मध्यप्रदेश
17-09-2016
wheather के लिए चित्र परिणामभोपाल : जलवायु परिवर्तन चेतना कार्यक्रम के दूसरे दिन एप्को टीम ने आज छिन्दवाड़ा के डेनियलसन महाविद्यालय में सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर और छिन्दवाड़ा के 50 शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र के साथ विद्यार्थियों के लिए 50-50 जागरूकता किट भी दिए गए। किन्हीं कारणों से प्रशिक्षण में भाग न ले पाए शिक्षक आगामी प्रशिक्षण में भाग लेंगे। एप्को द्वारा जलवायु परिवर्तन पर नेतृत्व विकसित करने के लिए जलवायु परिवर्तन लीडर और शिक्षक और जलवायु परिवर्तन मॉनिटर विद्यार्थी तैयार किए जा रहे हैं
17-09-2016
prashasan akadami bhopal के लिए चित्र परिणामभोपाल : प्रदेश की शिक्षण संस्थाओं में युवा संसद के लिए आज संस्थाओं के युवा संसद प्रभारियों को जन-प्रतिनिधियों और संसदीय कार्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने संबोधित किया। प्रशासन अकादमी में संपन्न अभिविन्यास कार्यक्रम में वक्ताओं ने युवा संसद प्रभारियों को संसदीय कार्यवाहियों की जानकारियाँ दीं और इसकी बारीकियाँ जानने की अपेक्षा की।
17-09-2016
resham udyog के लिए चित्र परिणामभोपाल : रेशम उद्योग में लाभ और इसकी बढ़ती माँग को देखते हुए प्रत्येक जिले में रेशम-केन्द्र का विस्तार किया जायेगा। कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य ने यह बात आज होशंगाबाद के मालाखेड़ी और बाबई के गूजरवाड़ा में स्थित रेशम-केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए कही। श्री आर्य ने बताया कि ककून की दर 275 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 350 रुपये प्रति किलो कर दी गयी है। विधायक श्री विजयपाल सिंह भी मौजूद थे। श्री आर्य ने मालाखेड़ी के रेशम-केन्द्र में प्रशिक्षण ले रहे रायसेन, रतलाम, देवास, उज्जैन, आगर-मालवा और राजगढ़ के किसानों से भी चर्चा की।
16-09-2016
narottam mishra के लिए चित्र परिणामभोपाल : जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज रीवा प्रवास के दौरान जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक में नहर निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि बहुती केनाल का निर्माण शीघ्रता से करने के लिए भू-अर्जन से लेकर अन्य औपचारिकताओं की पूर्ति करवाये। जल संसाधन मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि उन्हें निर्माण कार्य की अद्यतन प्रगति से अवगत करवाया जाये। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि नहरों का शीघ्र निर्माण कर अधिक से अधिक क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा देकर किसानों को लाभ दिया जाये।
16-09-2016
school education mp के लिए चित्र परिणामभोपाल : प्रदेश में हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिये स्कूल शिक्षा विभाग ने पिछले कुछ साल में प्रभावी प्रयास किये हैं। इन स्कूलों के शिक्षकों के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दिया गया है। प्रदेश में कक्षा 10 का परीक्षा परिणाम बढ़कर इस वर्ष 2015-16 में 57.32 प्रतिशत हो गया है। इसमें एक वर्ष में 7.35 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है। प्रदेश में कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम में भी 7.27 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा का परिणाम वर्ष 2015-16 में 73.94 प्रतिशत रहा है।
16-09-2016
shivraj के लिए चित्र परिणामभोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियंताओं का आव्हान किया है कि प्रदेश के विकास के लिये स्वयं को समर्पित कर दें। प्रदेश निर्माण का सौभाग्य उन्हें मिला है। इसे व्यर्थ नहीं जाने दें। श्री चौहान आज रविन्द्र भवन में यांत्रिकी सेवा संघ द्वारा अभियंता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में संघ की वेबसाइट एमपी इंजीनियर्स एसोसियेशन डॉट कॉम का लोकार्पण किया। श्री चौहान ने वरिष्ठ अभियंताओं जिन्होंने 75 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, उनका सम्मान भी किया।
14-09-2016
बैरसिया :  एक मासूम के साथ गैंगरेप किए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. बैरसिया, जानकारी के मुताबिक, भोपाल के बैरसिया के गुनगा थाने के सागोनी झोरा गांव में रवि और लखन नाथ नामक युवकों ने मंगलवार को अपनी ही गांव की एक 12 साल की मासूम को अकेला पाकर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दे दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी बच्ची को धमकाते हुए मौके से फरार हो गए.
14-09-2016
भोपाल : राजधानी में बारिश का सिलसिला थमते ही लोगों को गर्मी और उमस के कारण परेशान होना पड़ रहा है. हालांकि, मौसम विभाग ने आगामी दो दिन में बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश रुकने के बाद से भोपाल में दिन-रात के तापमान में 10 डिग्री का अंतर आ गया है. दोपहर में तीखी धूप के कारण गर्मी और उमस बढ़ गई है. इससे लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है. वहीं बदलते मौसम के कारण लोगों की सेहत पर भी असर पड़ने लगा है.
14-09-2016
आगर मालवा : पेट दर्द की शिकायत लेकर एक अविवाहित नाबालिक लड़की को परिजन जिला अस्पताल लाए, जहां पता चला कि लड़की तो गर्भवती है और इसका प्रसव करना होगा. यह सुनते ही परिजनों के होश उड़ गए. मध्य प्रदेश के आगर मालवा में नाबालिक के साथ 9 माह पूर्व पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार ने दुष्कर्म किया था. उस समय लड़की को इस बात का अंदेशा भी नहीं था कि उसके साथ क्या घटना हो गई. नौ माह से लगातार उसे पेट दर्द की शिकायत हो रही थी.
13-09-2016
Rajendra shukl के लिए चित्र परिणामभोपाल : उद्योग एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि मध्यप्रदेश में वर्षों से काबिज गरीब लोगों को भू-अधिकार पत्रों का वितरण किया जायेगा। भू-अधिकार पत्र मिलने से गरीब परिवारों को अब कोई हटा नहीं सकेगा। गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 30X30 का राज्य सरकार पट्टा उपलब्ध करवायेंगी। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल सोमवार को शहडोल के धनपुरी नगर को सीलिंग मुक्त घोषित किये जाने के संदर्भ में आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
13-09-2016
कलराज मिश्र के लिए चित्र परिणामभोपाल : केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री कलराज मिश्र 14 सितम्बर को मध्यप्रदेश के प्रमुख उद्योग संघों के साथ सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के विकास के लिए संवाद करेंगें। यह संवाद शाम 5.30 बजे मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम के न्यू मार्केट स्थित कार्यालय के सभागार में होगा। इस मौके पर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम राज्य मंत्री श्री संजय-सत्येन्द्र पाठक और प्रमुख सचिव श्री व्ही.एल. कान्ता राव भी उपस्थित रहेंगे ।
13-09-2016
gauri shankar shejwar के लिए चित्र परिणामभोपाल : वन, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री डॉ. गौरीशंकर शैजवार 14 सितम्बर को होशंगाबाद जिले के ग्राम गोविन्द नगर में मेरा गाँव-मेरा तीर्थ कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम भाऊ साहब मुस्कुटे स्मृति लोक न्यास द्वारा अपने रजत जयंती वर्ष 2016-17 में किया जा रहा है। वन मंत्री रात में भोपाल लौटेंगे।
13-09-2016
इटारसी। मुबंई से राजेन्द्र नगर जाने वाली 3202 जनता एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक युवक की लाश मिली है। यात्रियों के मुताबिक लाश महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्टेशन के पास से ही कोच में पड़ी थी। लेकिन स्टेशनों पर किसी रेल कर्मचारी ने इसे उतारने की सुध नहीं ली। आखिरकार कंट्रोल मैसेज पर जीआरपी-आरपीएफ ने शव को बाहर उतारा। उल्लेखनीय है कि इटारसी से इगतपुरी स्टेशन की दूरी 650 किलोमीटर है और ट्रेन से यहां आने में 11 घंटे का वक्त लगता है।
13-09-2016
कटनी। एनकेजे थाना अंतर्गत दुर्गा चौक खिरहनी में एक तेज रफ़्तार ट्रक चालक की लापरवाही के कारण सड़क किनारे स्थित 3 सब्जी दुकानों में जा घुसा। घटना में 1 युवक घायल हुआ है। पुलिस ने बताया की रविवार रात 11:40 पर दुर्गा चौक खिरहनी से गुजर रहा ट्रक क्रमांक एमएच 04- बीयू 3037 चालक के नियंत्रण खोने के कारण 3 कच्ची दुकानों को तोड़ जा घुसा। घटना की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर वाहन सहित थाने लाया गया।
12-09-2016
Image result for australiaजबलपुर। राज्य उपभोक्ता आयोग भोपाल ने जिला उपभोक्ता फोरम जबलपुर का पूर्व आदेश बरकरार रखते हुए आनंद इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज जबलपुर की अपील खारिज कर दी। मामला ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के नाम पर बेवकूफ बनाए जाने के रवैये को कठघरे में रखे जाने से संबंधित था। जबलपुर के अधिवक्ता मनीष मिश्रा ने अवगत कराया कि जबलपुर के छात्र प्रियांश जैन के हक में जिला उपभोक्ता फोरम जबलपुर ने राहतकारी आदेश सुनाया था।
11-09-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को बाल हृदय रोग मुक्त प्रदेश बनाया जायेगा। इसके लिये पूर्व से चल रही मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना को नये स्वरूप में लागू किया जायेगा। योजना में 2 लाख रुपये की वित्तीय सीमा के बंधन को समाप्त किया जायेगा। योजना में अब राशि की कोई सीमा नहीं होगी। हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के इलाज में जितनी भी राशि की जरूरत होगी, राज्य शासन उपलब्ध करवायेगा।   
11-09-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार महिलाओं एवं बालिकाओं के सशक्तिकरण के लिये कृत-संकल्पित है। इस कार्य के लिये वे दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। महिलाओं एवं बालिकाओं के सम्मान की रक्षा के लिये प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएँ प्रारंभ की हैं। इन योजनाओं की बदौलत आज समाज में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है। बालिकाओं के जन्म पर अब लोग दुखी नहीं होते बल्कि खुशियाँ मनाते हैं। लाड़ली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के बाद अब बालिकाएँ किसी पर बोझ नहीं रही हैं।
11-09-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान इन्दौर में दैनिक भास्कर के आर्किटेक्ट अवार्ड समारोह में अवार्ड प्रदान किये।#$38350भोपाल : आर्किटेक्ट्स धनवान लोगों के लिये तो घर बनाते ही हैं अब वे गरीबों के लिये भी कम लागत के मकान डिजाइन करें। प्रदेश सरकार सभी गरीबों को अपना घर बनाने में हर संभव मदद कर रही है।  अगले दो वर्ष में प्रदेश में गरीबों के लिये 8 लाख मकान तैयार किये जायेंगे। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में दैनिक भास्कर समूह के कार्यक्रम में आर्किटेक्ट्स से कही। मुख्यमंत्री ने इंदौर, भोपाल और ग्वालियर के जाने-माने आर्किटेक्ट्स को सम्मानित भी किया।
10-09-2016
गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री श्री विश्वास सांरग ने विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की।#$38339भोपाल : गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास तथा सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने कहा है ‍िक प्रत्येक गैस पीड़ित का स्मार्ट कार्ड बनाया जायेगा, जिसमें उसके इलाज संबंधी सारी जानकारी संकलित रहेगी। उन्होंने कहा कि गैस पीड़ितों के आर्थिक, सामाजिक विकास और स्वास्थ्य के संबंध में अगले तीन माह की कार्य-योजना बनाई गई है। उन्होंने बताया कि गैस पीड़ितों के लिये बने अस्पतालों को सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल बनाया जायेगा।
10-09-2016
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल आज भोपाल में एक निजी न्यूज चेनल के कार्यक्रम में शामिल हुए।#$38336भोपाल : उद्योग, वाणिज्य एवं खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि पिछले 12 वर्षों में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकला है। प्रदेश की तरक्की की चर्चा अनेक बार प्रधानमंत्री ने संसद समेत अन्य कार्यक्रमों में की है। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल आज भोपाल में टी वी-24 के मंथन कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में विधायक श्री जयवर्धन सिंह भी मौजूद थे। उद्योग मंत्री ने कहा कि बिजली के मामले में मध्यप्रदेश सरप्लस स्टेट बन गया है। सिंचाई के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल हुई है।
10-09-2016
Image result for shivrajभोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछले दस साल में राज्य सरकार द्वारा किये गये प्रयासों से अब मध्यप्रदेश विकसित राज्यों की पंक्ति में आ गया है। अब प्रदेश की जनता को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के काम प्राथमिकता से किये जा रहे हैं। विकास तभी ही सार्थक है जब इसका लाभ गरीबों तक पहुँचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ एक न्यूज चेनल के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की विकास दर पिछले सात साल से लगातार दहाई अंक में है।
10-09-2016
Image result for narottam mishraभोपाल : जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज मध्यप्रदेश पर केन्द्रित एक टी.वी कार्यक्रम में कहा कि देश का हृदय प्रदेश मध्यप्रदेश पूरी तरह स्वस्थ है और प्रगति की दौड़ में अग्रसर है। हमारा प्रदेश विकास के अनेक क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। कृषि, सिंचाई, ऊर्जा, स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय, परिवहन, शिक्षा आदि के क्षेत्र में नागरिकों को नई-नई सुविधाएँ उपलब्ध करवाई गई हैं। दस्यु उन्मूलन के साथ सुदृढ़ कानून-व्यवस्था स्थापित की गई है।
09-09-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिला के बुढ़ार जनपद के ग्रामों में जनदर्शन कार्यक्रम में ग्रामीणों से भेंट की और जनसभाओं को संबोधित किया।#$38324भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार समाज के सभी वर्ग के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान, मजदूर और कमजोर वर्ग के लिये कई अभिनव योजनाएँ चलायी जा रही हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल जिले के बुढ़ार विकासखण्ड की ग्राम पंचायत भठिया में हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
09-09-2016
भोपाल : प्रदेश में आगामी दो वर्ष में गरीबों के 8 लाख मकान बनाये जायेंगे। मध्यप्रदेश की धरती में पैदा होने वाले हर व्यक्ति के पास स्वंय का मकान हो इसकी चिंता प्रदेश सरकार ने की है। वर्तमान में जो लोग जहाँ भी झोपड़ी बनाकर निवास कर रहे हैं, उन्हें उसी जगह का आवासीय पट्टा दिया जा रहा है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहडोल जिले के बुढ़ार जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों में जनदर्शन के दौरान कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरा जीवन जनता के लिए समर्पित है।
09-09-2016
भोपाल : यह आश्चयर्जनक परन्तु सत्य है कि मध्यप्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ते हुए, आर्थिक अभाव से जूझते हुए प्रदेश के 20 आदिवासी बहुल जिलों के 323 विद्यार्थियों ने इस वर्ष जे.ई.ई. और एम्स, ए.आई.पी.एम.टी. और ए.आई.पी.एम.टी. (नीट) में सफलता हासिल की है। इसका उल्लेखनीय पक्ष यह है कि मण्डला, झाबुआ, धार और छिन्दवाड़ा जिले के 155 आदिवासी बच्चे इन परीक्षाओं में सफल हुए।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।