मध्यप्रदेश
26-10-2016
इंदौर । मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम इंदौर के बाद अब मांडू के जहाज महल में लाइट एंड साउंड शो शुरू करेगा। शो में बाज बहादुर और रानी रूपमति की प्रेम कहानी सहित मांडू पर राज करने वाले शासकों के इतिहास को इफैक्ट के साथ दिखाया जाएगा। विभाग के एमडी हरिरंजन राव ने बताया जहाज महल में स्थान ज्यादा है
26-10-2016
जबलपुर। चोरों ने रात के अंधेरे में 7 ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने जबलपुर से मैहर के बीच शनिवार की रात एसी कोच से लेकर स्लीपर कोच में लगभग 25 यात्रियों के बैग और सूटकेस चोरी कर लिए, जिसमें नकदी सहित कीमती सामान रखा था। खास बात यह थी कि पीड़ितों ने इसकी सूचना सीधे रेल मंत्री को ट्वीट करके दी उसके बाद जीआरपी थाने पहुंचे।
25-10-2016
भोपाल। छोला रोड स्थित पुराने कबाड़ खाने में सोमवार तड़के करीब 3 बजे प्लास्टिक फैक्टरी में भड़की आग के कारण आधा शहर धुएं के गुबार में ढक गया। बीते 70 साल के इतिहास में कबाड़ खाने की यह सबसे भीषण आग बताई जाती है। आग की भयावहता का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अशोका गार्डन इलाके में लोगों की सुबह नींद खुली तो चारों तरफ धुआं ही धुआं नजर आ रहा था।
25-10-2016
इंदौर। ड्राइवर की नौकरी करते हुए भी मैंने अपने बेटे पीयूश, बेटियां स्नेहा और दीक्षा को कॉन्वेंट स्कूल में शिक्षा दिलाई। उनका कॅरियर बनाने में अपनी पूरी कमाई खर्च कर दी, खुद के पास कुछ नहीं बचाया। घोर कलयुग शायद अब आ गया है, इसलिए बीमार होना भी अब अपराध बन गया है। मेरे बेटे, बेटियों को मेरी कोई जरूरत नहीं रही, क्योंकि अब में पैसे नहीं कमा सकता।
25-10-2016
इंदौर। अन्नपूर्णा पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी मकान नाम करवाने की जिद कर रहा था। रात में शराब पीकर आया और मारपीट की। उसने कांच से गला काट कर हत्या की धमकी भी दी। पुलिस के मुताबिक 40 वर्षीय मधु पति मथुरेश निवासी सुदामा नगर की शिकायत पर छोटे बेटे लवेश गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज किया है।
24-10-2016
इंदौर। बाजार में खरीदारी के लिए गई मां की लापरवाही से चार साल का बच्चा लॉक की हुई कार में लगभग आधा घंटा कैद रहा। बच्चे को रोता देख भीड़ जमा हो गई। जब पता चला कि चाबी भी कार के अंदर ही रह गई तो खिड़की का कांच तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला गया। घटना शनिवार शाम तुकोगंज थाना क्षेत्र के जंजीरावाला चौराहे की है।
24-10-2016
ग्वालियर। पति के पीटने से नाराज महिला जान देने के लिए रेलवे लाइन पर ट्रेन के सामने दौड़ गई। महिला की गोद में एक साल का बेटा व तीन साल की बेटी भी थी। यह देख वहां मौजूद दो पुलिस कर्मियों ने महिला को बचाया और पड़ाव थाने ले आए। घटना रविवार करीब दोपहर 3 ,15 बजे मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के पास की है। पूछताछ में पता लगा कि महिला कुछ देर पहले भी दो बार ऐसा प्रयास और कर चुकी है, तब राहगीरों ने उसे देखकर बचा लिया। महिला पति की प्रताड़ना से तंग आकर जान देने जा रही थी।
24-10-2016
भोपाल। आप दिवाली पर भोपाल आना चाहते हैं तो अब किसी भी ट्रेन में जगह नहीं मिलेगी। सभी बड़े शहर से भोपाल आने के लिए ट्रेनों में स्लीपर क्लास की वेटिंग 100 से 300 के बीच पहुंच गई है। यही हाल बसों का भी है। पुणे से इंदौर, भोपाल-इंदौर-भोपाल, भोपाल-रीवा के लिए बसों में बुकिंग हो चुकी है। एसी-3 श्रेणी में भी आरक्षण नहीं मिल रहा है।
23-10-2016
भोपाल : ब्राण्ड मध्यप्रदेश का आधार मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का डायनामिक नेतृत्व और मधुर व्यवहार है। मुख्यमंत्री के चमत्कारिक व्यक्तित्व और संकल्पित कृतित्व ने मध्यप्रदेश की वैश्विक पहचान बनायी है। यह बात आज इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 के शुभारंभ अवसर पर सहज रूप से व्यक्त हुई। समिट के शुभारंभ कार्यक्रम में देश के राजनीतिज्ञों, उद्योगपतियों, निवेशकों और विदेशी प्रतिनिधि मण्डल के पदाधिकारियों सभी ने एक स्वर में कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सहजता, सक्रियता, संकल्प शक्ति, समर्पण और कल्पनाशीलता से मध्यप्रदेश ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रान्ड के रूप में स्थापित होने में सफलता हासिल की है।  
23-10-2016
भोपाल : इंदौर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आज से शुरू हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 में भाग लेने आये देश-विदेश के उद्योगपतियों और समिट के भागीदार देशों के प्रतिनिधियों ने मध्यप्रदेश के विकास की भरपूर सराहना की। प्रतिभागियों ने मध्यप्रदेश में निवेश के माहौल को बेहतर बताते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व ओर मध्यप्रदेश के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की भूरि-भूरि प्रशंसा की। 
23-10-2016
भोपाल : इंदौर में दो-दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 के पहले दिन समिट में आये देश-विदेश के ख्यातनाम उद्योगपतियों ने आज मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की खुलकर प्रशंसा की। किसी राज्य के मुख्यमंत्री की इतनी खुलकर प्रशंसा पहले किसी सार्वजनिक आयोजन में इतने व्यापक रूप में नहीं देखी गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने औद्योगिक निवेश के लिये एक के बाद लगातार समिट करवाकर सुविचारित और सुव्यवस्थित तरीके से राज्य में अधोसंरचना का निर्माण किया... 
21-10-2016
Image result for narottam mishraभोपाल : जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकार श्री गणेश पाण्डेय के पिताजी श्री देवनारायण पाण्डेय और पत्रकार श्री आशीष दुबे के पिताजी श्री जेसी दुबे के निधन पर गहन दुख व्यक्त किया। मंत्री डॉ. मिश्रा ने दिवंगत श्री देवनारायण पाण्डेय और श्री जेसी दुबे की आत्मा की शांति और दोनों परिवार के शोकाकुल परिजन को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।
 
21-10-2016
इंदौर। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की औपचारिक शुरुआत भले ही शनिवार को होगी लेकिन कार्यक्रमों का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। सुबह मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान नए आईटी पार्क की आधारशिला रखेंगे। खास मेहमानों की आमद भी शुरू हो जाएगी। शाम को सीईओ कॉनक्लेव होगी। शुक्रवार को समिट स्थल पर मेक इन एमपी थीम पर औद्योगिक प्रदर्शनी शुरू होगी।