मुख्य समाचार
13-02-2018
नई दिल्ली। उत्तर पूर्व के तीन राज्यों में मतदान बाकी है। लेकिन भाजपा ने अभी से स्पष्ट कर दिया है कि अगले दो तीन महीने में होने वाला कर्नाटक चुनाव किसी युद्ध से कम नहीं होगा। अगले एक महीने में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश में चार बड़ी रैलियां कर सकते हैं। वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अगले सप्ताह लगातार तीन दिन वहीं प्रवास करेंगे।
19-02-2017
मौसम अलर्ट: हवा का रुख बदलने से दो दिन बाद आ सकता है ठंड का एक और दौरभोपाल। राजधानी में दो दिन से पारा 31 डिग्री पार है। रविवार व सोमवार को मौसम ऐसा ही बना हर सकता है। भोपाल का रविवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री, इंदौर का 16 डिग्री, ग्वालियर का 13 डिग्री और जबलपुर का 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक्सपर्ट के मुताबिक इसके बाद दो दिन बाद ठंड का आखिरी दौर आने की संभावना है।
23-03-2017
passenger bus fallen in deep valley.भोपाल/रायसेन. NH-12 पर बुधवार सुबह साढ़े चार बजे बस हादसे की शिकार हो गई। दरअसल ड्राइवर को नींद की झपकी आने से बस सड़क किनारे बनी पत्थर की बाउंड्री से टकराकर बेकाबू हो गई और 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में बस के पिछले हिस्से ...
20-06-2017
प्रदर्शन के दौरान नाराज हुए नेता प्रतिपक्ष अजय, भीड़ में जड़ा कार्यकर्ता को थप्पड़भोपाल/सागर। किसानों से जुड़ी मांगों को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को पीलीकोठी के पास स्थित मैदान में धरना-प्रदर्शन कर कलेक्टोरेट का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं से उपद्रव से नाराज होकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने एक कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया। प्रदर्शन के दौरान प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दावा किया कि मंदसौर में गोलीबारी...
13-02-2018
नई दिल्ली। पुंछ अगर भारत के साथ है तो उसका सारा श्रेय डकॉटा विमान को जाता है। 1947 के भारत-पाक युद्ध में इसी विमान ने सैनिकों को कश्मीर की धरती तक तीव्रता से पहुंचाया, जिससे पाक घुसपैठियों व सेना को करारा जवाब दिया जा सका। फख्र की बात है कि यह बेमिसाल विमान फिर से भारतीय वायु सेना का हिस्सा बनने जा रहा है।
19-02-2017
Corporation,Congress, debate, protest, politics, party, urban, posters, billboards, spying scandal, scam MPPEB,MP Jyotiraditya Scindiaभोपाल। विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस ने सरकार को व्यापमं और आईएसआई जासूसी कांड को लेकर घेरने की रणनीति बनाई थी। 22 फरवरी को होने वाले इस आयोजन के प्रचार-प्रसार के लिए कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोस्टर पूरे शहर में लगाए गए थे। लेकिन रविवार को अल-सुबह नगर निगम के कर्मचारियों ने पोस्टर निकलवा दिए।
23-03-2017
woman dead body thrown into bushesभोपाल/रायसेन. करीब 25 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या कर रात को झाड़ियों में शव फेंकने का मामला सामने आया है। महिला का शव कोड़ी से मेहगांव जाने वाले रास्ते पर मिला है। अज्ञात महिला की हत्या दुपट्‌टे से गला घोंटकर और चाकुओं से गोदकर की गई है।
20-06-2017
jyotiraditya 19 06 2017भोपाल.आईएएस अफसर लोकेंद्र कुमार रामचंद्र जांगिड़ वाट्सएप ग्रुप में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के सत्याग्रह को नौटंकी कहकर फंस गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की इटली यात्रा को विदेश में छुट्टी मनाने की बात कही है।उन्होंने कांग्रेस के दो विधायकों को भगोड़े और असामाजिक तत्व होने की बात भी कही है। 
13-02-2018
नई दिल्ली। केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत आवंटित धनराशि व केंद्रीय सहायता राशि जारी न होने पर योगी सरकार ने नीति आयोग का दरवाजा खटखटाया है। यूपी सरकार के 18 विभागों के आला अफसर मंगलवार को इस सिलसिले में नीति आयोग पहुंचे जहां उन्होंने केंद्र के संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों के समक्ष अपने-अपने महकमे से संबंधित 38,000 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता राशि जारी करने की मांग की।
19-02-2017
Delhi Labour Minister Gopal Rai, Party activists,  Assembly training camp 2018, election, politics, strategy, BJP, Congress, CM, controversy, conflictभोपाल। दिल्ली श्रम मंत्री व मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी गोपाल राय की अध्यक्षता में रविवार को आम आदमी पार्टी द्वारा विधान सभा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिवर का आयोजन गांधी भवन के मोहनिया हाल में किया गया। इसमें प्रदेश के सभी 230 विधान सभा के परिवेक्षक ने भाग लिया।
23-03-2017
attempted to kidnap students.भोपाल. एमपी नगर में दो युवकों ने एक छात्रा को अगवा करने की नाकाम कोशिश कर दी। इस दौरान आरोपियों ने छेड़छाड़ भी की। छात्रा ने शोर मचाया तो राहगीरों ने मिलकर पहले तो दोनों आरोपियों की जमकर धुनाई की फिर एमपी नगर पुलिस के हवाले कर दिया।
20-06-2017
 seventh pay scale mp 2017620 133022 20 06 2017भोपाल। मध्यप्रदेश के कर्मचारियों के लिए एक खुशखबर हैं, राज्य सरकार उन्हें एक जुलाई से सातवां वेतनमान देगी। वित्तमंत्री जयंत मलैया ने खुद इसकी घोषणा की है। सातवें वेतनमान से प्रदेश के करीब 5 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले उन्होंने यह बयान दिया। 
13-02-2018
नई दिल्ली। वन बेल्ट,वन रोड के जरिए चीन अपनी पहुंच पूरब से लेकर पश्चिम तक बढ़ाना चाहता है। दक्षिण चीन सागर में चीन की विस्तारवादी नीति किसी से छिपी नहीं है। इसके साथ ही चीन भारत के पड़ोसी देशों में अपनी दखल को बढ़ाकर दबाव बनाने की कोशिश में है। इन सबके बीच अमेरिका रक्षा मंत्रालय के हेडक्वॉर्टर पेंटागन ने जो रिपोर्ट जारी की है वो परेशानी बढ़ाने के लिए पर्याप्त है।
19-02-2017
भोपाल/होशंगाबाद। प्रदेश सरकार यदि साथ और अनुमति देगी, तो मप्र में भी मार्शल आर्ट सेंटर शुरू करुंगा। इसमें प्रदेश के युवक-युवतियों को प्रशिक्षित करूंगा। इन सेंटरों की नियमित मानीटरिंग करने प्रदेश आऊंगा। यह बात अभिनेता अक्षय कुमार ने मीडिया से चर्चा करते हुए कही। वे इन दिनों होशंगाबाद में फिल्म टाॅयलेट: एक प्रेमकथाकी शूटिंग कर रहे हैं। र्किट हाउस में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, मुंबई में मार्शल आर्ट के कई सेंटर चल रहे हैं। इसमें लोगों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।
24-03-2017
woman and baby died in fire accidentभोपाल/रायसेन. एक नव विवाहिता महिला और उसके 11 महीने के बच्चे की गुरुवार को दोपहर घर पर ही जलकर मौत हो गई। जिस समय महिला को जली हुई हालत में लोग कमरे से निकाला जा रहा था, तब हाथ में 11 महीने का मासूम भी था। जिसे देखकर लोगों के दिल दहल उठे।
20-06-2017
police 2017619 222929 19 06 2017बुरहानपुर। आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर आतिशबाजी और नारेबाजी से रविवार रात ग्राम मोहद में तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने सुभाष लक्ष्मण कोली की शिकायत पर 15 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार...
14-02-2018
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वास जताया कि त्रिपुरा में कमल खिलेगा क्योंकि जनता वहां की सरकार से नाराज है. योगी ने यहां संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा, इस साल त्रिपुरा में कमल खिलेगा. जनता त्रिपुरा सरकार से नाराज है और भाजपा को वहां व्यापक समर्थन ​मिल रहा है.
19-02-2017
Maharishi Mahesh Yogi, birth centenary,celebrated,Meditation, yoga, Famous, master, foreign follower, saint, faith, religion, societyभोपाल। शहर में धूमधाम से महर्षि महेश योगी का जन्म शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है। कहा जाता है कि पश्चिम में जब हिप्पी संस्कृति का बोलबाला था, महर्षि महेश योगी ने ट्रांसेंडेंटल मेडिटेशन (अनुभवातीत ध्यान) के जरिए दुनिया भर में अपने लाखों अनुयायी बनाए।  महर्षि महेश योगी के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में रविवार को .....
24-03-2017
children death by electricity shock.भोपाल/गुना. ऊमरी चौकी के तहत आने वाले जावली में गुरुवार को तीन आदिवासी बच्चों की करंट लगने से मौत हो गई। वे खेत के पास लगे ट्यूबवेल पर नहा रहे थे, तभी बिजली का तार टूटकर गिर गया। इससे एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाकी दो की सांस चल रही थी, लेकिन ...
20-06-2017
आंखों के सामने डूबे 3 इंजीनियरिंग स्टूडेंट, लोग बनाते रहे लाइव Video
भोपाल. एमपी के भोपाल में एलएनसीटी के आठ छात्र परीक्षा खत्म होने के बाद डैम पर पार्टी करने गए तो पार्टी, मातम में बदल गई। नहाने गए छात्र एक के बाद एक पानी में डूबते गए और लोग सिर्फ खड़े होकर मौत का तमाशा देखते रहे। राजधानी के घोड़ापछाड़ डैम में नहाने गए तीन इंजीनियरिंग छात्र डूब गए। इनमें से दो के शव पुलिस ने निकाल लिए हैं, तीसरे की तलाश जारी है।
14-02-2018
पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में दो जांबाज सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए लेकिन नीतीश सरकार का एक भी मंत्री वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने और अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने नहीं पहुंचा।
19-02-2017
two suspects,Spy, ISI, traitor, police,Serious crime, court, crowd, protection, money, Pakistanभोपाल। पाकिस्तान के लिए जासूसी मामले में छतरपुर से गिरफ्तार किए गए संयोग उर्फ गोविंद सिंह और दिल्ली से गिरफ्तार किए गए अब्दुल जब्बार को रविवार को अदालत ने 23 फरवरी तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। एटीएस ने इन आरोपियों को राजीव उर्फ रज्जन तिवारी और बलराम की सूचना पर शनिवार की रात गिरफ्तार किया है। 
24-03-2017
police man son kidnapped from home.भोपाल. शहर में गुरुवार दो गाड़ियों से आई चार महिलाओं और 10 पुरुषों ने हवलदार के बेटे गौरव शर्मा को दिनदहाड़े अगवा कर लिया। सभी आरोपी जिस्मफरोशी से जुड़े हैं। उन्हें अपने चंगुल से छूटकर भागी पिंकी की तलाश थी। पिंकी ने गौरव के मौसेरे भाई छिंदवाड़ा के ...
21-06-2017
congress shavasan mp 21 06 2017भोपाल। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कांग्रेस ने मंदसौर में पुलिस फायरिंग में किसानों की मौत के विरोध में भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय सहित जिलों में भी शवासन किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। कांग्रेस का आरोप है कि किसानों की मौत के बाद भी सरकार लापरवाह बनी रही, इसके विरोध में ...
14-02-2018
मुंबई : शिवसेना ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही आत्महत्याओं की घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आत्महत्याओं को रोकने के लिए राज्य सचिवालय पर सुरक्षा जाल लगाना पेट की बीमारी के लिए पैरों का इलाज करने के जैसा है। पार्टी ने दावा किया कि राज्य में 4,000 से अधिक लोगों ने पिछले तीन वर्षों में अपने घरों या खेतों में खुदकुशी की है और कुछ लोगों ने ही सचिवालय में आत्महत्या की है।
25-02-2018
कृषकों की आय दोगुनी करने के लिए तैयार रोडमेप पर कार्रवाई करते हुए उद्यानिकी क्षेत्र रकवा लगभग 19 लाख 12 हजार हेक्टेयर हो चुका है। फलस्वरूप सभी मुख्‍य उद्यानिकी फसलों में प्रदेश के किसानों द्वारा सरप्लस उत्पादन किया जा रहा है। उद्यानिकी विभाग द्वारा फसलोत्तर प्रबंधन के लिए अधोसंरचना निर्माण एवं खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों की स्थापना के लिए अनुदान दिए जाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
25-02-2018
नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूली छात्रों को राहत दिलाने के प्रयास के तहत 2019 के शैक्षणिक सत्र से एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को घटाकर आधा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल का पाठ्यक्रम बीए और बी.कॉम के कोर्स से भी ज्यादा है और इसे कम करके आधा किए जाने की जरूरत है जिससे सर्वांगीण विकास के लिए छात्रों को समय मिल सके।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
25-02-2018
लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार को आरोप लगाया कि अमेरिका ने उनके संगठन के परमार्थ कार्यों के खिलाफ साजिश की है, इसलिए पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को बाध्य है. पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिये आतंकवाद निरोधक...
25-02-2018
पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित बोलेरो द्वारा बच्चों को कुचलने के हादसे पर लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहें हैं। उनका कहना है कि इस हादसे को अंजाम भाजपा के नेता द्वारा दिया गया है।
25-02-2018
नई दिल्लीः साल 2004 में जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के एतिहासिक दौरे पर थी तो उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का फोन आया था. उनकी बात सुनकर सौरव सहम गए थे. इस वाकये को याद करते हुए सौरव गांगुली ने अपनी आने वाली आत्मकथा अ सेंचुरी इज नॉट इनअफ में लिखा है कि वसीम अकरम की खतरनाक इन-कटर गेंद का सामना करना इससे ज्यादा आसान था.
23-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के लिए बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. महाघोटाले के बीच एक और बुरी खबर है. पीएनबी के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्ड का डाटा लीक हो गया है. हांग-कांग के एक अखबार एशिया टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 3 महीने में एक वेबसाइट के जरिए यह डाटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक बैंक ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी लीक की गई है.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी आज ही के दिन हुई थी। इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रिलय लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए। 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी मराठी रीति रिवाजों के तहत हुई थी।
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0