मुख्य समाचार
17-10-2017
कनाडा : कनाडा में ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट के साथ एक ड्रोन के टकराने का मामला सामने आया है। यह प्लेन कनाडा के क्यूबेक शहर में एयरपोर्ट पर उड़ान भर रहा था कि तभी इसके साथ एक ड्रोन टकरा गया। मिनिस्टर ऑफ ट्रांसपोर्ट मार्क गार्नेउ ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह ड्रोन 1,500 फीट की उंचाई पर उड़ रहा था.....
17-10-2017
नई दिल्ली : अंडमान निकोबार द्वीप स्थित सामरिक रूप से महत्वपूर्ण तीनों सेनाओं की एकीकृत कमान के सैनिकों की दिवाली इस बार खास रहने वाली है क्योंकि खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनके साथ दिवाली मनाने जा रही हैं। रक्षा मंत्री दो दिन की यात्रा पर कल अंडमान रवाना होंगी और 19 अक्टूबर को वायु सेना , नौसेना तथा सेना के जवानों के.....
16-10-2017
जयपुर: केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि देश की आन्तरिक सुरक्षा व्यवस्था में खुफिया ब्यूरो की भूमिका एक धुरी की तरह है। वह जोधपुर में खुफिया ब्यूरो के पश्चिम क्षेत्र प्रशिक्षण केन्द्र भवन के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने देश की आन्तरिक सुरक्षा व्यवस्था में खुफिया ब्यूरो (आईबी) की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि इसका आन्तरिक सुरक्षा में महत्वपूर्ण है।
16-10-2017
वर्ल्ड फूड डे पूरे विश्‍व में 16 अक्‍टूबर को सेलीब्रेट किया जाता है। ऐसे में यूनाइटेड नेशंस की एक रिपोर्ट की माने तो दुनिया में 79.5 फी‍सदी लोगों के पास खाना नहीं है। सिर्फ भारत में ही करीब 20 करोड़ लोग प्रतिदिन भूखे पेट सोने के लिए मजबूर हैं। यानी हर चार बच्चों के बीच एक बच्चे को भूखा रहना पड़ता है। यह आंकड़ा चीन में भुखमरी के शिकार लोगों से कहीं ज्यादा है।
16-10-2017
काठमांडो : नेपाल के रोल्पा जिले और भारत की राजधानी नई दिल्ली के बीच सीधी बस सेवा सोमवार से शुरू हो गई. यह बस सेवा सप्ताह में एक बार उपलब्ध होगी. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक, दिल्ली जाने वाली बस रोल्पा में लिवांग, प्युठान, भालुवांग और नेपालगंज से गुजरेगी.
16-10-2017
पटना: जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार लालू यादव के बयानों को गंभीरता से नहीं लेते. लेकिन राजद प्रमुख लालू यादव के बाद अब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उनपर तीखा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पास ऐसा कौन सा रहस्यमयी दस्तावेज है जिससे नीतीश जी डरे और सहमे हैं ? हालांकि तेजस्वी ने अपने बातों के समर्थन में कुछ और नहीं कहा है.
16-10-2017
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग खारिज करने को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की आलोचना पर आज कहा कि यादव के कुकर्म तार्किक परिणति तक पहुंच चुके हैं इसलिए जरूरी है कि वह अपने काम पर ध्यान दें।
16-10-2017
श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में हड़ताल के कारण जनजीवन आज भी बुरी तरह प्रभावित रहा। सुरक्षा बलों के साथ 14 अक्टूबर को हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक जिला कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये थे। आतंकवादियों के मारे जाने के खिलाफ पुलवामा में प्रदर्शन और हड़ताल का आह्वान किया गया है।
15-10-2017
नई दिल्ली: दक्षिण भारत में एक महत्वाकांक्षी उच्च गति ट्रेन परियोजना चीनी रेलवे की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आने की वजह से अटकी पड़ी है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि प्रतिक्रिया में कमी का कारण डोकलाम विवाद हो सकता है।
रेलवे की नौ उच्च गति परियोजनाओं की स्थिति पर मोबिलिटी निदेशालय की एक आंतरिक जानकारी मिली है।
15-10-2017
रायबरेली: जिले में विशाखा फैक्ट्री के सामने आज सुबह एक कार और ट्रक में हुई जबरदस्त टक्कर में छह लोगों की मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने बताया कि आज सुबह लखनऊ की तरफ से आ रही फोर्ड फिगो कार विशाखा फैक्ट्री के सामने एनएच 30 पर अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर पलटते हुए रायबरेली की तरफ से आ रहे एक ट्रक टकरा गयी.
15-10-2017
अटकलों के बीच पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि एक-दो दिन में मामले पर फैसला कर लिया जाएगा. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, रॉय ने भाजपा में शामिल होने और राज्य में पार्टी के संगठनात्मक आधार के विस्तार में मदद करने की इच्छा जाहिर की है. घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, एक या दो दिन में इस मामले में निर्णय कर लिया जाएगा.
15-10-2017
मुंबई: मुंबई के एलफिंस्टन ब्रिज हादसे को अभी पंद्रह दिन भी नहीं हुए थे कि शनिवार देर रात मुंबई के चर्नीरोड स्टेशन के पास स्थित फुटओवर ब्रिज पर का एक हिस्सा गिरने से 2 लोग घायल हो गए। इस पुल के मुरम्मत के लिए कुछ दिन ही पहले आंदोलन किया गया था। चर्नीरोड स्टेशन के पास पुल का कुछ हिस्सा गिरने से लोगों में काफी आक्रोश है।
15-10-2017
देहरादूनः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को मजबूरन देहरादून-नई दिल्ली एक्सप्रेस के एसी सेकेंड क्लास में सफर करना पड़ा। रेल मंत्री पियूष गोयल भी प्रियंका को एसी फ‌र्स्ट क्लास की टिकट नहीं दिला पाए। शनिवार को प्रिंयका को देहरादून से नई दिल्ली जाना था। रेलमंत्री कार्यालय से मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन को आदेश दिया गया कि प्रियंका गांधी देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 12206 एसी एक्सप्रेस के एसी फ‌र्स्ट में सफर करेंगी। 
15-10-2017
नई दिल्ली: मध्य दिल्ली के एक स्टेशन पर दिल्ली मेट्रो के एक इलेवेटर में शनिवार को तीन यात्री एक घंटे तक फंसे रहे, जिसके बाद तकनीशियनों ने गड़बड़ी को ठीक करके उसे फिर से चालू किया. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने कहा कि अधेड़ आयु वर्ग के तीन पुरुषों ने बाराखम्बा स्टेशन पर शाम लगभग पांच बजे भूतल से ऊपर जाने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल किया.
14-10-2017
नई दिल्ली। एक दिन के बिहार दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने शनिवार को पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह के दौरान देश की 20 यूनिवर्सिटीज को वर्ल्ड क्लास बनाने की घोषणा के बाद मोकामा का रुख किया। यहीं पहुंचने के बाद पीएम ने 3769 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार ने एनडीए का नीतीश कुमार के साथ फिर गठबंधन हुआ है और इस गठबंधन से अपेक्षा है कि राज्य में विकास की रफ्तार तेज होगी।
14-10-2017
मुंबई। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम में शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 22 अक्टूबर से मुंबई में शुरू होगी। इसके बाद दूसरा वनडे 25 अक्टूबर को पुणे में तथा तीसरा वनडे 29 अक्टूबर को कानपुर में होगा।
14-10-2017
नई दिल्ली। केंद्रीय कपड़ा और सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि वैश्विक भुखमरी सूचकांक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाने की कोशिश में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश को बदनाम कर रहे हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने वैश्विक भुखमरी सूचकांक पर एक खबर को कवि दुष्यंत कुमार की कुछ पंक्तियों के साथ ट्वीट किया था। यह पंक्तियां थीं, भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं है तो क्या हुआ; आजकल दिल्ली में है जर-ए-बहस है यह मुद्दा।
14-10-2017
नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब द कोलिशन ईयर्स के जरिए बड़ा खुलासा किया है। प्रणब ने अपनी किताब के जरिए कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी ने साल 1997 में तत्कालीन प्रधानमंत्री आईके गुजराल की संयुक्त मोर्चा की सरकार को अस्थिर करने में बड़ी भूमिका निभाई थी।
14-10-2017
नई दिल्ली। अगर आपके पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई), आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट या डेबिट कार्ड है, तो शॉपिंग करने के लिए यह अच्छा समय है। इन बैंकों ने विभिन्न ब्रांडों के साथ करार किया है, जिसके तहत आपको जबरदस्त ऑफर्स मिल सकते हैं।
14-10-2017
नई दिल्ली। अमेरिका के विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन 24 अक्टूबर भारत की यात्रा पर दिल्ली पहुंचेंगे। ये उनकी पहली भारत यात्रा होगी। डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद भारत और अमेरिका के सम्बन्धों को आगे बढ़ाने के क्रम में टिलरसन भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। अभी कुछ समय पहले अमेरिका के रक्षामंत्री जेम्स मैटिस भारत की यात्रा पर आये थे।
13-10-2017
शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दावा किया कि मोदी लहर हिमाचल प्रदेश में तो दूर गुजरात में भी नहीं चल रही है. इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिया कि वह ठियोग क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि राज्य में नौ नवंबर को चुनाव होंगे और नतीजों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी. उन्होंने कहा कि वह किसी भी क्षेत्र से भारी अंतर से जीत सकते हैं......
13-10-2017
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर के खिलाफ पनामा पेपर मामले में वकीलों के प्रदर्शन के बाद आरोप तय करने की कार्यवाही 19 अक्टूबर तक स्थगित कर दी है. शीर्ष न्यायालय द्वारा 28 जुलाई को शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अयोग्य ठहराए जाने के फैसले के बाद ‘राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो’(एनएबी) ने शरीफ......
13-10-2017
बेरूत: सीरिया के उत्तर पूर्व प्रांत हासाकेह में गुरुवार को विस्थापित सीरियाई लोगों को निशाना बनाकर किये गये एक कार बम हमले में कुर्दिश सुरक्षा बलों के जवानों समेत कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी. ब्रिटेन आधारित सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि यह हमला आईएस द्वारा एक ऐसे क्षेत्र में किया गया जहां डेर इजोर प्रांत से विस्थापित सीरियाई नागरिक सामान्यत: इकट्ठे होते है.
13-10-2017
नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अंडमान निकोबार द्वीप में स्थित सैन्य रूप से महत्वपूर्ण तीनों सेनाओं (थल, वायु एवं नौसेना) के कमान में सैन्यकर्मियों के साथ दीवाली मनाएंगी. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री 24 और 25 अक्टूबर को फिलीपीन की यात्रा पर होंगी और खासकर समुद्री क्षेत्र में सैन्य सहयोग मजबूत करने के तरीके तलाशने के लिए इस दौरान वहां के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत करेंगी.
13-10-2017
नई दिल्लीः देश में राजनीतिक बहस का मुद्दा बने रोहिंग्या मुसलमानों पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट में रोहिंग्या मुसलमानों ने याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें उन्हें भारत से वापस भेजने को कहा गया है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश जस्टिय दीपक मिश्रा सहित तीन जजों की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी.
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0