मुख्य समाचार
22-06-2017
https://3.imimg.com/data3/OE/CY/MY-15463274/toor-dal-250x250.jpgबरेली। रायसेन जिले में सबसे बेहतर कृषि क्षेत्र माने जाने वाले बरेली में अंचल के किसानों ने गुरुवार दोपहर तुवर की खरीदी नहीं होने पर एनएच 12 पर चक्काजाम कर दिया। जाम की वजह से जयपुर-जबलपुर मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। तुअर की खरीदी नहीं होने से किसानों ने चक्काजाम किया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर एसडीएम,तहसीलदार और टीआई सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गए। अधिकारियों ने किसानों को समझाया कि चक्काजाम खत्म करें।

गौरतलब है कि नाफेड की तरफ से अधिकारी मूंग और तुअर की खरीदी करते हैं, इनके द्वारा किसानों से खरीदी में आनाकानी की जाती है। इसी वजह से किसान परेशान हो रहे हैं। बीते दिनों किसानों ने जिला प्रशासन को भी इस बारे में अवगत कराया था। प्रदेश में इंदौर में ही नाफेड का दफ्तर है।
22-06-2017
निसरपुर समेत 193 गांवों के लोगों को हाई कोर्ट से अंतरिम राहत नहींइंदौर. सरदार सरोवर बांध के पूरी क्षमता से भरने पर डूब में आ रहे निसरपुर समेत 193 गांवों के लोगों को हाई कोर्ट से अंतरिम राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने एक जनहित याचिका के तहत अंतरिम आवेदन पर निर्णय दिया है कि प्लॉट के मुआवजे के संबंध में दो सप्ताह में राज्य सरकार का जवाब आना है।
22-06-2017
bus accident riasen bhopal 2017622 114322 22 06 2017रायसेन। जिले के सुल्तानपुर थाने के पीपलवाली गांव के पास एनएच 12 पर गुरुवार सुबह एक यात्री बस पलट गई। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर घायलों को भोपाल रेफर किया गया है। बाकी को बाड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बस न्यू रॉयल ट्रेवल्स की है, जो भोपाल से तेंदूखेडा जा रही थी।
22-06-2017
myh oxygen line close 2017622 12424 22 06 2017इंदौर। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एमवाय अस्पताल में गुरुवार सुबह कुछ देर के लिए ऑक्सीजन की लाइन बंद होने से कई मरीजों की मौत की बात सामने आई थी। इस पर संभाग कमिश्नर संजय दुबे ने कहा कि किसी भी मौत ऑक्सीजन बंद होने की वजह से नहीं हुई है। जितने भी मरीजों की जान गई है उनमें बच्चे नहीं थे।
22-06-2017
MP: खाडे बने भोपाल कलेक्टर, निशांत को इंदौर की कमानभोपाल. राज्य सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 18 जिलों के कलेक्टर समेत 35 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। मुख्यमंत्री के गृह जिले सीहोर में कलेक्टर सुदामा पंढरीनाथ खाडे को भोपाल का कलेक्टर बनाया गया है। जबकि भोपाल में लंबे समय से कलेक्टर रहे निशांत वरवड़े को इंदौर की कमान सौंपी गई है।
22-06-2017
https://skymetweather.com/content/wp-content/uploads/2015/06/bhopal-rain.jpgभोपाल। राज्य में बुधवार की रात को हुई बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है जिससे गुरुवार सुबह मौसम सुहावना रहा, धूप की चुभन और उमस भी कम रही। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में भोपाल में 16 मिलीमीटर, जबलपुर में दो मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
18-06-2017
bhopal metro 18 06 2017भोपाल। 2008 से यह सपना प्रदेश सरकार हमें दिखा रही है। इस बीच जयपुर, लखनऊ, चेन्न्ई समेत पांच शहरों में मेट्रो रेल का संचालन शुरू हो चुका है। शनिवार को कोच्चि ने और भी तेजी दिखाते हुए देश की पहली लाइट मेट्रो ट्रेन चलाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जबकि भोपाल-इंदौर ने देश में सबसे पहले लाइट मेट्रो रेल प्रस्तावित की थी।
18-06-2017
nandkumar 17 06 2017
भोपाल। अनुशासन की बात करने वाली भाजपा में पिछले कुछ दिनों से कार्यकर्ता लगातार इस लाइन को पार कर रहे हैं। प्रदेश संगठन इस पर लगाम तो नहीं लगा पा रहा है, लेकिन अनुशासनहीनता पर कार्रवाई भी कद देखकर ही कर रहा है। पिछले महीनों में पार्टी ने इसी तरह कार्रवाई की है। जो जितना छोटा कार्यकर्ता, उतनी सख्त कार्रवाई।
18-06-2017
impact of gst 2017618 113548 18 06 2017
भोपाल। गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) आएगा तो ज्यादातर चीजें पहले से सस्ती हो जाएंगी, ये दावा सरकार ने किया था लेकिन बाजार इससे एक कदम आगे निकल गया है। बाजार में अभी से जीएसटी स्टॉक क्लीयरेंस सेल शुरू हो गई है। कहीं 50 फीसदी तक डिस्काउंट है तो कहीं एक के साथ एक फ्री का ऑफर। बड़े ब्रांड्स, ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर ऐसे ऑफर दे रहे हैं।
17-06-2017
आंधी-बारिश और पेड़ गिरने से चार की मौत, दीवार ढहने से मां-बेटी दबेभोपाल. रायसेन, विदिशा, सीहोर, अशोकनगर, गुना में शुक्रवार को जोरदार बारिश हुई। बुरहानपुर में आंधी-बारिश और पेड़ गिरने से चार की मौत हो गई। ईसागढ़ में दीवार ढहने से मां-बेटी दब गए। दोनों को बचा लिया गया। रायसेन में 3 घंटे में 2 सेमी बारिश दर्ज की गई। 
17-06-2017
मिसेज़ अर्थ इंटरनेशनल की फर्स्ट रनर-अप बनी भोपाल की वर्षा चौहानभोपाल.शहर की 41 वर्षीय वर्षा चौहान ने 11 जून को लास वेगास, यूएस में हुए मिसेज़ अर्थ इंटरनेशनल के टॉप-3 में जगह बनाई है। कॉन्टेस्ट में दुनियाभर से 68 कंटेस्टेन्ट्स पार्टिसिपेट किया था। वर्षा नाॅर्थ एशिया को रिप्रेजेंट करते हुए इस कांटेस्ट के लिए सिलेक्ट हुई थीं।
17-06-2017
बेटे ने 83 साल की मां को बेदखल करने के लिए बेचा मकान, मां ने नहीं मानी हार
भोपाल. ये हैं चांदबड़ निवासी 83 वर्षीय नारायणी बाई। इनके दो बेटे हैं। एक का नाम बाबूलाल और दूसरे का कमलेश। बाबूलाल ने संपत्ति के लालच में बूढ़े मां-बाप को बिना बताए 18 लाख रुपए में मकान बेच दिया था। जिस व्यक्ति को प्राॅपर्टी बेची गई उसने भी नारायणी बाई आैर इनके पति नंदराम माली काे घर से बेदखली का नोटिस दे दिया। 
17-06-2017
 
FB पर फर्जी प्रोफाइल बनाई, ब्लैकमेल कर 15 से ज्यादा महिलाओं से ऐंठे रुपएभोपाल. महिलाओं से फेसबुक पर दोस्ती कर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले एक शातिर को सायबर पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। आरोपी महिलाओं के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाता था फिर फेसबुक फ्रेंड की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रकम ऐंठता था। 4 साल में उसने 15 से ज्यादा महिलाओं से डेढ़ लाख से ज्यादा की रकम ऐंठी है।
17-06-2017
हमें ह्यूमन राइट्स की फिक्र, लेकिन कश्मीर में गुमराह हो रहे हैं युवा: आर्मी चीफ, national news in hindi, national newsडुंडीगल (तेलंगाना). कश्मीर की स्थिति पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि कश्मीर में ह्यूमन राइट्स का वॉयलेशन नहीं होने दिया जाएगा। हमें कश्मीर के लोगों की चिंता है। गलत सूचनाएं उन्हें गुमराह कर रही हैं। बता दें कि अप्रैल में मेजर लीतुल गोगोई ने जीप के बोनेट पर एक पत्थरबाज को बांधने के चलते काफी विवाद हुआ था। 
16-06-2017
7 फेरे लेने के बाद दिव्यांग दुल्हन को व्हील चेयर पर बिठाकर घर ले गया दूल्हा
राजगढ़/भोपाल. एमपी के राजगढ़ में दूल्हा सात फेरे लेने के बाद दिव्यांग दुल्हन को व्हील चेयर पर बिठाकर घर ले गया। इस विवाह समारोह में शामिल जोड़ों ने खुशी जाहिर करते हुए पति संग स्मार्ट फोन से सेल्फी भी ली। राजगढ़ शहर में मंगलभवन में दिव्यांग के
लिए मुख्यमंत्री
16-06-2017
Image result for kamal nath scindiaछिंदवाड़ा. मंदसौर घटनाक्रम के विरोध में चल रहे कांग्रेस के अभियान में जिस तरह गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सक्रियता नजर आ रही है, उससे पार्टी के अंदर सांसद कमलनाथ की ताकत को कहीं न कहीं चुनौती मिलती दिखाई दे रही है।
 
16-06-2017
http://static.dnaindia.com/sites/default/files/styles/half/public/2017/06/14/584494-scindia.jpg?itok=rUxldmlE
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन में राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर कांग्रेस नेताओं ने जमकर प्रहार किए। सत्याग्रह के मंच से प्रदेशभर से आए किसानों के प्रतिनिधि और पंचायत सदस्यों ने भी अपनी बात कही। सत्याग्रह में शामिल हुए...
16-06-2017
Image result for YAshodhara raje scindiaशिवपुरी। सिंध का पानी शिवपुरी लाने के लिए 10 साल से चल रही जलावर्धन योजना का पहला चरण गुरुवार को उस समय पूरा हुआ, जब प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इंटेकवेल का हैंडल घुमाया। मंत्रोच्चार के बीच जब पंप चला और पानी पाइप के माध्यम से संपवेल तक पहुंचा, तो वहां मौजूद हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान आ गई। इस दौरान उत्साहित ...
16-06-2017
Image result for kisan andolan नागदा. सीएम चौहान को कुछ युवकों ने काले झंडे भी दिखाए। थाना चौराहा के पास शराब दुकान वाली गली में कुछ युवक झंूड बनाकर खड़े थे। ये लोग युवक कांग्रेस के कार्यकत्र्ता थे। जैसे ही सीएम का काफिला इस गली के समक्ष पहुंचा तो युवकों ने छिपारखा झंडा बाहर निकाल कर सीएम की और फेंका। इस पर सुरक्षा दल अलर्ट हो गया ...
16-06-2017
KISAN ANDOLAN
भोपाल। राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संघ की घोषणा के बाद मध्यप्रदेश के तमाम हाईवे को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। किसान नेताओं ने 16 जून को तीन घंटे हाईवे जाम करने की घोषणा की थी। इधर भोपाल के 11 मील तिराहे पर हाईवे जाम करने पहुंचे किसान नेता शिवकुमार शर्मा कक्काजी को उनके ...
15-06-2017
नई दिल्ली। लगता है सऊदी अरब और कतर के बीच आकर पाकिस्तान को मध्यस्थता करना उसके लिए भारी पड़ गया है। आर्मी चीफ के साथ जेद्दा दौरे पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सऊदी किंग शाह सलमान ने दो टूक शब्दों में सवाल पूछते हुए कहा कि वह ये बताएं कि कतर के साथ हैं या फिर हमारे साथ?
15-06-2017
नई दिल्ली। लंदन के ग्रेनफेल टावर में रहने वालों के लिए बुधवार की रात सिर्फ काली नहीं थी बल्कि भयावह भी थी। ग्रेनफेल टावर को आग अपने आगोश में लेने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी थी। इमारत के बाशिंदे बदहवास थे सामने मौत थी। आग विकराल रूप धारण कर बाशिंदों को जिंदगी पर विराम लगाने के लिए तैयार बैठी था। ग्रेनफेल में 400-600 की आबादी को मौत की तरफ ढकेलने का खलनायक कौन था। 
15-06-2017
पटना। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने आइजीआइएमएस के डॉक्टरों की लालू यादव के घर पर ड्यूटी लगाये जाने के मामले में बोलते हुए कहा कि जिस तरीके से भाजपा विरोध कर रही है, वह ठीक नहीं है। यह साफ तौर पर नफरत की राजनीति प्रतीत हो रही है। भाजपा का विरोध नफरत में बदलते जा रहा है। 
15-06-2017
  नई दिल्ली। दुनिया में जनसंख्या के लिहाज से भारत, चीन के बाद दूसरे नंबर पर है। हालांकि चीन का दावा है कि भारत इस मामले में आगे निकल चुका है। भारत की जनसंख्या सवा करोड़ से भी ज्यादा है। इस जनसंख्या का एक छोटा सा भाग भी अगर रोज अस्पताल पहुंचता है तो यह संख्या भी करोड़ों में पहुंच जाती है।
15-06-2017
बीजिंग। शंघाई सहयोग संगठन में गुरुवार को भारत और पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है। चीन ने दोनों देशों का स्वागत करते हुए इस आशंका को खारिज किया कि भारत और पाक के मतभेद एससीओ समूह की एकता को बाधित कर सकते हैं। चीन ने कहा कि घोषणापत्र में सदस्यों पर संगठन में अपने द्विपक्षीय शत्रुता लाने पर रोक लगाई गई है। 
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0