मुख्य समाचार
07-07-2017
बर्लिन। जर्मनी के हैम्बर्ग में जी-20 शिखर सम्मेलन शुरू हो चुका है और सम्मेलन के शुरुआती सत्र में ब्रिक्स देशों के नेताओं की अनौपचारिक बैठक में पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग आमने-सामने आए। यहां अपने संबोधन में दोनों ने ही एक दूसरे की तारीफ की। जहां चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि ब्रिक्स सम्मेलन में भारत द्वारा आतंक से निपटने के लिए जो मजबूत संकल्प पेश किया वो सराहनीय है। 
05-07-2017
नई दिल्ली, क्या भारत और चीन सदाबहार दोस्त हो सकते हैं। क्या भारत की तरक्की को चीन अपने लिए चुनौती नहीं मानता है। ये दोनों ऐसे सवाल हैं कि जिसके लिये हमें 1962 या यूं कहे तो उससे पहले पंचशील के सिद्दांतों पर नजर डालना होगा। हिंदी-चीनी भाई भाई का राग अलापने वाले चीनी नेताओं ने 1962 में भारत की पीठ में खंजर भोंक दिया। विकास की सड़क पर भारत अपनी यात्रा को आगे बढ़ा रहा था।  
05-07-2017
 लंदन, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि कप्तानी से स्टार बल्लेबाज जो रूट के खेल में और निखार आएगा और वह अगले स्तर तक पहुंचने में सफल रहेंगे। रूट को एलिस्टेयर कुक की जगह फरवरी में कप्तान बनाया गया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से लॉर्डस में होने वाला पहला टेस्ट मैच उनका इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पहला मैच होगा।
05-07-2017
तेल अवीव, प्रोटोकाल तोड़कर पीएम नरेंद्र मोदी 11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग से मिले तो दोनों भावुक हो गए। मोशे ने हिंदी में मोदी से कहा, आपका हमारे देश में स्वागत है। किशोर ने कहा, वह भारत में आना चाहता है। उसकी ख्वाहिश है कि बड़ा होकर वह मुंबई में बस जाए। पीएम ने दो कदम आगे बढ़ते हुए मोशे को सपरिवार भारत आमंत्रित किया। वह बोले, भारत सरकार आपको लंबी अवधि का वीजा उपलब्ध कराएगी। 
05-07-2017
नई दिल्‍ली। अंतरमहाद्वीपीय मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का सफल परीक्षण करने के बाद उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन अमेरिकियों को बास्‍टर्ड कहा है। मिसाइल की सफल लॉन्चिंग के बाद उन्‍होंने अपने अधिकारियों और वैज्ञानिकों को जहां बधाई दी वहीं वह अमेरिका को गाली देने से भी नहीं चूके। किम ने कहा कि अमेरिकन बास्टर्डस चार जुलाई को उनके स्वतंत्रता दिवस पर भेजे गए इस तोहफे से ज्यादा खुश नहीं होंगे। 
05-07-2017
नई दिल्ली। सिक्किम में सीमा पर जारी तनाव में भारत के सख्त रूख से चीन बौखला गया है। चीन के विदेश मंत्रालय ने भारत को एडवाइजरी जारी कर सिक्किम के सीमाई इलाकों से सेना हटाने को कहा है। चीन ने कहा है कि भारत लोगों में यह संदेश देकर भ्रम फैला रहा है कि चीनी सैनिक सिक्किम सेक्टर से सटी सीमा में सड़क निर्माण का कार्य कर रहे हैं 
05-07-2017
 येरूशलम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा के दूसरे दिन भारत और इजरायल के बीच अंतरिक्ष में सहयोग और कृषि समेत सात महत्वपूर्ण समझौतों पर मुहर लगी है। प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने एक दूसरे को अहम बताते हुए दुनिया के सामने अपनी बातें रखी।
04-07-2017
गडचिरौली : महाराष्ट्र में एक चलती बस में शारीरिक संबंध बनाने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया. वीडियो में सत्ताधारी बीजेपी का एक युवा नेता युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए दिखाई दे रहा है. युवती ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता ने नौकरी और शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया है. 
04-07-2017
फतेहपुर : उपचुनाव में सपा को मिली जीत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा दो सीट पाकर खुश न हो, ना ही यह हमारी कोई आपसी लड़ाई है। आने वाला समय बताएगा की कौन जीतता है और कौन हारता है। कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा कि प्रदेश में अपराधी डरे हुए हैं। कई महत्वपूर्ण घटनाओं का खुलासा पुलिस ने किया है।
 
04-07-2017
लखनऊ: यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्घार्थ नाथ सिंह ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव को भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि यूपी में जितने भी भ्रष्टाचार वे पूर्व सीएम मुलायम सिंह व उनके बेटे, पूर्व सीएम अखिलेश यादव की देन हैं। इन्हीं के संरक्षण में प्रदेश में घोटाले हुए हैं। प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के सवाल पर कहा कि सूबे में सत्ता बदल गई है।
04-07-2017
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को यूपी कैबिनेट की 15वीं बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश की नई औद्योगिक नीति पर मुहर लगाई गई। बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई। मीटिंग के बाद मंत्री सतीश महाना ने जानकारी दी कि यूपी औद्योगिक विकास निवेश और रोजगार प्रोत्साहन नीति 2017 को मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि‌ बीते 15 साल में इंडस्ट्री पर ध्यान नहीं दिया गया।  
03-07-2017
 नई दिल्ली। पीएम मोदी के विदेशी दौरे हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन इजरायल का उनका दौरा खास है। मंगलवार से शुरू हो रहे दौरे की खासियत ये है कि किसी भारतीय प्रधानमंत्री के कदम इजरायल की धरती पर पहली बार पड़ेंगे। पीएम के दौरे से ठीक पहले इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा था कि मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी का उनका देश बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
03-07-2017
 उधमसिंह नगर, उत्तराखंड। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम और आइपीएल के जरिए करोड़ों कमा रहे हैं, लेकिन उनके दादा संतोखसिंह बुमराह बुढ़ापे में टेंपो चलाकर पेट पालने को मजबूर हैं। 84 साल के संतोख सिंह उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में आवास विकास कॉलोनी में किराए के मकान में रहते हैं।
03-07-2017
 नई दिल्ली। भाजपा नेता के पति का चालान काटने और उसके बाद धमकाने का वीडियो वायरल होने के बाद से सुर्खियों में आयीं बुलंदशहर के स्याना में सीओ (डीएसपी) पद पर तैनात श्रेष्ठा सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया है। श्रेष्ठा को स्याना से हटाकर अब नेपाल बॉर्डर से सटे बहराइच भेज दिया गया है। ट्रांसफर का आदेश आने के बाद श्रेष्ठा ने अपने फेसबुक पेज पर कमेंट करते हुए लिखा है...
03-07-2017
नई दिल्ली। राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर महागठबंधन के बीच जो दरार खुलकर लोगों के सामने आयी है, उसके बाद भले ही इनमें शामिल दल लाख दलीलें दें लेकिन हकीकत यही है कि इनके बीच की खाई और चौड़ी होती जा रही है। इस खाई को पाटने की भले ही तमाम कोशिश हो, लेकिन आरोप-प्रत्यारोपों के सिलसिले ने इसकी नींव को और कमजोर बनाकर रख दिया है। 
03-07-2017
येरुशलम। पीएम नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे के दौरान जिन अहम मुद्दों पर चर्चा होगी, उनमें से एक साइबर सुरक्षा में सहयोग बढ़ाना भी शामिल होगा। पीएम मोदी के दौरे के ठीक एक दिन पहले इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने यह बात कही है। मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को इजरायल पहुंचेंगे। 
03-07-2017
नई दिल्ली। जनता के साथ सीधे संवाद कायम करने में माहिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब नई किताब के माध्यम से युवाओं से मुखातिब होंगे। पेंग्विन इंडिया से छपने जा रही यह पुस्तक पूरी तरह इंटरएक्टिव होगी और इसे पढ़ने वाले युवा सीधे प्रधानमंत्री से संवाद कायम कर सकेंगे। लेकिन कैसे प्रधानमंत्री से जुड़ा जाएगा इसका स्वरूप अभी नहीं बताया जा रहा है। 
01-07-2017
 लखनऊ। जीएसटी दिवस पर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में आयोजित इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया (आइसीएआइ) के स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 22 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश का बजट चार लाख करोड़ रुपये भी नहीं पहुंच पाता है।
01-07-2017
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून की देर रात यानी 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू कर दिया। इसके बाद आज से ही देश में निश्चित तौर पर कुछ वस्तुएं एव सेवाएं सस्ती हो गई हैं और कुछ मंहगी भी हुईं हैं। काउंसिल की ओर से प्रस्तावित दरों के मुताबिक पैकेज्ड और प्रोसेस्ड फूड आईटम्स महंगे हो गए हैं।
01-07-2017
नई दिल्ली। एक तरफ जहां साउथ-ईस्ट एशिया में लगातार आपसी हितों के टकराव के चलते यहां की महाशक्तियों के बीच खटास बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ चीन की दादागिरी ने यह साबित कर दिया है कि अगर ऐसे ही वह अपनी शर्तें मनवाता रहा तो स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है। 
01-07-2017
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने अनियंत्रित भीड़ द्वारा खुलेआम की जा रही हत्याओं पर बेहद गंभीर चिंता जाहिर की है। राष्ट्रपति ने बेकाबू भीड़ की लगातार बढ़ती ऐसी हरकतों की ओर सीधे इशारा करते यह सवाल उठाया है कि क्या हमारी व्यवस्था के बुनियादी वसूलों के प्रति हम सजग हैं? प्रणव ने कहा कि अगर हम ऐसी घटनाओं पर सजग नहीं होंगे तो हमारी अगली पीढ़ी हमसे यह हिसाब मांगेगी कि हमने क्या किया।
01-07-2017
 नागपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ आइसीसी चैंपियंस ट्राफी का फाइनल फिक्स था। शनिवार को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह के अलावा टीम के अन्य खिलाडि़यों पर मैच फिक्स करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने मामले के जांच की मांग की। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ने क्रिकेट व अन्य खेलों में दलितों व आदिवासियों के लिए 25 फीसद आरक्षण की मांग की।
01-07-2017
 नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद कालेधन पर एक और कठोर प्रहार करते हुए मोदी सरकार ने एक लाख से अधिक कंपनियां बंद कर दी हैं। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज ने इन कंपनियों का पंजीकरण निरस्त कर दिया है। सरकार ने 3 लाख से अधिक संदिग्ध कंपनियों की पहचान भी की है जिन्होंने नोटबंदी के दौरान वित्तीय धांधली की।
30-06-2017
बीजिंग। भारतीय क्षेत्र पर दावा करते हुए चीन पशुओं का भी सहारा लिया है। सिक्किम के डोंगलोंग (डोकलाम) क्षेत्र पर दावा करते हुए चीन ने कहा है कि परंपरागत रूप से उसके नागरिक इस क्षेत्र में पशु चराते आए हैं। बीजिंग का क्षेत्र साबित करने के लिए यही पर्याप्त है। इस क्षेत्र में बन रही सड़क को लेकर भारत और चीन की सेना के बीच तनातनी पैदा हो गई है।
30-06-2017
नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था आज आधी रात से देश में लागू होने जा रही है। जीएसटी देश से आम आदमी से लेकर बड़े बिजनेसमैन तक हर किसी की जेब पर असर डालेगी। जीएसटी काउंसिल ने 1211 आइम्स के साथ ही 500 से अधिक सेवाओं पर टैक्स दरें तय कर दी हैं। हालांकि जीएसटी काउंसिल ने अधिकांश आइटम्स को 18 फीसद के टैक्स स्लैब में ही रखा है।
23-01-2018
भोपाल। कटनी कलेक्टर रहने के दौरान जमीन की अदला बदली में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड आईएएस अंजू सिंह बघेल के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी।
23-01-2018
कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन घातक, हो सकता है ये बड़ा खतरानई दिल्ली। शोधकर्ताओं ने नए शोध में आगाह किया है कि कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन (अवसाद) घातक हो सकता है। अवसाद के मामूली लक्षण से भी सिर और गले के कैंसर से पीड़ित रोगियों की जिंदगी छोटी हो सकती है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
- भाजपा में एक नारा लंबे समय से चला आ रहा है, ‘निमाड़ की नैया, नंदू भैया’। यह नारा इसलिए चर्चित हुआ क्योंकि निमाड़ में भाजपा की जीत की जवाबदारी नंदकुमार सिंह चौहान के कंधों पर डाली जाती रही है। अभी जो निकाय चुनाव हुए उनमें भी पार्टी को जिताने की जवाबदारी उन पर ही थी। अब तो वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, इसलिए दायित्व और ज्यादा था, पर इन चुनावों ने उनकी नैया हिला दी। ले देकर वे ओंकारेश्वर ही भाजपा की झोली में डाल पाए। सेंधवा में उन्हें एक अपराधी के परिवार को प्रत्याशी बनाना पड़ा, जिनके डर से कांग्रेस सहित कोई प्रत्याशी में मैदान में ही नहीं उतरा। इसके अलावा बड़वानी सहित कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री तक को कहना पड़ा कि....
23-01-2018
नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जइस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोर्ट ने पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाए गए पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ और गवाहों के बयान दर्ज किए। एक दिन पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लंदन में संपत्तियों को लेकर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ पूरक मुकदमा दर्ज किया था।
23-01-2018
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लालू इन दिनों चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में रांची की होटवार जेल में सजा भुगत रहें हैं। इसके साथ ही चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मेें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगी।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0