मध्यप्रदेश
06-10-2016
भोपाल। गोविंदपुरा के एक शासकीय स्कूल में नौंवी के छात्र को शिक्षक ने इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उसे एक कान से सुनाई देना बंद हो गया। आरोपी शिक्षक के इलाज कराने से मना करने पर पीड़ित पिता ने घटना के 20 दिन बाद गोविंदपुरा थाने में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया। गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार मो.मेहबूब खान हबीबगंज मस्जिद में इमाम हैं।
06-10-2016
इंदौर। पुलिस को आरोपी को पकड़ने के लिए क्या-क्या नहीं करना पड़ता और जब वह हर बार उन्हें चकमा देकर निकल जाए तब तो यह और भी मुश्किल हो जाता है। ओल्ड पलासिया में रहने वाले मुकेश पिता कैलाश के खिलाफ विभिन्न कोर्ट से 31 स्थाई वारंट निकले थे। पुलिस जब भी उसके घर जाती उसकी पत्नी पुलिस को यह कहकर लौटा देती कि मेरा मुकेश से तलाक हो गया है।
06-10-2016
इंदौर। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर बुधवार को उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने संबंधित विभागों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। इसमें अब तक हुए काम का जायजा लिया गया। एकेवीएम एमडी कुमार पुरुषोत्तम के मुताबिक मंत्री ने मेहमानों के ठहरने और आयोजन से जुड़ी सभी तैयारियों पर संतुष्टि जताई।
05-10-2016
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने निवास पर निजी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एम.बी.बी.एस. और बी.डी.एस. की सीटों पर दाखिले के लिये चल रही काउंसलिंग के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के पालन में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करवायें ताकि विद्यार्थियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। उन्होंने अदालत के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये। श्री चौहान ने संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये। काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी हो और इसके लिये निर्धारित प्रक्रिया का पूरी तरह पालन करें। 
05-10-2016
भोपाल : उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि इंदौर में 22-23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 में ऐसे प्रयास किये जायें, जिससे देश-विदेश के उद्योगपतियों की भागीदारी अधिक से अधिक हो। उन्होंने कहा कि समिट की योजनाबद्ध तरीके से ब्राँडिंग की जाये। जिस उद्देश्य से इसका आयोजन किया जा रहा है, उसका परिणाम मिल सके। उन्होंने समिट में मध्यप्रदेश की खूबियों को प्रभावी तरीके से प्रदर्शित किये जाने के निर्देश भी दिये। 
05-10-2016
जावद। नगर के एक मंदिर में गणपति प्रतिमा ने पानी पीया ऐसी चर्चा शुरू होने के बाद मंदिर में भक्तों की भीड़ लग गई। यह घटना मंगलवार रात की बताई जाती है। पुराना स्टैट बैंक चौराहा पर पुराने थाने के समीप भगवान शिव व गणेश का मंदिर है। मंगलवार रात 8.15 बजे जोगणिया माता गरबा मंडल की महिलाएं आरती के बाद गणपति मंदिर पहुंची। उन्होंने भगवान गणपति की प्रतिमा के समक्ष चम्मच लगाई तो पानी स्वत: खाली हो गया।  
04-10-2016
भोपाल। प्रदेश के ग्रामीण और दूरस्थ इलाकों से गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पताल लाने व घर छोड़ने के लिए सूमो, बोलेरो और टवेरा जैसी लग्जरी गाड़ियां चलाई जाएंगी। इस साल के अंत तक 25 फीसदी जननी एक्सप्रेस गाडियां इसी स्तर की हो जाएंगी। इससे गभर्वती महिलाओं व प्रसूताओं को जल्दी अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। यह बात जिगित्सा हेल्थ केयर के डायरेक्टर व को-फाउंडर मनीष सचेती ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर के बाद प्रदेश में 108 एंबुलेंस का संचालन जिगित्सा के पास आ जाएगा।  
04-10-2016
भोपाल। आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी अपनी गौरवपूर्ण यात्रा के 50 वर्ष पूरे होने पर 5 अक्टूबर को स्वर्ण-जयंती मना रही है। इस मौके पर तीन-दिवसीय समारोह 7 अक्टूबर तक चलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 अक्टूबर को मुख्य समारोह में नव-निर्मित स्वर्ण जयंती सभागार का लोकार्पण करेंगे। समारोह सुबह 10 बजे से होगा। सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह में मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा और अकादमी की महानिदेशक कंचन जैन भी उपस्थित रहेंगी। 
04-10-2016
भोपाल। सर मेरी भाभी बहुत खराब है। उसने मुझ पर हमला कर दिया। मुझे बहुत दर्द हो रहा है। उसे गिरफ्तार कर लो। खून से लथपथ 26 वर्षीय युवक ने कोतवाली थाने पहुंचकर अपनी भाभी को फंसाने के लिए खुद पर ही हमला कर लिया। उसके इस झूठ का पर्दाफाश डॉक्टरों की मेडिकल रिपोर्ट से हो गया। पुलिस ने घायल के खिलाफ ही झूठी शिकायत और आत्महत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एएसआई कोतवाली श्याम सिंह के अनुसार कोतवाली निवासी इरफान खान (26) पिता याकूब खान की मारवाड़ी रोड पर सेंट्रल बैंक के पास चाय की दुकान है।  
03-10-2016
Image result for denguहोशंगाबाद। डेंगू, चिकनगुनिया का भले ही एलोपैथी में स्पेसिफिक इलाज न हो, लेकिन आयुर्वेद में इन दोनों जानलेवा बुखार के इलाज के लिये दवायें उपलब्ध है। यही वजह है कि राज्य सरकार ने अब सरकारी अस्पताल में डेंगू और चिकनगुनिया के इलाज के लिये आयुष विभाग के डाक्टरों को तैनात किया है।
03-10-2016
डही (धार)। लगातार हो रही बारिश से डही के कब्रस्तान में रविवार को धंसी एक कब्र ने लोगों को हैरत में डाल दिया। जिस मुर्दे को 13 माह पहले दफनाया गया था, उसका कफन वैसी ही हालत में था, जैसी हालत में उढ़ाया गया था जबकि कब्र को ढंकने के लिए रखा गया 3 फीट चौड़ा और 6 फीट लंबा प्लायवुड सड़-गल चुका था। बताया गया कि एक हफ्ते में कफन का कपड़ा सड़ जाता है