मुख्य समाचार
05-09-2017
लेह: जम्मू-कश्मीर के पूर्वी लद्दाख सेक्टर में आज सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वी लद्दाख सेक्टर में उड़ रहा एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव आज दोपहर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन सौभाग्य से चालक दल के सदस्यों के साथ उसमें सवार सभी लोग सुरक्षित बच गये।
04-09-2017
कोलकाता। दशहरा के दिन पश्चिम बंगाल में किसी को भी हथियार के साथ जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस प्रशासन को इस पर सख्त निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। सोमवार को राज्य सचिवालय में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को साफ कहा कि शस्त्र जुलूस निकालने की अनुमति किसी भी हाल में नही दें।
04-09-2017
नई दिल्ली। मुंबई में गणपति विसर्जन के दौरान लाउडस्पीकर का इस्तेमाल प्रतिबंधित नहीं रहेगा। बांबे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र में इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी। हाई कोर्ट ने एक सितंबर को ध्वनि प्रदूषण (नियमन एवं नियंत्रण) नियम में किए गए संशोधन पर अंतरिम रोक लगा दी थी।
04-09-2017
कोलंबो। भारतीय कप्तान विराट कोहली की नजर 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप पर लगी हुई है और वह जल्द ही पारदर्शी तरीके से ऐसे 20-25 खिलाडिय़ों के चयन की तलाश पूरी करना चाहते हैं जो विश्व कप के लिए भारतीय टीम के कोर ग्रुप में शामिल होंगे।
04-09-2017
सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिह का हनीप्रीत को गोद लेने का दावा गलत है। वह हनीप्रीत को कानूनन गोद ले ही नहीं सकता था। कानून के जानकारों की मानें तो जिस बच्चे को गोद लिया जाता है, उसकी उम्र 15 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और गोद लेने और गोद लिए जाने वाले की उम्र के बीच 21 साल का अंतर जरूरी है।
04-09-2017
रायपुर। शास्त्रीय मान्यता के अनुसार चतुर्दशी तिथि पर हवन-पूजन का विधान है, किन्तु इस दिन (5 सितंबर) दोपहर तक ही चतुर्दशी तिथि होने और इसके बाद रात तक भद्रा के कारण हवन-पूजन निषिद्ध माना जा रहा है। ज्योतिषी के अनुसार सोमवार की शाम को प्रदोष काल से लेकर मंगलवार की दोपहर तक हवन करना श्रेष्ठ होगा।
04-09-2017
धमतरी। वनांचल के 6 गांव ऐसे हैं, जहां के बेटियों की पढ़ाई 8वीं के बाद थम जाती है। इन गांवों के 12 किमी के दायरे में एक भी हाईस्कूल नहीं है। पालक जंगल की वीरान सड़कों से लम्बा सफर तय कराकर अपने बेटियों को स्कूल भेजना नहीं चाहते। क्योंकि सड़कों पर हर समय शराबियों की दहशत बनी रहती है। अनहोनी की आशंका के चलते पढ़ाई छूट जाती है।
01-09-2017
कोलंबो। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने महेंद्रसिंह धोनी के 2019 विश्व कप में खेलने को लेकर चल रही अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया। शास्त्री ने कहा कि धोनी के करियर को खत्म मानना गलतफहमी होगी, वे अगले विश्व कप के लिए पूरी रिह फिट हैं। शास्त्री ने कहा, धोनी अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और वे मैदान तथा ड्रेसिंग रूम में पूरी तरह असरदार हैं। अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है।
01-09-2017
वाशिंगटन। एक अमेरिकी विशेषज्ञ का मानना है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम को लेकर तनातनी पर ट्रम्प प्रशासन की स्थिति असहज हो गई थी। वह भारत और चीन के विवाद में पड़ना नहीं चाहता था। खासकर ऐसे समय में जब उसे उत्तर कोरिया से निपटने के लिये चीन की मदद की आवश्यकता है।
01-09-2017
पंचकूला। पंचकूला पुलिस डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत सिंह की तलाश में जुट गई है। फिलहाल हनीप्रीत के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन उसका लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है, क्योंकि हनीप्रीत 25 अगस्त को सिरसा से गुरमीत राम रहीम के साथ ही कार में पंचकूला आई थी।
01-09-2017
श्रीनगर। स्थानीय पंथाचौक में शुक्रवार शाम पुलिस बस पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 1 जवान शहीद हो गया जबकि 8 घायल हो गए। इन घायलों में 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले की जिम्मेदारी लश्कर ए तैयबा ने ली। ईद के त्योहार के मद्देनजर यह हमला माहौल को खराब करने के इरादे से किया गयाहै। पुलिस की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की गई है।
01-09-2017
मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका और उत्तर कोरिया विवाद के बड़े युद्ध में तब्दील होने की चेतावनी दी है। पुतिन ने कहा है कि उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने के घातक परिणाम सामने आ सकते हैं। किसी पूर्व शर्त, आक्रामकता, भड़काऊ बयान से मामला बिगड़ सकता है। कोरियाई प्रायद्वीप के हालात बिगड़ रहे हैं। इसलिए संबद्ध पक्ष सीधे वार्ता के जरिये मतभेद और समस्याएं सुलझाएं।
01-09-2017
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गाजीपुर इलाके में कचरे का एक बड़ा ढेर धंस गया जिसकी वजह से कई गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं, वहीं एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार घटना दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर हुई है। यह कूड़े का ढेर सड़क किनारे ही था और शुक्रवार को अचानक ढह गया। इसके चलते कई गाड़ियां वहां मौजूद नहर में डूब गईं जबकि एक महिला भी इसमे समा गई।
30-08-2017
मुंबई : भारी बारिश के कारण मुंबई में जन- जीवन बुरी तरह से प्रभावित है. इसी के चलते आस्ट्रेलिया के एक वरिष्ठ मंत्री का इस महानगर का दौरा निरस्त कर दिया गया है. प्रशासन ने यह जानकारी दी है.मुंबई स्थित आस्ट्रेलियाई महावाणिज्य दूतावास ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है आस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री स्टीवन सिओबो को कल बंबई शेयर बाजारऔर बीएसई इंस्टीट्यूट पहुंचना था.
30-08-2017
मुंबई: भारी बारिश के चलते बीते लगभग 20 घंटों से ठप रही सेंट्रल रेलवे (सीआर या मध्य रेलवे) की मुख्य लाइन की उपनगरीय रेल सेवाएं मंगलवार को बहाल हो गईं. एक अधिकारी ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से कल्याण जाने वाली पहली ट्रेन सुबह 7 बजकर 26 मिनट पर रवाना हुई.
30-08-2017
सिरसा : हरियाणा के सिरसा में अधिकारियों ने मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से 18 नाबालिग लड़कियों को बाहर निकाला. मेडिकल चेकअप के लिए सभी लड़कियों को सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया. सभी लड़कियों की उम्र 7 से 20 है. इन लड़कियों को राम रहीम ने अपनाया था और उन्हें शाही बेटियों के नाम से जाना जाता था.
30-08-2017
पटनाः बिहार में हुए सियासी घमासान के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार पर आए दिन मुसीबतों का कहर टूटता रहता है। इसी बीच बिहार सरकार द्वारा लालू परिवार को एक ओर बड़ा झटका दिया गया। सूत्रों के अनुसार बिहार सरकार ने लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों को दिया गया सरकारी आवास उनसे वापिस ले लिया है। बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग द्वारा एक आदेश जारी किया गया जिसमें राजद के सभी मंत्रियों के.......
30-08-2017
नई दिल्ली: दिल्ली स्थित शकरपुर इलाके से दुष्कर्म कर वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. दिल्ली विश्वविद्यालय की 22 वर्षीय छात्रा के साथ रेप कर उसका एमएमएस बनाया गया. पीड़िता के मुताबिक, सीए के एक छात्र ने उसके साथ जोर जबरदस्ती की और कमरे में खींचकर रेप किया और एसएमएस बनाया. इसके बाद आरोपी ने किसी को कुछ भी बताने पर वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी.
30-08-2017
सिरसा: जिला प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के निकट के इलाकों को छोड़कर सिरसा से कर्फ्यू हटा लिया गया है. इससे पहले सिरसा में मंगलवार को सुबह सात बजे से 12 घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गयी थी. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के दो मामलों में शुक्रवार को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाया गया था.
29-08-2017
नई दिल्लीः आरेजेडी ने रविवार 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में रैली कर जिस तरह बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता का संदेश दिया है, उसने लालू परिवार के साथ साथ बीजेपी विरोधियों को भी ऑक्सीजन देने का काम किया है. पटना में लालू की ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली में विपक्षी एकता देखने को मिली.
29-08-2017
लखनऊ : यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले में तीन तलाक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक बार में तीन तलाक देने को असंवैधानिक घोषित किए जान के एक हफ्ते के अंदर ही एक 27 वर्षीय महिला उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर पुलिस के पास इस बात की शिकायत लेकर पहुंची कि उसके पति ने 17 अगस्त को उसे तीन तलाक दे दिया. पुलिस के अनुसार सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद जिले में सामने आया ये तीन तलाक से.....
29-08-2017
मुंबई: मुंबई में मंगलवार की सुबह से लगातार जारी भारी बारिश का असर हवाईअड्डे पर उड़ानों पर पड़ा. हवाईअड्डे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.सुबह से जारी बारिश और तेज हवाओं के कारण छह से सात विमानों को लैंडिंग से पहले कई बार हवा में चक्कर काटने पड़े. चार से पांच विमानों का रास्ता बदलकर उन्हें नजदीकी हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिया गया. इसमें इंडिगो के गुवाहाटी-मुंबई विमान को अहमदाबाद की ओर मोड़ा गया.
29-08-2017
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 से 5 सितंबर के दौरान ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चीन के शियामेन की यात्रा पर जायेंगे. विदेश मंत्रालय ने आज इस आशय की जानकारी दी. ब्रिक्स सम्मेलन में मोदी के हिस्सा लेने जाने की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही डोकलाम के मुद्दे पर भारत और चीन के बीच 73 दिनों से जारी गतिरोध खत्म हो गया था और दोनों देशों ने इस क्षेत्र से अपने सैनिक हटा लिये थे.
29-08-2017
उदयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उदयपुर में ग्रामीण इलाकों में बनाई जाने वाली सड़कों सहित 9,500 से अधिक सड़क परियोजनाओं का शुभारंभ किया. राजस्थान में लगने वाली ये परियोजनाएं लगभग 27,000 करोड़ रुपये की हैं. इस अवसर पीएम मोदी ने कहा कि हमें राजनीति की रोटी सेंकने वाला रास्ता मंजूर नहीं है, हम काम करना चाहते है.
29-08-2017
मुंबई : मुंबई में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया है. बांद्रा रेलवे स्‍टेशन पर सिग्‍नल फेल हो गई जिसके कारण 15 मिनट से लोकल सेवा ठप हो गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक भारी बारिश के कारण हवाई सेवा भी बाधित है. शाम साढ़े चार बजे हाई टाइड की चेतावनी दी गई है. मुंबई में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.
23-01-2018
भोपाल। कटनी कलेक्टर रहने के दौरान जमीन की अदला बदली में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड आईएएस अंजू सिंह बघेल के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी।
23-01-2018
कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन घातक, हो सकता है ये बड़ा खतरानई दिल्ली। शोधकर्ताओं ने नए शोध में आगाह किया है कि कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन (अवसाद) घातक हो सकता है। अवसाद के मामूली लक्षण से भी सिर और गले के कैंसर से पीड़ित रोगियों की जिंदगी छोटी हो सकती है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
- भाजपा में एक नारा लंबे समय से चला आ रहा है, ‘निमाड़ की नैया, नंदू भैया’। यह नारा इसलिए चर्चित हुआ क्योंकि निमाड़ में भाजपा की जीत की जवाबदारी नंदकुमार सिंह चौहान के कंधों पर डाली जाती रही है। अभी जो निकाय चुनाव हुए उनमें भी पार्टी को जिताने की जवाबदारी उन पर ही थी। अब तो वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, इसलिए दायित्व और ज्यादा था, पर इन चुनावों ने उनकी नैया हिला दी। ले देकर वे ओंकारेश्वर ही भाजपा की झोली में डाल पाए। सेंधवा में उन्हें एक अपराधी के परिवार को प्रत्याशी बनाना पड़ा, जिनके डर से कांग्रेस सहित कोई प्रत्याशी में मैदान में ही नहीं उतरा। इसके अलावा बड़वानी सहित कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री तक को कहना पड़ा कि....
23-01-2018
नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जइस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोर्ट ने पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाए गए पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ और गवाहों के बयान दर्ज किए। एक दिन पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लंदन में संपत्तियों को लेकर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ पूरक मुकदमा दर्ज किया था।
23-01-2018
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लालू इन दिनों चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में रांची की होटवार जेल में सजा भुगत रहें हैं। इसके साथ ही चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मेें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगी।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0