मुख्य समाचार
14-09-2015
भोपाल। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि पेटलावद हादसे का आरोपी राजेंद्र कसावा और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया के बीच याराना है। उन्होंने कहा कि इसकी तस्दीक विक्रांत के फेसबुक अकाउंट से की जा सकती है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा में चौहान ने कहा कि कांग्रेस लाशों पर राजनीति कर रही है, कसावा का भाजपा से दूर-दूर का भी कोई रिश्ता नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव पीडितों के दुख दर्द बांटने की बजाय गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहे हैं।  
14-09-2015
भोपाल। शिक्षा विभाग में संविलियन करने और छठवें वेतनमान की बकाया किस्त एकमुश्त देने समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर से आए अध्यापकों का धरना एवं अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। हजारों की संख्या में भोपाल पहुंचे ये अध्यापक शहर के यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क में धरना दे रहे हैं। उनके आक्रामक तेवर हैं। संघ ने दो टूक लहजे में कहा है, जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी हम हटने वाले नहीं हैं संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने कहा कि सरकार ने मांगें पूरी करने का वादा किया था। 
13-09-2015
अहमदाबाद, गुजरात के रहने वाले करीब 70 नाविक पिछले 15 दिनों से ज्यादा समय से संकट ग्रस्त यमन में फंसे हुए हैं और उन्होंने भारत सरकार से उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने की गुहार लगाई है। इन नाविकों ने भारत सरकार से यह अनुरोध ऐसे समय में किया है जब पिछले ही दिनों यमन में सउदी अरब की अगुवाई में हुए हवाई हमलों की चपेट में आ जाने के कारण छह भारतीय नागरिक मारे गए थे।
13-09-2015
भोपाल , इंदौर ,पेटलावद। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह पेटलावद धमाके में घायल हुए लोगों से मिलने पहुंचे, इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने उनका काफिला रोककर जमकर नारेबाजी की। घटनास्थल पर जाते समय दो सौ से ज्यादा स्थानीय युवकों ने रास्ता जाम कर दिया। सीएम के आने के बाद भी रास्ता नहीं खोला गया। आखिरकार सीएम खुद इनके पास पहुंचे। सड़क पर ही बैठकर मुख्यमंत्री ने आधा घंटा इन लोगों से बात की। देर शाम पेटलावद एसडीएम को कमिश्‍नर ऑफिस और एसडीओपी को आईजी ऑफिस अटैच करने के निर्देश्‍ा दिए गए हैं। 
13-09-2015
मंदसौर। पिछले एक सत्र से प्रदेश भर के महाविद्यालयों में स्मार्ट फोन का इंतजार कर रहे स्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को अब स्मार्ट फोन नहीं मिलेगा। इसकी जगह सरकार उनके खाते में रुपए जमा करने पर विचार कर रही है। रविवार को मंदसौर में कार्यक्रम में शामिल होनेे आए उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि सरकार ने स्मार्ट फोन वितरण के लिए जिस कंपनी को ठेका दिया था, उसका टेंडर निरस्त हो गया है। मामले में कई तकनीकी पेंच होने के कारण अब सरकार सीधे विद्यार्थियों के खाते में रुपए जमा करने का विचार कर रही है। 
13-09-2015
झाबुआ, पेटलावद, खंडवा । जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नियमों के विपरीत पटाखों का संग्रहण पाए जाने पर दो गोदामों को सील कर दिया। ग्राम अहमदपुर खैगांव में स्थित यह दोनों गोदाम व्यवसायी सचिन प्रद्युम्न जैन निवासी हरीगंज के हैं। पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। इधर रविवार रात को एक बार फिर पुलिस कांसवा के भाई फूलचंद और नरेंद्र कांसवा के घर पेटलावद पहुंची। यहां से दोनों के घरों और मकानों को मिलाकर कुल 8 स्थानों पर छापा मारा गया। 
13-09-2015
Image Loadingनईदिल्ली।बिहार में सीटों के बंटवारे में भाजपा नेतृत्व की मुसीबत बने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के तेवर अब ढीले पड़ने लगे हैं। रविवार को दिन भर भाजपा नेताओं का आपस में व मांझी के साथ बैठकों का दौर जारी रहा। बीच में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मांझी को फोन पर बातचीत में साफ कर दिया...
13-09-2015
भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि झाबुआ के पेटलावद में गोधरा पार्ट टू के लिए विस्फोटक सामग्री जमा की गई थी। सीबीआई जांच कराई जाए जिससे एक-एक कड़ी जोड़कर साजिश का पर्दाफाश किया जाएगा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष यादव सहित नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे व उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा की रविवार को आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में पेटलावद विस्फोट की घटना पर दुख व्यक्त किया गया। यादव ने आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे आरएसएस और बीजेपी सरकार की साजिश है। 
13-09-2015
भोपाल। राज्य के नगरीय निकाय और विभिन्न पंचायतों के स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों ने सरकार को तीन दिन में संविलियन के आदेश करने के लिए अल्टीमेटम दिया है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने ऐसे सभी शहरी व ग्रामीण स्कूलों में काम कर रहे अध्यापक स्कूलों में ताला बंदी कर देंगे। आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष भरत पटेल के आव्हान पर आज भोपाल में जुटे अध्यापकों ने यादगारे शाहजहानी पार्क में सभा आयोजित की। पहले ये लोग नीलम पार्क में एकत्रित होकर रैली के रूप में प्रदर्शन करने वाले थे लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी तो.... 
11-09-2015
नई दिल्‍ली। भारत-पाक के बीच गुरुवार से शुरू हुई डीजी स्‍तर की बातचीत के दूसरे दिन पाकिस्‍तानी रेंजर्स का दल शुक्रवार को सुबह 11 बजे नॉर्थ ब्‍लॉक स्थित गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने उनके कार्यालय पहुंचा। मुलाकात के बाद आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार गृह मंत्री ने पाक रेंजर्स से संघर्ष विराम उल्‍लंघन को लेकर कहा है कि पहली गोली भारत की तरफ से नहीं चलेगी। साथ दोनों देशों के बीच ईमेल और फोन पर संपंर्क बना रहेगा। सूत्रों से मिल रही रिपोर्ट्स के अनुसार गृह मंत्री ने कहा है कि, पहली गोली भारत की तरफ से नहीं चलेगी। 
11-09-2015
नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव और गुरमीत राम रहीम चाहते हैं कि देश के किसी हवाईअड्डे पर उनकी तलाशी न ली जाए। इसके लिए दोनों ने बकायदा सरकार से लिखित अनुरोध किया है। खास बात यह है कि मोदी सरकार भी इनके अनुरोध पर विचार कर रही है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, रामदेव और राम रहीम का यह प्रस्ताव ऐसे वक्त आया है, जब सरकार यह तय नहीं कर पा रही है कि सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को अब तक मिलती रही ऐसी छूट जारी रखी जाए या नहीं। 
11-09-2015
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सेना से बीच मुठभेड़ खत्‍म हो गई है। मुठभेड़ में जहां सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है वहीं सेना के दो जवान भी शही हो गए हैं। मुठभेड़ खत्‍म होने के बाद अब सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के इस इलाके में आतंकी वारदातें बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले तीन सितंबर को भी मुठभेड़ में सेना ने आतंकी संगठन लश्‍कर- ए-तोएबा के चार आतंकियों को मार गिराया था। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यहां से लगभग 95 किलोमीटर की दूरी पर..... 
11-09-2015
मुंबई। 2006 के मुंबई लोकल ट्रेन धमाकों के मामले में बारह आरोपियों को दोषी करार दे दिया गया है वहीं एक आरोपी को रिहा कर दिया है। धमाकों के 9 साल बाद शुक्रवार को हुई सुनवाई में माकोका कोर्ट ने धमाके के कुल 13 आरोपियों में से 12 को आरोपियों जिनमें आसिफ खान, कमाल अंसारी, फैजल शेख, एहतेशाम के अलावा नवेद हुसैन शामिल हैं को दोषी करार दिया है। वहीं अब्‍दुला वाहीद शेख को अदालत ने बरी कर दिया है। खबरों के अनुसार फिलहाल अदालत ने इन लोगों के खिलाफ सजा का एलान नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि... 
11-09-2015
सीहोर। जिले की नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम रुझान खेड़ी में रेत से भरा एक ट्रक एक घर में घुस गया। इससे तीन लोगों की मौत हो गई जिनमें पति-पत्नी और उनकी एक बच्ची शामिल है। पुलिस के मुताबिक नसरुल्लागंज के पास रुझान खेड़ी में एक सवाल सिंह नामक व्यक्ति अपने परिवार के साथ गुरुवार की रात घर में सो रहा था। शुक्रवार अलसुबह यहां से गुजर रहा रेत से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर उनके घर में घुस गया। घर में उस वक्त पांच लोग सो रहे थे। बुदनी-इंदौर रास्ते पर अवैध रेत उत्खनन की चैकिंग के कारण ट्रक चालक तेज रफ्तार.... 
11-09-2015
बालाघाट। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग की सचिव सूरज डामोर की जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान तबियत बिगड़ गयी। वहां मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल आईसीयू में भर्ती कराया। जहां चैकअप के बाद उन्हें सर्किट हाउस भेजा गया। इसके पूर्व जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची डामोर ने ओपीडी का निरीक्षण किया। यहां लगी मरीजों की लंबी कतार को देखते हुए उन्होंने ओपीडी को कम्प्यूटराइज्ड करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्रसूता वार्ड, बच्चा वार्ड का निरीक्षण किया। 
10-09-2015
इस्लामाबाद, भारत के पास करीब दो हजार मिसाइलों के लिए पर्याप्त परमाणु सामग्री हैं। पाकिस्तानी मीडिया में गुरुवार को छपी रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। पाकिस्तान की नेशनल कमांड अथॉरिटी (एनसीए) ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि भारत अपनी परमाणु ताकत में विस्तार कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीए की ओर से बुधवार को हुई बैठक में कहा गया है कि इन हालातों में पाकिस्तान को मजबूरन पूरी तरह से परमाणु प्रतिरोधक क्षमता बरकरार रखनी पड़ रही है। पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर नीतियां बनाने वाली सबसे बड़ी एजेंसी ... 
10-09-2015
पटना। बिहार में मिशन 185 प्लस का टारगेट लेकर चल रही, केन्द्रीय और बिहार भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दर्जनभर से अधिक चुनावी सभाओं की योजना बना रही है। कार्यक्रमों पर विचार के बाद शीर्ष स्तर पर सहमति मिलने के साथ ही इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। भाजपा प्रधानमंत्री की कम से कम एक सभा हर प्रमंडल में कराने की योजना बना रही है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री भाजपा और एनडीए के चुनाव अभियान की शुरुआत पहले ही चार परिवर्तन यात्राओं से कर चुके हैं। 
10-09-2015
भोपाल। राजधानी के लाल परेड ग्राउंड पर शुरू हुए तीन दिवसीय विश्‍व हिन्‍दी सम्‍मेलन का शुभारंभ करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, मेरी मातृ भाषा हिंदी नहीं है। मेरी मातृ भाषा गुजराती है। लेकिन मैं कभी सोचता हूं कि अगर मुझे हिंदी नहीं आती तो मेरा ?या हुआ होता। मैं लोगों तक कैसे पहुंचता। मैं लोगों की बात कैसे समझता। मुझे तो व्‍यक्तिगत तौर पर भी भाषा की ताकत क्‍या होती है, इसका भली भांति अंदाजा है। इसलिए मैं कहता हूं जैसे दुनिया में लुप्त होती तमाम चीजों का मूल्य है वैसे भाषा का भी मूल्य है। 
10-09-2015
भोपाल। भोपाल में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया कि मप्र में अब छोटी नौकरियां बारहवीं बोर्ड के अंकों के आधार पर दी जाएंगी। इसके लिए युवाओं को अनावश्यक परीक्षाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सपनों को पूरा करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। स्टेट हैंगर पर आयोजित समारोह में चौहान ने मोदी को दुनिया का सबसे प्रभावी नेता बताया। कहा उन्होंने देश का मान और प्रभाव बढ़ाया। मुख्यमंत्री बोले कि मेक इन इंडिया की तर्ज पर मेक इन मप्र पर काम चल रहा है। 
10-09-2015
भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउड पर आयोजित किए गए विश्‍व हिन्‍दी सम्‍मेलन का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री सुबह 9.45 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे जहां मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने उनका स्‍वागत किया। इसके बाद उन्‍होंने एयरपोर्ट पर ही आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम को संबोधित किया। यहां से प्रधानमंत्री 10.30 बजे लाल परेड ग्राउंड पहुंचे और सम्‍मेलन का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिन्दी को समृद्ध बनाने के लिए हमें दूसरी भाषाओं और बोलियों की अच्छी चीजों को लेकर.... 
10-09-2015
भोपाल। विश्‍व हिंदी सम्‍मेलन में भाग लेने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह स्टेट हैंगर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने इस मौके पर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कालेधन के कानून से हवालाबाज बौखला गए हैं। बकौल मोदी, संसद में एक के बाद एक जो निर्णय हुए, उससे हवालाबाज लोंगों को अपने पैरों के नीचे से धरती खिसकती नजर आ रही है, उन्‍हें संकट मंडराता नजर आ रहा है। इसलिए हवालाबाजों की जमात लोकतंत्र में रूकावटें पैदा करने का प्रयास कर रही है। 
09-09-2015
नई दिल्ली, बिहार में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में पूरा होगा। प्रथम चरण का मतदान 12 अक्टूबर को, जबकि अंतिम चरण का मतदान पांच नवंबर को होगा। मतों की गिनती आठ नवंबर को होगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। कुल 243 सदस्यों वाले बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो जाएगा। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, मतदान का प्रथम चरण 12 अक्टूबर, दूसरा चरण 16 अक्टूबर, तीसरा चरण 28 अक्टूबर, चौथा चरण एक नवंबर, जबकि पांचवां और अंतिम चरण ....
09-09-2015
नई दिल्ली. बिहार चुनाव के लिए तारीखों के एलान से ठीक पहले केंद्र ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। सरकार ने आम लोगों के लिए गोल्‍ड बॉन्‍ड स्‍कीम भी लॉन्‍च की है। बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में महंगाई भत्ते या Dearness Allowance (डीए) को 113 फीसदी से बढ़ाकर 119 फीसदी करने का फैसला किया गया। सरकार के इस फैसले से केंद्र सरकार के 48 लाख कर्मचारियों और 55 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। यह इजाफा 1 जुलाई से लागू होगा। इससे पहले अप्रैल में केंद्र ने 6 फीसदी डीए बढ़ाया था, जो जनवरी से.... 
09-09-2015
भोपाल। लंबे समय से विवादों में घिरे पिता-पुत्र आसाराम और नारायण साईं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नारायण साईं की पत्नी जानकी ने इंदौर जिला कोर्ट में पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है। बुधवार को वे निजी यात्रा पर भोपाल पहुंचीं, तब भी उन्होंने नारायण साईं पर आरोपों की बौछार की। उन्होंने मीडिया के सामने अपने पुराने आरोप भी दुहराए। उन्होंने कहा कि, वे मुझ पर शक करते थे। मुझ पर नजर रखवाते थे। 
09-09-2015
भोपाल. दसवां विश्‍व हिंदी सम्मेलन यहां 10 सितंबर से शुरू हो रहा है, लेकिन विवाद अभी से शुरू हो गया है। कई नामी साहित्यकारों को नहीं बुलाए जाने के सवाल पर विदेश राज्य मंत्री जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह ने कहा कि कुछ साहित्यकार हिंदी सम्मलेन में सिर्फ शराब पीने आते थे। सम्‍मेलन का आयोजन सिंह का मंत्रालय ही करता है। सिंह से जब पूछा गया कि इस आयोजन में ज्यादातर साहित्यकारों की उपेक्षा की गई और आपने कई बड़े नामों को इसमें आमंत्रित नहीं किया तो उसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। इस बयान का साहित्यकारों ने विरोध भी शुरू कर दिया है। 
25-02-2018
कृषकों की आय दोगुनी करने के लिए तैयार रोडमेप पर कार्रवाई करते हुए उद्यानिकी क्षेत्र रकवा लगभग 19 लाख 12 हजार हेक्टेयर हो चुका है। फलस्वरूप सभी मुख्‍य उद्यानिकी फसलों में प्रदेश के किसानों द्वारा सरप्लस उत्पादन किया जा रहा है। उद्यानिकी विभाग द्वारा फसलोत्तर प्रबंधन के लिए अधोसंरचना निर्माण एवं खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों की स्थापना के लिए अनुदान दिए जाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
25-02-2018
नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूली छात्रों को राहत दिलाने के प्रयास के तहत 2019 के शैक्षणिक सत्र से एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को घटाकर आधा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल का पाठ्यक्रम बीए और बी.कॉम के कोर्स से भी ज्यादा है और इसे कम करके आधा किए जाने की जरूरत है जिससे सर्वांगीण विकास के लिए छात्रों को समय मिल सके।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
25-02-2018
लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार को आरोप लगाया कि अमेरिका ने उनके संगठन के परमार्थ कार्यों के खिलाफ साजिश की है, इसलिए पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को बाध्य है. पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिये आतंकवाद निरोधक...
25-02-2018
पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित बोलेरो द्वारा बच्चों को कुचलने के हादसे पर लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहें हैं। उनका कहना है कि इस हादसे को अंजाम भाजपा के नेता द्वारा दिया गया है।
25-02-2018
नई दिल्लीः साल 2004 में जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के एतिहासिक दौरे पर थी तो उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का फोन आया था. उनकी बात सुनकर सौरव सहम गए थे. इस वाकये को याद करते हुए सौरव गांगुली ने अपनी आने वाली आत्मकथा अ सेंचुरी इज नॉट इनअफ में लिखा है कि वसीम अकरम की खतरनाक इन-कटर गेंद का सामना करना इससे ज्यादा आसान था.
23-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के लिए बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. महाघोटाले के बीच एक और बुरी खबर है. पीएनबी के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्ड का डाटा लीक हो गया है. हांग-कांग के एक अखबार एशिया टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 3 महीने में एक वेबसाइट के जरिए यह डाटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक बैंक ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी लीक की गई है.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी आज ही के दिन हुई थी। इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रिलय लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए। 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी मराठी रीति रिवाजों के तहत हुई थी।
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0