मुख्य समाचार
04-09-2015
पटना। लोजपा अध्यक्ष व केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा होने से पहले ही महागठबंधन बिखर गया। जहां तक वे सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को जानते हैं, मुलायम दोबारा महागठबंधन में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को राजनीति की एक्सपायरी दवा बताते हुए कहा कि बिहार में अब उनका राजनीतिक असर समाप्त हो चुका है।
04-09-2015
कोच्चि। केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) अपने एक स्टेडियम का नाम भारत रत्न मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखने जा रहा है। केसीए अध्यक्ष टीसी मैथ्यू ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पैवेलियन का नाम तेंदुलकर के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा- हम केरल में एक स्टेडियम का नामकरण सचिन के नाम पर करेंगे, यह स्टेडियम कौन सा होगा इसका अभी फैसला नहीं किया गया है।
04-09-2015
मुंबई। सनी लियोन के कॉन्डम विज्ञापन पर नेताओं के बयान से विवाद कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। अब तक सभी ने सनी लियोन के खिलाफ ही बोला है, मगर अब शिल्पा शेट्टी ने जोरदार तरीके से उनका समर्थन किया है और नेताओं के बयान को मूर्खतापूर्ण बताया है। दरअसल, शिल्पा शेट्टी इंडियन मर्चेट चैंबर के लेडिज विंग एग्जिबिशन 2015 में शिरकत करने पहुंची थीं। इसी मौके पर जब उनसे इस विवाद को लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा, कुछ बेकार लोग हैं, जो ऐसा सोचते हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसा सभी सोचते हैं।
03-09-2015
नई दिल्ली। वाकई में सोनाक्षी सिन्हा सिर्फ देखने में ही दबंग नहीं लगतीं, वो सचमुच ऐसी हैं और अगर आप अब भी ये बात नहीं मानते तो इस पूरे वाकये को जानने के बाद जरूर मान जाएंगे। अब ये तो आपको पता ही है कि कई बॉलीवुड सेलेब्स की तरह सोनाक्षी सिन्हा भी ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं और लगातार अपने फैंस से खुलकर बातें भी करती हैं।
इसी सिलसिले में उन्होंने अपने फैंस से सवाल पूछने को कहा था। सब कुछ सही चल रहा था और सोनाक्षी भी पूरी कोशिश में लगी थीं कि वो सभी फैंस के सवालों का जवाब दे सकें। मगर एक सवाल पर वो अटक गईं।
02-09-2015
जयपुर। पुलिस ने सोमवार की रात को रेव पार्टी कर रहे 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि ये पार्टी मशहूर फोक डांसर गुलाबो सपेरा के फार्महाउस पर चल रही थी। गुलाबो सपेरा टीवी के विवादित रियलिटी शो बिग बॉस पर भी बतौर कंटेस्टेंट बनकर आ चुकी हैं। रेव पार्टी से गुलाबो के बेटे भवानी सपेरा को भी गिरफ्तार किया गया है। खबर के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक फार्महाउस में रेव पार्टी चल रही है, जिसके आधार पर पुलिस ने तुरंत रेड डालकर पार्टी में मौजूद लोगों को धर-दबोचा। 
02-09-2015
नई दिल्ली। सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में और अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेस व वाम समर्थित ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर समूचे देश में एक दिवसीय भारत बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा है। भारत बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी चरमराई दिखी। कई जगहों पर हिंसक घटनाओं के कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। देश के लगभग सभी राज्यों में रेलवे को छोड़ केंद्र, राज्य व निजी क्षेत्र से संबंधित विभिन्न प्रतिष्ठानों के लाखों कर्मचारियों का भारत बंद में समर्थन देखने को मिल रहा है।  
02-09-2015
वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर राग अलापने वाले पाकिस्तान को इस मुद्दे पर न तो कुछ मिलना था और न ही कुछ मिला। अमेरिका में पाकिस्तान के एक पूर्व राजदूत ने भी माना कि पाकिस्तान को अब कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल नहीं है। उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से क्षेत्र में जनमतसंग्रह कराने की मंजूरी मिलने की संभावना भी नहीं है। अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के मुताबिक, कश्मीर पाकिस्तान में एक भावनात्मक मुद्दा है। उसके नेता अपने लोगों को यह बताने में असफल रहे हैं कि पाकिस्तान को इस .... 
02-09-2015
पटना। एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर उठ रहे विवादों के बीच भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। पटना में आज संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी अपने सहयोगियों (लोजपा, रालोसपा व हम) को 83 सीटों से ज्यादा नहीं देगी। रेणु देवी ने कहा कि भाजपा 170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, लेकिन सहयोगी पार्टियों को ध्यान में रखते हुए160 सीटों पर ही अपना हिस्सा तय करने को तैयार है। 
02-09-2015
काठमांडू। बीस साल पहले महज 14 साल की उम्र में अच्छी नौकरी का लालच देकर मानव तस्कर उसे भारत ले आए और यहां जिस्म फरोशी के धंधे में धकेल दिया। कई सालों तक लोगों की हवस का शिकार बनने के बाद वो भाग निकली और अब इस दलदल में फंसी दूसरी नेपाली लड़कियों को भी बचाने में लगी है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार सुनीता दुआवर जो कि नेपाल की रहने वाली हैं। फिलहाल जिस्म फरोशी के दलदल में फंसी लड़कियों को बचा रही है। खबर के अनुसार सुनीता को अच्छा काम और पैसे का लालच देकर भारत.... 
02-09-2015
लंदन। भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 17 सितंबर को ओवल पर आयोजित एक चैरिटी मैच खेलेंगे। धौनी और सहवाग की टीम में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी और साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स होंगे। ये सारे खिलाड़ी हेल्प फॉर हीरोज इलेवन टीम का हिस्सा होंगे। इस टीम के कप्तान इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस होंगे। टीम के मैनेजर पूर्व क्रिकेटर इयान बॉथम हैं। हेल्प फॉर हीरोज इलेवन का मुकाबला शेष विश्व इकादस से होगा। 
17-02-2017

गांधीनगर : गुजरात के कच्‍छ में सीमा पार से आतंकी घुसपैठ की आशंका जताई गई है। जानकारी के अनुसार, कच्‍छ क्षेत्र में घुसपैठ की ये घटना हुई है। इसके बाद पूरे गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है और संदिग्‍ध की तलाश तेज कर दी गई है।

22-03-2017
little girl impressed by singing.भोपाल. मंडी गांव में जब नर्मदा सेवा यात्रा पहुंची तो यहां पर हिम्मतपुर पोलायकला जिला शाजापुर निवासी दुर्गा मालवीय (8) ने लता मंगेशकर के गाए गीत ऐ मेरे वतन के लोगों की प्रस्तुति दी। दुर्गा की आवाज सुनकर मंच पर मौजूद प्रसिद्ध गायिका अनुराधा पोडवाल ने उसे गले से लगा लिया।
18-06-2017
जेल में बंद रेत माफिया ने लेडी IAS अफसर को दी जान से मारने की धमकी
भोपाल.राजस्थान निवासी व एमपी कैडर की 2013 बैच की आईएएस अधिकारी सोनिया मीणा को जेल में बंद रेत माफिया अर्जुन सिंह बुंदेला ने जान से मारने की धमकी दी है। सोनिया इस समय उमरिया में एडिशनल कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत हैं। छतरपुर में एसडीएम रहते उन्होंने बुंदेला पर कार्रवाई की थी। इसके साक्ष्य के लिए सोनिया को छतरपुर जाना है।
12-02-2018
जम्मू। विवादित बयान देने के लिए मशहूर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री इस बार कुछ बदले सुर में नजर आए। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि दुनिया की कोई ताकत जम्मू कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती है।
17-02-2017
यूपी चुनाव 2017: प्रियंका गांधी आज पहली बार करेंगी प्रचार, रायबरेली में राहुल गांधी के साथ मांगेंगी वोटलखनऊ/नई दिल्ली : प्रियंका गांधी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में पहली चुनाव रैली में हिस्सा लेंगी। जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी अपने पारिवारिक गढ़ रायबरेली में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी और कांग्रेस...
23-03-2017
live murder: wife murder in gunaभोपाल/ गुना। मध्य प्रदेश के गुना में एक पति की हैवानियत का मामला सामने आया है। पति ने बेटी के साथ बाजार जा रही पत्नी पर सरेआम चाकुओं से हमला कर दिया। उसने दनादन चाकू मारे। महिला जान बचाने एक दुकान में घुसी, लेकिन पति ने उसे वहां भी नहीं छोड़ा।
18-06-2017
फादर्स डे: बिना सहारे चल भी नहीं सकती हूं, पापा कहते हैं तू घबरा मत.. मैं जो हूंइंदौर.साहस, त्याग, बल और अनुशासन के लिहाफ में करुणा, वात्सल्य और प्रेम को यदि एक शब्द में लिखना तो पिता लफ्ज़ काफी है। उनके कंधे जितने मज़बूत हैं उतना ही कोमल मन है। उनकी अंगुली पकड़कर हम धरती को पहली बार अपने पैरों से स्पर्श करते हैं। उनके बाज़ुओं में लिपटे हुए इत्मीनान हो जाता है हमें अब हम सुरक्षित हैं।
13-02-2018
महाशिवरात्रि पर्व इस बार दो दिन 13 व 14 फरवरी को होगा। दो दिनों में व्रत किस दिन किया जाए इसे लेकर श्रद्धालु असमंजस में हैं। ज्योतिषियों के अनुसार 13 फरवरी को प्रदोष के साथ मध्य रात्रि में चतुर्दशी भी है। ऐसे में 13 फरवरी को व्रत रखना अधिक फलदायक होगा।
17-02-2017
rescue operation success for kid fallen into bore well in singroliभोपाल/सिंगरौली. मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में करीब 27 फीट गहरे बोरवेल में गिरे एक साल के बच्चे को शुक्रवार को जिंदा निकाल लिया गया। 14 घंटे से ज्यादा वक्त तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। रेस्क्यू में 4 जेसीबी मशीनें और दो डॉक्टरों की टीमें लगातार मौजूद रहीं।
23-03-2017
countries biggest car thief gang arrested.इंदौर. मप्र सहित तीन राज्यों में पैरेलल आरटीओ चलाकर लक्जरी कार चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। गिरोह से 3 करोड़ रुपए कीमत वाली 30 कारें बरामद हुई हैं। गिरोह के बदमाश पहले एक राज्य से गाड़ी फाइनेंस कराते और उसके फर्जी ...
18-06-2017
किसानों के लिए लड़ाई तब तक चलेगी, जब तक कर्ज माफी व समर्थन मूल्य में वृद्धि न हो: सिंधिया
धार/इंदौर. जिले के खलघाट में एबी रोड पर शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय जेल भरो आंदोलन व किसान महापंचायत में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा- पिछले 3 दिन में प्रदेश में 10 किसानों ने आत्महत्या की है। 
13-02-2018
इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आतंकी हमले के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराए जाने से पाकिस्तान बौखला गया है। उसकी बौखलाहट उसके रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर की गीदड़ भभकी के रूप में सामने आई है। दस्तगीर ने मंगलवार को कहा, भारत की किसी भी तरह की कार्रवाई का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने इस महीने के शुरू में भी भारत को इसी तरह की धमकी दी थी।
17-02-2017
ram jethmalani के लिए चित्र परिणामभोपाल। देश के जानेमाने लॉयर और भाजपा से निष्कासित राम जेठमलानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा प्रहार किया है। शुक्रवार को लॉ यूनिवर्सिटी में आयोजित मूट कोर्ट में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होने पहुंचे जेठमलानी इससे पहले होटल नूर उस सबा में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। 

यह बोले जेठमलानी
-मुझे 2004 में भाजपा से निकाल दिया गया था। इसके बाद 2010 में मुझे फिर से वापसी का न्यौता दिया गया। मैं वापसी को लेकर खुश था।
-बाद में पता चला कि मुझे भाजपा के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कोर्ट में पैरवी करने के एवज में वापस बुलाया गया था।
-अमित शाह एक मर्डर केस में फंसे हुए थे। पार्टी चाहती थी कि मैं उनकी पैरवी करूं।
-जेठमलानी ने मोदी को मकड़जाल में फंसा बताया। उन्होंने कहा कि, जिस तरह मनमोहन सिंह पी चिदंबरम के जाल में उलझे हुए थे, ठीक वैसे मोदी वित्तमंत्री जेटली के षड्यंत्र का शिकार हैं।
-जेठमलानी ने कहा कि, उन्हें माेदी से कुछ नहीं चाहिए। उन्होंने जनता से जो वादा किए हैं, वो पूरा करें। मोदी अपने वादों में पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं।
-प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ सपाक्स की ओर से केस लड़ रहे जेठमलानी ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट भले ही सपाक्स के फेवर में फैसला सुना दे, लेकिन इसका स्थायी हल बैठकर चर्चा करने के बाद ही निकलेगा।
23-03-2017
second marriage of Woman by in laws .ग्वालियर.शहर में एक अनोखी शादी हुई। इसके बारे में जिसने भी सुना उसने इंसानी रिश्तों पर गर्व महसूस किया। जिसमें एक परिवार ने पूरे 10 साल तक लापता बेटे के लौटने का इंतजार किया, लेकिन जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो अपनी बहू आैर उसके मायके वालों से चर्चा कर ...
20-06-2017
कैबिनेट मीटिंग: मंदसौर के गोलीकांड सहित 12 खास बिंदुओं पर होगी चर्चाभोपाल। राज्य सरकार रजिस्ट्रार एवं फर्म सोसायटी का पुनर्गठन करने जा रही है, ताकि आम जनता के संस्थाओं के पंजीकरण से संबंधित कार्यों मे तेजी आ सके। मंगलवार को कैबिनेट में इस संबंध में लाए जाने वाले प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। बैठक में कुल 12 बिंदुओं पर विचार किया जाएगा। मंदसौर में घटित घटना की जांच के लिए गठित न्यायिक जांच आयोग के अनुसमर्थन के संबंध में।
25-02-2018
कृषकों की आय दोगुनी करने के लिए तैयार रोडमेप पर कार्रवाई करते हुए उद्यानिकी क्षेत्र रकवा लगभग 19 लाख 12 हजार हेक्टेयर हो चुका है। फलस्वरूप सभी मुख्‍य उद्यानिकी फसलों में प्रदेश के किसानों द्वारा सरप्लस उत्पादन किया जा रहा है। उद्यानिकी विभाग द्वारा फसलोत्तर प्रबंधन के लिए अधोसंरचना निर्माण एवं खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों की स्थापना के लिए अनुदान दिए जाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
25-02-2018
नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूली छात्रों को राहत दिलाने के प्रयास के तहत 2019 के शैक्षणिक सत्र से एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को घटाकर आधा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल का पाठ्यक्रम बीए और बी.कॉम के कोर्स से भी ज्यादा है और इसे कम करके आधा किए जाने की जरूरत है जिससे सर्वांगीण विकास के लिए छात्रों को समय मिल सके।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
25-02-2018
लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार को आरोप लगाया कि अमेरिका ने उनके संगठन के परमार्थ कार्यों के खिलाफ साजिश की है, इसलिए पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को बाध्य है. पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिये आतंकवाद निरोधक...
25-02-2018
पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित बोलेरो द्वारा बच्चों को कुचलने के हादसे पर लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहें हैं। उनका कहना है कि इस हादसे को अंजाम भाजपा के नेता द्वारा दिया गया है।
25-02-2018
नई दिल्लीः साल 2004 में जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के एतिहासिक दौरे पर थी तो उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का फोन आया था. उनकी बात सुनकर सौरव सहम गए थे. इस वाकये को याद करते हुए सौरव गांगुली ने अपनी आने वाली आत्मकथा अ सेंचुरी इज नॉट इनअफ में लिखा है कि वसीम अकरम की खतरनाक इन-कटर गेंद का सामना करना इससे ज्यादा आसान था.
23-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के लिए बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. महाघोटाले के बीच एक और बुरी खबर है. पीएनबी के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्ड का डाटा लीक हो गया है. हांग-कांग के एक अखबार एशिया टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 3 महीने में एक वेबसाइट के जरिए यह डाटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक बैंक ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी लीक की गई है.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी आज ही के दिन हुई थी। इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रिलय लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए। 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी मराठी रीति रिवाजों के तहत हुई थी।
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0