया में एसएनसी यूनिट न होने की वजह से यहां हर रोज 10 से 15 फीसदी बच्चे कमला नेहरू की एनएनसी यूनिट में भर्ती के लिए आते हैं। 
18-08-2016
भोपाल/ रक्षाबंधन पर्व पर राजधानी में जगह-जगह मिठाईयों की दुकानें सजी हैं। डिब्बे के साथ मिठाई तोली जा रही है। लेकिन खाद्य एवं औषधि विभाग के कर्मचारी आज छुट्टी मना रहे हैं। ऐसे में दुकानों पर बिक रही मिठाईयों की गुणवत्ता और तुलाई की जांच के लिए अमला मौजूद नहीं है। पहले से ही विभाग द्वारा इसके लिए ठोस प्लानिंग नहीं की गई है और दिखावटी सैंपल लिये जा रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले वर्ष मावे के जांच के लिए अधिकारियों ने जो सैंपल लिए थे, उनमें से 1412 सेंपल फेल हुए थे। 
18-08-2016
भोपाल/ राजधानी में आज सुबह से ही भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन श्रद्धा और उमंग से मनाया जा रहा है। इस बार इस त्यौहार पर भद्रा नक्षत्र का साया न रहने से रक्षा सूत्र बांधने का सिलसिला सुबह से ही प्रारंभ हो गया। सिंहासन-गौरी योग के बनने से रक्षाबंधन का पर्व और भी विशेष रहेगा। इससे पहले वर्ष 2013 में भी यह योग बने थे। 
17-08-2016
भोपाल/बनवार।जबेरा नगर के पास बुधवार की सुबह मवेशियों से भरा एक ट्रक पकड़ा गया। ट्रक में 35 मवेशियों को जबरन भरकर शहर से बाहर ले जाया जा रहा था। ग्रामिणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को जब्त कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 5 बजे जबेरा से गुजर रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09 एचएफ 7898 अचानक नगर के पास आकर बंद हो गया था। इसी बीच वहां से निकल रहे लोगों को ट्रक के अंदर से मवेशियों की आवाज सुनाई दी।  
17-08-2016
भोपाल। बुधवार को राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने याद करो कुर्बानी के तहत तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा का काफिला सारंग के विधानसभा क्षेत्र में घूमा। सारंग के साथ महापौर आलोक शर्मा भी थे। दोनों बाइक पर सवार होकर यात्रा में शामिल लोगों का उत्साह बढ़ा रहे थे। रैली में सैकड़ों की संख्या में दोपहिया वाहनों पर युवाओं की टोली थीं। रैली भेल टाउनशिप से शुरू हुई और चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर, गौतम नगर, रचना नगर से भी गुजरी। रैली में शामिल लोगों के हाथों में तिरंगा था। 
17-08-2016
भोपाल/ राज्य में 80 किलोमीटर से अधिक गति पर वाहन चलाना प्रतिबंधित है। इसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही का प्रावधान है। सड़क सुरक्षा नीति क्रियान्वयन समिति की बैठक में इस प्रावधान का व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया। यह बैठक अपर मुख्य सचिव गृह श्री बी.पी. सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला उपस्थित थे। अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि प्रदेश के सभी मार्गों के अधिक दुर्घटना वाले क्षेत्रों का ट्रैफिक पुलिस और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से निरीक्षण करें।  
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.