मुख्य समाचार
18-09-2015
भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से हमीदिया अस्पताल और सुल्तानिया अस्पताल में मरीज और डॉक्टर दोनों परेशान हुए। हमीदिया अस्पताल में जूनियर डॉक्टर्स ने समानांतर इमरजेंसी चलाई जिसमें मरीजों का इलाज किया। जूनियर डॉक्टर हमीदिया अस्पताल में उपकरण और इलाज की अन्य सुविधाओं को बढ़ाने और स्टायपंड में वृद्धि सहित अन्य मांगों के समर्थन में आज से हड़ताल पर चले गए हैं। भोपाल जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जूडा) के आव्हान पर यह अनिश्चितकालीन हड़ताल मेडिकल कॉलेज के हमीदिया .... 
18-09-2015
भोपाल। राजधानी पुलिस ने पांच सदस्यीय एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके पास करीब एक दर्जन चार और दो पहिया गाड़ियां जप्त की गई हैं। इनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। अंग्रेजी फिल्मों को देखकर वाहन खोलने का तरीका सिखा और एक के बाद एक कई गाड़ियां चुराकर बेचकर लाखों रुपए कमाई की। पुलिस के मुताबिक चोरी की एक एक्टिवा के साथ शाहरुख खान उर्फ बासिद को पकड़ा गया था जिससे पूछताछ में उसके साथी शिराज को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों ने पूछताछ के दौरान दो इनोवा कार .... 
18-09-2015
भोपाल। राजधानी में स्वाइन फ्लू से एक और मरीज की मौत मंगलवार को हो गई। उसका पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। बुधवार रात आई जांच रिपोर्ट में उसे स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इस हफ्ते में स्वाइन फ्लू से मौत का यह दूसरा मामला है। सूत्रों ने बताया कि करीब 40 साल के एक मरीज को गंभीर हालत में पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। दूसरे दिन उसकी मौत हो गई। भोपाल में 10 दिन के भीतर स्वाइन फ्लू के 15 मरीज मिल चुके हैं। इसमें दो की मौत हो गई है। 8 मरीजों का अब भी अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 
17-09-2015
पेटलावद। रामगढ़ कस्बे के भाभर परिवार का लाड़ला सुरेश भी शनिवार को हुए विस्फोट में चल बसा। बूढ़ी मां ने कई अरमान लिए अपने बेटे की सगाई तीन महीने पहले ही की थी। थोड़े समय बाद शादी भी होने वाली थी, मगर होनी को कुछ और ही मंजूर था। अब बूढ़ी मां पथराई आंखें लिए अपने बेटे को याद कर रही है। सुरेश भाभर भी रोज के काम के तहत बीते शनिवार को पेटलावद आया था। सुबह सेठिया रेस्टोरेंट पर रुका। इसी दौरान विस्फोट ने उसकी जान ले ली। परिजन को काफी देर तक पता ही नहीं चला। बाद में किसी ने सूचना दी तो वे पेटलावद पहुंचे। 
17-09-2015
झाबुआ, पेटलावद। पुलिस और एसआईटी पेटलावद विस्‍फोट मामले में मुख्‍य आरोपी राजेंद्र कांसवा को फिलहाल जिंदा मानकर उसकी तलाश कर रही है। आज शाम पत्रकारों से चर्चा करते हुए एसआईटी अधिकारी एडिशनल एसपी सीमा अलावा ने यह बात कही। उन्‍होंने बताया कि कांसवा के दो भाइयों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है जबकि कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उनसे भी गहन पूछताछ की जा रही है। वहीं आज करीब 18 घंटे के बाद आखिर पुलिस ने कांग्रेस नेताओं का धरना समाप्‍त कर दिया। 
17-09-2015
पचोर (राजगढ़)। नगर में एक ग्राम सेवक के घर में जीप से आए लुटेरों के साथ आज फिल्मी अंदाज में जनता व पुलिस का सीधा आमना-सामना हुआ। इससे ग्राम सेवक, उसकी पत्नी सहित लुटेरों की सूचना पर पहुंची पुलिस के दो जवान घायल हो गए लेकिन इसके बाद भी पुलिस ने जनता के सहयोग से दो लुटेरों को पकड़ लिया। चार फिर भी भाग गए। जानकारी के मुताबिक पचोर में कृषि विभाग के ग्राम सेवक आरसी वर्मा आज घर पर ही थे कि मध्यान्ह में उनके घर के सामने बोलेरो जीप आकर रुकी। उसमें से छह लोग उतरे जिनमें से चार बाहर खड़े हो गए .... 
17-09-2015
भोपाल । आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में बंद बर्खास्त आईएएस अफसर अरविंद जोशी की बहनों को पकड़ने के लिए लोकायुक्त पुलिस अदालत से उन्हें फरार घोषित करवाएगी। इसके लिए 19 सिंतबर को विशेष अदालत में होने वाली सुनवाई में दोनों के खिलाफ स्थायी वारंट जारी करने की मांग उठाई जाएगी। साथ ही भिंड के प्रदीप शर्मा के खिलाफ भी इसी तरह का कदम उठाया जाएगा। जोशी की दोनों बहनें विदेश में रहती हैं और जोशी ने इनके नाम पर जमीनें खरीदी थीं। अरविंद जोशी के कोर्ट में सरेंडर करने के बाद लोकायुक्त पुलिस का.... 
17-09-2015
भोपाल। शहर के सुभाष नगर क्षेत्र में बुधवार की तीन युवकों द्वारा एक युवती से चलती बस में गैंगरेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक एक युवती बुधवार की रात एक बस सुभाष नगर तरफ जा रही थी जिसमें तीन युवक भी बैठे थे। इनमें से कुछ बस के कर्मचारी बताए जाते हैं। इनमें से दो युवकों सलमान और दीपक नाम सामने आए हैं। इन लोगों ने युवती को नशे की हालत में देखकर उसके साथ जबरदस्ती करने शुरू कर दी। 
17-09-2015
भोपाल। आजाद अध्यापक संघ के अनशन पर आज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पदाधिकारियों को मंच से पकड़ा तो अध्यापकों ने शांतिपूर्वक गिरफ्तारी दे दी। इसके पहले अध्यापकों ने पदाधिकारियों को उठाए जाने पर हंगामा मचाया था। संघ का दावा है कि 600 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्‍हें डेढ़ दर्जन गाड़ि‍यों में धरना स्‍थल से ले जाया गया। शाम पांच बजे बाद आंदोलनकारियों को रिहा कर दिया गया। नगरीय निकाय और पंचायतों के अधीन संचालित स्कूलों में अध्यापन कर रहे अध्यापकों के आंदोलन के तहत चल रहे अनशन को पुलिस ने आज समाप्त करा दिया। 
16-09-2015
नई दिल्ली। केंद्र सरकार जल्द ही प्रेगनेंसी से बचाने वाली गर्भ निरोधक इंजेक्शन ला सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत महिलाओं के लिए इंजेक्शन से दिया जाने वाला गर्भ निरोधक लाने को लगभग हरी झंडी दे दी है। देश में दवा क्षेत्र की प्रमुख सलाहकार समिति ने डियॉक्सी मेड्रोक्सी प्रोजेस्ट्रोन एसिटेट (डीएमपीए) के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही उसने केंद्र सरकार को इसे अपने परिवार नियोजन कार्यक्रम में शामिल करने की सिफारिश भी की है। 
16-09-2015
नई दिल्‍ली। बिहार चुनाव तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रेडियो पर मन की बात करने से रोकने की तैयारी कर रहे महागठबंधन को चुनाव आयोग ने झटका दिया है। आयोग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी का कहना है कि इस कार्यक्रम के जरिये आचार संहिता के उल्‍लंघन होने की शिकायत पर वह मामले को सज्ञान में लेंगे। मोदी मन की बात के जरिये पूर्व सैनिकों, किसानों, छात्रों आदि से संवाद कर विभिन्न मुद्दों पर संवाद कर चुके हैं। इस बार 20 सितंबर को प्रधानमंत्री फिर रेडियो पर मन की बात करने वाले हैं। 
16-09-2015
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में आज ही कैबिनेट की बैठक में कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए गए। सरकार ने मनरेगा में अब साल में 150 दिन काम देने, स्‍मार्ट सिटी के तर्ज पर स्‍मार्ट विलेज के लिए 5,142 करोड़ आवंटित करने का फैसला किया है। बैठक के बाद केंद्रीय दूरसंचार मंत्री मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को बताया कि केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में सूखे से निपटने के लिए कई कदम उठाए गए हैं और कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसके तहत अब मनरेगा में साल में 100 दिनों के बदले 150 दिनों का रोजगार मिलेगा। 
16-09-2015
इंदौर। खजराना गणेश मंदिर पर 10 दिवसीय गणेश महोत्सव 17 सितम्बर से 27 सितम्बर तक मनाया जाएगा। मंदिर के पुजारियों के अनुसार भगवान को 2 करोड़ 80 लाख कीमत के स्वर्ण आभूषण चढ़ाए जाएंगे। जानकारी के अनुसार इस तरह के आभूषण वर्ष में 2 बार ही भगवान को चढ़ाए जाते हैं । एक बार जन्म चतुर्थी को और एक बार तिल चतुर्थी को । मंदिर को देश - विदेश के सुन्दर फूलों से सजाया जाएगा । भव्य एवं आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी । 
16-09-2015
भोपाल। हनुमानगंज इलाके में देर रात विदेशी युवती और उसके मंगेतर से पूछताछ के मामले में नया मोड़ आ गया है। युवती ने मामले की जांच या शिकायत करने से इनकार कर दिया, जबकि एसपी नॉर्थ ने स्वतः संज्ञान लेते हुए गजेटेड ऑफिसर से जांच के आदेश दिए हैं। हनुमानगंज टीआई भूपेंद्र सिंह के मुताबिक जर्मन युवती किम अपने मंगेतर सिद्घेश दुबे के साथ रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब 1 बजे नादरा बस स्टैंड आई थी। वे बीच सड़क पर अपनी बाइक लावारिस छोड़कर चले गए थे। लोगों की सूचना पर सिंह ने बाइक थाने पहुंचा दी। 
16-09-2015
भोपाल। 61साल के अरविंद जोशी को ब्लड कैंसर है। जिसे मेडिकल साइंस में मायलो डायस्प्लास्टिक यानी एमडीएस कहा जाता है। इस समय जोशी की यह बीमारी हाई रिस्क स्टेज में है। इस बीमारी का इलाज बोन मैरो ट्रांस्प्लांट यानी बीएमपी से संभव है। यदि जोशी को जेल में रखा गया, तो उनका उचित इलाज नहीं हो सकेगा। इस स्थिति में जोशी का जीवन घटकर मात्र 2 वर्ष का रह जाएगा। जोशी की बीमारी को लेकर यह दलील उसके वकील प्रतुल्य शांडिल्य ने जमानत अर्जी पेश करने के बाद दी। 
15-09-2015
भोपाल। सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज भोपाल स्कूल सोशल साइंस (बीएसएसएस) कॉलेज में स्टूडेंट्स से रूबरू हुए। उनके सवालों के जवाब के बीच सिंधिया ने कहा कि राजनीति में कीचड़ है तो युवाओं को उसमें उतरना होगा। वे उतरकर उस कीचड़ और गंदगी को साफ कर सकते हैं। बीएसएसएस कॉलेज के ऑडिटोरियम में आज सिंधिया की क्लास थी जिसका विषय था युवा नेतृत्व से बेहतर विश्व का निर्माण। इस क्लास में सिंधिया ने स्टूडेंट्स के बीच पहुंचकर उनसे सवाल किए तो उन्हें मन में उठ रही जिज्ञासाओं को... 
15-09-2015
भोपाल। प्रदेश के करीब सवा लाख स्कूल आज से सहायक और कनिष्ठ शिक्षकों के हवाले हो गए हैं। आजाद अध्यापक संघ के आव्हान पर भोपाल में जमे सैकड़ों अध्यापकों में दर्जनभर अनशन पर हैं जिनमें से तीन की हालत आज खराब हो गई। अध्यापकों का कहना है कि वे मांगें नहीं माने जाने तक आंदोलन पर रहेंगे।आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष भरत पटेल सहित 12 लोग यादगारे शाहजहानी पार्क में अनशन पर हैं। यहां तीन दिन से जमा इन लोगों में से तीन अध्यापकों इंदौर की शिल्पी सीवान, जबलपुर की सीमा अग्रवाल और नरसिंहपुर के...... 
15-09-2015
भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल पहुंचे तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन से नाराज नेताओं ने उनसे मुलाकात की। उन्हें अपनी नाराजगी जताई। बताया जाता है कि सिंधिया जब होटल नूर उस सबाह पहुंचे तो इसके बाद से ही उनसे कांग्रेस नेताओं के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। उनसे मुलाकात करने वालों में प्रमुख रूप से नवगठित प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव बनाए गए भोपाल शहर के जिला अध्यक्ष पीसी शर्मा से लेकर विधायक आरिफ अकील, जिला युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष असमत सिद्दीकी आदि .... 
15-09-2015
बकतरा (सीहोर)। जिले के शाहगंज बकतरा की भारतीय स्टेट बैंक शाखा में सोमवार की रात लुटेरों ने गार्ड की हत्या कर दी। लुटेरों ने बैंक की तिजोरी ले जाने का प्रयास किया था लेकिन गार्ड के विरोध और छीना-झपटी में वे उसे नहीं ले जा पाए। पुलिस के मुताबिक बकतरा की भारतीय स्टेट बैंक शाखा में गार्ड नाहर सिंह ड्यूटी पर था। रात को कुछ बदमाश बैंक में तिजोरी ले जाने की नीयत से घुस गए। बैंक के भीतर किसी की आहट सुनकर गार्ड ने आवाज लगाई तो बदमाशों ने उस पर हमला कर दिया। नाहर सिंह ने भी लुटेरों को पकड़ने का प्रयास किया जिससे.... 
15-09-2015
भोपाल। गोविंदपुरा के सेंट जोंस स्कूल की तीन लापता छात्राएं मुंबई के घाटकोपर में आरपीएफ को स्टेशन पर घूमते हुए मिलीं। इन्हें लेने के लिए पुलिस और परिजन मुंबई जाएंगे। मुंबई आरपीएफ ने भोपाल पुलिस को इस संबंध में सूचना दी है। गौरतलब है कि सेंट जोंस स्कूल की छात्राएं 13 साल की आरती, 12 साल की राजनंदनी शर्मा, 13 साल की कनिष्का नामक किशोरियां सोमवार को सुबह बिना बताए चली गईं थीं। वे स्कूल के लिए घर से निकली थीं। वैन से वे स्कूल के लिए चली थीं और इसके बाद फिर स्कूल नहीं गईं। 
15-09-2015
भोपाल। बर्खास्त आईएएस अधिकारी अरविंद जोशी ने अंततः आज जिला अदालत में सरेंडर कर दिया। उन्होंने विशेष न्यायाधीश दिनेश प्रसाद मिश्रा की अदालत में सरेंडर किया। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस वहां पहुंची। उन्हें हाल ही में फरार घोषित किया गया था। जोशी के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका पेश करते हुए तर्क दिया था कि उन्‍हें ब्‍लड कैंसर है। इसके‍ लिए डाक्‍टरों ने सलाह दी है कि तत्‍काल बोन मैरो ट्रांसप्‍लांट किया जाए अन्‍यथा दो साल के भीतर मृत्‍यु हो जाएगी। लेकिन कोर्ट ने इन तर्कों को अमान्‍य करते हुए जोशी को 19 सितंबर तक ..... 
14-09-2015
भोपाल । मुख्य सचिव अंटोनी डिसा और पुलिस महानिदेशक सुरेन्द्र सिंह ने राज्‍य में विस्फोटकों से संबंधित लाइसेंसों के निरीक्षण के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। मुख्‍य सचिव और पुलिस महानिदेशक ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर और एसपी को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। इसमें लायसेंस की शर्तों का उल्लंघन पाये जाने पर कठोर कार्रवाई करने की बात भी कही गई है। मुख्‍य सचिव और पुलिस महानिदेशक के अनुसार लायसेंस निरीक्षण के साथ साथ विस्फोटक पदार्थों का भौतिक सत्यापन भी किया जाय। 
14-09-2015
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव में 40 सीटें दिए जाने से रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी नाराज बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 42 सीटें चाहती थी। एलजेपी के नेताओं की सोमवार शाम को मीटिंग होनी है। माना जा रहा है कि मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा होगी।एलजेपी के नेता चिराग पासवान ने सीटों के बंटवारे के एलान के बाद कहा था कि सीटें कभी मुद्दा नहीं थीं। उन्होंने बताया था कि वे 40 सीटों से खुश हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा को मिली अहमियत से भी एलजेपी नाराज है। 
14-09-2015
भोपाल। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (आरएमएसए) के तहत भोपाल जिले के आधा दर्जन स्कूलों में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग दी जाएगी। महिला ट्रेनरों द्वारा यह ट्रेनिंग बालिकाओं को दिलवाई जाएगी। इसके लिए महिला ट्रेनरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि महिला ट्रेनर उपलब्ध न होने पर ही पुरुष ट्रेनर से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी बालिकाओं को ब्लैक बेल्ड अथवा सेल्फ डिफेंस सर्टिफिकेट कोर्स कर चुके ट्रेनर ही यह ट्रेनिंग दे सकेंगे। 
14-09-2015
भोपाल। मप्र कांग्रेस में कार्यकारिणी के गठन के बाद उपजा असंतोष बड़े नेताओं के हस्तक्षेप के बाद शांत हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल और गोविंद गोयल को कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, इससे कांग्रेस में असंतोष काफी बढ़ गया था। गोविंद गोयल ने तो मंगलवार से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर सड़क पर दफ्तर लगाने की घोषणा कर दी थी, लेकिन सोमवार को कांग्रेस के बड़े नेताओं से आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने अपना निर्णय बदल दिया। 
25-02-2018
कृषकों की आय दोगुनी करने के लिए तैयार रोडमेप पर कार्रवाई करते हुए उद्यानिकी क्षेत्र रकवा लगभग 19 लाख 12 हजार हेक्टेयर हो चुका है। फलस्वरूप सभी मुख्‍य उद्यानिकी फसलों में प्रदेश के किसानों द्वारा सरप्लस उत्पादन किया जा रहा है। उद्यानिकी विभाग द्वारा फसलोत्तर प्रबंधन के लिए अधोसंरचना निर्माण एवं खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों की स्थापना के लिए अनुदान दिए जाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
25-02-2018
नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूली छात्रों को राहत दिलाने के प्रयास के तहत 2019 के शैक्षणिक सत्र से एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को घटाकर आधा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल का पाठ्यक्रम बीए और बी.कॉम के कोर्स से भी ज्यादा है और इसे कम करके आधा किए जाने की जरूरत है जिससे सर्वांगीण विकास के लिए छात्रों को समय मिल सके।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
25-02-2018
लाहौर: मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद ने शनिवार को आरोप लगाया कि अमेरिका ने उनके संगठन के परमार्थ कार्यों के खिलाफ साजिश की है, इसलिए पाकिस्तानी सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने को बाध्य है. पेरिस में वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की बैठक से कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति के एक अध्यादेश के जरिये आतंकवाद निरोधक...
25-02-2018
पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर में अनियंत्रित बोलेरो द्वारा बच्चों को कुचलने के हादसे पर लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहें हैं। उनका कहना है कि इस हादसे को अंजाम भाजपा के नेता द्वारा दिया गया है।
25-02-2018
नई दिल्लीः साल 2004 में जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के एतिहासिक दौरे पर थी तो उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का फोन आया था. उनकी बात सुनकर सौरव सहम गए थे. इस वाकये को याद करते हुए सौरव गांगुली ने अपनी आने वाली आत्मकथा अ सेंचुरी इज नॉट इनअफ में लिखा है कि वसीम अकरम की खतरनाक इन-कटर गेंद का सामना करना इससे ज्यादा आसान था.
23-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक के लिए बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. महाघोटाले के बीच एक और बुरी खबर है. पीएनबी के 10 हजार क्रेडिट और डेबिट कार्ड का डाटा लीक हो गया है. हांग-कांग के एक अखबार एशिया टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 3 महीने में एक वेबसाइट के जरिए यह डाटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक बैंक ग्राहकों की बेहद संवेदनशील जानकारी लीक की गई है.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक जोड़ों में से एक अजय देवगन और काजोल की शादी आज ही के दिन हुई थी। इन दोनों के बीच जितनी अच्छी कैमिस्ट्री पर्दे पर देखने को मिली, रिलय लाइफ में भी यह दोनों उतने ही अच्छे कपल साबित हुए। 24 फरवरी 1999 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी मराठी रीति रिवाजों के तहत हुई थी।
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0