मुख्य समाचार
22-10-2017
जम्मू। दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम के रेनिपोरा गांव में दीपावली के दिन समुदाय विशेष ने एक कश्मीरी पंडित परिवार को घाटी से बेदखल करने का फरमान सुनाया। उसके घर पथराव तक किया गया। मामला उछलते ही पुलिस इसे दो परिवारों का भूमि विवाद बता रही है। 
22-10-2017
लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ जरदारी ने बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया कि शरीफ भाइयों ने दो बार उनकी हत्या कराने का प्रयास किया था। जरदारी ने 2018 के चुनाव के बाद शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के साथ गठबंधन से इन्कार किया। 
22-10-2017
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले पीएम ने वडोदरा में जनसभा को संबोधित किया। वडोदरा में उन्होंन विपक्ष पर तीखा प्रहार किया। वडोदरा में पीएम मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि दिवाली पर वो वडोदरा आए हैं इसे लेकर विरोधियों को पेट में दर्द हो रहा है। पीएम ने कहा कि विरोध करने वाले उन्हें कुछ कह नहीं सकते इसलिए चुनाव आयोग पर दबाव बना रहे हैं। 
21-10-2017
tipu 20171021 14453 21 10 2017बेंगलुरू। यूपी में ताजमहल पर विवाद के बाद अब कर्नाटक में टीपू सुल्तान जयंती पर घमासान शुरू हो गया है।बेंगलुरू से दिल्ली तक बवाल मचने के बाद केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने टीपू सुल्तान जयंती समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है।
21-10-2017
ravi shastri coach 21 10 2017नई दिल्ली। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच हैं और उनकी सालाना सैलरी 11.7 लाख डॉलर है। वहीं, विराट कोहली को सालाना 10 लाख डॉलर सैलरी मिलती है। दुनिया के किसी भी क्रिकेट कोच इतनी रकम नहीं मिलती है।
21-10-2017
chitragupta pooja 21 10 2017मल्टीमीडिया डेस्क। दिवाली के दो दिन बाद यानी कार्तिक द्वितीया को भाई-दूज के साथ भगवान चित्रगुप्त की भी पूजा की जाती है। भगवान चित्रगुप्त मनुष्य के अच्छे और बुरे कामों का लेखा-जोखा रखते हैं। कायस्थ समाज के लोग आज चित्रगुप्त की आराधना कर कलम और दवात का भी पूजन करते हैं।
21-10-2017
pollution 1 21 10 2017मल्टीमीडिया डेस्क। दिन-ब-दिन प्रदूषण बढ़ रहा है। दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर बैन किया था। कोई भी राज्य ऐसा नहीं है जो कि प्रदूषण से परेशान न हो। लेकिन इन सबके बीच अगर आपकी इम्यूनिटी अच्छी नहीं होगी तो आप बार-बार बीमार पड़ेगे।
21-10-2017
sheela davre 21 10 2017मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। शीला दावरे का परिचय देश की पहली महिला ऑटो ड्राइवर के रूप में है। जब 18 साल की उम्र में उन्‍होंने पुणे जाने के लिए अपना घर और जिला परभनी छोड़ा तब उनके हाथों में केवल 12 रुपए और आंखों में सपने थे। यह अस्‍सी के दशक के अंत की बात है। तब पुणे में सारे ड्राइवर पुरुष थे जो कि खाकी ड्रेस में चलते थे।
21-10-2017
himachal pradesh assembly elections 21 10 2017शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आम मतदाताओं के साथ 745 मनोरोगी भी मतदान करेंगे। प्रदेश निर्वाचन विभाग के आकंड़ों के अनुसार मतदाता सूची में 13677 दिव्यांग मतदाताओं के नाम शामिल हैं।दिव्यांगों में मनोरोगी भी हैं। सबसे अधिक 402 मनोरोगी मंडी जिला में हैं।
20-10-2017
mohammad azharuddin20 20 10 2017हैदराबाद। तेलंगाना कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को 2019 के विधानसभा चुनाव में उतरने का न्योता दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि हमने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी को आमंत्रित किया है। कांग्रेस नेता रेड्‍डी ने कहा कि अजहरुद्दीन ने तेलंगाना में सक्रिय भूमिका निभाने की इच्छा जताई है।
20-10-2017
narendra modi 20 10 2017केदारनाथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह महीने में दूसरी बार केदारनाथ धाम में पहुंचे हैं। केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय-जय केदार के उद्घोष से की। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर मार्ग के चौड़ीकरण, आदि शंकराचार्य संग्रहालय समेत 5 योजनाओं का शिलान्यास किया।
20-10-2017
harshita dahiya murder jija 20 10 2017सोनीपत। हरियाणवी डांसर-सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या उसके जीजा दिनेश कराला ने ही कराया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी जीजा दिनेश ने सिंगर हर्षिता की हत्या में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जीजा दिनेश ने सुपारी देकर साली हर्षिता की हत्या करवाई थी। इस मामले में पुलिस की पूछताछ अभी जारी है।
20-10-2017
gujarat cm rupani 20 10 2017गांधीनगर। गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम द्वारा चुनाव आयोग पर की गई टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विजय रुपाणी ने कहा कि चुनाव आयोग पर वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम की टिप्पणी उचित नहीं है। चिदंबरम ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिये अपने विचार रखते हुए कहा कि चुनाव आयोग अभी छुट्टी पर है......
20-10-2017
virbhadra singh files nomination 20 10 2017शिमला। हिमाचल प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीएम वीरभद्र सिंह ने शुक्रवार को सोलन जिले की अर्की सीट से अपना नामांकन भरा। इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने उनका स्वागत किया। बता दें कि पिछला चुनाव उन्होंने शिमला रूरल से लड़ा था। यह उनका गृह जिला है।
20-10-2017
नालंदा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में एक व्यक्ति को बिना दरवाजा खटखटाए घर में घुसने की ऐसी सजा दी गई जो बेहद अमानवीय थी। मुखिया ने उसे गांव के लोगों के सामने अपना थूक चाटने को मजबूर किया। इसके साथ ही महिलाओं से चप्पल से पिटवाया। पीड़ित व्यक्ति ने कहा कि सबके सामने महिलाओं ने चप्पल से पीटकर मेरी इज्जत ले ली। अब मैं कैसे बेटी की शादी करूंगा।
19-10-2017
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन यानि बुधवार को 15 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा. अब तक नामांकन दर्ज कराने वाले कुल उम्मीदवारों की संख्या 27 हो गई है. इंदोरा (एससी) सीट से सुशील कुमार ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दर्ज कराया.
19-10-2017
पुंछ : जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले से सटी एलओसी की सीमा पर भारतीय जवानों ने दिवाली के मौके जमकर जश्न मनाया. इस मौके पर जवानों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और खूब डांस किया. जवानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक दीप जलाए. इस दौरान जवानों ने खुशियां मनाते हुए डांस भी किया.
19-10-2017
अंबाला : राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत अंबाला सेंट्रल जेल की सेल नंबर 11 में है। गत दिवस हनीप्रीत को पहली बार मिलने उसका परिवार जेल पहुंचा। परिवार हनीप्रीत के लिए मिठाई और मोमबत्ती लेकर पहुंचे। हनीप्रीत का परिवार जेल में करीब 45 मिनट तक रहा अौर उन्होंने उसे जल्द रिहाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान परिवार वालों ने उसे कपड़े भी दिए।
19-10-2017
नई दिल्ली: भारतीय रेल आम आदमी की सवारी है, लेकिन उसी आम आदमी से वेटिंग टिकट के जरिये भी कमाई करने में वह पीछे नहीं है. वेटिंग टिकट को कैंसिल करने पर कटने वाले चार्जेस से भारतीय रेलवे के खाते में बीते साल लगभग 73 करोड़ रुपये कमाए हैं.
18-10-2017
अयोध्या: जय श्रीराम के गगनभेदी नारों और हेलीकाप्टर से की गयी पुष्प वर्षा के बीच मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या आज एक लाख 71 हजार दीपक प्रज्जवलित कर गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज हो गयी। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भगवान राम के वन से वापसी के समय त्रेता युग के अनुभवों का अहसास कराने के लिए अयोध्या में दीपोत्सव और राम राज्याभिषेक समारोह का आयोजन किया था।
18-10-2017
पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के इंतजार में एक बच्ची की हुई मौत पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि नीतीश सरकार में पूरी व्यवस्था ही चौपट हो गई है। यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लखीसराय की एक बच्ची की इलाज के इंतजार में मंगलवार को पटना एम्स में मौत हो गई।
18-10-2017
श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और कश्मीर घाटी में हाल में तेज हुई हिंसा सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। तीस मिनट चली मुलाकात में मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।
18-10-2017
नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच की जुबानी जंग ने अब पत्रों की शक्ल अख्तियार कर ली है। मंगलवार को  बैजल ने केजरीवाल को पत्र लिखकर न केवल उनके दिल्ली की कानून व्यवस्था संबंधी आरोपों का जवाब दिया, बल्कि कानून व्यवस्था का पालन करने की नसीहत भी दी।
18-10-2017
नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय द्वारा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पटाखों की बिक्री पर रोक लगाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने 1,200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किए हैं और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. स्थिति पर निगरानी रखने के लिए जिलों में विशेष दल गठित किए गए हैं.
17-10-2017
गीता शोध के लिए कुरूक्षेत्र में संस्थान के निर्माण की घोषणा करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि महाभारतकालीन प्राचीन कुरूक्षेत्र की पहचान की गई है और यहां चरणों में इसका विकास किए जाने की योजना बनाई जा रही है. खट्टर ने कहा, ‘‘प्राचीन कुरूक्षेत्र बहुत बड़ा था. यह केवल कुरूक्षेत्र जिले में ही नहीं फैला था.
22-01-2018
भोपाल: गांधीनगर इलाके में स्कूल से लौटते समय छठवीं की छात्रा से बदमाश ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार महावीर बस्ती में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी कक्षा छठवीं की छात्रा है।
22-01-2018
नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रपति द्वारा 20 आप विधायकों के अयोग्‍य ठहराए जाने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाने के बाद ऐसा लग रहा है कि लाभ के पद की वजह से जिन विधायकों को अयोग्‍य ठहराया गया है, उन सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं. हालांकि इस फैसले को चुनौती देने के लिए आप सरकार सोमवार को दिल्‍ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
22-01-2018
इस्लामाबादः अमरीका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के खिलाफ पाकिस्तान की सेना और उसकी सरकार को बदनाम करने वाली किताबें एवं लेख लिखने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। डॉनन्यूज ने बताया कि पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कोहाट जिले के......
22-01-2018
नई दिल्लीः आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। वहीं उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा कि हमें मोदी से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि 21 साल बाद कोई भारतीय पीएम दावोस में शामिल हो रहा है।
22-01-2018
नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 11वां सत्र सात अप्रैल को शुरू होगा और इसका फाइनल 27 मई को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। मुंबई इस धनाढ्य टी20 लीग के उदघाटन मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का भी फैसला किया है.....
22-01-2018
नई दिल्लीः टू वीलर निर्माता कंपनियां मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स की कीमतों में अप्रैल 2018 से इजाफा कर सकती हैं। दरअसल, सरकार टू वीलर्स में सीबीएस को अनिवार्य कर रही है। यह नियम 125सीसी से कम इंजन वाले टू वीलर्स पर लागू होगा। वहीं, 125सीसी इंजन से अधिक वाली वाहनों में एबीएस देना कम्पल्सरी होगा।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल n देवदत्त दुबे
भाजपा के संगठन शिल्पी माने जाने वाले स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मभूमि - कर्मभूमि और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विक्रम वर्मा के गृहनगर धार में भाजपा की हार, वहीं बड़वानी नगर पालिका पर भाजपा के चार बार के विधायक प्रेमसिंह पटैल की हार से भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं कांग्रेस को एकता का जीत का मंत्र मिल गया है। धार में कांग्रेस के बालमुकुन्द सिंह गौतम एवं मोहन बुन्देला के बीच पार्टी नेताओं ने एेन चुनाव के वक्त जो एकता कराई उसी के कारण पार्टी भाजपा से यह सीट छीनने में सफल हुई और कांग्रेस एेसी ही एकता धारा आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी। दरअसल मिशन 2018 के फायनल मुकाबले के पहले इन 19 नगरीय निकाय चुनाव और मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव को सेमी फायनल के रूप में देखा जा रहा था जिसके दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी खासकर सत्ताधारी दल की ओर से स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकांश सीटों पर रोड शो और सभाएं की लेकिन अपेक्षित परिणाम नहीं मिले। 
वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के क्षत्रप नेता इन चुनावों में प्रचार अभियान से दूर रहे केवल प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ही कुछ क्षेत्रों में प्रचार के लिए पहुंचे वैसे तो दोनों दलों ने एक-दूसरे से सीटें छीना और नौ-नौ की बराबर सीटें जीतने में कामयाब रहे। एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती लेकिन दोनों ही दलों के पास अब आगे के लिए पर्याप्त अवसर बने हुए हैं। अब दोनों ही दलों में समीक्षा का दौर भी शुरू हो गया है और जो भी परिवर्तन और आगे की रणनीति बनेगी उसके परिणाम अब शीघ्र ही देखने को मिलेंगे क्योंकि दूसरे सेमी फायनल के रूप में मुंगावली और कोलारस विधानसभा के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं जहां  24 फरवरी को मतदान होना है। यहां पर दलों से ज्यादा सिंधिया और शिवराज सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। दोनों ही दलों ने पिछले तीन-चार महीनों से यहां चुनाव प्रचार चलाया हुआ है। स्वयं मुख्यमंत्री के दोनों क्षेत्रों में अनेकों दौरे हो चुके है सिंधिया भी लगातार दोनों क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं फिलहाल नगरीय निकाय के चुनाव परिणाम ने दोनों दलों का तनाव इन उपचुनावों के पूर्व बढ़ा दिया है।
बहरहाल शनिवार आये 19 नगरीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नगरीय निकाय चुनावों के परिणामों में पार्टी को हासिल सफलता को चुनौती और संघर्ष के संकल्प का आगाज बताया है। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं। यादव ने कहा कि पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी एेतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि नतीजों में 7 सीटें कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है जो कि भाजपा सरकार के प्रति जनता के निरंतर मोहभंग होने का परिणाम है। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री, भाजपाध्यक्ष और मंत्रियों सहित पूरे धन-बल के साथ भाजपा ने यह चुनाव लड़ा तब भी वे जनता का आक्रोश नहीं रोक पाए। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान का कहना है कि नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं और इनका प्रादेशिक और राष्ट्रीय मुद्दों पर कोई फर्क नहीं पड़ता अौर न ही 2018 के चुनाव से इसे जोड़ा जाना चाहिए जो भी जीत और हार के कारण रहे हैं पार्टी उनकी समीक्षा करेगी।
कुल मिलाकर नगरीय निकाय चुनाव परिणाम ने दोनों दलों को 2018 के लिए संदेश दिये हैं सत्तारूढ़ दल भाजपा के सामने जहां एंटीइनकमवेंसी और भाजपा के बागियों की भविष्य में बड़ी चुनौती रहेगी तो कांग्रेस में भी जहां एकता के साथ चुनाव लड़ा गया वहां जीत मिली और जहां आपस में गुटबाजी रही वहां हार। यही कारण है कि पार्टी नये सिरे से धार जैसी एकता की धारा आगे बहाने की बात की जा रही है। .....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0