मुख्य समाचार
27-08-2017
देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणा करते हुए कहा कि रायपुर स्थित राजकीय महाविद्यालय को वर्तमान सत्र से स्नातकोतर महाविद्यालय के रूप में उच्चीकृत किया जाएगा और कला संकाय की कक्षाएं प्रांरभ होंगी तथा अगले सत्र से स्नातक में संस्कृत की कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी। इसके अतिरिक्त, कॉलेज में चार अतिरिक्त कक्षा कक्ष भी बनाए जाएंगे।
27-08-2017
पटना: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने यहां रविवार (27 अगस्त) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को डिजिटल इंडिया की पार्टी बताते हुए कहा कि भाजपा ने देश के किसानों और गरीबों को पीछे कर दिया है. पटना के गांधी मैदान में भाजपा भगाओ-देश बचाओ रैली में जुटी एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सपा नेता ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा.......
27-08-2017
इस्लामाबाद : आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को अब अलग-थलग पड़ने का एहसास हो गया है. लिहाजा वहां घरेलू कलह शुरू हो गया है. उरी आतंकी हमले के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने का ऐलान किया था, जो अब रंग लाती दिख रही है. आतंकवाद को विदेश नीति के रूप में इस्तेमाल करने वाले पाकिस्तान को एक बात तो समझ में आ गई है कि अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी दाल गलने वाली नहीं है.
27-08-2017
पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को गांधी मैदान में राजद द्वारा आयोजित भाजपा भगाओ-देश बचाओ रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे चाचा थे और रहेंगे परंतु वे अच्छा चाचा नहीं हैं. उन्होंने नीतीश के जनता दल (युनाइटेड) को नकली जद (यू) बताते हुए कहा कि असली जद (यू) शरद चाचा का है.
27-08-2017
नई दिल्ली : फ्रांस के राष्ट्रपति बने एमानुएल मैक्रॉन को अभी राष्ट्रपति बने महज तीन महीने ही हुए हैं और वो अभी से आलोचना का शिकार होने लगे हैं. इसके पीछे वजह है उनका मेकअप, जिसके लिए उन्होंने अपने कार्यकाल के तीन महीने में ही 26,000 यूरो यानि करीब 20 लाख रुपये खर्च कर दिए हैं. इस खुलासे के सामने आने के बाद एमानुएल के ऑफिस ने भी इस बात को स्वीकारा किया है.
27-08-2017
चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को दुष्कर्म मामले में सजा सुनाई जाएगी. फैसले के बाद तनाव फैलने की आशंका के चलते हरियाणा व पंजाब की सरकारों ने रविवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर 29 अगस्त (मंगलवार) तक के लिए रोक लगा दी. इससे पहले पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दुष्कर्म मामले में अदालत के फैसले से.....
25-08-2017
यंगून: म्यांमार के राखिन प्रांत में सुदूरवर्ती सीमा चौकियों पर कथित रोहिंग्या उग्रवादियों के हमले में म्यांमार सुरक्षा बलों के 11 कर्मियों समेत कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। सेना के कमांडर इन चीफ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
कमांडर इन चीफ मिन आंग हलांग ने फेसबुक पर कहा,‘एक सैनिक और 10 पुलिसकर्मियों ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।’ उन्होंने बताया कि लड़ाई अब भी जारी है जिसमें 21 उग्रवादी भी मारे गए हैं।
25-08-2017
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के बाहर हुए एक आत्मघाती हमले में आज कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने उस समय खुद को बम से उड़ा लिया जब जुमे की नमाज पढ़ने के लिए लोग मस्जिद में एकत्र हुए थे। हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) पहले भी अफगानिस्तान में शिया समुदाय पर हमले करता रहा है।
25-08-2017
पटनाः बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन भी विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया। विपक्ष द्वारा नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला गया, वहीं दूूसरी तरफ सरकार ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया है। राजद पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है। विपक्ष द्वारा लगातार यह मांग रखी जा रही है कि घोटाले को लेकर सदन में विस्तार रुप से चर्चा की जाए। 
25-08-2017
नई दिल्ली: सीबीआई की एक विशेष अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार किए जाने के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। राजधानी दिल्ली में भी कई जगह तोड़-फोड़ की गई। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि एक हजार के करीब डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस पीआरओ मधुर वर्मा ने बताया कि पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। हालात पर नजर बनाए हुए हैं।
25-08-2017
चंडीगढ: साध्वी यौन शोषण मामले में विशेष सीबीआई अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराने के साथ ही हरियाणा ,पंजाब के कई शहर सुलगने लगे और हर तरफ मौत और तबाही का मंजर देखने को मिला। डेरा समर्थकों ने जगह-जगह आगजनी व हिंसक झडपें की। 
25-08-2017
नई दिल्ली : मुंबई की लोकल ट्रेन की चार बोगियां शुक्रवार सुबह करीब 9:55 बजे डिरेल हो गई. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. डिरेल हुई ट्रेन अंधेरी से छत्रपति शिवाजी स्टेशन की तरफ जा रही थी. रास्‍ते में यह लोकल हार्बर लाइन पर पटरी से उतर गई. इस घटना के बाद वडाला-अंधेरी लाइन पर लोकल सेवा प्रभावित हो गई है. भीड़भाड़ वाली मुंबई लोकल में ऑफिस टाइम होने के कारण कई स्टेशनों पर यात्रियों का जमावड़ा लग गया.
24-08-2017
नई दिल्ली : डेरा प्रमुख पर कल यानी 25 अगस्त को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाने वाली है । फैसले से पहले कानून व्यवस्था को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से फोन पर बात की और स्थिति का जायजा लिया।
24-08-2017
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार खेती की लागत कम करने के उपाय कर रही है और श्वेत क्रांति, ब्ल्यू क्रांति, स्वीट क्रांति, जल क्रांति और सौर ऊर्जा के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पुणे स्थित भारतीय एग्रो फाउंडेशन के स्वर्ण जयंती समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों को.......
24-08-2017
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात में लगातार छठी बार रिपीट छठी बार सत्ता में आने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेतली को राज्य विधानसभा चुनाव के पार्टी प्रभारी की कमान सौंपी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जेतली को गुजरात का पार्टी प्रभारी बनाने के साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर को कर्नाटक और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी नियुक्त किया है।
24-08-2017
नई दिल्ली: तीन तलाक के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने स्वागत किया। भाजपा, कांग्रेस, रालोसपा, हम व वाम दलों के नेता फैसले के पक्ष में दिख रहे हैं। वहीं ममता सरकार के मंत्री सिद्दुकुल्‍ला चौधरी ने इसे लेकर विवादित बयान दिया है। पश्चिम बंगाल सरकार में कैबिनेट मंत्री और जमियत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने तीन तलाक के फैसले को असंवैधानिक करार दिया।
24-08-2017
मुंबई: हाल की रेल दुर्घटनाओं के बीच, सरकार की महत्वाकांक्षी ‘बुलेट ट्रेन’ परियोजना को आड़े हाथ लेते हुए शिवसेना ने आज कहा कि केन्द्र को इसके बजाय वर्तमान ट्रेनों के संचालन पर ध्यान देना चाहिए। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा कि हमारे देश में प्रतिदिन ट्रेन हादसे हो रहे हैं।
24-08-2017
रियादः कतर ने आज सुबह अरब देशों की मांगों की अनदेखी करते हुए ईरान के साथ अपने राजनयिक संबंध पूरी तरह बहाल कर लिए। अरब देशों का उर्जा संपन्न देश के साथ क्षेत्रीय विवाद चल रहा है और उन्होंने तेहरान के साथ अपने संबंध सीमित कर लिए हैं। कतर ने अपने निर्णय की घोषणा करते हुए खाड़ी अरब देशों के साथ जून से चल रहे राजनयिक संकट का जिक्र नहीं किया.......
21-08-2017
नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से लेकर अब तक करीब 24 प्राचीन मुर्तियां और कीमती सामान विदेशों से वापस लाया गया है. इनमें चोल शासकों के समय की श्रीदेवी की धातु की मूर्ति और मौर्य काल की टेराकोटा की महिला की मूर्ति शामिल जैसी कीमती चीजें शामिल हैं. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने एक आरटीआई के जवाब में खुलासा करते हुए कहा कि इन 24 प्राचीन वस्तुओं में 16 अमेरिका......
21-08-2017
सोल: दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने अपना सालाना सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है. क्षेत्र में तनाव बढ़ने की प्योंग्यांग की सख्त चेतावनी के बीच दोनों देशों के मध्य यह अभ्यास शुरू हुआ है. यूएस फोरसेज कोरिया ने इस इस साझा सैन्य अभ्यास के बारे में जानकारी दी. ‘‘उल्की फ्रीडम गार्डियन’’ नाम के इस सैन्य अभ्यास में हजारों सैनिक हिस्सा ले रहे हैं.
21-08-2017
वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान एवं दक्षिण एशिया के लिए अपनी योजनाओं के संबंध में अमेरिकी सैनिकों और देशवासियों को संबोधित करेंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप कल रात करीब नौ बजे अर्लिंग्टन, वीए के फ़ोर्ट मायर से अपने राष्ट्र के सैनिकों और नागरिकों को संबोधित करेंगे. इस संबोधन में वह अफगानिस्तान एवं दक्षिण एशिया को लेकर अपनी योजनाओं के बारे में बताएंगे.’
21-08-2017
सिंगापुर : सिंगापुर के पास समुद्र में अमेरिकी जंगी बेड़ा USS जॉन एस मैक्कैन एक मर्चेंट ऑयल टैंकर से टकरा गया, जिससे 10 अमेरिकी नौसैनिक लापता हो गए और पांच जख्मी हो गए. अमेरिकी नौसेना की सातवीं फ्लीट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सोमवार सुबह गाइडेड मिसाइल विध्वंसक USS जॉन एस मैक्कैन उस समय ऑयल एवं केमिकल टैंकर एलनिक एमसी से टकरा गया, जब वह सिंगापुर के पोर्ट की ओर जा रहा था.
21-08-2017
चेन्नई : मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और बागी नेता आे. पनीरसेल्वम के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों का विलय आज होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पलानीस्वामी और पनीरसेल्वम संभवत: आज दोपहर पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे जहां विलय को औपचारिक रूप दिया जाएगा।
21-08-2017
मुंबई: महाराष्ट्र में सोमवार को खंडाला घाट के पास भूस्खलन के बाद एक पहाड़ के चट्टान हुबली एक्सप्रेस पर गिर जाने से तीन यात्री घायल हो गए. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि हालांकि इस घटना से ट्रेनों के आवागमन में कोई व्यवधान नहीं पड़ा.
18-08-2017
बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने भ्रष्टाचार मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को जेल भेजने का संकल्प लिया। येदियुरप्पा ने कहा, सिद्धारमैया अपनी कुर्सी बचाने के लिए दागी मंत्रियों पर कार्रवाई नहीं कर रहें हैं,लेकिन हम उनके कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेंगे और उन्हें जेल भेजेंगे।
23-01-2018
भोपाल। कटनी कलेक्टर रहने के दौरान जमीन की अदला बदली में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड आईएएस अंजू सिंह बघेल के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी।
23-01-2018
कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन घातक, हो सकता है ये बड़ा खतरानई दिल्ली। शोधकर्ताओं ने नए शोध में आगाह किया है कि कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन (अवसाद) घातक हो सकता है। अवसाद के मामूली लक्षण से भी सिर और गले के कैंसर से पीड़ित रोगियों की जिंदगी छोटी हो सकती है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
- भाजपा में एक नारा लंबे समय से चला आ रहा है, ‘निमाड़ की नैया, नंदू भैया’। यह नारा इसलिए चर्चित हुआ क्योंकि निमाड़ में भाजपा की जीत की जवाबदारी नंदकुमार सिंह चौहान के कंधों पर डाली जाती रही है। अभी जो निकाय चुनाव हुए उनमें भी पार्टी को जिताने की जवाबदारी उन पर ही थी। अब तो वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, इसलिए दायित्व और ज्यादा था, पर इन चुनावों ने उनकी नैया हिला दी। ले देकर वे ओंकारेश्वर ही भाजपा की झोली में डाल पाए। सेंधवा में उन्हें एक अपराधी के परिवार को प्रत्याशी बनाना पड़ा, जिनके डर से कांग्रेस सहित कोई प्रत्याशी में मैदान में ही नहीं उतरा। इसके अलावा बड़वानी सहित कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री तक को कहना पड़ा कि....
23-01-2018
नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जइस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोर्ट ने पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाए गए पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ और गवाहों के बयान दर्ज किए। एक दिन पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लंदन में संपत्तियों को लेकर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ पूरक मुकदमा दर्ज किया था।
23-01-2018
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लालू इन दिनों चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में रांची की होटवार जेल में सजा भुगत रहें हैं। इसके साथ ही चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मेें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगी।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0