मुख्य समाचार
22-09-2017
दिसंबर में इंडिगो शुरू करेगा भोपाल से चार नई फ्लाइट, इन शहरो लिए सुविधाभोपाल. इंडिगो एयर लाइन्स द्वारा भोपाल से चार नई फ्लाइट्स शुरू की जा रही हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह से भोपाल से अहमदाबाद, नागपुर, दिल्ली व मुंबई के लिए यह फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाश दीप माथुर ने बताया कि संभवत: 4 दिसंबर से इंडिगो की नई फ्लाइट को एक-एक कर शुरू किया जाएगा।
22-09-2017
पिता का आरोप- बेटी को दहेज के लिए करता था परेशान,तंगी के बावजूद की थी शादीभोपाल। कढ़ी में ज्यादा मिर्च डालने पर पति से हुए विवाद के बाद तीसरी मंजिल से कूदने वाली वाली श्वेता का शव लेकर परिवार जबलपुर के लिए रवाना हो गया है। इसके लिए श्वेता के पति रूपेंद्र पटेल को जिम्मेदार मानते हुए पिपलानी पुलिस ने उसके खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने ये कार्रवाई श्वेता के पिता के बयानों के बाद की है।
22-09-2017
अभिव्यक्ति गरबा में दिखेगा फ्यूजन का रंग, एंट्री के लिए जरूरी होगा आधार कार्डभोपालदैनिक भास्कर अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव की मानस भवन और सिंधु भवन में चल रही वर्कशॉप में पार्टिसिपेंट्स गरबा, डांडिया, हीच और तीन ताली में पूरी तरह परफेक्ट हो गए हैं। इस बार गरबा में अवड़ी स्टेप्स, राजकोटी, हीच, तीन ताल, एक ताल और सूरती गरबा स्टाइल देखने को मिलेगी। कलेक्टर गाइडलाइन के मुताबिक इस बार गरबा स्थल पर...
21-09-2017
भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि राजस्व विभाग से संबंधित अप्रासंगिक कानून समाप्त किये जायें और नये सरल कानून बनाये जायें। राजस्व प्रक्रियाओं का सरलीकरण किया जाये। नया भू–प्रबंधन अधिनियम बनाया जाये। आम जनता के हित में राजस्व संबंधी यह कार्य समय-सीमा में क्रियान्वित किये जायें। उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी कार्य राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।
21-09-2017
बांग्लादेशी दोस्त के जरिए लड़की को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजता था लड़काभोपाल। प्यार में नाकाम एमबीए के एक छात्र ने युवती को परेशान करने के लिए बांग्लादेश में बैठे अपने एक परिचित की मदद ली, ताकि पुलिस उस तक नहीं पहुंच सके। उसके माध्यम से उसने न केवल युवती बल्कि उसके परिजनों तक को फर्जी आईडी बनवाकर इंस्टाग्राम और वाट्सअप पर अश्लील फोटो, वीडियो और मैसेज किए।
21-09-2017
आपस में भिड़े 3 ट्रक तो लगा नहीं बचा कोई, तभी कैबिन से निकला एक हाथभोपाल/होशंगाबाद।होशंगाबाद स्थित पवारखेड़ा के पास बुधवार को तीन तेज रफ्तार ट्रक आपस में टकरा गए। हादसा इतना भीषण था कि, ट्रक का केबिन बुरी तरह से पिचक गया था। लोगों को लगा कि ड्राइवर की मौत हो गई, तभी चालक ने हाथ बाहर निकालकर लोगों से मदद मांगी। यह देख मौके पर मौजूद लोगों ने फौरन बचाव कार्य शुरू किया और कैबिन काटकर ड्राइवर को बाहर निकाला।
21-09-2017
शादीशुदा के जाल में फंस गई कॉलेज गर्ल, शादी के लिए अड़ी तो हुआ ये अंजामभोपाल.शादीशुदा रेलकर्मी से बैतूल की एक कॉलेज स्टूडेंट को प्यार हो गया, दोनों के बीच फिजिकल रिलेशन भी बन गए। लड़की को पता चल गया कि BF शादीशुदा है तो भी वह फिजिकल रिलेशन की वजह से शादी के लिए प्रेशर बनाने लगी। बीते बुधवार BF की पत्नी मायके गई तो उसने GF को कमरे पर बुलवाया और मार डाला।
21-09-2017
राजधानी के साथ पूरे MP में बारिश जारी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनीभोपाल. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बीते 3 दिन से जारी बारिश गुरुवार को भी जारी रही। राजधानी भोपाल में सुबह हल्की धूप के बाद जोरदार बारिश हुई। बारिश का सिलसिला रुक-रुक कर शाम तक जारी रहा। बीते 24 घंटे में भोपाल में 55 बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। 
20-09-2017

swineflu 20 09 2017मंदसौर। मंदसौर के युवक की बुधवार को उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत का कारण स्वाइन फ्लू बताया गया है। जिले में स्वाइन फ्लू से यह 8वीं मौत है। अभी तक 32 मरीजों में स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मिला है। युवक की मौत को लेकर मंदसौर के स्वास्थ्य अमले को कोई जानकारी नहीं है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पटेला और ....

20-09-2017

mp highcourt 20 09 2017जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों की समस्याएं यथावत रहने के आरोप को गंभीरता से लिया। इसी के साथ राज्य शासन को 6 नवंबर तक हर हाल में जमीनी हकीकत से जुड़ा जवाब प्रस्तुत करने निर्देश दे दिए गए। बुधवार को मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की युगलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई।

20-09-2017
फरवरी में की थी लव-मैरिज, लड़की ने 8 महीने बाद दूसरी मंजिल से लगा दी छलांगभोपाल। खाने को लेकर पति से हुए मामूली से विवाद के बाद पत्नी ने दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। पति-पत्नी नैनागिरी में एक किराए के मकान में रहते थे। दोनों मूलतः जबलपुर के रहने वाले थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्वेता पटेल (20) पिपलानी स्थित नैनागिरी में पति रुपेंद्र पटेल के साथ रहती थी।
20-09-2017
फिर बारिश में भीगा भोपाल, मौसम विभाग ने कहा-कुछ दिन ऐसा ही रहेगा मौसमभोपाल। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते बुधवार को दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश में अधिकतर स्थानों में बारिश हुई। राजधानी भोपाल में दिन भर उमस और हल्की धूप के बाद शाम को मौसम ने अचानक करवट ली और लगभग एक घंटे की झमाझम बारिश से पूरा शहर पानी से सराबोर हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में बादल बरसे ...
20-09-2017
9 दिन होगी शक्ति की साधना-उपासना, इस बार कई शुभ योगों का भी है संयोगभोपाल। शारदीय नवरात्र का शुभारंभ गुरूवार से होगा। पर्व की हस्त नक्षत्र में हो रही शुरूआत को पंडितों ने अत्याधिक शुभ होना माना है। इसके परिणाम बाद में सुख-समृद्वि में बढ़ोत्तरी के रूप में दिखाई देंगे। ज्योतिषियों ने नवरात्र में कई और भी विशेष योगों का संयोग होना माना है। खास बात ये है कि इस बार नवरात्र पूरे नौ दिन के हैं और पहले दिन मां दुर्गा का ...
20-09-2017
मानहानि मामलाः नेता प्रतिपक्ष के आरोप से दुखी होकर रातभर रोई थीं CM शिवराज की पत्नीभोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के खिलाफ पेश मानहानि मामले में पत्नी साधना सिंह के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान बयान दर्ज कराने के लिए बुधवार को सीजेएम कोर्ट पहुंचे। यहां दोनों ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ चल रहे मानहानि मामले में बयान दर्ज कराए। सीएम और उनकी पत्नी ने अजय सिंह पर एक करोड़ की मानहानि का मामला लगाया हुआ है।
19-09-2017

fine on fmaily betul 2017919 81216 18 09 2017बैतूल। बार-बार कहने के बाद भी लोगों ने शौचालय नहीं बनाए और खुले में शौच जाना नहीं छोड़ा तो रंभाखेड़ी ग्राम पंचायत ने 43 परिवारों पर 10 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना ठोंक दिया है। ग्रामीणों को नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जुर्माने की राशि जमा करने के लिए कहा गया है। इसमें एक परिवार पर सबसे ज्यादा 75 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है।

19-09-2017

hanumantiya tourist place 2017919 125427 19 09 2017भोपाल। खुला आसमान, चारों ओर पानी ही पानी, पानी पर अठखेलियां करते क्रूज और हाउसबोट। कू्रजशिप या हाउसबोट में समुद्र की लहरों पर सफर करने का अपना ही मजा है। लेकिन इस नजारे को जीने के लिए गोवा या केरल जाने और ढेर सारा पैसा और समय खर्च करने की जरूरत नहीं है।

19-09-2017

farming 18 09 2017भोपाल। नीति आयोग ने मप्र सरकार को आईना दिखाते हुए कहा है कि प्रदेश ने कृषि क्षेत्र में भले ही विकास किया हो, लेकिन अन्य क्षेत्रों में प्रदेश राष्ट्रीय औसत से भी पीछे है। नीति आयोग के सदस्य रमेश चंद्र ने सोमवार को मप्र के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मप्र को पंजाब मत बनाइए।

19-09-2017
ओएचई सुधार कार्य के चलते शताब्दी एक्सप्रेस 22 सितंबर को भोपाल स्टेशन तक ही आएगीभोपाल। हबीबगंज-नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 22 सितंबर को भोपाल स्टेशन तक ही आएगी और वहीं से चलेगी। पश्चिम मध्य रेल द्वारा मिली सूचना के अनुसार भोपाल-हबीबगंज रेलवे सेक्शन के बीच स्थित पुल बोगदा ब्रिज पर 22 सितंबर को ओएचई सुधार कार्य किया जाएगा। इस कारण पावर एवं ट्रैफिक ब्लाॅक लिया जाएगा, जिसके चलते...
19-09-2017
कोलार से शराब दुकान हटाए जाने सहित 5 मामलों में आयोग ने मांगा जवाबभोपालमध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के पांच अलग-अलग मामलों में संज्ञान लेते हुए जांच प्रतिवेदन तलब किया है। आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल स्थित कोलार के सर्वधर्म क्षेत्र में स्थित शराब की दुकान को आवासीय क्षेत्र से नहीं हटाए जाने की स्थिति पर संज्ञान लिया गया है।
19-09-2017
GF ने फोन पर कहा- bday का गिफ्ट देने आ रही हूं, फिर उठाया ये कदमभोपाल। भोपाल के आईएसबीटी पर एक लड़की ने सल्फॉस की गोली पानी में घोलकर पी ली। घटना के वक्त मौके पर मौजूद दोस्त ने उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना के अनुसार लड़की अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी, लेकिन लड़के शादी से इंकार कर दिया। इससे परेशान होकर लड़की ने ये आत्मघाती कदम उठाया।
18-09-2017
दिल्ली। हाल ही में हुए कैबिनेट फेरबदल में स्थान नहीं मिलने से भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी कतई परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बात से बिल्कुल आश्चर्यचकित नहीं होंगे जब एक दिन उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया जाएगा। अपनी जीवनी इवोल्विंग विद सुब्रह्मण्यम स्वामी के विमोचन अवसर पर उन्होंने कहा, मुझे कैबिनेट में शामिल नहीं करने में कुछ भी गलत नहीं है। 
18-09-2017
नई दिल्ली। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने पांच पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के ग्राहकों से नई चेक बुक के आवेदन के लिए कहा है। बैंक ने ग्राहकों को तुरंत प्रभाव से नई चेक बुक का आवेदन करने के लिए इसलिए कहा है कि क्योंकि 30 सितंबर, 2017 के बाद पुराने बैंक के चेक और IFS कोड वैध नहीं होंगे। इन्हें अमान्य करार दिया जाएगा। 
18-09-2017
चेन्नई। टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दमदार प्रदर्शन किया पांड्या ने पहले बल्लेबाज़ी में कमाल दिखाते हुए सिर्फ 66 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली तो इसके बाद गेंदबाज़ी में भी कमाल करते हुए दो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। लेकिन इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया का ये युवा खिलाड़ी ट्विटर पर ट्रोल हो गया। 
18-09-2017
गुरुग्राम। रेयान स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में आरोपी बस कंडक्टर अशोक और स्कूल के दो अधिकारियों को सोमवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। स्कूल के रीजनल हेड एवं एचआर हेड को विशेष अदालत से जमानत नहीं मिली, अब मामले की सुनवाई 29 सितंबर को होगी। 
18-09-2017
चंडीगढ़/सिरसा। डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना इंसां ने एसआइटी के समक्ष पूछताछ में कहा कि हनीप्रीत 25 अगस्त की रात को रोहतक जेल से सिरसा आई थी और अगले दिन यहां से उसका पिता अपने साथ ले गया था। इसके बाद से ही उससे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। डेरा चेयरपर्सन को सोमवार को सिरसा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) द्वारा नोटिस देकर बुलाया गया था। 
23-01-2018
भोपाल। कटनी कलेक्टर रहने के दौरान जमीन की अदला बदली में आर्थिक अनियमितता में उलझी रिटायर्ड आईएएस अंजू सिंह बघेल के विरुद्ध राज्य सरकार अभियोजन स्वीकृति देने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से रिटायर अधिकारी को एक पत्र लिखा जा रहा है जिसमें भूमि अदला बदली को लेकर अलग-अलग धाराओं में दर्ज केस पर जानकारी चाही जाएगी।
23-01-2018
कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन घातक, हो सकता है ये बड़ा खतरानई दिल्ली। शोधकर्ताओं ने नए शोध में आगाह किया है कि कैंसर रोगियों के लिए डिप्रेशन (अवसाद) घातक हो सकता है। अवसाद के मामूली लक्षण से भी सिर और गले के कैंसर से पीड़ित रोगियों की जिंदगी छोटी हो सकती है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
- भाजपा में एक नारा लंबे समय से चला आ रहा है, ‘निमाड़ की नैया, नंदू भैया’। यह नारा इसलिए चर्चित हुआ क्योंकि निमाड़ में भाजपा की जीत की जवाबदारी नंदकुमार सिंह चौहान के कंधों पर डाली जाती रही है। अभी जो निकाय चुनाव हुए उनमें भी पार्टी को जिताने की जवाबदारी उन पर ही थी। अब तो वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, इसलिए दायित्व और ज्यादा था, पर इन चुनावों ने उनकी नैया हिला दी। ले देकर वे ओंकारेश्वर ही भाजपा की झोली में डाल पाए। सेंधवा में उन्हें एक अपराधी के परिवार को प्रत्याशी बनाना पड़ा, जिनके डर से कांग्रेस सहित कोई प्रत्याशी में मैदान में ही नहीं उतरा। इसके अलावा बड़वानी सहित कई निकायों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री तक को कहना पड़ा कि....
23-01-2018
नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, 2 और गवाहों के बयान कोर्ट में दर्जइस्लामाबाद। पाकिस्तान के कोर्ट ने पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पद से हटाए गए पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ और गवाहों के बयान दर्ज किए। एक दिन पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लंदन में संपत्तियों को लेकर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ पूरक मुकदमा दर्ज किया था।
23-01-2018
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लालू इन दिनों चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में रांची की होटवार जेल में सजा भुगत रहें हैं। इसके साथ ही चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले मेें रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगी।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0