मुख्य समाचार
15-06-2017
नई दिल्‍ली। दुनिया के कई देशों की तरह भारत में भी शुक्रवार से रोजाना पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बदलाव शुरू हो गया है। देश की तकरीबन 56 हजार पेट्रोल पंपों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है।अब रोजाना जो पेट्रोल व डीजल की कीमत तय होगी वह सुबह छह बजे से लेकर अगले दिन सुबह छह बजे तक लागू होगी।
14-06-2017
इंदौर। युवक ने अपनी 23 वर्षीय महिला मित्र को वीडियो कॉल किए और नहाते हुए अश्लील क्लिप बना ली। क्लिप वायरल करने की धमकी देकर उससे डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए दामोदर नगर निवासी महिला सोमवार को पति के साथ महिला थाने पहुंची और आरोपी आशीष लिंबोदिया और उसकी पत्नी रेखा पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया। पीड़िता के मुताबिक आशीष से दो वर्ष पूर्व दोस्ती हुई थी। दोनों मोबाइल पर चैटिंग करते थे। आशीष वीडियो कॉलिंग कर बातें भी करता था। मिलने के दौरान आशीष ने अंतरंग फोटो खींच लिए।
14-06-2017
इंदौर। नेताओं का भाषण हो या अफसरों की फाइलें किसानों से संबंधित योजनाओं की फेहरिस्त खासी लंबी होती है। लेकिन ये योजनाएं किसान के खेत-खलियान तक क्यों नहीं पहुंच पाती ये शायद वही सवाल है जिसका जवाब जानने आज किसान सड़कों उतर आया है। मध्यप्रदेश में किसानों के नाम पर करीब 30 से ज्यादा योजनाएं चल रही हैं। इसमें केंद्र और राज्य सरकार दोनों की योजनाएं शामिल है लेकिन जमीन पर इनका लाभ बहुत कम किसानों को मिल पाता है।
14-06-2017
शिवपुरी। सोमवार-मंगलवार की रात करैरा विधायक पर केस दर्ज होने के बाद पुलिस सुबह का इंतजार करती रही, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार रात में किसी महिला को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। वहीं सुबह को विधायक अपने घर से फरार हो गईं। करैरा विधायक पर भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है। करैरा विधायक पर केस दर्ज होने के पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। प्रदेशभर में तत्समय आंदोलन हिंसक रूप ले चुका था और पुलिस को पता था कि करैरा में आंदोलन की अगुआई महिला विधायक कर रही हैं, बावजूद इसके मौके पर कोई भी महिला पुलिस नहीं थी, जबकि....
14-06-2017
भोपाल। प्रदेश में किसान आंदोलन के बाद राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा  है। मंदसौर में गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवार वालों से मिलने के  लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को मंदसौर पहुंचे। मुख्यमंत्री  यहां गोलीबारी में मारे गए किसान घनश्याम धाकड़ के परिवार वालों के अलावा  अन्य पीड़ित किसानों से मुलाकात की। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में मप्र सरकार के खिलाफ 72 घंटे के लिए  सत्याग्रह करेंगे।
12-06-2017
JEE: पॉप और रॉक म्यूजिक सुनकर सॉल्व की कैमिस्ट्री, टॉपर ने शेयर किया शेड्यूलभोपाल। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस 2017 का रिजल्ट रविवार को जारी हो गया है। यह परिक्षा 21 मई, रविवार को आयोजित की गई थी। इसमें भोपाल से तुषार अग्रवाल को ऑल इंडिया 13 वीं रैंक मिली। भोपाल के तुषार अग्रवाल 13 वीं रैंक के साथ एमपी और सिटी टॉपर रहे।
12-06-2017
ferocious tiger lostजबलपुर. बाघों के दीदार के लिए 18 दिन और मौका है। 30 जून से नेशनल पार्कों में तीन माह के लिए पर्यटन बंद हो जाएगा। बारिश के दिनों में बाघों के बाहर निकलने की संभावना भी कम होती है फिर भी पर्यटकों का खासा रुझान हैं। ऑनलाइन बुकिंग फुल है और कम लोगों को ही टिकट मिल पा रहा है।
12-06-2017
Kisan Mahasammalan Singhpur satna सतना। सिंहपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के शव पर उपवास का ढोंग कर रहे हैं। उनके मन में किसानों के प्रति पीड़ा नहीं है। अगर संवेदना होती तो वे करोड़ों के एसी तंबू में बैठकर उपवास नहीं करते।
12-06-2017
cbse announced neet 2017 नई दिल्ली/भोपाल। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2017 का रिजल्ट आज जारी हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने CBSE को को नीट 2017 का रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया है।
12-06-2017
mdml
जबलपुर। किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे खासतौर पर सतर्क दिख रही है। पश्चिम मध्य रेलवे के जिन स्थानों पर विशेष तौर पर नजर रखी जा रही है उनमें मदनमहल स्टेशन भी शामिल है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टेशन पर प्रदर्शन और यातायात बाधित करने की आशंका ज्यादा है सो रेलवे पुलिस खास निगरानी रख रही हे।
12-06-2017
सगाई के 2 दिन बाद सड़क हादसे में हुई युवक की मौत, तेज रफ्तार बस ने मारी टक्करभोपाल। सोमवार सुबह परवलिया रोड पर हुए सड़क हादसे में एक इंजीनियर की मौत हो गई। 29 वर्षीय इंजीनियर अभिषेक जैन पुत्र अरविंद कुमार जैन की दो दिन पहले (10 जून) ही सगाई हुई थी। हादसे के वक्त अभिषेक अपनी पल्सर बाइक (MP-04, MR-9018) से कॉलेज जा रहा था, उसी दौरान वह तेज रफ्तार बस की चपेट में आ गया।
11-06-2017
गोदाम में लगी भीषण आग से दहशत में आए लोग, 6 दमकलों ने किया राहत कार्यभोपाल। जेके रोड के भारत नगर स्थित एक कंपनी के गोदाम में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। इसके बाद से गोदाम में से लगातार धमाकों की आवाजें आती रही। धमाकों से डरे लोगों ने फौरन इसकी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। 
11-06-2017
मालवा-निमाड़। अंचल  अब पटरी पर लौट रहा है। मंदसौर के पिपलियामंडी में लोगों ने रविवार को भी  दुकानें नहीं खोली। यहां जिन दुकानों में आगजनी हुई है, उनके मालिकों के  तीन परिवारों के छह लोग डर के मारे लौटे नहीं हैं। मंदसौर में  रविवार को कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव और एसपी मनोज कुमार सिंह ने सीतामऊ,  सुवासरा, गरोठ, शामगढ़ और भानपुरा तक दौरा किया। यहां व्यापारियों और अन्य  लोगों से बातचीत कर माहौल
11-06-2017
इंदौर। जेईई एडवांस का परिणाम रविवार की सुबह घोषित हुआ। विषम परिस्थितियों में भी जिसने हार नहीं मानी उसने अपनी मेहनत से लक्ष्य हासिल किया। संपन्न परिवारों के होनहारों ने भी लक्ष्य साधते हुए टॉपर्स की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। कामयाबी का जश्न किसी ने दोस्तों के साथ मनाया तो कोई परिवार के साथ खुशियां बांटता नजर आया। शहर के अर्पित प्रजापति ने ऑल इंडिया रैंकिंग में जनरल कैटेगरी में 46 और आरक्षित वर्ग में छठवां स्थान प्राप्त कर शहर में टॉप किया है।
11-06-2017
किसानों के लिए अब कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे  72 घंटे का सत्याग्रहभोपाल। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 जून से 72 घंटे का सत्याग्रह करेंगे। किसानों के आंदोलन के लिए उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार की किसान विरोधी पॉलिसीज को जिम्मेदार बताया है। सत्याग्रह से पहले वे किसानों से मिलने मंदसौर भी जाएंगे। बता दें किसानों की हिंसा रुकवाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर 28 घंटे का उपवास किया था।
11-06-2017
CM का उपवास खत्म कराने से पहले दिग्गज नेताओं ने की थी हाई-लेवल मीटिंगभोपाल। मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान फैली हिंसा के बाद शांति बहाली की अपील को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का शनिवार से जारी अनिश्चितकालीन उपवास रविवार को समाप्त हो गया। सीएम का उपवास समाप्त कराने से पहले रविवार को भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने हाई-लेवल मीटिंग की थी, जिसमें उपवास खत्म कराने को लेकर रणनीति बनाई गई थी।
11-06-2017
भोपाल.रविवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना उपवास खत्म कर दिया। वे शनिवार से उपवास पर थे। पूर्व सीएम कैलाश जोशी के हाथ से उन्होंने नारियल-पानी पिया। कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें पीतांबरा पीठ का प्रसाद खिलाया। इससे पहले शिवराज ने कहा, "मैं एयर कंडीशन में रहने वाला सीएम नहीं हूं। रातभर मैं किसानों के बारे में ही सोचता रहा। मैंने हमेशा किसानों की परेशानियां दूर करने की कोशिश की है। वे हमारे लोग हैं।
07-06-2017
चलती ट्रेन में चीखती रही बेटी, कई बार की चेन पुलिंग, सामने हुई मां की मौतभोपाल। रनिंग ट्रेन में बेहोश हुई अपनी मां की जान बचाने बेटी ने जमकर हंगामा बरपाया। मामला मंगलवार सुबह का है। महिला ने 3-4 बार चेन पुलिंग भी की, लेकिन उसकी मां को बचाया नहीं जा सका। बाद में इटारसी में बॉडी उतारी गई।
07-06-2017
70 फीट गहरे कुएं से आई चिल्लाने की आवाज, सामने आई पति की करतूतभोपाल/होशंगाबाद। बहुत पुरानी कहावत है-जाको राखे साइयां मार सका न कोय! कुछ ऐसा ही एक शराबी युवक के साथ हुआ। वो करीब 7 घंटे 70 फीट गहरे कुएं में गिरकर बेहोश पड़ा रहा। होशंगाबाद के कोठी बाजार क्षेत्र में रहने वाला सुनील सासरे देर रात 70 फीट गहरे और ...
07-06-2017
लेडी ने 16 साल के बेटे से करवाए 3 मर्डर, फिर आंखों के सामने जलवाई लाशेंगुना/भोपाल. एमपी के गुना में हुए ट्रिपल मर्डर में सनसनीखेज खुलासे लगातार हो रहे हैं। इस मामले में मुख्य महिला आरोपी की पुलिस ने रिमांड ली तो उसने चौंकाने वाले खुलासे किए। आरोपी महिला ने अपने 16 साल से कम उम्र के बेटे और उसके दोस्त की ...
07-06-2017
https://qph.ec.quoracdn.net/main-qimg-02df11ec0c5652239094af55ebaff030-cभोपाल। अदालत ने बिजनेसमैन राहुल अग्रवाल को चेक बाउंस के मामले में 6.50 लाख रुपए जुर्माना और 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। मंगलवार को एसीजेएम ओमप्रकाश बोहरा ने यह फैसला सुनाया।
07-06-2017
पुरुषेंद्र कौरव बने मध्य प्रदेश के नए महाधिवक्ता, उम्र सबसे कम, फिर भी वरिष्ठजबलपुर. प्रदेश के नए महाधिवक्ता की जिम्मेदारी पुरुषेन्द्र कौरव को सौंपी गई है। शासन ने एक दिन पहले एजी रवीश अग्रवाल का इस्तीफा मंजूर करने के बाद मंगलवार को कौरव को दिल्ली से वापस बुलाते हुए उनकी महाधिवक्ता पद पर नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए।
07-06-2017
टीआई की सर्विस रिवाॅल्वर छीन कर दी पिटाई, फायरिंग हुई तो बिछ गईं लाशेंमंदसौर/इंदौर. एमपी के मंदसौर में बही पार्श्वनाथ इलाके में में दोपहर 12.30 बजे उपद्रव शुरू हुआ। चक्काजाम के बाद किसान मांगों को लेकर अड़ गए। इस दौरान भीड़ में से कुछ उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद फायरिंग शुरू हुई।
06-06-2017
एक हफ्ते पहले चुराई थी बाइक, चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ेभोपाल। चूनाभट्टी पुलिस ने शहर के दो शातिर वाहन चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों की हिरासत से चोरी की एक बाइक और लैपटॉप भी बरामद किया है। दोनों आरोपी चूनाभट्टी क्षेत्र के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।
06-06-2017
सिपाही को सड़क पर घेरकर मारी गोली, मां करती रही खाने पर इंतजारग्वालियर. एमपी के ग्वालियर में सिपाही 48 साल के सिपाही समीर ढींगरा की दो बदमाशों ने उसके घर से लगभग 100 मीटर दूर गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारों ने समीर से कुछ देर तक बात की और इसके बाद सीने पर गोली मार दी। सिपाही अपने दोस्त को पुकारता दूर भागा और ...
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0