मध्यप्रदेश
17-10-2016
उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल में 29 अक्टूबर रूपचौदस पर देव दिवाली मनेगी। तड़के भस्मारती में पुजारी भगवान को केसर-चंदन से गर्म जल द्वारा अभ्यंग स्नान कराकर अन्नकूट का भोग लगाएंगे। पं.महेश पुजारी व पुजारी प्रदीप गुरु ने बताया मंदिर की परंपरा अनुसार भगवान महाकाल को सबसे पहले अन्न्कूट लगाया जाता है।
16-10-2016
मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने एम.पी.ट्रेवल मार्ट में लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।#$39192भोपाल : मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के सुफल के रूप में प्रदेश में आने वाले सैलानियों की रुचि और रुझान बढ़ा है। पर्यटकों की सुख-सुविधाओं के साथ उनकी सुरक्षा पर समुचित ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश में आने वाले पर्यटकों की संख्‍या में भी इजाफा हुआ है। प्रदेश की नई पर्यटन नीति निवेशकों के अनुकूल और उदार है।
16-10-2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया जिले के ग्राम सुंदरदादर में खण्ड स्तरीय अंत्योदय मेला में हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया।#$39222भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया जिले के ग्राम सुंदरदादर में खण्ड-स्तरीय अंत्योदय मेला-सह-दिव्यांग शिविर में कहा कि विकास कार्यों में सभी जन-सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिये आगे आयें। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को बैंकों से शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज दिया जाता है।
16-10-2016
मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कटनी जिले के पानउमरिया में विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया।c#$39212भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पान उगाने वाले किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिये जल्द ही भोपाल में उनका सम्मेलन किया जायेगा। सम्मेलन में पान उगाने वाले किसानों के विकास के लिये नीति तैयार की जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज कटनी जिले के पानउमरिया में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
15-10-2016
इंदौर। शरद पूर्णिमा की रात चंद्रमा सोलह कलाओं में पूर्ण होकर अमृत बरसाएगा। शहरभर में खीर वितरण के साथ महालक्ष्मी पूजन, गरबा उत्सव, भजन संध्या आदि होंगे। ज्योतिर्विद् पं. ओम वशिष्ठ ने बताया कि पू्‌र्णिमा तिथि 15 अक्टूबर दोपहर 1.27 से 16 अक्टूबर सुबह 10.30 बजे तक में रहेगी। 15 को चंद्रोदय शाम 6.02 बजे होगा। मान्यता है पूर्णिमा की रात चांदनी में रखी खीर के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है
15-10-2016
इंदौर। चायवाली ने ट्रक बॉडी मेकर को दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर इतना प्रताड़ित किया कि उसने फांसी लगा ली। वह पुलिस से बचाने के लिए 3 लाख रुपए मांग रही थी। महिला एक हफ्ते पहले भी उस पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करवा चुकी है। दूसरी बार फिर झूठी शिकायत की तो पुलिस ने उसे भगा दिया था।
15-10-2016
ग्वालियर। आर्य समाज के मंदिरों में अब प्रेम विवाह आसानी से नहीं हो सकेंगे। हाई कोर्ट की एकल पीठ ने यहां होने वाले विवाहों को लेकर 12 दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत अब युवक-युवती के माता-पिता और पुलिस को विवाह कराने की पूर्व सूचना देनी होगी। इसके साथ ही लड़की की आयु वेरीफिकेशन की जवाबदेही भी मंदिर प्रबंधन की ही होगी।
14-10-2016
मुलताई। सर...मैं बेगुनाह हूं, मुझे माफ करना एवं मेरे परिवार के साथ न्याय करना। सुसाइड नोट में इतना लिखकर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मुलताई के मैनेजर सुरेश मालवीय ने आंखों पर पट्टी बांधी और ताप्ती सरोवर में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। ताप्ती सरोवर पर तैनात नगर पालिका के कर्मचारी हेमंत भीसेकर ने गुरुवार की सुबह करीब सवा 11 बजे किसी को सरोवर में छलांग लगाते हुए देखा तो पुलिस को सूचना दी ।
14-10-2016
रीवा। जेल की चार दीवारियों से बाहर निकली मासूम की नजर जैसे ही कुत्ते-बिल्ली सहित अन्य पर पड़ी वह देखकर मुस्कुराते हुए सहज भाव से पूछा कि क्या यह कुत्ता है। कुछ ऐसे सवालों के बीच मासूम बच्ची जेल से महज 500 मीटर दूर संचालित बीएनपी स्कूल में पढ़ाई करने के लिए गुरुवार को पहुंच गई। जहां छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं के बीच पाकर वह भी अपने आप को उनके जैसा महसूस कर रही थी।
14-10-2016
indian currency के लिए चित्र परिणामभोपाल। राज्य सरकार ने प्रदेश में 2.85 लाख अध्यापकों को दिए जाने वाले छठवें वेतनमान के संशोधन को मंजूरी दे दी है। अब सहायक अध्यापकों को उनकी मांग के मुताबिक 7,440-2,400 और वरिष्ठ अध्यापकों को 10,230-3,600 का वेतनमान मिलेगा। इससे अध्यापकों के वेतन में न्यूनतम 4500 से 6000 रुपए और अधिकतम 10 हजार रुपए तक प्रतिमाह की बढ़ोतरी होगी।
13-10-2016
भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 14 अक्टूबर को अल्प प्रवास पर भोपाल आयेंगे। प्रधानमंत्री अपरान्ह 2.50 बजे नई दिल्ली से भोपाल के लिये रवाना होकर सायं 4.05 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुँचेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी अपरान्ह 4.10 बजे भोपाल एयरपोर्ट से लाल परेड ग्राउण्ड के लिये रवाना होंगे। श्री मोदी 4.30 बजे लाल परेड ग्राउण्ड पहुँचेंगे। प्रधानमंत्री सायं 4.30 से 5.20 बजे तक लाल परेड ग्राउण्ड में पूर्व सैनिक सम्मेलन और शौर्य सम्मान सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी लाल परेड ग्राउण्ड से सायं 5.25 बजे जैन मंदिर हबीबगंज के लिये रवाना होंगे। प्रधानमंत्री जैन मंदिर में सायं 5.35 से 5.45 बजे तक आचार्यश्री विद्यासागर महाराज से भेंट करेंगे। 
13-10-2016
भोपाल : हर प्राणी को सबसे प्यारा अपना जीवन होता है। जीवन को सबसे मूल्यवान माना जाता है। लेकिन जो वीर होते हैं, वे अपनी मातृभूमि के गौरव और सम्मान को जीवन से कहीं ऊपर रखते हैं। इसके लिये जीवन का बलिदान करने में वे एक क्षण भी नहीं सोचते। उनके बलिदानों से ही राष्ट्र और हमारा जीवन सुरक्षित रहता हैं। ऐसे वीरों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए कोई भी भाषा पूरी तरह समर्थ नहीं है। 
13-10-2016
भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में आम नागरिकों के व्यापक हित से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश में बेहतर काम हुए हैं। कई योजनाओं में प्रदेश किसी में अव्वल तो किसी में प्रथम दस में है। हाल ही में अमृत योजना के अमल में बेहतर परफार्मेंस पर अवार्ड भी मिला है। यह जानकारी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने दी। 
12-10-2016
देवास। भौंरासा में बुधवार दोपहर माता प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद जमकर उपद्रव हुआ। इस दौरान दुकानों में तोड़फोड़ हुई और एक दुकान में आगजनी हुई। उधर पथराव में दो पुलिसकर्मियों सहित चार लोग घायल हो गए। भौंरासा टीआई को भी मामूली चोटें आई है। स्थिति को देखते हुए भारी पुलिसबल भौंरासा में तैनात किया गया है। एसपी-कलेक्टर भी मौके पर पहुंचे। भौंरासा में बुधवार दोपहर करीब एक बजे शासकीय अस्पताल परिसर से माता प्रतिमाओं को विसर्जन जुलूस शुरू हुआ था। 
12-10-2016
भितरवार। चरखा गांव में दशहरे की रात डॉ. भीमराव अम्बेडकर का पुतला लेकर फेरी लगाए जाने पर बुधवार को हंगामा हो गया। सुबह 11 बजे 96 गांव जाटव समाज सुधारक समिति के आह्वान पर दलित लामबंद होकर भितरवार थाने पहुंच गए और घेराव कर दिया। डबरा नगर पालिका अध्यक्ष सत्यप्रकाशी परसेड़िया के साथ कई दलित नेताओं और कार्यकर्ताओं ने डबरा-भितरवार रोड पर जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे बाद दोपहर दो बजे पुलिस ने 30 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट और राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज कर लिया। 
12-10-2016
बड़ौदा/ श्योपुर। बड़ौदा नगरी ने एक बार फिर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करते हुए कट्टरवादी सोच रखने वालों को आइना दिखाया है। बुधवार को ताजिए और माता विसर्जन का जुलूस एक साथ निकाला गया। नगर के विभिन्न् मार्गों से निकले दोनों जुलूस देर शाम अहेली नदी पर पहुंचे। यहां पर ताजिए और माता विसर्जन का कार्यक्रम एक साथ किया गया। माता विसर्जन एवं ताजियों का त्योहार एक साथ पड़ जाने से प्रशासन की सांसे अटक गई थी। नगर में हमेशा सद्भाव कायम रखने में प्रशासन की मदद करने वालों ने प्रशासन को आयोजित हुई शांति समिति की बैठक में पहले ही बता दिया था,... 
10-10-2016
पन्ना। अन्तरराष्ट्रीय शरदपूर्णिमा महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार को श्री खेजड़ा मंदिर में परंपरानुसार महाराजा श्री छत्रसाल जू देव के वंशज पन्ना नरेश को पान-वीरा एवं तलवार भेंट की जाएगी। इस अवसर पर देश-विदेश से आए हजारों श्रद्घालु सुन्दरसाथ के साथ स्थानीय धामी समाज के लोग एवं नगर के श्रद्घालुगण खेजड़ा मंदिर पहुंचकर दशहरे के दिन लगभग चार सौ वर्ष पूर्व की परंपरा में शिरकत कर उसी अनुभूति को प्राप्त करेंगे जो श्री महामति श्री प्राणनाथ जी ने बुंदेल केशरी महाराज छत्रसाल जी को आशीर्वाद स्वरूप भेंट की थी। 
10-10-2016
भोपाल : वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, खनिज साधन तथा प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज इंदौर में आगामी 22 एवं 23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट – 2016 की तैयारियों की समीक्षा की। श्री शुक्ल ने कहा कि सभी तैयारियाँ आयोजन की गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय-सीमा में पूरी की जाये। सूक्ष्म कार्ययोजना बनाकर उसका बेहतर क्रियान्वयन किया जाये। उन्होंने कहा कि पूर्व में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट जिस तरह से सफल हुआ है, उसी तरह से यह आयोजन भी सफल बनाया जाये। 
10-10-2016
मुरैना। कैलारस के पचौखरा के भैरो सिंह के पुरा गांव में दूध कलेक्शन सेंटर पर भोपाल से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को सिंथेटिक व नकली दूध बनाने की सामग्री भारी मात्रा में मिली। टीम ने सभी सामग्री को जब्त कर लिया और सैंपल ले लिए हैं। साथ ही जौरा में सतीष उपाध्याय की डेयरी से मिश्रित दूध के सैंपल लिए हैं। भोपाल से आई टीम का नेतृत्व खाद्य सुरक्षा के प्रभारी केसी मालवीय कर रहे हैं। साथ ही उनके साथ मुरैना के खाद्य सुरक्षा अफसर अवनीश गुप्ता सहित अन्य लोग भी शामिल थे। 
09-10-2016
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर के 14 अक्टूबर को भोपाल दौरे को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर खास तैयारियां की जा रही हैं। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी की पहली टीम सोमवार को भोपाल पहुंचेगी। इस टीम में एसपी स्तर के दो अधिकारी होंगे। इस वीवीआईपी मूवमेंट के लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की चार बैठकें हो चुकी हैं। कार्यक्रम लाल परेड मैदान में होगा, वहीं मंच बनाया जाएगा। एसपीजी की टीम स्थानी अधिकारियों के साथ मैदान और वहां बनाए जाने वाले मंच स्थल का मुआयना करेगी। मुख्‍य मंच के प्लेटफॉर्म से लेकर बैठक व्यवस्था तक की दूरी ऐसे तय की जा रही है कि कोई भी बिना अनुमति प्रधानमंत्री के नजदीक न पहुंच पाए। 
09-10-2016
खंडवा। पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी में रविवार को किसानों की चौपाल में आए सांसद नंदकुमारसिंह चौहान उस समय भड़क उठे जब एक किसान ने प्याज की फसल बर्बाद होने की पीड़ा बताई। सांसद को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि वे मंच छोड़कर जाने लगे। भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने उन्हें मनाकर अपनी बात रखने के लिए राजी किया। इसके बाद मंच से सांसद ने पूरे भाषण में किसानों पर खूब तंज कसे। 
09-10-2016
मंदसौर। संजीत मार्ग पर अष्टमी पर नाहरसिंह माता मंदिर के पुजारी नारायण राठौर ने सिगड़ी पर कागज की कड़ाही में भजिए तले। नारायण राठौर 20 सालों से अष्टमी पर कागज की कड़ाही में भजिए तल रहे हैं। इससे पहले यहां गणपत राठौर, राधाकिशन राठौर द्वारा भी इसी तरह भजिये तले जाते थे। पुजारी राठौर ने बताया कि सालों से यह परंपरा चली आ रही है। माताजी की कृपा से 20 साल पहले पं. गणपत राठौर से यह सीखा था। 
07-10-2016
मेघनगर (झाबुआ)। शंकर मंदिर रोड पर गुरुवार सुबह एक मकान के सामने अधेड़ भिखारी की लाश देख सनसनी फैल गई। आसपास के रहवासियों की सूचना पर पुलिस ने धारा 174 के तहत मर्ग कायम कर लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां खंडहर में तब्दील हो चुके कक्ष में कोई सुविधा नहीं होने पर बाहर खड़े ट्रैक्टर-ट्रॉली में ही पोस्टमार्टम करना पड़ा।
07-10-2016
Image result for 7th pay commissionभोपाल। प्रदेश के नौ लाख से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को सरकार शुक्रवार को सातवें वेतनमान का तोहफा दे सकती है। सुबह साढ़े 11 बजे मंत्रालय में होने वाली कैबिनेट बैठक में सातवें वेतनमान का प्रस्ताव लाया जा सकता है। इसके लिए देर शाम तक वित्त विभाग में मशक्कत चलती रही। इसके अलावा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित जैसा वेतनमान भी दिया जा सकता है।
07-10-2016
भोपाल। पंचायत प्रतिनिधियों की मांग को मद्देनजर रखते हुए सरकार उन्हें विभागीय समितियों के अधिकार देने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। ये विभागों की समितियों की जरूरत और पंचायतों को अधिकार देने पर अपनी रिपोर्ट सरकार को तीन माह में देगी।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनसे कहा कि वे विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा के उनकी हत्या की साजिश रचे जाने संबंधी दावे पर स्पष्टीकरण दे। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में छपे एक संपादकीय में कहा, ‘‘जब भारत में हिंदुत्व समर्थक लोगों को अपनी जान का भय हो,
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.